Wish Rathod Biography In Hindi
Image cradit- wish rather Instagram

विश राठौड़ जीवन परिचय | Wish Rathod Biography In Hindi | 7 best facts about Wish Rathod, family, boyfriends, relationship, heights, weight, networth, Instagram, tattoo girl, models

Wish Rathod Biography In Hindi :- विश राठौड़ जी का जन्म 6 जुलाई 1998 को राजकोट गुजरात में हुआ था । यह एक बहुत ही अच्छी एक्टर है विश राठौड़ एक मॉडल सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर और टिक टॉक स्टार है । महज 17 वर्ष की उम्र में उन्होंने अपना घर छोड़ दिया था । घर छोड़ने के बाद उन्होंने काफी मेहनत की और कठिनाइयों के बाद विश राठौड़ ने अपना मुकाम हासिल किया।

विश राठौड़ जीवन परिचय | Wish Rathod Biography In Hindi

वास्तविक नामविश्व राठौड
अन्य नाम/उपनामविश राठौड़
पेशासोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, टिकटॉक स्टार
जन्म तिथि /  जन्मदिन6 जुलाई 1998
आयु20 साल की उम्र
जन्मस्थलगांधीनगर, गुजरात
निवास स्थानगांधीनगर, गुजरात
राष्ट्रीयताभारतीय
राशि – चक्र चिन्हकैंसर
जातिहिंदू
भौतिक उपस्थिति
कद5 फीट 2  इंच
किलोग्राम में वजन50 किलो
बालो का रंगकाला
आँखों का रंगकाला
व्यक्तिगत तथ्य
शौकटैटू बनवाना और नाचना
परिवार
पिताउपलब्ध नहीं है
माताउपलब्ध नहीं है
भइयाविराज भदोदिया
बहनउपलब्ध नहीं है
शिक्षा
शैक्षिक योग्यताउपलब्ध नहीं है
स्कूलउपलब्ध नहीं है
विश्वविद्यालयउपलब्ध नहीं है
मामले,  प्रेमी  और वैवाहिक स्थिति
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
प्रेमीउपलब्ध नहीं है
पति / पत्नीउपलब्ध नहीं है
बेटाउपलब्ध नहीं है
बेटीउपलब्ध नहीं है
सामाजिक रूपरेखाएं
फेसबुकप्रोफ़ाइल पर क्लिक करें
instagramप्रोफ़ाइल पर क्लिक करें 
ट्विटरप्रोफ़ाइल पर क्लिक करें
Wish Rathod Biography In Hindi chart

विश राठौड़ की जीवनी | Wish Rathod Biography In Hindi

विश राठौड़ जीवन परिचय :- विश राठौड़ जी को टैटू गर्ल भी कहा जाता है । विश राठौड़ जी एक बहुत ही अच्छे एक्टर हैं। यह अपनी वीडियो को टिक टॉक पर डालती थी। जिसके कारण बहुत लोकप्रियता हासिल हुई ।

पहले से भी वीडियो डाल दी थी तब इनकी वीडियो पर अपनी लाइफ नहीं आते थे। लेकिन धीरे-धीरे इनकी वीडियो पर बहुत सारे लाइक्स आने लगी और देखते ही देखते विश राठौड़ जी काफी मशहूर हो गई थी।

Wish Rathod Biography In Hindi :- विश राठौड़ जी के अपने घर को छोड़ने की यही वजह थी कि वे अभी जिंदगी में काफी ऊंचा मुकाम हासिल करना चाहती थी । जिसके लिए उन्हें आजादी मिलना बहुत जरूरी था । इसलिए उन्होंने घर छोड़ कर अपने सपने को पूरा करने के लिए ध्यान आकर्षित किया ।

वे एक बहुत ही अच्छी एक्टर बनना चाहती थी साथी व मॉडलिंग भी करती थी ।  जिसके कारण के बहुत सारे फैंस बनते जा रहे थे । विश राठौड़ जी टिक टॉक के जरिए काफी फेमस हो गई थी। विश राठौड़ जी अपने करियर को लेकर बहुत ही अच्छी तैयारी कर चुकी है।

वो अपनी काबिलियत का बहुत अच्छे तरीके से इस्तमाल कर रही है । वो चाहती थी जिंदगी में वो काफी ऊंचा मुकाम हासिल करे जिसके लिए उन्होंने काफी मेहनत भी की ओर आखिर में अपने सपने को पूरा करके दिखाया । इन्होंने वो कर दिखाया जिसके सपने ये बचपन से देखा करती थी । इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत भी की थी।

विश राठौड़ जी का करियर | Career of wish rathod

Wish Rathod Biography In Hindi
Image cradit- wish rather Instagram

Wish Rathod Biography In Hindi :- विश राठौड़ जी जब 2 साल की थी , तब ही उनके माता पिता जी का तलख हो गया था और उनके माता पिता एक दूसरे से अलग हो गए थे । जिसका असर विश राठौड़ जी के जीवन पर पड़ रहा था । वो अपने पापा के साथ ही रहती थी। उन्हें माँ का प्यार नहीं मिला ।

जिसकी उन्हें सबसे ज्यादा जरूरत थी। वो बचपन से ही अपने पापा के साथ रहती थी वो अपने पापा से बहुत प्यार करती थी और वो अपने करियर में भी काफी आगे बढ़ना चाहती थी ।

Wish Rathod Biography In Hindi :-  विश राठौड़ जी एक संयुक्त परिवार में रहती थी । जिसमे उनके दादा और दादी जी भी थे और दोनों से ही विश राठौड़ जी का बहुत लगाव था। विश ने केवल 11 वी कक्षा तक की ही पढ़ाई कि है ।

विश भी अन्य लड़कियों की तरह एक साधारण सी लड़की थी । लेकिन उनकी काम उम्र में ही शादी कर दी गई थी । लेकिन उन्हें गृहस्थ जीवन नहीं जीना था। उन्हें कुछ अलग करने का शौक था वो अपनी जिंदगी में कुछ अलग करना चाहती थी।

Wish Rathod Biography In Hindi:-  एक संयुक्त परिवार में बिना माँ के रहने पर विश को अन्य परिवार वालो के ताने का सामना करना पड़ा । जिसके वजह से वो इनलोगो से धीरे धीरे दूर होते चली जा रही थी।
इन्हीं सब करणो से विश उदास रहने लगी और एक दिन रात में बाहर किसी शांत जगह पर सुकून की तलाश में चली गई। उनके परिवार वालों ने समझा कि वो के साथ भाग गई । लेकिन ऐसा नहीं था बस वो अब अपने परिवार से दूर रहना चाहती थी।

विश राठौड़ जी की शिक्षा | Education of Wish Rathod

विश राठौड़ जी की स्कूली शिक्षा की अगर हम बात करे तो उनके शिक्षा के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई कि उन्होंने किस स्कूल से अपनी शिक्षा प्राप्त की थी। लेकिन उन्होंने किस कॉलेज से पढ़ाई की थी इसके बारे में हमें जानकारी मिली है ।

तो हमें यह पता चला है कि उन्हें पढ़ाई करना पसंद था । साथ ही उन्हें एक्टिंग का भी बहुत शौक था। इसलिए उन्होंने अपने एक्टिंग करियर पर भी काफी ध्यान दिया ताकि वो अपने करियर में आगे बढ़ सके इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत भी की थी

विश राठौड़ की शैक्षिक योग्यता में अभिनय पाठ्यक्रम कि तेयारी की थी। ताकि वो काफी अच्छी एक्टिंग करना सीख जाए ओर उन्हें फिल्मों में काम दिया जाए। उन्होंने अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए बहुत कुछ किया था । उन्होंने कम उम्र से ही अपने अभिनय की तैयारी करने लगी थी ।

वो चाहती थी कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में काफी बुलंदी भी हासिल हो और उन्होंने अपने सपने को पूरा करके दिखया। उन्होंने अपने अभिनय से अपने बहुत सारे फैंस बना लिया था ।

विश राठौड़ जीवन परिचय:- उन्हें पढ़ाई में काफी मन लगता था। वो स्टडी को काफी टाइम देती थी और खाली वक़्त में किताबे पढ़ती थी । वो करियर में अपना काफी बनाना चाहती थी । पढ़ाई में तो उनका में लगता ही था साथ में वो एक बहुत अच्छी अभिनेत्री भी बनाना चाहती थी।

विश राठौड़ जी का परिवार | Family of Wish Rathod

विश राठौड़ जी के अगर परिवार की बात करे तो उनके परिवार में माँ -पापा दोनों थे । लेकिन दोनों ही अब एक दूसरे से अलग हो गए थे । उनका परिवार एक ज्वाइंट फैमिली था। जिसमें सभी लोग रहते थे। यहाँ तक की उनके दादा दादी भी रहते थे। वो अपने दाद-दादी से बहुत प्यार करती थी । उनके दादा-दादी भी उनसे बहुत प्यार करते थे लेकिन उनके जिंदगी में माँ की कमी हमेशा ही रही कवि भी उन्हें माँ का प्यार नहीं मिला ।

Wish Rathod Biography In Hindi – यहां तक कि परिवार के लोग भी उन्हें ताना देते थे क्यूंकि की उनकी माँ नहीं थी । इसलिए कोई भी विश से अच्छे मूह बात तक नहीं करता था। ऐसे में उनके घर वालो ने बहुत ही कम उम्र में उनकी शादी कर दी थी ।

विश जी अभी शादी नहीं करना चाहती थी लेकिन उनकी बात और उनकी मर्ज़ी के नजर अंदाज कर दिया गया और उनकी शादी कर दी गई । ऐसे वो गृहस्थ जीवन जीने पर मजबोर हो रही थी।
              विश राठौड़ जी के साथ बहुत ही नाइन्साफी हो रही थी । उनके सबर का बाण धीरे धीरे कर के टूट गया और वो शांति की तलाशने अपने घर से भाग गई। उनके परिवार वालों का कहना था कि वो किसी लड़के के साथ भागी है।

जब को ऐसा कुछ भी नहीं था वो सिर्फ कुछ अलग करना चाहती थी । जो कि उन्हें करने नहीं दिया जा रहा था इसलिए वो अपने घर से भाग गई । फिर उन्होंने नाम कमाया ओर आज वो एक बहुत ही फेमस टिक टोक स्टार साथ ही एक बहुत अच्छी model ओर एक टैटू गर्ल भी है ।

सोशल मीडिया | Social media

Wish Rathod Biography In Hindi social media :- विश राठौड़ सोशल मीडिया अकाउंट है इंस्टाग्राम पर( @wishrathod) है। इसी नाम से वो अपना Instagram account चलाती है । उनका अकाउंट सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही नहीं है । बल्कि ट्विटर पर भी उनका अकाउंट है (#wishrathod)के नाम से वो ट्विटर का अकाउंट चलती है ।

Wish Rathod Biography In Hindi:- फेसबुक पर उनका अकाउंट  है। ( Vish Rathod )उनका फेसबुक अकाउंट है ।  Instagram पर वो अपनी फोटो भी डालती है ताकि उनके फैंस उनको देख सके और साथ में रीलस भी बनती है सोशल मीडिया अकाउंट है इंस्टाग्राम पर @wishrathod) है ।  इसी नाम से वो अपना Instagram account चलाती है । Instagram पर वो अपनी फोटो भी डालती है ताकि उनके फैंस उनको देख सके और साथ में रीलस भी बनती है।

विश राठौड़ जी एक बहुत ही लोकप्रिय अभिनेत्री है। जिन्होंने इतनी काम उम्र में इतना कुछ हासिल कर लिया है । साथ ही उनके इतने जुड़ा फैन फॉलिंग भी बढ़ गए है । अगर आपको विश राठौड़ जी के बारे में और भी जानकारी चाहिए तो आप सोशल मीडिया पर उनके बारे में सर्च करके देख सकते है। वो किस तरह से जीती है उनके लाइफ स्टाइल को ले कर के साथ ही उन्हें क्या पसंद है क्या भी इन सभी बातों को बारे में आपको सोशल मीडिया से जानकारी मिल जाएगी।

नेटवर्थ | Networth | Networth

Wish Rathod Biography In Hindi networth :- विश राठौड़ जी कुल संपत्ति लगभग 20 लाख से 30 लाख है । वो हर हफ्ते ब्रैंड advertisement और मॉडलिंग से 2 से 4 लाख रुपए कमा लेती है। उनके अंदर एक साथ कई सारी काबिलियत समिल है वो अपने करियर को आगे बढ़ना चाहती थी ।

FAQ

विश राठौड़ कोन है?

विश राठौड़ जी का जन्म 6 जुलाई 1998 को राजकोट गुजरात में हुआ था । यह एक बहुत ही अच्छी एक्टर है विश राठौड़ एक मॉडल सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर और टिक टॉक स्टार है ।

विश राठौड़ का उम्र कितनी है?

विश राठौड़ का उम्र 23 वर्ष है।