Warina Hussain jiwan parichay
Image sources :- Pinterest & Instagram

Warina Hussain jiwan parichay | वरीना हुसैन जीवनी, birthday, modelling, photes, age, heights, net worth, films , Warina Hussain jiwan parichay in hindi, hair color, eye color

Warina Hussain jiwan parichay

Warina Hussain jiwan parichay: वरीना हुसैन दोस्तों वरीना हुसैन एक अफगानी अभिनेत्री है जो भारत के फिल्मी दुनिया में एक अभिनेत्री के रूप में काम कर रही है । आज हम इसी अफगानी अभिनेत्री का जीवन परिचय जानेंगे ।  इस ब्लॉग पोस्ट में आज हम वरीना हुसैन के जीवन कहानी को संपूर्ण रूप से जानने की कोशिश करेंगे । तो हमारे पोस्ट पर बने रहे ।

आरंभिक जीवन

Warina Hussain jiwan parichay : दोस्तों अफगानी अभिनेत्री वरीना हुसैन का जीवन आरंभ अफगानिस्तान में हुआ । उनका जन्म 23 फरवरी 1999 मैं हुआ ।  उनके माता-पिता जी का नाम _______ है ।  इनके परिवार का संबंध इराक से रहा है। बचपन से ही इन्हें एक एक्ट्रेस और मॉडल के रूप में कार्य करना काफी पसंद था । 

Warina Hussain jiwan parichay : जिसके कारण वे मॉडल के लिए कई जगह ऑडिशन भी दिया करती थी । उनका एक्टिंग और मॉडलिंग से काफी अच्छा लगाव होने के कारण वे इसकी शिक्षा के लिए यूएसए चले गए ।  वरीना हुसैन एक्टिंग और मॉडलिंग अपने काफी छोटे से उम्र से करती आ रही है । उनका लगाओ व रुचि मॉडलिंग और एक्टिंग से काफी है।

Warina Hussain jiwan parichay chart

नामवरीना हुसैन
उपनाम(nick name) wari (वरी)
जन्म23 feb 1999
जन्म स्थानकबूल (afganisthan)
माता-पिता (निवाशी) इराक और अफगान
कार्यActing & modeling
लंबाई (heights) 5 feet 7 inc
weight 55 kg
hair color BLACK
Eye colorGREEN
favoritefood- इटैलिक खाना
Color- हरा और light pink
City – Mumbai
Acter – Salman khan
1st मूवीloveyatri
पेशाअभिनेत्री
networth3 crore (approx)
age23
tatoo queen her right hand first finger
शिक्षाusa
धर्मईस्लाम
qoualification graduate in performing Arts
Body 32-26-24
विवाहअविवाहित
hobbiesDancing, Reading, Traveling
राष्ट्रीयता अफगानिस्तान
Warina Hussain jiwan parichay
परिवार

Warina Hussain jiwan parichay : दोस्तों वरीना हुसैन के परिवार में पिताजी इराक के रहने वाले हैं । तो उनकी माताजी अफगानिस्तान की रहने वाली है ।  दोस्तों वरीना हुसैन के इसी कारण उनका अफगान तथा इराक देशों से संबंध है। उनका परिवार अपनी बेटी के एक्टिंग और मॉडलिंग के शौक को देखते हुए उन्हें प्रोत्साहित करता रहा है । जिसके बाद वारिना हुसैन कभी पीछे मुड़कर नहीं देखी ।

Warina Hussain jiwan parichay :  वरीना ने अपने फिल्मी करियर के लिए तुरंत भारत को चुना। भारत के मुंबई नगरी में आई और उन्हें सन 2018 में पहली बॉलीवुड मूवी बतौर अभिनेत्री के रूप में रोल मिल गया ।  वह भी एसकेएफ यानी सलमान खान फिल्म इंडस्ट्रीज में ।  वरीना हुसैन का पहला फिल्म लव यात्री था ।

अन्य पढ़े –

बादशाह के गाने पर काम

Warina Hussain jiwan parichay : दोस्तों वरीना हुसैन अभी तक सिर्फ फिल्मों में ही काम नहीं कर चुकी है । बल्कि वे हिंदी के कई गानों में कार्य कर चुकी है ।  जिसमें आपने बादशाह के गाने का लुफ्त ले लिया होगा । साथ ही साथ सलमान खान के फिल्मों में भी काम किया है । 

मॉडलिंग

Warina Hussain jiwan parichay : दोस्तों वरीना हुसैन का मॉडलिंग से काफी लगाव था । जिसके कारण वह बहुत जल्दी मुंबई आ गई और अपना मॉडलिंग कैरियर आरंभ कर दिया ।  जिसके बाद मॉडलिंग में उनको काफी सफलता मिली। अपने तो वरीना हुसैन का कैडबरी डेहरी मिल्क वाला विज्ञापन व प्रचार जरूर देखा ही होगा । वरीना हुसैन वे इस कैडबरी डेयरी मिल्क की ब्रांड अंबेस्डर भी रह चुकी है।

बॉलीवुड में एंट्री

Warina Hussain jiwan parichay : बॉलीवुड मूवी लवयात्री के लिए सलमान खान एक नए चेहरे की तलाश में थे। जिससे उन्हें वरीना हुसैन एक परफेक्ट अभिनेत्री के रूप में दिखी ।  जिसके बाद सलमान खान ने वरीना हुसैन को एक बड़ा ब्रेक दिया। सलमान खान ने वरीना हुसैन को लव यात्री के लिए बतौर अभिनेत्री के रूप में चुना। जिसके बाद वरीना हुसैन का बॉलीवुड में अभिनेत्री के रूप में कार्य करने का सपना सच हो गया । 

रिलेशनशिप्स

Warina Hussain jiwan parichay : दोस्तों वरीना हुसैन का रिलेशनशिप अभी सिंगल है। वह अपना लाइफ स्टाइल अपनी पूरी तरह से कैरियर बनाने में लगा रहे हैं । उनका रिलेशनशिप की कोई भी सूचना नहीं है। वरीना अपना लाइफस्टाइल  फिलहाल सिंगल ही रहना चाहती हैं ।

लव यात्री के लिए फिल्म पर वाद विवाद

Warina Hussain jiwan parichay : दोस्तों वरीना हुसैन की पहली फिल्म लव यात्री पर एफ आई आर दर्ज हुआ था कि उनकी इस फिल्म का नाम नवरात्रि से जुड़ा हुआ लग रहा था। जिस पर यह आरोप  लगाया गया कि यह लव यात्री मूवी नवरात्रि से लिया गया एक टाइटल है। नवरात्रि एक हिंदू धर्म का पवित्र त्यौहार है । जिसके कारण इस मूवी पर वाद-विवाद देखने को मिला ।  परंतु इस मूवी को कोर्ट ने अनुमति दे दी जिसके कारण हमें लगा कि 2018 में देखने को मिली।

अभिनेत्री वरीना हुसैन की ब्यूटी

Warina Hussain jiwan parichay : दोस्तों वरीना हुसैन के सुंदरता पर लोग दीवाने हैं जिनके कारण वे बॉलीवुड दुनिया में काफी अपनी पहचान बनाई जा रही है । अफगानी पोशाक ने तो उनके फैंस की संख्या बढ़ा दिया है । भारत में उनकी पोशाक को लोगों ने काफी पसंद किया है । आज वरीना हुसैन के इंस्टाग्राम तथा अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में काफी मात्रा में फैन फॉलोइंग है ।

फिलॉसफी

Warina Hussain jiwan parichay : दोस्तों वरीना हुसैन अपनी आरंभिक दिनों में काफी मुसीबतों का सामना किया है। आशावादी का भी सामना उन्हें करना पड़ा है। वे अपने आरंभिक कैरियर के दिनों में एक्टिंग और मॉडलिंग के लिए काफी मुसीबतों का सामना उन्होंने किया है । जिसके फलस्वरूप आज  वरीना हुसैन को एक सफल एक्टिंग और मॉडलिंग के रूप में देख रहे हैं । आज उनकी कई लाख फॉलोवर्स और फैन फॉलोइंग है ।  दोस्तों वरीना हुसैन का आज फैन फॉलोइंग उनकी एक्टिंग और उनकी नेचुरल ब्यूटी पर काफी निर्भर है । यह सभी उनके मेहनत का ही कमाल है।

इंस्पिरेशन

Warina Hussain jiwan parichay : दोस्तों वरीना हुसैन अपना इंस्पिरेशन के रूप में करीना कपूर को मानती है वह अपनी जिंदगी में अपने रोल मॉडलिंग की सभी अचीवमेंट का मोटिवेशनल प्रदर्शन वे करीना कपूर को देती है। वरीना का मानना है कि आज करीना कपूर अपनी मेहनत के फल स्वरुप आज वह इतनी बड़ी अभिनेत्री बनी है। जिसके कारण वरीना करीना को अपना मॉडलिंग स्टार मानती हैं।

फिटनेस

दोस्तों वरीना हुसैन एक हार्डवर्किंग अभिनेत्री है। वह अपनी खूबसूरती और अपना स्वास्थ्य बराबर रखने के लिए फिटनेस पर काफी ध्यान देती हैं। वे अपनी फिल्मी दुनिया के आरंभिक समय से ही काफी ज्यादा अपने फिटनेस पर ध्यान देती हैं । वे हर रोज कम से कम 1 घंटे वर्कआउट जरूर करती हैं। वे अपने डेली रूटीन में रनिंग को महत्वपूर्ण समझती हैं। वरीना हुसैन अपने शरीर का पूरी तरह से स्वस्थ रखने के लिए योगा भी करती हैं।

उनके पसंदीदा लिस्ट

Warina Hussain jiwan parichay : उन्हें खाने में इटालियन फूड काफी पसंद है । दोस्तों वरीना हुसैन  का पसंदीदा कलर रंग ग्रीन( हरा )और गुलाबी है। उनका पसंदीदा शहर मुंबई है।

नेटवर्थ और शरीर से जुड़े सवाल

उनका अभी का इनकम जो व एक फिल्म के लिए चार्ज करती हैं वह एक से दो करोड़ हैं । उनका एक अनुमान लगाया जाए कि वह उनका नेटवर्थ कितना होगा तो उन्हें 3 से 5 करोड़ लगभग माना जा सकता है। वरीना हुसैन शारीरिक रूप से वरीना की ऊंचाई 5 फीट 7 इंच है और वजन 55 किलोग्राम है, जिसमें संपूर्ण शरीर का माप 34-26-36 है।  उसके बालों का रंग काला है और आंखों का रंग हरा है।  2019 में उसकी अनुमानित नेटवर्थ लगभग 2 करोड़ रुपये है और आय का मुख्य स्रोत अभिनय, विज्ञापन, मॉडलिंग है। 

वरीना हुसैन के बारे में कुछ कम ज्ञात तथ्य
  • • वह एक इराकी पिता और अफगानी मां की इकलौती संतान हैं। 
  • • वह लोकप्रिय चॉकलेट विज्ञापन में दिखाई दीं। 
  • • सलमान खान ने वरीना को ट्विटर के जरिए मिलवाया। 
  • • वरीना कुछ टीवी विज्ञापनों और प्रिंट शूट में दिखाई दीं। 
  • • 24 अप्रैल 2021 को, वरीना हुसैन ने सोशल मीडिया छोड़ दिया और नवीनतम पोस्ट में आमिर खान को उद्धृत किया।  उसने इंस्टाग्राम पर एक बयान जारी किया।  “शांत हो जाओ। मुझे याद है कि कहीं पढ़ा था कि आपको अपने प्रस्थान की घोषणा करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह एक हवाई अड्डा नहीं है, लेकिन मैं अपने दोस्तों और प्रशंसकों के लिए ऐसा करूंगी, जिनका प्यार हमेशा मेरी ताकत रहा है,”
  • • उन्होंने आगे कहा  कि उनकी टीम उनके प्रशंसकों को उनके काम से अपडेट रखने के लिए उनके खाते का प्रबंधन जारी रखेगी।

23 फरवरी 2022 जन्म दिन सेलेब्रेट

दोस्तों 23 फरवरी 2022 को यानी आज वरीना हुसैन का  जन्मदिन है अपना  जन्मदिन वह अपने परिवार के साथ सेलिब्रेट करते हुए आज नजर  आएंगी वे अपने बर्थडे पर हॉट लुक में दिखाई देंगे आमतौर पर वे अपना बर्थडे सेलिब्रेशन अपने परिवार के साथ ही करती हैं इस बार भी ऐसा ही है कि वह अपने बर्थडे अपने परिवार के साथ ही सेलिब्रेट करेंगे जिसका आप फोटो उनके इंस्टाग्राम पर जाकर देख सकते हैं। वे अपने जन्मदिन के फोटो को अपने बर्थडे इंस्टाग्राम में जरुर शेयर करेंगे। आप वहाँ जाकर उनके फोटोज़ को देख सकते हैं।

वरीना हुसैन के सोशल मिडिया

Twitter:- दोस्तो वरीना हुसैन का सोशल मिडिया पर काफी अच्छा फैन फॉलोइंग बेस है दोस्तों वरीना हुसैन के ट्विटर अकाउंट में अब तक 55000 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं । वे अपने टि्वटर अकाउंट में डेली अपडेट देती है । वे सोशल रिफॉर्मर जैसे तस्वीरों और मीडिया अपलोड करती हैं ।

Facebook : – उनके फेसबुक अकाउंट में 17 लाख से ज्यादा  फॉलोवर्स  है । वे फेसबुक पर अपने फोटो और मीडिया को शेयर करती हैं।

Instagram :- वरीना हुसैन अपनी इंस्टाग्राम पर अभी तक 371 पोस्ट कर चुके हैं ।  जिनमें उन्हें 1.8 मिलीयन फॉलोअर्स उनके बने हुए हैं । वरीना हुसैन ने अभी तक किसी को भी फॉलो नहीं किया है। उनकी फॉलोइंग लिस्ट अभी जीरो है।वे न तो टि्वटर में किसी को फॉलो की है और ना ही फेसबुक और इंस्टाग्राम पर। उनके सोशल मीडिया पर आप नीचे दिए गए लिंक से जा सकते हैं ।

Social NameLink
Facebookclick here
instagram click here
Twitterclick here
websiteclick here
warina storyclick here
Warina Hussain jiwan parichay Social media
वरीना हुसैन का वेबसाइट

Warina Hussain jiwan parichay वेबसाइट  : दोस्तों वरीना हुसैन ने अपने मॉडलिंग करियर को और भी अधिक सफलताओं के रास्ते में जाने के लिए वे अपना एक वेबसाइट भी बनाई है और इनका जो वेबसाइट का नाम है वह  warinahussain है । यहां पर वे अपनी मॉडलिंग करियर के सभी पोस्ट को डालती हैं । उनकी इस वेबसाइट में एक गैलरी का सेक्शन है । जिसमें  आप जाकर उनकी तस्वीरों को देख सकते हैं ।

Warina Hussain jiwan parichay : इसके बाद एक फिल्म का सेक्शन है जिसमें आप उनके फिल्म संबंधित न्यूज़ को देख सकते हैं । साथ-साथ उनके अपकमिंग मूवीस की तस्वीरों को भी देख सकते हैं। वरीना हुसैन के साइड में है इसके बाद Aliens Diary नाम का एक सेक्शन है । जिसमें वह अपनी दिनचर्या को व्यक्त करती हैं। यानी कि अपनी पर्सनल चीजों को वह अपनी इस डायरी सेक्शन में लिखतीं हैं । आप उपर दिये गये उनके  वेबसाइट के लिंक की सहायता से उनके वेबसाइट तक जा सकते हैं और उनके इस डायरी को देख सकते हैं

वरीना हुसैन के film  , upcoming film और song’s

Film
लवरात्रि       2018
दबंग 3        2019
The Incomplete Man
99 सॉंग्स      2019

WARINA HUSSAIN UPCOMING MOVIES
Bimbisara

Songs
Chogada Lyrics – Loveratri 2018 आयुष शर्मा & वरीना हुसैन

Akh Lad Jaave Lyrics – Loveratri (आयुष & वरीना) Tanishk Bagchi

Tera Hua Lyrics – Loveratri (आयुष शर्मा & वरीना) Atif Aslam

Dholida Lyrics – LOVEYATRI Film (आयुष & वरीना) Tanishk Bagchi

Loveyatri Title Song Lyrics – (आयुष शर्मा & वरीना हुसैन)

She Move It Like Lyrics – बादशाह | ONE | New पंजाबी Song 2018

FAQ

वरीना हुसैन उपकोमिंग मूवी ?

Bimbisara

वरीना हुसैन का उम्र (age) ?

23 years

वरीना हुसैन का धर्म (religion) ?

इस्लाम

वरीना हुसैन का पति (Husband) ?

अविवाहित