urfi javed biography in hindi
Image cradit- social media

urfi javed biography in hindi, Age, Height, boyfriend, Income, Family, Education, Facts and 6 best facts , show, Instagram,

उर्फी जावेद जी एक बहुत ही अच्छी अभिनेत्री है। उन्होंने बहुत से सीरियलों में कम किया है। जिनसे उन्हें काफी लोकप्रियता हासिल हुई है । उर्फी जावेद जी आज कल अपने ड्रेसिंग स्टाइल के लिए काफी मशहूर है और जिसका जिक्र आपको सोशल मीडिया पर देखने के लिए भी मिल जाएगा ।

आज हम आपको उर्फी जावेद जी के जीवन (urfi javed biography in hindi) के बारे में बात करने वाले है साथ ही उनके करियर से संबंधित जानकारी भी आपके सामने रखने वाले है ।

urfi javed biography in hindi, Age, Height, boyfriend, Income, Family, Education, Facts and 6 best facts

वास्तविक नामउर्फी जावेद
निक नामउर्फी
पेशामॉडल और अभिनेत्री
के लिए लोकप्रियटीवी सीरियल बड़े भैया की दुल्हनिया में अवनी में उनकी भूमिका
जन्म की तारीख15 अक्टूबर 1996
दिनमंगलवार
लिंगFemale♀️
आयु (2022 तक)25 साल
जन्मस्थलगोमती नगर, लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत
गृहनगरलखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत
वर्तमान पतामुंबई, महाराष्ट्र, भारत
उच्च विद्यालयसिटी मोंटेसरी स्कूल, लखनऊ
शैक्षिक योग्यताजनसंचार में स्नातक
कॉलेज का नामएमिटी यूनिवर्सिटी, लखनऊ
ज्ञात भाषाहिंदी और अंग्रेजी
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्ममुसलमान
जातिज्ञात नहीं है
राशि चिन्ह/तारा चिन्हतुला राशि
में पदार्पणटेलीविजन: बड़े भैया की दुल्हनिया (2016)
वेब सीरीज: पंच बीट 2 (2021)
urfi javed biography in hindi

जीवनी | Biography

urfi javed biography in hindi
LImage cradit- social media

urfi javed biography in hindi : ऊर्फी जावेद जी का जन्म 15 अक्टूबर 1997 को हुआ था ।  उनका जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था और वो अपने परिवार से बहुत प्यार करती है । उनका जन्म उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हुआ था । बचपन से ही वह एक अच्छी अभिनेत्री बनना चाहती थी । उन्होंने ने अपने स्कूली शिक्षा सिटी मोटेसरी स्कूल लखनऊ से की थी । यह की शिक्षा काफी अच्छी है । सोसिला मीडिया पर भी इस स्कूल की काफी चर्चा होती है ।

उर्फी जावेद जी की जीवनी के बारे में अगर हम बात कर तो उन्होंने अपने जीवन में बहुत कुछ हासिल कर लिया है । उन्होंने एमिटी यूनिवर्सिटी लखनऊ में मास कम्युनिकेशन में स्नातक किया है। उन्होंने बहुत सारी सीरियलों में भी काम किया है। जिसके वजह से उन्हें काफी लोक्रियता हासिल हुए है । साथ ही वह इंस्टाग्राम पर भी अपने वीडियो बनाकर डालती है। साथ ही और भी बहुत सारे ऐप्स है । जिसमें वह अपने वीडियो को बनाकर डालती है ।

इन्होंने अपने करियर में भी अभूत कुछ हासिल कर लिया है। आप इनके पास एक बहुत ही अच्छा घर है । साथ ही बहुत सारी गाडियां भी है। रिपोर्टर हमेशा इनके घर के भर रहते है । ताकि इनकी एक इंटरव्यू ले सके 2022 में उन्होंने अपना सोशल मीडिया पर अपना नाम बदलकर उर्फी रखने की घोषणा की साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें अब इसी नाम से जाना जाए।  उर्फी जावेद जी एक बहुत ही अच्छी कलाकार है जिसके चर्चे काफी दूर तक फैले हुए है ।

करियर | Career

urfi javed biography in hindi career: उर्फी जावेद जी ने अपने करियर की शुरूआत 2016 में सोनी टीवी पर प्रकाशित होने वाली धारावाहिक के बड़े भैया की दुल्हनिया से कि थी । इस टीवी शो में उर्फी जावेद जी ने अवानी पत नाम की लड़की का किरदार निभाया था पहला टीवी सीरियल के शो मिलते ही ये काफी उत्साहित हो गई थी साथ ही बहुत खुश भी थी इस सीरियल के जरिए ये सभी के नजरो में आया गई और जल्दी ही इन्हें दूसरा टीवी शो भी मिल गया जिसका नाम चन्द्र नंदनी था।

साल 2017 में उर्फी को मेरी दुर्गा का टीवी सीरियल में भी काम करने का बहुत अच्छा मौका हाशिल हुआ जिसमें इन्होंने आरती नाम कि लड़की की भूमिका निभाई थी इस शो के निर्माता रविन्द्र गौतम और प्रदीप कुमार थे यह शो एक साल से ज्यादा चलने के बाद साल 2018 में बंद हो गया था साथ ही साल 2018 में उन्होंने सात फेरों को हेरा फेरी नाम के टीवी शो में काम किया जिसमें इन्होंने कमनी जोशी लड़की के किरदार निभाया ।

इस शो कि पूरी कहानी पाच पड़ोसी के दोस्त दो जोड़ों पर एक कुमरे के जीवन के आस पास घूमती थीं। इसके बाद इन्हें कलर्स टीवी के बेपनहा धारावाहिक के बेला के रूप में देखा गया था । साल 2020 में उन्होंने ‘ ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में भी काम किया है साथ ही कशोटी जिंदगी की भी सीरियल में इन्होंने काम किया है साथ ही साल 2021 में उन्होंने बिग्ग बॉस में भी भाग लिए था ।

शिक्षा | Education

urfi javed biography in hindi education : उर्फी जावेद जी ने अपनी स्कूली शिक्षा सिटी मोटेशारी स्कूल , लख़नऊ से की ओर एमिटी यूनिवर्सिटी लखनऊ में मास कम्युनिकेशन में स्नातक किया है उनकी शिक्षा से जुड़ी हुई इतनी ही जानकारी हमारे पास उपलब्ध है

लेकिन उन्होंने किस कॉलेज से पढ़ाई की थी इसके बारे में हमें जानकारी मिली है तो हमें यह पता चला है कि उन्हें पढ़ाई करना पसंद था साथ ही उन्हें एक्टिंग का भी बहुत शौक था इसलिए उन्होंने अपने एक्टिंग करियर पर भी काफी ध्यान दिया ताकि वो अपने करियर में आगे बढ़ सके इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत भी की थी 

उर्फी जावेद शैक्षिक योग्यता में अभिनय पाठ्यक्रम कि तयारी की थी ताकि वो काफी अच्छी एक्टिंग करना सीख जाए ओर उन्हें फिल्मों में काम दिया जाए उन्होंने अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए बहुत कुछ किया था उन्होंने चोटी उम्र से ही अपने अभिनय की तैयारी करने लगी थी वो चाहती थी कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में काफी बुलंदी भी हासिल हो और उन्होंने अपने सपने को पूरा करके दिखया उन्होंने अपने अभिनय से अपने बहुत सारे फैंस बना लिया था । 

उन्हें पढ़ाई में काफी मन लगता था वो स्टडी को काफी टाइम देती थी और खाली वक़्त में किताबे पढ़ती थी वो करियर में अपना काफी बनाना चाहती थी पढ़ाई में तो उनका में लगता ही था साथ में वो एक बहुत अच्छी अभिनेत्री भी बनाना चाहती थी वो पढ़ाई में काफी ही अच्छी थी साथ ही अपने परिवार का भी काफी ख्याल रखती थी ।

शारीरिक माप | Physical appearance

आयु (2022 तक)25 साल
कदसेंटीमीटर में: 155 सेमी
मीटर में: 1.55 मीटर
फीट: 5′ 1” इंच
किलोग्राम में वजन55 किलो
वजन पाउंड में121 एलबीएस
शारीरिक माप34-26-34
आंख का रंगकाला
बालों का रंगकाला
शारीरिक माप

परिवार | Family

urfi javed biography in hindi family: उर्फी जावेद जी एक मुस्लिम परिवार से है वो अपनी फैमिली से बहुत प्यार करती है उनके साथ ज्यादा से ज्यादा वक़्त गुजरती है ताकि वो अपने परिवार को अच्छे से टाइम दे सके इसलिए वो अपने काम में साथ साथ अपने परिवार को भी टाइम देती थी बचपन से ही उन्होंने अपने जिंदगी में काफी संघर्ष किया है उन्होंने बताया है कि ऐसा कई बार हुआ है जब वो राय में खाली पेट ही सो जाती थी ।

क्योंकि उनके पास खाने के लिए पैसे नहीं होते थे टैक्सी या ऑटो रिक्शा के लिए भी उनके पास पैसे नहीं होते थे जिसके वजह से सूटिंग पर जाने के लिए उन्हें बस से जाना पड़ता था उन्होंने अपने जीवन में बहुत ही संघर्ष किया है उन्होंने अपने करियर की शुरूआत 3000 रुपए प्रतिदिन से कि थी इसके इल्वा शुरू में चीजें उनके पक्छ में काम नहीं कर रही थी क्यूंकि उसके द्वारा साइना किए गए शो सभी शो 3 महीने के समय में बंद हो जाएगी।

उर्फी जावेद ने अपने टैटू के बारे में भी बताया है और साथ ही यह खुलासा किया है कि उनसे अपने पूर्व प्रेमी के नाम को अपने शरीर पर अंकित किया है लेकिन बाद में उन्होंने अपने इस टैटू को ढक लिया इन्होंने हालही में अपने अपने एयरपोर्ट लुक के लिए ट्रोल होने पर खुल कर बात की जब उन्होंने इटिम्स टीवी पर बात की उन्होंने कहा अगर मुझे पब्लिसिटी की जरूरत होती तो में बिना कपड़ों के कपड़ों के चली जाती में वहीं हो जो में हो और अगर वह प्रचार बनता है तो मेरे लिए यह अच्छा है ।

सोशल मीडिया | Social media

urfi javed biography in hindi social media : उर्फी जावेद सोशल मीडिया अकाउंट है । इंस्टाग्राम पर(@urf7i ) है। इसी नाम से वो अपना Instagram account चलाती है । उनका अकाउंट सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही नहीं है बल्कि ट्विटर पर भी उनका अकाउंट है। (urfi7javed)के नाम से वो ट्विटर का अकाउंट चलती है। फेसबुक पर उनका अकाउंट  है। ( urfi javed )उनका फेसबुक अकाउंट है । 

Instagram पर वो अपनी फोटो भी डालती है ताकि उनके फैंस उनको देख सके और साथ में रीलस भी बनती है सोशल मीडिया अकाउंट है इंस्टाग्राम पर (@urf7i) है इसी नाम से वो अपना Instagram account चलाती है  । 

उर्फी जावेद जी एक बहुत ही लोकप्रिय अभिनेत्री है जिन्होंने इतनी काम उम्र में इतना कुछ हासिल कर लिया है। साथ ही उनके इतने जुड़ा फैन फॉलिंग भी बढ़ गए है । अगर आपको उर्फी जावेद जी के बारे में और भी जानकारी चाहिए तो आप सोशल मीडिया पर उनके बारे में सर्च करके देख सकते है । वो किस तरह से जीती है उनके लाइफ स्टाइल को ले कर के साथ ही उन्हें क्या पसंद है क्या भी इन सभी बातों को बारे में आपको सोशल मीडिया से जानकारी मिल जाएगी।

नेटवर्थ | Networth

urfi javed biography in hindi networth: उर्फी जावेद की कुल संपत्ति की बात करे तो इनकी कुल संपत्ति लगभग ₹40 लाख से ₹55 लाख के बीच है । उनकी कमाई का मुख्या स्रोत टेलीविजन धारावाहिको में अभिनय के माध्यम से है वह टीवी शो में प्रति एपिसोड लगभग ₹25k से ₹35k चार्ज करती है इसके अलावा वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट से कुछ ब्रैंड बोर्ड्स प्रमोशन भी करती है जिसके वह अच्छे खासे पैसे लेती है।

जहाँ तक उनकी कमाई की बात करे तो तो उसके बारे में किसी को उतनी अच्छा से नहीं पता है उन्होंने इसके बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन उनकी प्रतिस्पर्धा को देख कर ऐसा लगता है कि वो अच्छा खासा कमा लेती होगी ओर अपने करियर पर भी ध्यान देती होगी।

FAQ
उर्फी जावेद कौन है?

ऊर्फी जावेद जी का जन्म 15 अक्टूबर 1997 को हुआ था ।  उनका जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था और वो अपने परिवार से बहुत प्यार करती है ।

उर्फी जावेद का जन्म कब हुआ?

उर्फी जावेद का जन्म 15 अक्टूबर 1997 को हुआ था ।

उर्फी जावेद का हाईट (height) कितना है?

उर्फी जावेद का हाईट (height) 5′ 1” इंच हैं।

उर्फी जावेद का उम्र कितना हैं?

उर्फी जावेद का उम्र 25 साल हैं।

उर्फी जावेद का धर्म क्या है?

उर्फी जावेद का धर्म मुस्लिम है।