urvashi rautela biography hindi
Image sources :- Pinterest & Instagram


urvashi rautela biography hindi,urvashi rautela biography, urvashi rautela jiwan parichay,urvashi rautela age, urvashi rautela birth place , age of urvashi rautela ,urvashi rautela date of birth ,is urvashi rautela iitia

Table of Contents

उर्वशी रौतेला जीवन परिचय

urvashi rautela biography hindi : दोस्तों आज हम उत्तराखंड के एक खूबसूरत मॉडल एक्ट्रेस की जीवनी जानने वाले है। जिनका नाम है उर्वशी रौतेला ।  उर्वशी रौतेला ने जन्म लेने के कुछ सालों के बाद से ही बॉलीवुड में आने की तैयारी कर लिया था ।  बचपन से ही उर्वशी रौतेला को मॉडलिंग करने का काफी शौक था । साथ-साथ उन्हें अभिनेत्री का काम करने से काफी प्यार था । जो आज हम उनकी जीवनी  के द्वारा अध्ययन करेंगे। इस ब्लॉग के माध्यम से । तो बने रहे हमारे इस ब्लॉग पोस्ट पर ।

आरंभिक जीवन

urvashi rautela biography hindi : दोस्तों उर्वशी रौतेला का जन्म 25 फरवरी 1994 में हुआ था । वह अभी 27 साल की है । उर्वशी रौतेला का जन्म स्थान कोटद्वार, उत्तराखंड, है । उर्वशी रौतेला ने जन्म लेने के कुछ साल के बाद से ही मॉडलिंग आरंभ कर दिया । उर्वशी रोटेला हरिद्वार में ही पली-बड़ी है । वह हरिद्वार के एक डीएवी पब्लिक स्कूल से शिक्षा ग्रहण किए हैं । इसके बाद वे चली गई दिल्ली जहां वे जर्जी कॉलेज में एडमिशन लिया और यहीं से उन्होंने अपना ग्रेजुएशन कंप्लीट किया ।

urvashi rautela biography hindi : दोस्तों उर्वशी रोटेला बचपन से ही काफी सुंदर थी । उनका फिट शरीर एकदम मॉडलिंग के लिए अनुकूल था । जिसके कारण उर्वशी रौतेला ने अपने कॉलेज के दिनों से ही मॉडलिंग का काम करना शुरू कर दिया । इसके बाद वे 2009 के फैशन स्टाइल में भाग भी ली। इस कंपटीशन में उर्वशी रौतेला ने जीत हासिल किया। इस जीत के बाद उर्वशी रौतेला ने कई रैंप वॉक किए ।

urvashi rautela biography : उन्होंने ऐमेज़ॉन ,दुबई तथा मुंबई फैशन वीक के लिए रैंप वॉक किया हैं। उन्होंने और भी कई प्रोडक्शन कंपनीज के लिए रैंप वॉक किए । यह सभी कहानी उर्वशी रौतेला की 2009 की है।

urvashi rautela jiwan parichay chart
नामउर्वशी रौतेला
जन्म25 फरवरी 1994
उम्र (age) 27 years
जन्म स्थान(birth place) कोटद्वार, उत्तराखंड, भारत
माता-पितामीरा सिंह-मनवर सिंह
माता-पिता के कार्यबिजनेसमैन
कार्यमॉडलिंग और अभिनेत्री
विजेताइंडिया प्रिंसेस 2011
मिस टूरिज्म वर्ल्ड 2011
मिस एशियन सुपरमोडेल 2011
मिस टूरिज्म क्वीन ऑफ थे ईयर 2011 इंडियन फैशन स्टाइल 2011
टूरिज्म मिस वर्ल्ड 2012
सुपरमॉडल
Heights( लंबाई) से० मी०- 178
मी०- 1.78
फीट इन्च- 5′ 10”
शारीर 34-27-35
वजन (लगभग) 55 कि० ग्रा०
बहन कोई नहीं
बाल का रंगकाला
आँखभूरा
कुल आय (लगभग) ₹12 करोड़
बाइकहार्ले डैविडसन
बॉयफ्रेंड ज्ञात नहीं
वैवाह अविवाहित
पसंदीदा पुस्तक Steve Jobs by Walter Isaacson
पसंदीदा स्थल दक्षिण फ़्रांस, गोवा, उत्तराखंड
पसंदीदा संगीतकार ज़ेन मलिक
पसंदीदा अभिनेत्रियां सुष्मिता सेन और श्रीदेवी,
पसंदीदा अभिनेता ऋतिक रोशन
पसंदीदा भोजनदही-वड़ा, जापानी और इटली व्यंजन,मोमोज़, पानी पूरी,
धर्म हिन्दू
राशि मीन
1st मूवीसिंग साब थे ग्रेट
हिट गानेlove dose (yoyo honey sing)
शोकमॉडलिंग, डांसिंग एक्टिंग आदि
शिक्षाडीएवी पब्लिक स्कूल
ग्रेजुएटजर्जी कॉलेज, दिल्ली
urvashi rautela biography hindi
परिवार

urvashi rautela biography hindi : उर्वशी रौतेला के परिवार में 4 लोग हैं । माता-पिता, भाई और खुद उर्वशी रौतेला । उर्वशी रौतेला के माता का नाम मीरा सिंह और पिता का नाम मनवर सिंह है । उर्वशी रौतेला का एक भाई भी है। जिसका नाम यश रोटेला है । उर्वशी रौतेला के परिवार मुंबई में ही रहते हैं । जिसमें उर्वशी रौतेला के पिताजी ज्यादातर हरिद्वार में रहा करते हैं । उर्वशी रौतेला के माता-पिता एक बिजनेसमैन है । 

urvashi rautela biography hindi : वे साथ में बिजनेस करते हैं। उर्वशी रौतेला के माता-पिता उर्वशी को बचपन से ही मॉडलिंग व एक्टिंग के लिए मदद करते आए हैं । उन्होंने काफी उर्वशी को सपोर्ट किया है । जिसके कारण वे आज इतनी बड़ी मुकाम पर खड़ी है । उनका परिवार उर्वशी के लिए हमेशा ढाल बनकर खड़ा रहता है । उर्वशी की सफलता में उनके परिवार तो काफी बड़ा योगदान है । उनका भाई अभी ज्यादातर मुंबई में ही रहा करते हैं ।

उर्वशी रौतेला का फैशन शो

urvashi rautela biography hindi : दोस्तो उर्वशी 2012 में कई फैशन शो के लिए काम किए और उसे जीते भी। जो आप नीचे पड़ सकते हैं –

  • इंडिया प्रिंसेस 2011
  • मिस टूरिज्म वर्ल्ड 2011
  • मिस एशियन सुपरमोडेल 2011
  • मिस टूरिज्म क्वीन ऑफ थे ईयर 2011
  • इंडियन फैशन स्टाइल 2011
  • टूरिज्म मिस वर्ल्ड 2012
  • सुपरमॉडल

urvashi rautela biography hindi : उपर दिये गये  मिस फैशन शो मे जिसमें उर्वशी रौतेला नजर आई थी । जिसमें उर्वशी का अच्छा प्रदर्शन रहा था। इसी साल 2012 में उर्वशी रौतेला ने मिस वर्ल्ड के लिए भी पार्टिसिपेट किया था । लेकिन इस समय इनकी उम्र थोड़ी कम थी। जिसके कारण हमें वाद-विवाद देखने को मिला और वे डिसक्वालीफाई हो गए ।


urvashi rautela jiwan parichay : जिसके कारण वह पार्टिसिपेट नहीं कर पाए। इसके बाद उन्होंने 2015 में मिस यूनिवर्स के लिए आवेदन किया और इस बार उन्होंने इस खिताब को जीत लिया और इसी साल उन्होंने मिस दिवा का भी खिताब जीत लिया । इन सभी मॉडलिंग सफलताओं के कारण उर्वशी रौतेला काफी चर्चित हो गई। उनके किस्से काफी प्रसिद्ध होने लगे।

urvashi rautela biography : वह लगातार मॉडलिंग मैं भाग लेती रहती थी। मॉडलिंग के कार्य से उनको काफी लगाव होता चला गया और इसी सफलता ने उन्हें उनका पहला बॉलीवुड मूवी पर काम करने का मौका दिलवाया। उनका पहला बॉलीवुड प्रपोजल जो था उसका नाम इशकजादे मूवी के लिए था। जिसमें बॉलीवुड में एंट्री कर रहे परिणीति चोपड़ा तथा अर्जुन कपूर ने काम किया क्योंकि इसी समय उर्वशी रौतेला अपनी मिस यूनिवर्स की तैयारी कर रही थी।जिसके कारण उन्हें यह मूवी छोड़नी पड़ी ।

अन्य पढ़े-

उर्वशी रौतेला की पहली मूवी

urvashi rautela biography hindi : उर्वशी रौतेला की पहली मूवी सिंह साब द ग्रेट था। इस मूवी में दर्शकों का ध्यान सिर्फ सनी देओल पर ही था । बहुत कम लोग ने उर्वशी रौतेला को देखा और जाना था। इसके बाद वे देखी गई यो यो हनी सिंह के लव डोज (love dose) गाने में दोस्तों यह गाना उर्वशी रौतेला के लिए लाइफ चेंजिंग गाना था। इसके बाद तो उर्वशी रौतेला को पूरा भारत जाने लगा था। इसके बाद वे कन्नड़ की मूवी Mr. Airwatta 2015  में नजर आई ।

urvashi rautela biography hindi : फिर वह ग्रेट ग्रैंड मस्ती , हेट स्टोरी फोर और पागलपंती जैसी मूवी में काम किए। इसके बाद 2021 में उन्होंने एक और मूवी किया था जिसका नाम वर्जिन भानुप्रिया नाम है । कोरोनावायरस की कारण यह मूवी हमारे सिनेमाघर में नहीं बल्कि यह मूवी zee5 में रिलीज किया गया ।

उर्वशी रौतेला के हिट गाने | urvashi rautela biography

urvashi rautela biography hindi : दोस्तों उर्वशी रौतेला ने अपने लाइफ चेंजिंग गाने लव डोज ( love dose) पर ही नहीं वे थमी । उन्होंने और भी कई धमाकेदार एल्बम गाने के लिए काम किया । जिसमें लाल दुपट्टा जो मिका सिंह के साथ गाने पर काम किए । इसके बाद विद्युत जामवाल के साथ गल बन गई पर काम किए आदि। इस तरह के कई म्यूजिक एल्बम में उन्होंने काम किया है। वे खाली समय पर घर पर बैठी नहीं रहती थी । वह इस प्रकार की कई एल्बम सोंग्स पर काम किया करती थी ।

आइटम सोंग्स | urvashi rautela biography

urvashi rautela jiwan parichay : दोस्तों उर्वशी रौतेला कई आइटम सोंग्स भी कर चुकी है। जिसमें हमें हसीनों का दीवाना जो काबिल मूवी का गाना है । वह लड़की भीगी भागी सी, वह चांद कहां से आए जैसे मूवी के आइटम सोंग्स में काम कर चुकी है।

उर्वशी रौतेला का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

urvashi rautela biography hindi : दोस्तों उर्वशी रौतेला की सोशल मीडिया में काफी अच्छी पकड़ है । इनकी फैन फॉलोइंग सोशल मीडिया पर लाखों में है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में उर्वशी रौतेला ने अपना ग्रुप बना चुकी है । उनकी हर एक फोटोस को लोग काफी पसंद व प्यार दिखाते हैं । उर्वशी रौतेला के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की जानकारी आप नीचे पढ़ सकते हैं –

इंस्टाग्राम  :- दोस्तों  साल 2022 के अनुसार उर्वशी रौतेला ने इंस्टाग्राम पर अब तक 3214 पोस्ट किया है । जिसमें उनके 45.8 मिलीयन फॉलोअर्स है। 74 लोगों को फॉलिंग भी कर चुकी है ।

फेसबुक :- उर्वशी रौतेला के फेसबुक अकाउंट पर अब तक उनकी 2.9 करोड़ फॉलोवर्स है । जो काफी बड़ी संख्या है। वह फेसबुक पर अपनी मॉडलिंग की तस्वीरें अपलोड किया करती हैं । जो लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है ।

टि्वटर :- उर्वशी रौतेला के ट्विटर पर 742 हजार फॉलोअर्स है । उर्वशी रौतेला ट्विटर पर अब तक 547 लोगों को फॉलो कर चुकी है ।

instagramClick here
TwitterClick here
FacebookClick here
urvashi StoryClick here
urvashi rautela jiwan parichay
उर्वशी रौतेला का नेटवर्थ्

urvashi rautela jiwan parichay : दोस्तों उर्वशी रौतेला की गुणों को ध्यान में रखते हुए । यह काफी महंगी अभिनेत्री है। यह अपनी एक मूवी का 3 से 4 करोड रुपए लेती हैं ।  एक गाने के लिए वह 1 से 2 करोड़ रुपए लेती है । इस प्रकार इन की पूरी साल की net worth व कमाई देखी जाए तो ₹36 करोड़ रुपए लगभग दिखाई पड़ते हैं। लेकिन दोस्तों 36 करोड सिर्फ एक अनुमानित आंकड़ा है। इनकी आय इससे काफी ज्यादा होगी क्योंकि उर्वशी रौतेला काफी ब्रांड प्रमोशनल इवेंट कार्य भी करती है । तो इस प्रकार इनकी 36 करोड़ पूरी साल की कमाई कहना थोड़ा अनुचित होगा । उर्वशी रौतेला की सालाना कमाई काफी ज्यादा होंगी।

कार और हाउस कलेक्शन

कार कॉलेक्शन : दोस्तों उर्वशी रौतेला का कार कलेक्शन काफी महंगी कार कलेक्शन है । उनके पास अभी 5 car collection हैं। जो नीचे दिए गए हैं-
उन्होंने अपनी पहली कार मर्सिडीज बेंज बी 200 है जिसका दाम ₹3200000 है ।
इनकी दूसरी कार का नाम mercedes-benz s500 है। जिसका दाम 1.37 लाख रुपए हैं ।
इनकी तीसरी कार है बीएमडब्ल्यू 520 डी जिसका दाम 58 लाख रुपए है ।
इनकी चौथी गाड़ी का नाम रेंज रोवर evoque है। जिसका कीमत 63 लाख रुपए है ।
इनकी अंतिम व पांचवीं कार का नाम है फेरारी 558 स्पाइडर जिसका रकम है। 4.06 करोड रुपए है। दोस्तों के काफी महंगी है ।

हाउस :- दोस्तो उर्वशी रौतेला का हाउस घर मुंबई में ही स्थित है

रिलेशनशिप स्टेटस

urvashi rautela biography hindi : दोस्तों उर्वशी रौतेला के रिलेशनशिप के बारे में बात किया जाए तो वह अभी किसी भी रिलेशनशिप में नहीं है । उनका रिलेशनशिप स्टेटस अभी सिंगल है । उनका पूरा ध्यान अभी अपने करियर पर है । वे अपना रिलेशनशिप स्टेटस कभी सिंगल ही रहना रखना चाहती है । वह किसी को अभी डेट नही करती है और ना ही उनकाे किसी से अभी प्यार है ।

उर्वशी रौतेला की रोचक बातें
  • उर्वशी रौतेला की स्कूल का नाम डीएवी स्कूल कोटद्वार है। उनका ग्रेजुएशन जर्जी कॉलेज न्यू दिल्ली में हुआ ।
  • उन्होंने विल्स लाइफ़स्टाइल इंडिया , फैशन वीक में महेज अपने 15 साल में ही भाग लिया था । 2009 में उन्होंने मिस टीम_____ का खिताब अपना लिया ।
  • उन्होंने अमेजॉन फैशन वीक ,दुबई फैशन वीक और मुंबई फैशन वीक के लिए रैंम वॉक किए थे ।
  • उन्होंने कई टाइटल जीते हैं जिनका सूची नीचे दिया गया है।
  • इंडिया प्रिंसेस 2011
  • मिस टूरिज्म वर्ल्ड 2011
  • मिस एशियन सुपरमोडेल 2011
  • मिस टूरिज्म क्वीन ऑफ थे ईयर 2011
  • इंडियन फैशन स्टाइल 2011
  • टूरिज्म मिस वर्ल्ड 2012
  • सुपरमॉडल
  • इसके बाद 2015 में मिस दिवा का खिताब जीता । इनकी पहली मूवी सिंह साब द ग्रेट थी।
  • इनकी धमाकेदार इंट्री यो यो हनी सिंह के गाने लव डोज से हुआ था ।
  • इनकी कन्नड़ मूवी का नाम मिस्टर Airavata जो 2015 में आई थी और इस मूवी के द्वारा उर्वशी रौतेला ने कन्नड़ मूवी में एंट्री किया था ।
  • इसके बाद 2016 में उन्होंने ग्रेट ग्रैंड मस्ती और सनम रे में काम किया ।
  • उर्वशी रौतेला के माता-पिता दोनों एक बिजनेसमैन है । वह साथ ही बिजनेस करता है ।
  • उर्वशी रौतेला पहली वुमेन है जिन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब दो बार जीता है ।
  • उर्वशी रौतेला की मिस यूनिवर्स किताब जो 2012 में जीती थी। उस किताब के लिए वाद विवाद चल पड़ा था। वह वाद-विवाद उनकी आयु के कारण था। जिसमें उन्हें मिस यूनिवर्स क ताज वापस देने तक की बात कह दी गई थी।
  • उर्वशी रौतेला पहले इंजीनियरिंग करना चाहती थी और आईआईटी के लिए भी प्रिपरेशन कर रही थी।
  • उर्वशी रौतेला एक नेशनल स्तर की बास्केटबॉल प्लेयर भी है। उन्होंने बास्केटबॉल में उत्तराखंड को कई बार रिप्रेजेंट किया है।
  • भरतनाट्यम ,कथक ,जेस ,हिप हॉप और बेली डांस जैसे डांस फॉर्म की ट्रेनिंग उर्वशी रौतेला ने लिया है।
  • कुछ खबरों से पता चला था कि उर्वशी रौतेला को सुष्मिता सेन ने प्रोत्साहित किया था कि वे नेशनल मिस यूनिवर्स खिताब जीत सकती है। उन्होंने कहा था कि उर्वशी रौतेला में उन सभी गुण है जो उसे मिस यूनिवर्स बना सकती हैं ।
  • उर्वशी रौतेला ने अपने नाम से एक फाउंडेशन भी खोला है। जहां वे जरूरतमंदों की मदद करती हैं । जैसे शिक्षा, गरीबी, खानपान ,कपड़े आदि की जरूरतों को पूरा करते हैं।
  • ग्रेट ग्रैंड मस्ती के रोल के लिए उर्वशी रौतेला ने 3 महीने लगा दिए थे । तब जाकर उन्होंने इस मूवी के लिए हां कही थी। क्योंकि उनके अनुसार इस मूवी में उनका रोल कुछ डीसेंट नहीं था। जिसके कारण उन्होंने इतना लंबा समय लिया था ।
  • उर्वशी रौतेला को उनके ही फिल्म सनम रे के लिए प्रोमो मे इनवाइट नहीं किया गया था । क्योंकि उन्होंने गलती से यामी गौतम तथा पुलकित सम्राट के रिश्ते के बारे में कंफर्म किया था । जिसके कारण उन दोनों एक्टर्स के बीच वाद-विवाद व मतभेद बन गए थे ।
  • उर्वशी रौतेला जस्टिन बीबर की बहुत बड़ी फैन है । एक बार जब जस्टिन बीबर का शो इंडिया में हुआ था । तब उन्होंने बहुत सारे पैसे को खर्च कर एक vvip पास खरीदी थी ।
  • उर्वशी रौतेला ने यूएसए से फिल्मी एजुकेशन लिया । फिर वे एक्टिंग की दुनिया में प्रवेश की । गोरझा अभियान का समर्थन किया है ।
25 फरवरी जन्मदिन सेलिब्रेशन

urvashi rautela biography hindi : दोस्त उर्वशी रौतेला का जन्म 25 फरवरी कब हुआ था। वे अपने बर्थडे सेलिब्रेशन काफी धूमधाम से करती है । वे अपने बर्थडे सेलिब्रेशन अपने माता पिता के साथ ज्यादातर मनाने की कोशिश करती हैं । इस साल के बर्थडे परफॉर्मेंस को आप उनके इंस्टाग्राम और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में देख सकते हैं। जो ऊपर दिए गए लिंक से आप उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जा सकते हैं।

उर्वशी के गाने | urvashi rautela hit Songs

1.हसीनों का दीवाना
हसीनों का दीवाना  – काबिल , Album, Kaabil (2017)
अभिनेत्रि: उर्वशी रौतेला
गायक: पायल देव, रफ़्तार
संगीत निर्देशक: गौरव-रोशिन
गीतकार: अंजानी

2. लाल दुपट्टा
लाल दुपट्टा Lyrics – लाल दुपट्टा
लाल दुपट्टा Lyrics – लाल दुपट्टा
एल्बम: लाल दुपट्टा (2016)
कलाकार: मीका सिंह, अनुपमा राग, उर्वशी रौतेला
गायक: मीका सिंह, अनुपमा रागी
संगीत निर्देशक: अनुपमा राग
गीतकार: अनुपमा राग

3.ई वाना तेरा इश्क़
ई वाना तेरा इश्क़  – Great Grand Masti
एल्बम: ग्रेट ग्रैंड मस्ती (2016)
कलाकार: उर्वशी रौतेला, आफताब शिवदासानी, रितेश देशमुख, विवेक ओबेरॉय
गायिका: शिवांगी भयाना, शिवरंजनी सिंह
संगीत निर्देशक: संजीव दर्शन
गीतकार: कुमारी

4.रेशम का रुमाल
रेशम का रुमाल Lyrics – ग्रेट ग्रैंड मस्ती
एल्बम: ग्रेट ग्रैंड मस्ती (2016)
कलाकार: उर्वशी रौतेला, विवेक ओबेरॉय, आफताब शिवदासानी, रितेश देशमुख
गायक: सोनिया शर्मा, तोशी साब्रीक
संगीत निर्देशक: शारिब तोशी
गीतकार: मनोज यादव

5. डैडी मम्मी
डैडी मम्मी Lyrics – भाग जॉनी
एल्बम: भाग जॉनी (2015)
कलाकार: कुणाल खेमू, उर्वशी रौतेला
गायक: देवी श्री प्रसाद, एम.एम.  मानसी
संगीत निर्देशक: देवी श्री प्रसाद
गीतकार: कुमारी

6.क्कड़ बक्कड़
अक्कड़ बक्कड़ Lyrics – Sanam Re
एल्बम: सनम रे (2016)
कलाकार: भारती, ऋषि कपूर, उर्वशी रौतेला, यामी गौतम
गायक: बादशाह, नेहा कक्कड़
Music Director: बादशाही
गीतकार: बादशाह

7.क्या तुझे अब ये दिल बतायें
क्या तुझे अब ये दिल बतायें Lyrics – Sanam Re
एल्बम: सनम रे (2016)
कलाकार: पुलकित सम्राट, यामी गौतम, उर्वशी रौतेला
गायक: फलक शबीरी
संगीत निर्देशक: अमाल मलिक
गीतकार: मनोज मुंतशिर

8.सनम रे
सनम रे (शीर्षक गीत) Lyrics – Sanam Re
एल्बम: सनम रे (2016)
कलाकार: पुलकित सम्राट, यामी गौतम, उर्वशी रौतेला
गायक: अरिजीत सिंह
संगीत निर्देशक: मिथुन
गीतकार: मिथुन

9. हुआ है आज पहली बार
हुआ है आज पहली बार Lyrics – Sanam Re
एल्बम: सनम रे (2016)
कलाकार: पुलकित सम्राट, उर्वशी रौतेला
गायक: अरमान मलिक, पलक मुच्छली
संगीत निर्देशक: अमाल मलिक
गीतकार: मनोज यादव

उर्वशी रौतेला की आने वाली फिल्म

urvashi rautela biography hindi

1.दिल है ग्रे 
विनीत सिंह, उर्वशी रौतेला, अक्षय ओबेरो सूसी गणेशन एम. रमेश रेड्डी

2.ब्लैक रोज
उर्वशी रौतेला मोहन भारद्वाज

3.जोसेफ डी
सामी की फिल्म

FAQ

उर्वशी रौतेला मिस यूनिवर्स कब बनी?

2015 मे उर्वशी रौतेला मिस यूनिवर्स बनी।

उर्वशी रौतेला Net Worth बताये?

₹12 करोड़ लगभग

उर्वशी रौतेला Age और Height बताये?

Age- 27 years और height – 5 feet 10 Inc

क्या उर्वशी रौतेला मैरीड हैं?

नहीं, उर्वशी रौतेला मैरीड नही है।

उर्वशी रौतेला हसबैंड नाम एंड फोटो दे।

उर्वशी रौतेला मैरीड नही है। उर्वशी रौतेला के रिलेशनशिप के बारे में बात किया जाए तो वह अभी किसी भी रिलेशनशिप में नहीं है ।

उर्वशी रौतेला के इंस्टाग्राम पर कितने फॉलोवर्स हैं?

दोस्तों  साल 2022 के अनुसार उर्वशी रौतेला ने इंस्टाग्राम पर अब तक 3214 पोस्ट किया है । जिसमें उनके 45.8 मिलीयन फॉलोअर्स है। 74 लोगों को फॉलिंग भी कर चुकी है ।

उर्वशी रौतेला फैमिली का परिचय दे।

उर्वशी रौतेला के परिवार में 4 लोग हैं । माता-पिता, भाई और खुद उर्वशी रौतेला । उर्वशी रौतेला के माता का नाम मीरा सिंह और पिता का नाम मनवर सिंह है । उर्वशी रौतेला का एक भाई भी है। जिसका नाम यश रोटेला है । उर्वशी रौतेला के परिवार मुंबई में ही रहते हैं । जिसमें उर्वशी रौतेला के पिताजी ज्यादातर हरिद्वार में रहा करते हैं । उर्वशी रौतेला के माता-पिता एक बिजनेसमैन है । 

उर्वशी रौतेला इटालियन हैं?

नहीं , उर्वशी रौतेला इंडियन हैं। उर्वशी रौतेला का जन्म 25 फरवरी 1994 में हुआ था । वह अभी 27 साल की है । उर्वशी रौतेला का जन्म स्थान कोटद्वार, उत्तराखंड, है ।