Wamiqa Gabbi biography in hindi
Image sources :- Pinterest

वामीका गब्बी जीवनी , wamiqa gabbi biography in hindi,religion, hindi movies,angreji wali madam actress,age, jab we met, bio, relationship, bf, networth, family, person life, social media, interesting facts

दोस्तों आज हम एक भारतीय अभिनेत्री जो पंजाबी, हिंदी मलयालम ,तमिल और तेलुगू फिल्मों में काम कर चुकी है। जिनका नाम वामीका गब्बी है। इनका जन्म 29 सितंबर 1993 को हुआ। इनका पहला भारतीय मूवी जब वी मेट 2017 थी । इन्होंने मूवी के साथ-साथ वेब सीरीज और पॉप एल्बम में भी काम किया है । उनकी लोकप्रियता यो यो हनी सिंह और अमरिंदर गिल के गाने के साथ जिनका बोल था तू मेरा 22 मैं तेरा 22 (2013 ) के साथ हुआ। इसके कारण वामीका को प्रसिद्धि पंजाबी पीटीसी फिल्म अवार्ड में सर्विस सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए उनका नाम नामांकित किया गया। आगे के लेख में हम वामीका गब्बी की जीवनी पढ़ने वाले हैं ।

Table of Contents

वामीका गब्बी जीवनी चार्ट | Wamiqa Gabbi biography in hindi chart

नामवामीका गब्बी / wamiqa Gabbi
जन्म23 सितंबर 1993 को
जन्म स्थानचंडीगढ़ भारत
कामबॉलीवुड, पोल्लीवुड & टॉलीवुड
माता-पिताराजकुमारी-गोवर्धन गब्बी
पेशाएक्ट्रेस और मॉडलिंग
भाईहार्दिक पुरान गब्बी
लंबाई160 सेमी , 1.60 मीटर, 5 फीट 3 इंच
शरीर (figure) 32-30-33
वजन60 किलो
आँखो का रंगभूरा
बालों का रंगकाला
शिक्षा (स्कूल) सेंट जेवियर स्कूल ,चंडीगढ़
कॉलेजडीएवी पब्लिक कॉलेज
डिग्रीग्रेजुेएशन (graduate)
web seriesMai (2022)
प्रशिद्ध गानातू मेरा 22 मैं तेरा 22 (2013 )
नेटवर्थ$1 Million Dollar लगभग
बॉयफ्रेंडज्ञात नहीं
विवाहअविवाहित
दोस्तमॉडल मैंडी तखर
Wamiqa Gabbi biography in hindi chart

वामीका गब्बी जीवनी परिचय | Wamiqa Gabbi biography in hindi

वामीका गब्बी जीवनी परिचय :- वामीका गब्बी एक भारतीय अभिनेत्री हैं जिनका जन्म 23 सितंबर 1993 को चंडीगढ़ भारत में हुआ । वर्तमान 2022 में 28 साल की हैं । इनका परिवार एक पंजाबी परिवार है । इनके पिताजी का नाम गोवर्धन गब्बी हैं । इनके पिता हिंदी और पंजाबी भाषा के एक कवि और लेखक हैं । इनके माता जी का नाम राजकुमारी है। इनका फिल्मी कार्य 2007 से आरंभ हुआ।

Wamiqa Gabbi biography in hindi :- यह पेशे से एक एक्ट्रेस और मॉडल है। वामीका गब्बी के एक भाई भी हैं। जिनका नाम हार्दिक पुरान गब्बी है। वामीका गब्बी एक बॉलीवुड , pollywood और tollywood की अभिनेत्री हैं । यह अपने बचपन के 8 साल में ही एक पंजाबी टीवी सीरियल सडे दिलान दी में काम कर चुकी थी। इन्होंने भारतीय फिल्म जब वी मेट के लिए काम किया है। इन्होंने एक डांस शो में भी भाग लिया था । जिसके जज आमिर खान थे।

वामीका गब्बी जीवनी :- वामीका गब्बी को यो यो हनी सिंह और अमरिंदर गिल के गाने से बहुत बड़ा ब्रेक मिला । इसके बाद उनको काफी काम मिलना आरंभ हो गया । वामीका गब्बी कि 2022 में एक वेब सीरीज भी आने वाली है। जिनका नाम mai है । इसमें भी इनकी अदाकारी काफी बेहतर दिखाया दिख रही है। यह वेब सीरीज जल्द ही आने वाली हैं । वामीका गब्बी एक भारतीय पंजाबी लड़की है ।

अन्य पढ़े :-

वामीका गब्बी का परिवार | family of Wamiqa Gabbi

वामीका गब्बी जीवनी परिचय :- वामीका गब्बी का परिवारिक पंजाबी परिवार है। इनका जन्म में एक पंजाबी परिवार में हुआ है । जो पंजाब के चंडीगढ़ में रहा करता है। वामीका गब्बी के पिताजी का नाम गोवर्धन गब्बी है । जो हिंदी और पंजाबी भाषा के गहरे कवि हैं । इनकी माता जी का नाम राजकुमारी है। वामीका गब्बी का एक भाई भी है जिनका नाम हार्दिक गब्बी हैं। वामीका गब्बी  अपने परिवार से काफी प्यार करती हैं।

इनको जब समय मिलता है तो वह अपना समय अपने परिवार के साथ बिताना पसंद करती हैं । वामीका गब्बी एक नॉन वेजिटेरियन है। उनके परिवार में नॉन वेजिटेरियन खाने को काफी चाव से खाया जाता है ।

वामीका गब्बी की शिक्षा | education of Wamiqa Gabbi

वामीका गब्बी जीवनी परिचय :- वामीका गब्बी की आरंभिक पढ़ाई चंडीगढ़ ,पंजाब में ही हुई है। उनके स्कूल का नाम सेंट जेवियर स्कूल चंडीगढ़ है। यहां से उन्होंने अपना आरंभिक शिक्षा को प्राप्त किया । स्कूली शिक्षा खत्म होने के बाद वामीका गब्बी ने अपना दाखिला कॉलेज में करवाया। इनके कॉलेज का नाम डीएवी पब्लिक कॉलेज है। जो चंडीगढ़ में ही स्थित है। उन्होंने आगे के पढ़ाई में ग्रेजुएशन डिग्री को प्राप्त किया है ।

वामीका गब्बी जीवनी :- इनके पास ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल है ।  वामिका अपने आरंभिक स्कूल के दिनों से ही एक स्कूली संस्कृतिक विद्यार्थी रह चुकी है।

वामीका गब्बी का कैरियर | career of wamiqa gabbi

वामीका गब्बी जीवनी परिचय :- कैरियर की बात करें तो मैं एक प्रशिक्षित कथक डांसर है। वामिका को सफलता यो यो हनी सिंह और अमरिंदर गिल के साथ एक पंजाबी फिल्म तू मेरा 22 मैं तेरा 22 से हुआ। उन्होंने अभिनेता दिलजीत दोसांझ के साथ एक कलाकार के रूप में उनके फिल्मों में काम भी किया है । जिसका नाम इश्क ब्रांडी और इश्क हाजिर है। इन्होंने तेलुगू फिल्म भाले मंची रोजू में अपना मुख्य भूमिका दिया।

Wamiqa Gabbi biography in hindi :- गब्बी ने तमिल फिल्म मलाई नेरथु मयाक्कम (2016) में मुख्य भूमिका निभाई। वह टोविनो थॉमस के साथ मलयालम फिल्म गोधा में मुख्य महिला थीं । मार्च 2017 में, वामीका ने अश्विन सरवनन द्वारा निर्देशित एक नई तमिल फिल्म, इरावाकालम पर हस्ताक्षर किए, जिसमें शिवदा और एसजे सूर्या भी थे ।  वामिका ने 9 में मुख्य भूमिका निभाई , जिसमें पृथ्वीराज सुकुमारन और ममता मोहनदास भी थे ।

वामीका गब्बी की पसंदीदा वस्तुओं की सूची | favorite things list of wamiqa gabbi

Wamiqa Gabbi biography in hindi :- वामीका गब्बी का पसंदीता खाने का नाम मैकरोनी चिल्ली चिकन ,मटन पंजाबी फूड है । इनका पसंदीदा एक्टर (अभिनेत्र) रणबीर कपूर और दिलजीत दोसांझ  है। इनके पसंदीदा अभिनेत्री कंगना राणावत पर प्रियंका चोपड़ा है । वामिका का पसंदीदा फिल्मों की कैटेगरी में बॉलीवुड और हॉलीवुड की फिल्में आती हैं । इनका पसंदीदा गायक गैरी संधू है । इन्हें गाने से काफी लगाव है। इनका पसंदीदा फिल्म इंटरनल सनशाइन आफ थे स्पॉटलेस माइंड है । वामिका का पसंदीदा टीवी शो फ्रेंड्स है। इनका पसंदीदा रंग काला है ।
तो यह वामीका गब्बी की पसंदीदा वस्तुओं की सूची थी।

S. Noपसंदीता वस्तुपसंदीता वस्तु का नाम
1खानामैकरोनी चिल्ली चिकन ,मटन पंजाबी फूड
2एक्टररणबीर कपूर और दिलजीत दोसांझ 
3अभिनेत्रीकंगना राणावत पर प्रियंका चोपड़ा
4फिल्म कैटेगरीबॉलीवुड और हॉलीवुड
5गायकगैरी संधू
6फिल्मइंटरनल सनशाइन आफ थे स्पॉटलेस माइंड
7टीवी शो फ्रेंड्स
8रंगकाला
9पालतू जानवरकुत्ता (dog)
Wamiqa Gabbi favorite thing chart

वामीका गब्बी का शरीर का माप | physical appearance of wamiqa gabbi

वामीका गब्बी जीवनी परिचय:- वामीका गब्बी एक समतुल्य अभिनेत्री है । इनकी लंबाई 160 सेंटीमीटर यानी 1.60 मीटर और 5 फीट 3 इंच है। इनका वजन 60 किलो है जो 132 एलबीएस lbs है । इनका फिगर लगभग 32-30-33 है। इनके आंखों का रंग हैजल ब्राउन है। इनके बालों का रंग काला है। वामिका का शरीर एक अभिनेत्री के लिए अनुकूल है।

वामीका गब्बी का रिलेशनशिप, बॉयफ्रेंड | boyfriend & relationship of wamiqa gabbi

Wamiqa Gabbi biography in hindi :- वामीका गब्बी एक काबिल अभिनेत्री है। वामीका गब्बी का फिल्मी करियर अभी एक निर्देशित रास्ते में चल रही है। वह अभी अविवाहित अभिनेत्री हैं । इनके बॉयफ्रेंड की जानकारी कुछ खास नहीं ज्ञात होती है । जिससे हमें यही पता चलता है कि वामीका गब्बी अभी सिर्फ अपने करियर पर ही ध्यान दे रही हैं । उनका अभी रिलेशनशिप में जाने का कोई इरादा नहीं दिखता है।

वामीका गब्बी का सोशल मीडिया | social media platforms of wamiqa gabbi

वामीका गब्बी जीवनी परिचय :- वामीका गब्बी कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में काफी ज्यादा पकड़ है। वह अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में काफी सक्रिय रहती है । वह अपने फ्रेंड्स के लिए काफी अपनी अच्छे से फोटो और मीडिया उसको अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर भी करती हैं ।
इंस्टाग्राम :- 2022 के अनुसार वामीका गब्बी इंस्टाग्राम में अभी 2 मिलीयन फॉलोअर्स है। वहीं उन्होंने 1119 लोगों को फॉलो भी किया है । उन्होंने अब तक इंस्टाग्राम में 179 पोस्ट भी कर चुकी है।

ट्विटर :- वामीका गब्बी के ट्विटर अकाउंट में 2022 के अनुसार अब तक 79 हजार फॉलोअर्स हैं । उन्होंने अब तक अपने टि्वटर अकाउंट मे 158 लोगों को फॉलो भी किया है। इनके सोशल मीडिया प्लेटफार्म को आप अगर चेक करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक से आप वहां तक जा सकते हैं।

twitterClick here
instagramClick here
Wamiqa Gabbi social media platforms links

माई वेब सीरीज रिव्यू इन हिंदी | Mai Web series review in hindi

Wamiqa Gabbi biography in hindi :- Mai 2022 की क्राइम ,ड्रामा और triller वाला एक वेब सीरीज है । जो 15 अप्रैल 2022 को रिलीज होने वाली है । इस मूवी में हमें साक्षी तंवर, विवेक मुशरान, वामिका गब्बी, अनंत विधात, राइमा सेन, अंकुर रतन, प्रशांत नारायण, वैभव राज गुप्ता, सीमा पाहवा दिखने वाले हैं । 

वामीका गब्बी की इस वेब सीरीज में काफी बड़ी भूमिका रहने वाली है। इस वेब सीरीज में साक्षी तंवर जो मां और इस वेब सीरीज की मुख्य किरदार के रूप में भूमिका निभा रहे हैं । उनकी एक बेटी का सड़क दुर्घटना मैं मौत हो जाता है । जिसके लिए वे इंसाफ मांगने के लिए दर-दर भटकती रहती है। आगे की स्टोरी वेब सीरीज को देख कर पता कर सकते हैं।

Mai Web series review in hindi

वामीका गब्बी के कुछ रोचक बातें | interesting facts about Wamiqa Gabbi

  • उसके शौक में नृत्य करना, मिमिक्री करना, पढ़ना, यात्रा करना और साहसिक खेल करना शामिल है।
  • वह ऐश्वर्या राय बच्चन और ऋतिक रोशन की नृत्य शैली को पसंद करती हैं।
  • वामीका को भारतीय सिनेमा की भाषा रानी के रूप में जाना जाता है।
  • उनका ड्रीम रोल फिल्म देवदास में ऐश्वर्या राय का रोल प्ले करना है।
  • वह कुत्तों से ग्रस्त है और उसके पास एक पालतू कुत्ता है, फोबे।
  • वामीका के पास अंगूठियों का बहुत बड़ा संग्रह है लेकिन वह शायद ही कोई अंगूठी पहनती हैं।
  • गब्बी कभी भी बिना सैनिटाइज़र, परफ्यूम, पुदीना, अपना फोन और फोन चार्जर के बिना घर से बाहर नहीं निकलती हैं।
  • वह पंजाबी एक्ट्रेस और मॉडल मैंडी तखर की अच्छी दोस्त हैं।

FAQ

वामीका गब्बी जीवनी बताये?

वामीका गब्बी एक भारतीय अभिनेत्री हैं जिनका जन्म 23 सितंबर 1993 को चंडीगढ़ भारत में हुआ । वर्तमान 2022 में 28 साल की हैं । इनका परिवार एक पंजाबी परिवार है ।

वामीका गब्बी का उम्र (age) क्या (2022) हैं?

वामीका गब्बी का उम्र 28 साल है।

वामीका गब्बी के माता पिता का नाम क्या हैं?

इनके पिताजी का नाम गोवर्धन गब्बी हैं । इनके पिता हिंदी और पंजाबी भाषा के एक कवि और लेखक हैं । इनके माता जी का नाम राजकुमारी है

वामीका गब्बी की वेब सीरीज का नाम दे।

वामीका गब्बी के 2022 मे आने वाली Web series का नाम Mai हैं। जो 15 अप्रैल 2022 को आने वाली हैं।