zoe saldana biography in hindi
Image cradit: google.com
ज़ो सलदाना जीवन परिचय | zoe saldana biography in hindi | Avatar 2 Best Actress,body measurement, networth, family, education, songs, films, religion, car, house, father, mother

zoe saldana biography in hindi :- Zoe Yadira Saldaña-Perego एक अमेरिकी एंटरटेनर हैं।  थिएटर ग्रुप फेसेस के साथ प्रदर्शन करने के बाद वह लॉ एंड ऑर्डर के 1999 के दो एपिसोड में दिखाई दीं।  उनका फिल्मी करियर सेंटर स्टेज (2000) के साथ एक साल बाद शुरू हुआ । जिसमें उन्होंने एक कुशल डांसर का चित्रण किया।

स्ट्रीट फिल्म चौराहे (2001) में ब्रिटनी स्पीयर्स के विपरीत अपने काम के लिए जल्दी मान्यता प्राप्त करने के बाद, सलदाना ने अपने करियर को आगे बढ़ाया। 

Table of Contents

ज़ो सलदाना जीवन परिचय चार्ट | zoe saldana biography in hindi chart

उपनामNeytiri
पूरा नामज़ो यदिरा सलदाना नाज़ारियो
पेशाअभिनेत्री
राष्ट्रीयताअमेरिकन, डोमिनिकन
आयु43 वर्ष (2022 में)
जन्म की तारीख19 जून 1978
जन्मस्थलPassaic, न्यू जर्सी, संयुक्त राज्य अमेरिका
धर्मनास्तिकता
राशि – चक्र चिन्हमिथुन
कॉलेजNewtown High School
स्कूलECOS Espacio de Danza Academy
पेशाएक्ट्रेस
नेटवर्थNet Worth: $20 million
zoe saldana biography in hindi

ज़ो सलदाना का प्रारंभिक जीवनी | zoe saldana biography in hindi

zoe saldana biography in hindi
Image cradit: google.com

zoe saldana biography in hindi:- सलदाना को दुनिया में 19 जून 1978 को पासैक, न्यू जर्सी में लाया गया था। उनकी अधिकांश युवावस्था जैक्सन हाइट्स, न्यूयॉर्क में बीती।  वह द्विभाषी थी, अंग्रेजी और स्पेनिश में संवाद करती थी। 

उसकी दो बहनें हैं, सिसली और मारियल। उनके पिता ने उनके 10वें जन्मदिन समारोह के आसपास एक वाहन के मलबे से टकराने उनकी मौत हो गयी, और उनकी माँ बच्चों के साथ डोमिनिकन गणराज्य चली गईं।

zoe saldana biography in hindi:- अपने नस्लीय चरित्र के रूप में, सलदाना ने व्यक्त किया, “अंधेरे होने का कोई तरीका नहीं है। मैं अंधेरा हूं जिस तरह से मुझे पता है कि कैसे होना है।” जबकि उनका पालन-पोषण उनके सौतेले पिता डागोबर्टो गैलन ने किया था।

उनके जैविक पिता एरिडियो सल्दाना डोमिनिकन थी, जबकि उसकी माँ असालिया नाज़ारियो प्यूर्टो रिकान है। 

सलदाना ने डोमिनिकन गणराज्य में नृत्य के लिए अपनी आराधना पाई, फिर नृत्य के प्रकारों पर ध्यान केंद्रित करते हुए ईसीओएस एस्पासिओ डे डेंजा अकादमी के लिए साइन अप किया । हालांकि अभिव्यंजक नृत्य को अपने जुनून के रूप में चित्रित करती है।

zoe saldana biography in hindi:- उसने वैनिटी फेयर को बताया कि उसने अभिव्यंजक नृत्य छोड़ दिया क्योंकि उसके पास “पैर नहीं थे” और उसे कोर डी बैले में रहने के लिए बहुत गर्व और आकांक्षा थी। न्यूटाउन हाई स्कूल में अपने परिष्कार वर्ष के बाद परिवार न्यूयॉर्क शहर वापस आ गया। 1995 में, उन्होंने ब्रुकलिन में फेस थिएटर समूह के साथ प्रदर्शन किया ।

जिसमें मुद्दों के प्रबंधन के विषयों के माध्यम से किशोरों को सकारात्मक संदेश दिया गया, उदाहरण के लिए, मादक द्रव्यों का सेवन और युवा वयस्क सेक्स।  इन वर्षों के दौरान, उन्होंने न्यूयॉर्क यूथ थिएटर के साथ प्रदर्शन किया;  जोसेफ और अमेजिंग टेक्नीकलर ड्रीमकोट के निर्माण में उनकी उपस्थिति ने उन्हें नामांकित करने के लिए एक क्षमता कार्यालय चलाया।

zoe saldana biography in hindi:- उनके नृत्य की तैयारी और उनके अभिनय के अनुभव ने उनके क्षेत्र को उनकी सबसे यादगार फिल्मी नौकरी में मदद की, सेंटर स्टेज (2000) में अभिव्यंजक नृत्य की समझ रखने वाली ईवा रोड्रिगेज की भूमिका निभाई।

अन्य पढ़े

ज़ो सलदाना का परिवार | Family of zoe saldana

पिता Aridio Saldaña
माताAsalia Nazario
भाईNipo Saldana
बहनCisley Saldaña Nazario, Mariel Saldaña Nazario
विवाह स्तिथिMarried
पतिMarco Perego (m. 2013)
बच्चे3
बेटाBowie Ezio Perego-Saldana,
Cy Aridio Perego-Saldana,
Zen Perego-Saldana
बेटीNone
family chart of zoe saldana

ज़ो सलदाना का करियर | Career of zoe saldana biography

zoe saldana biography in hindi
Image cradit: google.com

ज़ो सलदाना का करियर – 1999

zoe saldana biography in hindi:- zoe saldana biography in hindi:- 1999 में लॉ एंड ऑर्डर (“एसाइलम, पार्ट 2” नाम से) के एक एपिसोड में खुलेपन के बाद सलदाना फेसेस की एक व्यक्ति थीं।  सलदाना की सबसे यादगार फिल्म जॉब सेंटर स्टेज (2000) में थी, जिसे निकोलस हाइटनर द्वारा समन्वित किया गया था।


न्यूयॉर्क शहर में बनी अमेरिकन बैले अकादमी के कलाकारों के बारे में।  वह ब्रिटनी स्पीयर्स वाहन चौराहे (2002) में दिखाई दीं।  फिल्म ने पंडितों से नकारात्मक ऑडिट हासिल किया,

ज़ो सलदाना जीवन परिचय:- हालांकि यह फिल्म उद्योग की सफलता थी।  सल्दाना ने पैरोडी ड्रामाटाइज़ेशन ड्रमलाइन (2002) में चित्रित किया, जो निक केनन के पास, मिश्रित समीक्षाएँ प्राप्त कर रहा था।

पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन: द कर्स ऑफ द ब्लैक पर्ल (2003) में, उन्होंने एनामारिया की भूमिका निभाई, जो विल टर्नर और मिस्टर गिब्स के साथ एक प्राइवेटर थी, जो जैक स्पैरो को उसकी नाव लेने के लिए अवहेलना करने के अवसर के लिए मिला। 

वह द टर्मिनल में एक प्रवास अधिकारी डोलोरेस टोरेस और स्टार ट्रेक प्रशंसक, स्टार विद ट्रैवलिंग रिबूट (2009) में अपने चित्रण के दौरान सल्दाना की सहायता करने वाली नौकरी के रूप में दिखाई दीं।

ज़ो सलदाना जीवन परिचय:- 2004 में, उन्होंने हेवन और टेम्पटेशन में भूमिकाएँ निभाईं;  दोनों ने शून्य फिल्म उद्योग उपलब्धि के बगल में हासिल किया।

2005 में, सलदाना नक्षत्र, गेस हू विद एश्टन कचर, और डर्टी डीड्स में दिखाई दीं।  उन्होंने रोम-कॉम ड्रामाटाइज़ेशन प्रीमियम (2006) और आफ्टर सेक्स (2007) में अभिनय किया।

सलदाना ने 2003 के नॉर्थईस्ट ब्लैकआउट के दौरान न्यूयॉर्क शहर में सेट एक टीवी फिल्म ब्लैकआउट में अभिनय किया। यह फिल्म 2007 ज्यूरिख फिल्म फेस्टिवल में शुरू हुई और 2008 में बीईटी पर दिखाई दी। 

zoe saldana biography in hindi:- सलदाना ने एक्टिविटी स्पाइन चिलर वैंटेज पॉइंट (2008) में एंजी जोन्स के रूप में सहायक भूमिका निभाई।

सलदाना ने 2009 में दो नौकरियों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई, जिससे उनकी प्रोफाइल काफी बढ़ गई। उन्होंने स्टार ट्रेक में न्योता उहुरा की भूमिका निभाई।   फिल्म के प्रमुख जे जे अब्राम्स ने अनुरोध किया कि सलदाना ने उनके काम में भाग लेने के बाद से भूमिका निभाई। 

सलदाना ने पहली श्रृंखला कभी नहीं देखी, इस तथ्य के बावजूद कि उसने द टर्मिनल (2004) में एक ट्रेकी का चित्रण किया था।

ज़ो सलदाना जीवन परिचय :- हालांकि अब्राम द्वारा उसकी सराहना करने के बाद भाग लेने के लिए सहमति व्यक्त की।  उहुरा के अनुभव और चरित्र के नाम के गठन को समझने के लिए वह निकेल निकोल्स से मिलीं।

सलदाना की माँ स्टार ट्रेक की प्रशंसक थीं, जो शूटिंग के दौरान फोन संदेश छोड़ती थीं, जिससे भूमिका के लिए प्रेरित किया जाता था।

स्टीवन स्पीलबर्ग ने उन्हें द टर्मिनल में मार्गदर्शन करते हुए वालकैन को पांच साल पहले पहचानते हुए दिखाया।  स्टार ट्रेक (2009) 385.7 मिलियन डॉलर की कमाई करने वाली फिल्म उद्योग की उपलब्धि थी।

ज़ो सलदाना का करियर – 2009

ज़ो सलदाना जीवन परिचय:- 2009 में सलदाना की बाद की हाई-प्रोफाइल फिल्म जेम्स कैमरून की अवतार थी, जिसमें देशी ट्रैकर नेतिरी को दर्शाया गया था।  आम तौर पर प्रतीक का पंडितों द्वारा स्वागत किया गया, ऑडिट एग्रीगेटर रॉटेन टोमाटोज़ पर 83% की अनुमोदन रेटिंग प्राप्त की।

इसने कुल मिलाकर 2.7 बिलियन डॉलर की कमाई की, जो अब तक की सबसे उल्लेखनीय नेटिंग फिल्म बन गई,  साथ ही साथ संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में भी। यह अतिरिक्त रूप से दुनिया भर में $ 2 बिलियन से अधिक की कमाई करने वाली पहली फिल्म बन गई।

फिल्म को दस सैटर्न अवार्ड्स के लिए सौंपा गया था, और 36 वें सैटर्न अवार्ड्स समारोह में दस में से प्रत्येक को जीता।  सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की जीत के लिए सलदाना का सैटर्न पुरस्कार एक ऑल-सीजी चरित्र के लिए एक असामान्य घटना को दर्शाता है।

2010 में, सलदाना ने द लॉसर्स में एक स्थानीय बोलीवियाई महिला, आयशा अल-फदिल के रूप में अभिनय किया।  नौकरी के लिए, उससे अपेक्षा की जाती थी कि वह दिन में आठ घंटे हथियार लाने के लिए वजन बढ़ाए।

zoe saldana biography in hindi:- 2010 में, वह टेकर्स, डेथ एट ए फ्यूनरल और बर्निंग पाम्स में दिखाई दीं।  केल्विन क्लेन की “ईर्ष्या” श्रृंखला के लिए उनका टीवी प्रचार 2010 में प्रदर्शित हुआ।

2011 में, सलदाना ने रोम-कॉम द हार्ट स्पेशलिस्ट में अभिनय किया, और गलत काम करने वाले कोलम्बियाना में पेशेवर हत्यारे कैटालिया रेस्ट्रेपो को चित्रित किया।  हालांकि अंतिम विकल्प फिल्म ने पंडितों से नकारात्मक सर्वेक्षण प्राप्त किया, सलदाना की प्रस्तुति की प्रशंसा की गई।

2012 में, वह हार्दिक नाटकीयता द वर्ड्स में दिखाई दीं, जिसमें कंटेनर कार्यालय में पंडितों से नकारात्मक सर्वेक्षण प्राप्त हुए, जिसमें बहुत कम उपलब्धि थी।

2013 में, सलदाना ने स्टार ट्रेक इनटू डार्कनेस में उहुरा के रूप में अपना काम दोहराया, जो स्टार ट्रेक री-बूट की निरंतरता थी।  पिछली फिल्म की तरह, यह एक फिल्म उद्योग की उपलब्धि थी,

ज़ो सलदाना जीवन परिचय:- जिसने अपने उत्तरी अमेरिकी सभागार को एक फिल्म उद्योग के साथ $228,778,661 में से पूरा किया और इसे 2013 की 11वीं सबसे उल्लेखनीय नेटिंग फिल्म के रूप में स्थापित किया। 

इसने दुनिया भर में $467,365,246 का अधिग्रहण किया, इसे 2013 के लिए चौदहवें स्थान पर रखा, और इसे फ्रैंचाइज़ी की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बना दिया। 

ज़ो सलदाना जीवनी:- सलदाना ने 2013 में स्टार ट्रेक वीडियो गेम के आगमन में अपने व्यक्तित्व को आवाज दी। 2014 में, सल्दाना ने गैलेक्सी के हिट गार्डियंस में गमोरा की भूमिका निभाई। 

सलदाना ने पीसी निर्मित प्रतीकवाद (सीजीआई) या निष्पादन कैप्चर के बजाय मेकअप के साथ गमोरा चरित्र को चित्रित किया। यह फिल्म द एवेंजर्स और आयरन मैन 3 के बाद मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में तीसरी सबसे उल्लेखनीय कमाई वाली फिल्म बन गई।

ज़ो सलदाना का करियर – 2014

zoe saldana biography in hindi:- ज़ो सलदाना जीवनी:- यह 2014 की तीसरी सबसे उल्लेखनीय कमाई वाली फिल्म थी (ट्रांसफॉर्मर्स: एज ऑफ एक्सटिंक्शन और द हॉबिट: द बैटल ऑफ द फाइव आर्मीज के पीछे), और 2014 की सबसे उल्लेखनीय नेटिंग हीरो फिल्म थी।

ज़ो सलदाना जीवन परिचय:- फिल्म ने सकारात्मक ऑडिट हासिल किया।  सल्दाना को विभिन्न सम्मानों के लिए चुना गया था,

ज़ो सलदाना जीवनी:- जिसमें एक्शन मूवी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए क्रिटिक्स च्वाइस मूवी अवार्ड, पीपुल्स च्वाइस अवार्ड्स में पसंदीदा एक्शन मूवी अभिनेत्री और एमटीवी मूवी अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ ऑन-स्क्रीन ट्रांसफॉर्मेशन शामिल हैं।

मई 2014 में, उन्होंने रोज़मेरीज़ बेबी में अभिनय किया, जो इरा लेविन के चौंकाने वाले उपन्यास का एक टीवी संस्करण है।  सलदाना ने अतिरिक्त रूप से चार घंटे के दो-खंडों के शो को सह-वितरित किया।

2014 में, सलदाना को हॉलीवुड अवार्ड्स में द वूमेन इन हॉलीवुड अवार्ड्स के दौरान एले पत्रिका द्वारा फिल्म में उपलब्धियों के लिए व्यक्तियों के बारे में माना गया था, जिसमें अभिनय, समन्वय और निर्माण सहित फिल्म व्यवसाय के सभी हिस्सों को पार किया गया था।

ज़ो सलदाना का करियर :- 2016

zoe saldana biography in hindi:- सलदाना ने नीना में अभिनय किया, जो 2016 में दी गई जैज़ कलाकार नीना सिमोन के बारे में एक अस्वीकृत इतिहास है। यह फिल्म दिवंगत गायक की प्रशंसा और उसके प्रशासक क्लिफ्टन हेंडरसन के साथ संबंधों को चित्रित करती है।  सिमोन के परिवार को इस भूमिका में उन्हें पेश करने के विकल्प के लिए निंदनीय थी।

अगस्त 2020 में, सलदाना ने यह कहते हुए काम पर लेने के लिए माफी मांगी, “कृपया मेरी माफी स्वीकार करें। मैं आज बेहतर जानता हूं और मैं भविष्य में ऐसा कभी नहीं करने जा रहा हूं। वह हमारे गोलियतों में से एक है और किसी अन्य व्यक्ति को चाहिए  आगे बढ़ो।

किसी अन्य व्यक्ति को अपनी कहानी सुनानी चाहिए।” 2016 में, उन्होंने जुलाई में दिए गए विज्ञान-कथा स्पिन-ऑफ स्टार ट्रेक बियॉन्ड में सह-अभिनय किया, और बेन एफ्लेक का गलत काम करने वाला नाट्यकरण लाइव बाय नाइट दिसंबर में दिया गया।

ज़ो सलदाना जीवन परिचय – सलदाना गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी स्पिन-ऑफ़, गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी वॉल्यूम में गमोरा के रूप में लौटे। 

2, मई 2017 में दिया गया। उसने एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर (2018) और इसके स्पिन-ऑफ एवेंजर्स: एंडगेम में काम को अप्रैल 2019 में दोहराया।

इसी तरह 2017 में, सलदाना ने आई किल जायंट्स में श्रीमती मोले की भूमिका निभाई, जो केली के यथार्थवादी उपन्यास आई किल जायंट्स के एंडर्स वाल्टर के परिवर्तन। 

ज़ो सलदाना जीवन परिचय- सितंबर 2016 में आयरलैंड में शूटिंग शुरू हुई।  उस वर्ष भी, वह माई लिटिल पोनी: द मूवी में निजी तोते कैप्टन सेलेनो की आवाज बजाते हुए दिखाई दीं।

3 मई, 2018 को, उन्हें हॉलीवुड वॉक ऑफ़ फ़ेम के मोशन पिक्चर्स सेगमेंट में 6920 हॉलीवुड बुलेवार्ड में एक स्टार मिला।

ज़ो सलदाना का करियर – 2021, 2022, 2023 और 2024

ज़ो सलदाना जीवन परिचय:-  2021 में, सलदाना ने नेटफ्लिक्स द्वारा बनाई गई दो नौकरियों में अभिनय किया, जो फिल्म मेलोडिक वीवो में रोजिता के रूप में दिखाई दी और माया और थ्री में केंद्रीय नायक के रूप में अभिनय किया।  वह डेविड ओ. रसेल के कैंटरबरी ग्लास में एक शीर्ष पिक कास्ट में शामिल होंगी।

zoe saldana biography in hindi:-  वह निरंतरता में नेतिरी के रूप में अपना काम दोहराएगी अवतार: द वे ऑफ वॉटर और अवतार 3, क्रमशः 2022 और 2024 के लिए योजना बनाई गई थी ।

जून 2010 में, सल्दाना को अपने लंबे समय तक चलने वाले प्रेमी कीथ ब्रिटन, एक मनोरंजनकर्ता और माई फैशन के सीईओ के साथ बंद कर दिया गया था। नवंबर 2011 में, उसने और ब्रिटन ने घोषणा की कि उनके पास है।

ज़ो सलदाना का बॉयफ्रेंड,पति और रिलेशनशीप | zoe saldana boyfriend, husband or relationship

zoe saldana biography in hindi
Image cradit: zoe saldana instagram

zoe saldana biography in hindi:- जून 2010 में, सलदाना ने अपने लंबे समय के प्रेमी कीथ ब्रिटन, एक अभिनेता और माई फैशन डेटाबेस के सीईओ के साथ सगाई की थी। नवंबर 2011 में, उसने और ब्रिटन ने घोषणा की कि उन्होंने ग्यारह साल बाद अपने रिश्ते को समाप्त कर दिया है।

सलदाना दिसंबर 2011 से जनवरी 2013 तक अभिनेता ब्रैडली कूपर के साथ रिश्ते में थीं। मार्च 2013 में, सलदाना ने इतालवी कलाकार मार्को परेगो को डेट करना शुरू किया।  उन्होंने जून 2013 में लंदन में शादी की।

जुलाई 2015 में, सलदाना ने खुलासा किया कि पेरेगो ने शादी के बाद अपना उपनाम अपनाया था। इसके बाद, ज़ो ज़ो सलदाना-पेरेगो बन गया और मार्को मार्को पेरेगो-सलदाना बन गया।  उनके बच्चे पेरेगो-सलदाना होंगे।

सलदाना और पेरेगो के तीन बेटे हैं, जुड़वा बच्चे नवंबर 2014 में पैदा हुए और तीसरे का जन्म फरवरी 2017 में हुआ है।सलदाना ने कहा है कि उनके बच्चे बहुभाषी होंगे क्योंकि वह और उनके पति अपने आसपास स्पेनिश, इतालवी और अंग्रेजी बोलते हैं।

जुलाई 2016 में, नेट-ए-पोर्टर के द एडिट के साथ एक साक्षात्कार के दौरान, सल्दाना ने खुलासा किया कि उसे अपनी मां और बहनों के साथ हाशिमोटो की थायरॉयडिटिस, एक ऑटोइम्यून बीमारी है।

ज़ो सलदाना जीवन परिचय:- इस बीमारी के प्रभावों का मुकाबला करने के लिए, सलदाना ने कहा कि वह और उनके पति ग्लूटेन- और डेयरी-मुक्त आहार का पालन करते हैं।

सलदाना एक सूक्ष्म-वित्त संगठन, फिनका इंटरनेशनल का समर्थक है। सलदाना बाएं हाथ की हैं।  2015 में, अंतर्राष्ट्रीय वामपंथी दिवस के दौरान, उन्होंने वामपंथी आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया।

2017 में, सल्दाना ने BESE की स्थापना की, एक डिजिटल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म जिसे “मुख्यधारा के मीडिया में विविधता की कमी का मुकाबला करने” के लिए डिज़ाइन किया गया था, जिसमें लैटिनो समुदाय के भीतर सकारात्मक कहानियों पर रुचि थी।

zoe saldana biography in hindi:- सितंबर 2020 में, सलदाना ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदाता पहचान पत्र आवश्यकताओं के बारे में प्रचार करने में मदद करने के लिए वोटराइडर्स #IDCheck चैलेंज में भाग लेने के लिए अपनी सोशल मीडिया उपस्थिति का उपयोग किया।

ज़ो सलदाना का सोशल मीडिया | zoe saldana social media platform

TwitterClick here
FacebookClick here
instagram Click here
zoe social media platform link

ज़ो सलदाना का ऊंचाई, वजन और शारीरिक आँकड़े | zoe saldana physical apperness

zoe saldana biography in hindi
Image cradit: zoe saldana instagram

ऊंचाई5 फीट 6½ इंच (1.69 मीटर)
वज़न54 किलो (119 एलबीएस)
कमर25 इंच
Hip32 इंच
पोशाक आकारअमेरिका
आँखों का रंगगहरा भूरा
बालो का रंगकाला
zoe saldana physical apperness

|ज़ो सलदाना पसंदीता चीजे | Zoe Saldana Favorites things

Hobbies ( शोख़) : डांसिंग, एक्टिंग, वॉचिंग Movies, Music, reading

Favorite Singer (पसंदीता गायक): Sam Cooke, Billie Holiday, Otis Redding

Favorite Food (पसंदीता खाना) : Home cooked food by her mother, Chinese

Favorite Color (पसंदीता रंग) : Keeps changing

Favorite Movies (पसंदीता मूवी) : Star Wars, A Nightmare on Elm Street, The Goonies

अवतार 2 मे ज़ो सलदाना की भूमिका | Avatar 2 Actress zoe saldana biography in hindi

zoe saldana biography in hindi
Image cradit: google.com

zoe saldana biography in hindi:- अवतार 2009 की एक ऐशी फिल्म थी जिसमें पूरे दुनिया में अपना एक नया परचम लहराया था । अवतार दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है । इस मूवी को और भी ज्यादा दमदार अभिनेत्री zoe saldana ने अपने अभिनय से किया ।

ज़ो सलदाना जीवन परिचय:- अवतार में उन्होंने काफी अच्छा भूमिका निभाया था । जिसके कारण इनकी लोकप्रियता पूरी दुनिया में फैल गई । अवतार 2 भी इसी वर्ष आने वाली है ,जिसमें हमें एक बार फिर ज़ो सलदाना अपने बेहतरीन अदाकरी हमें दिखाने वाली है ।

zoe saldana biography in hindi release date:- अवतार 2 इसी वर्ष दिसंबर में आने वाली है । जिसका टीजर निकल चुका है । इस टीचर ने अवतार 2 के चाहने वाले को और भी ज्यादा उत्सुक कर दिया है ।

दर्शकों को Avatar 2 कि रिलीज होने का काफी देर से इंतजार है और यह मूवी एक बार फिर नया रिकॉर्ड बनाने की संभावना हमें पूरी तरह दिख रही है।

FAQ

ज़ो सलदाना कौन हैं?

Zoe Yadira Saldaña-Perego एक अमेरिकी एंटरटेनर हैं।  थिएटर ग्रुप फेसेस के साथ प्रदर्शन करने के बाद वह लॉ एंड ऑर्डर के 1999 के दो एपिसोड में दिखाई दीं।

ज़ो सलदाना का उम्र कितना हैं?

ज़ो सलदाना का उम्र 43 वर्ष ( 2022) हैं।

ज़ो सलदाना का कितने बच्चे हैं?

ज़ो सलदाना के 3 बच्चे हैं।