Aishwarya Rai Bachchan opened up about parenting Aaradhya
Image cradit- social media

ऐश्वर्या राय बच्चन निस्संदेह बॉलीवुड के टिनसेल शहर में सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक है। पूर्व मिस वर्ल्ड ने 90 के दशक में शोबिज में अपनी यात्रा शुरू की और कुछ ही वर्षों में, उन्होंने अपने समय की शीर्ष अभिनेत्री के रूप में सफलतापूर्वक अपनी जगह पक्की कर ली। ऐश्वर्या ने कई फिल्मों में अपनी अभिनय क्षमता का प्रदर्शन किया। हालांकि, पेशेवर मोर्चे के अलावा, ऐश्वर्या के प्रशंसक उनके निजी जीवन के बारे में भी जानना चाहते हैं, खासकर उनके पति अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या बच्चन के साथ उनके जीवन के बारे में। जिसके बारे में बोलते हुए, ऐश्वर्या ने एक बार एक पुराने साक्षात्कार में इस बारे में खोला कि वह माता-पिता आराध्या को कैसे चुनती है।

आराध्या और मातृत्व पर ऐश्वर्या राय बच्चन

फिल्मफेयर के साथ एक पुराने साक्षात्कार में, ऐश से पूछा गया कि वह अपनी बेटी आराध्या बच्चन को किस तरह का जीवन देना चाहती हैं, यह देखते हुए कि वे ग्लैमर और शोबिज की दुनिया से ताल्लुक रखते हैं। इस पर एक्ट्रेस ने जवाब दिया कि वह अपनी बेटी को हुक्म नहीं देना चाहती, बल्कि चाहती हैं कि वह उसे खुश देखे। उसने कहा, “मैं यहां उसे हुक्म देने या उसके लिए जीवन चुनने के लिए नहीं हूं। मैं यहाँ एक तरह से उसकी माँ बनने के लिए हूँ, जिसे मैं दिन-प्रतिदिन खोज रहा हूँ। मैं बस उसे खुश, स्वस्थ देखना चाहता हूं और एक सुरक्षित व्यक्ति बनना चाहता हूं। एक व्यक्ति जो स्वयं होने में सहज है। जिस तरह से वह अभी दुनिया को देखती है, वह यूटोपिया को देखती है। और मैं इसे उसकी आँखों से अनुभव करता हूँ। यह शुद्ध है, यह ईश्वर जैसा है। आप अपने बच्चे के माध्यम से ईश्वर को देखते हैं और यही आप उसके लिए, उसके साथ और उसके माध्यम से अनुभव करना चाहते हैं।”

ऐश्वर्या और आराध्या की बॉन्डिंग

अभिषेक और ऐश्वर्या ने 20 अप्रैल, 2007 को एक भव्य और अंतरंग समारोह में शादी के बंधन में बंधे। उन्होंने चार साल बाद माता-पिता को गले लगा लिया क्योंकि उन्होंने 16 नवंबर, 2011 को अपनी बेटी आराध्या का स्वागत किया। मां-बेटी की जोड़ी बेहद करीब है और बाद वाले को हमेशा अभिनेत्री के साथ देखा जाता है जब वे शहर में कदम रखते हैं। ऐश्वर्या का सोशल मीडिया स्पेस आराध्या के साथ तस्वीरों से भरा हुआ है जो उनके बंधन का सही सबूत है। पिछले कुछ वर्षों में, स्कूल के कार्यक्रमों में युवा स्टार किड के प्रदर्शन के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स

इस बीच, काम के मोर्चे पर, ऐश्वर्या मणिरत्नम की पोन्नियिन सेलवन: आई के साथ सिल्वर स्क्रीन पर वापस आने के लिए तैयार हैं, जो 30 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। यह कल्कि कृष्णमूर्ति की 1955 पर आधारित दो सिनेमाई भागों में से पहला है। उपन्यास पोन्नियिन सेलवन। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने फिल्म के दोनों हिस्सों की शूटिंग पूरी कर ली है। इसमें विक्रम, जयम रवि, कार्थी, त्रिशा, जयराम, शोभिता धूलिपाला और अन्य कलाकारों की टुकड़ी भी है। हाल ही में, चोल वंश पर आधारित पहली फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया था और इसने ऐश्वर्या के लाखों प्रशंसकों को ऐतिहासिक नाटक में राजकुमारी नंदिनी के रूप में देखने के लिए उत्साहित किया है।

read more : Jacqueline Fernandez to skip questioning in money laundering case in Delhi due to ‘prior commitments’; Report

ईटाइम्स के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में, ऐश्वर्या ने अपने पति के साथ काम करने के बारे में खोला और कहा, “ऐसा होना चाहिए।” उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि उनके और अभिषेक के लिए एक ड्रीम प्रोजेक्ट पूरा होगा। इस बीच, अप्रैल में, अभिषेक ने अपनी प्रेमिका के साथ काम करने के बारे में भी बात की और इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ फिर से स्क्रीन पर काम करना पसंद करेंगे। अभिषेक ने कहा, “यह सही समय पर सही स्क्रिप्ट होनी चाहिए। जब ​​तक हमें वह नहीं मिलती, हम साथ में फिल्म नहीं कर सकते। लेकिन हम दोनों को साथ काम करना पसंद है।”