Tanvi Thakkar jiwan parichay
Image cradit: Tanvi Thakkar Instagram

तन्वी ठक्कर का जीवन परिचय | Tanvi Thakkar jiwan parichay, birthday, interesting facts, boyfriend, relationship, heights, weight, Tv show

तन्वी ठक्कर का जीवनी | Tanvi Thakkar jiwan parichay

नामतन्वी ठक्कर
जन्म14 नवंबर 1986 को
जन्म स्थानमुंबई
उम्र37 उम्र
शो मिले जब हम तुम 
शिक्षालवदले ऊटी तमिलनाडु नजरेठ कन्वेंट हाई स्कूल ऊटाकामुंड ऊटी तमिलनाडु
कॉलेजए ओ पी वैश्णव कॉलेज फॉर विमेन अतरा नगर तमिल नाडु
ऊँचाई5 feet 5 inc
वजन69 kg
Tanvi Thakkar jiwan parichay

तन्वी ठक्कर का जीवन परिचय | Tanvi Thakkar jiwan parichay

तन्वी ठक्कड़ एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री है। इनका जन्म 8 सितंबर 1985 को हुआ था। इनका जन्म स्थान चेन्नई है।2008 से यह अपने करियर की शुरुआत की इनका पूरा नाम तन्वी ठक्कड़ है।
यह हिंदू धर्म की है इन्होंने सीधीमा पंडित और पल्लवी प्रधान के साथ बहू हमारी रजनीकांत में भी काम की है। यह एक बहुत ही खूबसूरत अभिनेत्री है इनको प्यार से सब तन्वी ही कहा करते हैं। इस तरह से इनकी और भी जानकारी नीचे दी जा रही है। जो कि इस प्रकार है।

🔶 परिवार

Tanvi Thakkar jiwan parichay :- अगर इनके परिवार के बारे में बताया जाए तो हमें इनकी जानकारी नहीं मिल पाई है कि इनका परिवार कितना है लेकिन यह हम जरूर बता सकते हैं कि इनका परिवार गुजराती है और पूरा परिवार चेन्नई में रहते हैं।

अगर इसके बारे में जानकारी लेना चाहते हैं तो फेसबुक इंस्टा इत्यादि से भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं इनके परिवार के बारे में बता पाना तो मुश्किल है लेकिन यह जरूर बता सकते हैं कि यह आदित्य कपाड़िया के साथ सगाई की है।

अन्य पढ़े

🔶करियर

Tanvi Thakkar jiwan parichay
Image cradit: Tanvi Thakkar Instagram

Tanvi Thakkar jiwan parichay :- इनका कैरियर के बारे में बताया जाए तो यह अपने करियर का शुरुआत 2008 से की है । यह 2008 पहला जब हम तुम के साथ अपना करियर की शुरुआत की और धीरे-धीरे बहुत से चैनल सीरियल इत्यादि में काम करने लगी यह धीरे-धीरे और भी आगे बढ़ती चली गई।

यह सी धीमा पंडित और पल्लवी प्रधान के साथ बहू हमारी रजनीकांत में भी काम की है यह कैरियर में इतना आगे बढ़ चुकी की बहुत सारे सीरियल और चैनल में काम कर चुकी है और यह धीरे-धीरे तरक्की की ओर बढ़ती जा रही है।

🔶प्रेमी

Tanvi Thakkar jiwan parichay :- अगर इनके बीते हुए प्रेमी के बारे में बताया जाए तो इसके बारे में हमें जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है इनके कोई प्रेमी थे या नहीं क्योंकि यह करियर के शुरुआत के कुछ दिन बाद ही आदित्य कपाड़िया मिल चुके थे। और यह दोनों लिविंग रिलेशनशिप में रहने के 7 साल बाद शादी की ।

आदित्य कपाड़िया भी अभिनेता है जिनका नाम आदित्य कपाड़िया है। इनका जन्म 14 नवंबर 1986 को मुंबई में हुआ था। आदित्य ने 1986से 2000 तक सोनी टीवी पर प्रसारित गौतम के रूप में टेलीविजन धारावाहिक जस्ट मोहब्बत से अपने करियर की शुरुआत की।

🔶शिक्षा

Tanvi Thakkar jiwan parichay :- यह अपनी शिक्षा लॉरेंस स्कूल लवदले ऊटी तमिलनाडु नजरेठ कन्वेंट हाई स्कूल ऊटाकामुंड ऊटी तमिलनाडु में प्राप्त की है। और आगे का पढ़ाई कॉलेज में की है जो कि उस कॉलेज का नाम है ए ओ पी वैश्णव कॉलेज फॉर विमेन अतरा नगर तमिल नाडु भारत में  शिक्षा प्राप्त की है।

🔶रोचक बातें

Tanvi Thakkar jiwan parichay :- सबसे ज्यादा रोचक बातें यह है कि जब यह अपना करियर की शुरुआत के लिए पहला ऑडिशन के लिए जा रही थी तो उस ऑडिशन में वह  फेल हो चुकी थी। इसका कारण क्या है, इसका कारण यह है कि उन्हें हिंदी नहीं आती थी।

उसके बाद जब वह हिंदी सीखी तभी वह दूसरी ऑडिशन के लिए आई और वह पास हो गई उसके बाद अपने करियर की शुरुआत उन्होंने बहुत ही अच्छी तरह से किया।

इन्हें हिंदी सिखाने के लिए हिंदी फिल्म मैं अभ्यास करने को कहा गया इस तरह इनका हिंदी और भी ज्यादा मजबूत हो गया।

जैसे ही यह हिंदी बहुत अच्छी तरह से सीख ली वैसे ही इन्हें और भी ज्यादा भूमिकाएं मिलने लगी और वह तब तक 20 से अधिक टीवी शो में काम कर चुकी थी।

तन्वी ठक्कर की चाहत है कि यह एक डायरेक्टर का स्थान ले। और इन्हें कुत्तों से बहुत ही ज्यादा प्यार है।

🔶पसंद

  • इनका पसंद के बारे में बताया जाए तो पसंदीता रंग सफेद,काला और गुलाबी है।
  • पसंदीता जगह सिंगापुर है।
  • पसंदीता अभिनेता जॉन अब्राहम है।
  • पसंदीता अभिनेत्री करिश्मा कपूर है।
  • पसंदीदा खाना भूना और परीन है।
  • इनको फोटो ग्राफी का बहुत ही ज्यादा शौक है।
  • अगर कहीं जाना चाहती है तो  वह कार और बाइक से ही जाना चाहती है।
  • इन्हें reels बनाने का बहुत ही ज्यादा शौक है इनको फॉलोवर्ष लगभग 185k हो चुका है। और धीरे-धीरे और भी ज्यादा बढ़ते जा रहा है।
  • कुत्ता पालने का बहुत ही ज्यादा शौक है और इनके पास दो तरह तरह के कुत्ते हैं। क्योंकि इनको कुत्ते से बहुत ही ज्यादा प्यार है इसलिए उसे वह पाना चाहती हैं।

🔶शरीर का माप

Tanvi Thakkar jiwan parichay :- यह दिखने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत और गोरी है। इनका आंख का रंग गहरे भूरे रंग का है बालों का रंग काला है। यह 5 फुट 5 इंच की है । 2022 में इनका वजन 69 केजी है। कभी-कभी यह बालों का रंग हल्का भूरा भी करवा लेती है। इनका आयु 37 वर्ष है।

🔶कुछ बातें

🔹 इनका जन्म 8 सितंबर 1985 को चेन्नई भारत में
      हुआ था।
🔹 उन्होंने 2008 में मिली जब हम हम से डेब्यू किया
      था।
🔹 इन्होंने रिधिमा पंडित और पल्लवी प्रधान के साथ
      बहू हमारी रजनीकांत में भी काम की है।
🔹 तन्वी ठक्कर हिंदी भाषा ठीक से नहीं जानती थी।
🔹यह एक गुजराती है लेकिन इनका पूरा परिवार चेन्नई
     में रहता है।

🔶 कुछ ऐसे सीरियल और चैनल

Tanvi Thakkar jiwan parichay :- यह अभिनेत्री बहुत से ऐसे सीरियल और चैनल में काम कर चुकी है और यह तरह-तरह के सीरियल इत्यादि बना चुकी है जो कि इस प्रकार है।

🔹मिले जब हम तुम  ।
🔹तुझ संग प्रीत लगा सजना।
🔹पालमपुर एक्सप्रेस।
🔹ये इश्क हाय।
🔹बाबा ऐसो वर ढूंड़ो।
🔹सर्वगुण संपन्न।
🔹सास बिना ससुराल।
🔹प्यार की ये एक कहानी।
🔹एक दूसरे से करते हैं प्यार हम।
🔹सावित्री।
🔹पवित्र रिश्ता।
🔹देश की बेटी नंदिनी।
🔹हम ने ली है-शपथ।
🔹मधुबाला – एक इश्क एक जुनून।
🔹मौका से प्यार।
🔹हमसफ़र्स।
🔹डर सबको लगता है (एपिसोड बीस)।
🔹सावधान इंडिया।
🔹भंवर।
🔹सीआईडी।
🔹आहाती।
🔹बहू हमारी रजनी कांटो।
🔹टीवी, बीवी और मै।
🔹सावधान इंडिया।
🔹अपराध गश्ती (टीवी श्रृंखला)।
🔹मेरी हानिकारक बीवी।

🔶सोशल मीडिया

Tanvi Thakkar jiwan parichay :- सोशल मीडिया से पता चलता है कि अपनी लव स्टोरी के बारे में बात करते हुए तन्वी ठक्कर ने बताया था, 10 साल के रिलेशनशिप के बाद सितंबर 2020 में हमने लिव-इन में रहने का फैसला किया एक-दूसरे के साथ सब अच्छा रहा और हमने आखिरकार शादी करने का फैसला कर लिया।

सोशल मीडिया में ज्यादा से ज्यादातनवी ठक्कर की शादी के बारे में ही चर्चा हो रही है। कि तन्वी ठक्कर कोर्ट मैरिज की है और जिस दिन पार्टी का समय आया तो वह पार्टी में बहुत ही कम लोगों को आमंत्रित ही थी।

Tanvi Thakkar jiwan parichay :- आदित्य टेलीविजन जगत का पॉपुलर कपल है। सात साल से ज्यादा समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद इन दोनों ने शादी का फैसला किया। बात अगर तन्वी की करें तो, अदाकार बहू हमारी रजनीकांत, बेपनाह प्यार और मधुवाला जैसी कई बेहतरीन टीवी शो में नजर आ चुकी हैं।

टीवी के इस कपल ने परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में 16 फरवरी को सात फेरे लिए। अपने फैंस को शादी की जानकारी देते हुए तन्वी और आदित्य ने कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी शेयर की हैं। शादी के जोड़े में तन्वी और आदित्य एक दूसरे के साथ बेहद अच्छे लग रहे थे।

Tanvi Thakkar jiwan parichay :- शादी के बाद तन्वी ठक्कर और आदित्य कपाड़िया के परिवार ने 17 फरवरी को एक शानदार रिसेप्शन का आयोगन किया था। इस दौरान कई टीवी सेलेब्स शामिल होते दिखाई दिए। जब से शादी हुई तब से सोशल मीडिया में शादी की चर्चा ही हो रही है।

जैसे ही तन्वी ने  सोशल मीडिया पर अपनी शादी की तस्वीरें साझा की, वैसे फैंस ने उन्हें शादी की मुबारकबाद  और बधाइयां देनी शुरू कर दी. कपल के रूप में फैंस को तनवी ठक्कर और आदित्य कपाड़िया की जोड़ी बहुत पसंद आ रही थी।

Tanvi Thakkar jiwan parichay :- बता दें कि  तन्वी और आदित्य की मुलाकात कई साल पहले एक टीवी शो के सेट पर हुई थी उन्होंने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया और अब सात साल से रिलेशनशिप में थे। और यह अपने परिवार के साथ बहुत ही खुशहाल जिंदगी बिता रही हैं।

FAQ

तन्वी ठक्कर का जन्म कहाँ हुआ?

तन्वी ठक्कर का जन्म मुंबई मे हुआ।

तन्वी ठक्कर का ऊँचाई कितनी हैं?

तन्वी ठक्कर का ऊँचाई 5 फीट 5 Inc हैं।