Sofiya Khan jiwan parichay
Image sources :- Pinterest & Instagram


Sofiya Khan jiwan parichay | सोफिया खान जीवन परिचय , परिवार, कार्य, बॉयफ्रेंड और सोशल मीडिया

लगभग 2 साल के इंतजार के बाद हिंदी फिल्म सूर्यवंशी में उन्हें मिली जगह । अपने कम उम्र ,अनुभव एवं कम कार्य के बावजूद भी उन्होंने सूर्यवंशी मूवी में धमाका मचा दिया। इनकी दूसरी मूवी खुदा हाफिज जो है , वही उसमें भी उन्होंने दर्शकों के दिल जीत लिया और अपने अगली मूवी जलसा में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है । जिसके कारण में काफी प्रसिद्ध होती चली जा रही हैं । तो दोस्तों आज हमारे इस ब्लॉग पोस्ट में फिल्म जलसा, खुदा हाफिज और सूर्यवंशी जैसे धमाकेदार मूवी पर कर चुकी सोफिया खान की जीवनी पड़ने वाले हैं । जिन्हें देश की बेटी के नाम से जाना जाता है।

Sofiya Khan jiwan parichay | सोफिया खान जीवन परिचय

दोस्तों सोफिया खान का जन्म स्थान मुंबई है। सोफिया खान  मुंबई में ही पली बड़ी है। उनको बचपन से अभिनेत्री बनने का कोई विचार नहीं था । वह तो बस अपनी मां का सपना पूरा करना चाहते थे । दोस्तों सोफिया खान एक फैशन स्टाइलिश हैं। उन्हें फैशन स्टाइल से काफी लगाव है । फैशन को अपनी जिंदगी में अपनी स्टाइल बनाना चाहती हैं । 2019 तथा सूर्यवंशी मूवी के बाद भी उन्होंने फैशन किया। परंतु मैं अब अपनी एक्टिंग में ज्यादा ध्यान दिया करती है।

Sofiya Khan jiwan parichay :- सूर्यवंशी मूवी के बाद सोफिया खान ने अपना लास्ट फैशन स्टाइल प्रोजेक्ट किया था। उसके बाद मैं अपना ध्यान एक्टिंग और हिंदी फिल्म में लगा दी । सोफिया खान को अभिनेत्री के काम में पहले कुछ ज्यादा रुचि नहीं थी। वह पहले कैमरे के पीछे काम किया करती थी । जिसके बाद उनका रुचि बदला और वे फिल्मों की अदाकारी को चाहने लगी। सोफिया खान का अपने पहले ऑडिशन में ही सूर्यवंशी जैसे बड़ी मूवी के लिए उनका चुनाव हो गया।

जिसके 2 महीने बाद ही उनका सूर्यवंशी के लिए आमंत्रण पत्र भी मिला। जिसके बाद वे मुंबई से बैंकॉक चली गई शूटिंग के कार्य के लिए।

Sofiya Khan jiwan parichay chart

नामसोफिया खान
कामएक्टिंग
जन्म स्थान मुंबई
योगदानअभिनेत्री
आँखों का रंगकाला
बालों का रंगकाला
पहली मूवीसूर्यवंशी
कार्यफैशन कलाकार
Sofiya Khan jiwan parichay

सोफिया खान का परिवार | Sofiya Khan family

Sofiya Khan jiwan parichay : सोफिया खान का परिवार मुंबई में ही रहता है। वह अपने परिवार से काफी प्यार करती हैं। उनका अपना परिवार से काफी लगाव है । वह फिल्मों में काम करना और अपनी मां का सपना पूरा करना चाहती हैं । जिसको उन्होंने सूर्यवंशी के बाद पूरा भी किया । सोफिया की माताजी को फिल्मों से काफी लगाव है । वे अपने जीवन काल में एक एक्ट्रेस बनना चाहते थे। परंतु वे ना बन पाए । परंतु उन्होंने अपनी बेटी को एक्ट्रेस बनना चाह  और उसे पूरा भी किया ।

अन्य पढ़े:-

सोफिया खान का सफल सफर | Sofiya Khan success story

दोस्तों सोफिया खान ने अपनी एक्टिंग का सफर 2019 के फरवरी महीने से आरंभ किया। उनके कास्टिंग डायरेक्टर का नाम गौरव शाव है। उन्होंने सोफिया को पहला ऐड दिया था। इन्हीं के यहां सोफिया ने अपना ऑडिशन दिया था। सोफिया खान ने अपने पहले ऑडिशन में ही सूर्यवंशी के डायरेक्टर रोहित शेट्टी को का दिल जीत लिया और उनका चुनाव हो गया।

Sofiya Khan jiwan parichay :सोफिया खान के सफल सफर में उनका काफी कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ा क्योंकि उनके पास एक्टिंग अधिकारी के अच्छे गुण उन्हें आते थे। जिसके कारण उनका चुनाव अपने पहले ही ऑडिशन में ही हो गया। फिल्मी दुनिया में चुनाव के लिए लोग कई ऑडिशन देते हैं । तब जाकर वह बड़ी से बड़ी मूवी के लिए चुने जाते हैं । परंतु सोफिया की अदाकारी में उन्हें उनका समय बचा दिया । दर्शकों को द्वारा पसंद किए गए।

सोफिया खान का पहला सफर

Sofiya Khan jiwan parichay : सोफिया खान की एक्टिंग को देखकर दर्शक काफी उन्हें चाहने लगे । सोफिया खान को आज काफी बड़ी संख्या में लोग चाहते हैं । अपनी मूवी सूर्यवंशी ,खुदा हाफिज ,जलसा, की सफलता के बाद और भी काफी प्रसिद्ध होती चली गई है। दर्शक  का प्यार उन पर काफी बढ़ता हुआ दिख रहा है । सोफिया ने अपने इंटरव्यू में कहा है कि वे अपने दर्शकों से काफी प्यार करती है । वह अपने दर्शकों के लिए और भी मेहनत करनी चाहती है।

Sofiya Khan jiwan parichay : उन्होंने कहा है कि वह अपने एक्टिंग को और भी अच्छी करने की कोशिश करेंगी। जिससे मनोरंजन का पहला सफर दोस्तों सूर्यवंशी मूवी सोफिया खान की पहली मूवी थी। जिसमें पहली बार एक बड़े अभिनेता के साथ काम किया साथ ही साथ उनका पहला मूवी सूर्यवंशी मूवी का एक डायलॉग था। जिसमें उन्होंने कहा है कि वे देश की बेटी है ।

Sofiya Khan jiwan parichay : यह उनका पहला प्रसिद्ध डायलॉग था जिसके बाद वह काफी प्रसिद्ध होती चले गए। उनको देश की बेटी के नाम से जाना जाता है । सूर्यवंशी वह मूवी है जिसमें उन्होंने लगभग सभी कुछ पहली बार काम किया है । इस मूवी को लेकर उनको काफी  डर भी था। जब मुंबई से बैंकॉक जा रही थी तब उन्हें काफी डर लग रहा था। इस समय उनकी टीम ने उनका काफी हौसला बढ़ाया। सूर्यवंशी की writer विधि ने उनका काफी होसला बडाया। उन्होंने सूर्यवंशी मूवी मै लिली का कार्य अच्छे से निभाया ऐसा सोफिया खान का कहना है।

सोफिया खान का बॉयफ्रेंड | Sofiya Khan boyfriend

Sofiya Khan jiwan parichay : दोस्तों सोफिया खान का बॉयफ्रेंड नहीं है। वह अभी सिंगल है। उनका ध्यान अभी अपने कार्य पर है। वह फिलहाल अभी अपना करियर बनाना चाहती है। वह अपने करियर को ही अपना बॉयफ्रेंड समझती है और अपना पूरा ध्यान अपने करियर को बनाने में ही लगा दी है ।  उन्होंने अपने इंटरव्यू में यह भी कहा कि वह फिलहाल अपने करियर को महत्व  देंगी।

सोफिया खान का सोशल मीडिया | Sofiya Khan social media platforms

Sofiya Khan jiwan parichay : दोस्तों सोफिया खान का सोशल मीडिया दिन प्रतिदिन बढ़ता हुआ देखने को मिल रहा है । सोफिया खान की बॉलीवुड एंट्री के बाद उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में फॉलोअर्स की संख्या बढ़ती चली जा रही है । उनके अभी इंस्टाग्राम मे 17k फॉलोअर्स हैं । उनके फैन फॉलोइंग जैसे-जैसे वे काम करेंगी और हमें आगे बढ़ते दिखेगा । सोफिया खान एक अच्छी बॉलीवुड अभिनेत्री हैं। इनका फ्यूचर काफी अच्छा है। इनका मूवी हमें काफी इंटरटेन करेगा। इनकी अदाकारी में वो जादू है जिससे दर्शक बच नहीं सकते।

faq

सोफिया खान की आने वाली मूवी का नाम क्या है?

jalsa (जलसा)

सोफिया खान का पहली मूवी का नाम क्या है?

सूर्यवंशी