Sneha Bhawsar biography in hindi
Image cradit: google.com

Sneha Bhawsar biography in hindi, Sneha Bhawsar salary,Sneha Bhawsar Serials,Karishma in Gum Hai Kisi Ke Pyar Mein Real Name,Sneha Bhawsar Height and Weight,Sneha Bhawsar Age,Sneha Bhawsar Biography,Sneha Bhawsar in yrkkh,Sneha Bhawsar Husband,Sneha Bhawsar Instagram

स्नेहा भावसर का जीवनी चार्ट | Sneha Bhawsar biography in hindi chart

नामस्नेहा भावसर
जन्म15 नवंबर 1919
जन्म स्थानसुसनेर, शाजापुर, मध्य प्रदेश
पिता विष्णु भावसारी
माता आशा भावसारी
भाईइशांत भावसारी
बहन माधुरी भावसारी
शौक यात्रा, नृत्य, गायन
उम्र23 साल 7 महीने 6 दिन
ऊँचाई5’4″ (162 cm)
वजन53 kg (116 lbs)
फिगर34-28-36 Inches
बालों का रंगकाला
पेशाअभिनेत्री
नेटवर्थ$1 मिलियन – $5 मिलियन डॉलर
Sneha Bhawsar biography in hindi

परिचय

Sneha Bhawsar biography in hindi :- स्नेहा भावसर एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री है। इनका जन्म सोमवार 15 नवंबर 1919 को हुआ था। इनका उम्र अभी 23 साल 7 महीने 6 दिन हो रही है। क्या हिंदू धर्म की है और इनका हिंदू धर्म से गहरा आस्था है। स्नेहा भागसर एक अभिनेत्री के रूप में अच्छी तरह से जानी जाती है यह और इनका परिवार सुसनेर, शाहपुर मध्य प्रदेश, के रहने वाले हैं।

उनके पिता विष्णु भावसार और माता आशा भावसार के यहाँ हुआ था। स्नेहा का जन्म और पालन-पोषण मध्य प्रदेश में उनके माता-पिता और भाई-बहनों के साथ हुआ था, उनकी एक बहन माधुरी भावसार और भाई ईशांत भावसार हैं।

जीवन परिचय

Sneha Bhawsar biography in hindi :- स्नेहा भावसर का जन्म शाजापुर जिले के एक छोटे से गाव सुसनेर में हुआ था। इनको बचपन से ही ग्लैमर इंडस्ट्रीज में करियर बनाने का सपना था। आर्यन के पिता विष्णु भावसर नेम उनके सपनों को पूरी करने में मदद की।

जब यह अपनी पूरी पढ़ाई कर ले तब अपने करियर की ओर आगे बढ़ने के लिए मुंबई आ गई यह अपने करियर की शुरुआत स्टार प्लस शो से की थी जो कि इनका पहला शो है ये रिश्ता क्या कहलाता है। आर्य इस शो में निशा के किरदार से की थी। अभिनेत्री स्नेहा ने 2018 में स्टार प्लस के  धारावाहिक ये रिश्ता क्या कहलाता है से टेलीविजन पर शुरुआत की, जहां उन्होंने निशा की भूमिका निभाई।

उन्होंने मेरे साईं, इश्कबाज, जाट ना पुछो प्रेम की और तंत्र जैसे कई टेलीविजन धारावाहिकों में काम किया है। वह क्राइम अलर्ट और सावधान इंडिया जैसे एपिसोडिक शो का भी हिस्सा रही हैं। उन्होंने कई टेलीविजन विज्ञापनों में भी काम किया है। वर्तमान में या स्टार प्लस के टीवी आधारित गुम है किसी के प्यार में में करिश्मा “स्वीटी” चव्हाण की भूमिका निभा रही हैं ।

अन्य पढ़े

परिवार

Sneha Bhawsar biography in hindi :- इनके परिवार के बारे में बताया जाए तो इनका सारा परिवार सुसनेर शाजापुर मध्य प्रदेश में रहते हैं। इनके पिता विष्णु भावसर इनकी माता आशा भावसार है।

यह दो बहने हैं जो कि दूसरी बहन का नाम माधुरी भावसार है। और इनके एक इकलौते भाई हैं जिनका नाम इस शांत भाव से हैं। यह सभी एक दूसरे के साथ मिलजुल कर के रहते हैं और बहुत ही प्रेम की जिंदगी जीते हैं।

कुछ रोचक बातें

  • स्नेहा भावसार का जन्म और पालन-पोषण शाजापुर जिले में हुआ था।
  • स्नेहा के पिता विष्णु भावसार एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं।
  • उन्होंने टीवी शो ये रिश्ता क्या कहलाता है में निशा के रूप में अपना टीवी डेब्यू किया।
  • स्नेहा ने टीवी पर प्रसारित मेरे साईं में नुसरत का किरदार निभाया था ।
  • स्नेहा माधुरी दीक्षित के बारे में सोचती है कि वह अपना सुनहरा बछड़ा है और उसे फिल्म उद्योग में काम करने की जरूरत है।
  • मुंबई के परेल में आयोजित एक समारोह में उन्हें ‘अंतरराष्ट्रीय भावसार महासभा’ द्वारा सम्मानित किया गया था।
  • कलर्स टीवी के सीरियल तंत्र में स्नेहा स्वाति का किरदार निभाती नजर आई थीं । यह शो प्रत्याशा के बल, स्पाइन चिलर और तंत्र-मंत्र पर निर्भर था।
  • 2020 में, उन्होंने गणतंत्र दिवस समारोह में आगर मालवा के क्षेत्र संग्रहकर्ता से प्राधिकरण का पुरस्कार स्वीकार किया।
  • वह क्राइम अलर्ट और सावधान इंडिया जैसे वर्बोज़ शो का भी हिस्सा रही हैं ।
  • उन्होंने कुछ टीवी विज्ञापनों में भी काम किया है।

कुछ ऐसे सीरियल और चैनल

  • Sneha Bhawsar biography in hindi :- उन्होंने 2018 में स्टार प्लस के टीवी धारावाहिक ये रिश्ता क्या कहलाता है से अपने करियर की शुरुआत की, जहां उन्होंने निशा की भूमिका निभाई।
  • इसके बाद, उन्होंने फिल्म लेट्स फ्लाई विद माई पेपर रॉकेट में इमली की भूमिका निभाई।
  • 2018 में, वह कलर्स टीवी के धारावाहिक तंत्र में स्वाति की भूमिका निभाते हुए देखी गई थीं।
  • 2019 में वह फिल्म खेल खल्लास में नजर आई थीं।
  • 2020 में, उन्होंने सोनी टीवी के धारावाहिक मेरे साईं में सुलक्षणा की भूमिका निभाई।
  • वह क्राइम अलर्ट और सावधान इंडिया जैसे एपिसोडिक शो का भी हिस्सा रही हैं।
  • उन्होंने इश्कबाज़ और जाट ना पुछो प्रेम की जैसे टीवी धारावाहिकों में भी कैमियो भूमिकाएँ निभाई हैं।
  • 2020 में वह स्टार प्लस के टीवी आधारित गुम है किसी के प्यार में में करिश्मा “स्वीटी” चव्हाण की भूमिका निभा रही हैं।

कुछ बातें

  • Sneha Bhawsar biography in hindi :- उनका जन्म और पालन-पोषण मध्य प्रदेश के शजरूर में हुआ था।
  • उन्होंने 2018 में स्टार प्लस के टीवी धारावाहिक ये रिश्ता क्या कहलाता है से टेलीविजन पर शुरुआत की, जहां उन्होंने निशा की भूमिका निभाई।
  • उन्होंने सोनी टीवी पर प्रसारित मेरे साईं में सुलक्षणा की भूमिका निभाई।
  • वह माधुरी दीक्षित को अपना आइडल मानती हैं और फिल्म इंडस्ट्री में काम करना चाहती हैं।
  • मुंबई के परेल में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्हें “अंतरराष्ट्रीय भावसार महासभा” द्वारा सम्मानित किया गया।
  • 2018 में, वह कलर्स टीवी के धारावाहिक तंत्र में स्वाति की भूमिका निभाते हुए देखी गई थीं।
  • 2020 में गणतंत्र दिवस समारोह में उन्हें आगर मालवा के जिला कलेक्टर से कलेक्टर ट्रॉफी मिली।
  • वह क्राइम अलर्ट और सावधान इंडिया जैसे एपिसोडिक शो का भी हिस्सा रही हैं।
  • उन्होंने कई टेलीविजन विज्ञापनों में भी काम किया है।

शिक्षा

Sneha Bhawsar biography in hindi :- अपनी शिक्षा की शुरुआत अपने गांव सुसनेर से ही की है जिस स्कूल से की है उसका नाम है श्री संस्कार पब्लिक स्कूल सुसनेर गवर्नमेंट एक्सीलेंस हायर सेकेंडरी स्कूल। इससे आगे तो पढ़ाई की है लेकिनलेकिन कॉलेज के बारे में बताया जाए तो हमें इसकी जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है। और यह डिप्लोमा तक पढ़ाई कर चुके हैं।

पसंदीता चीज

Sneha Bhawsar biography in hindi :- पसंदीदा रंग काला सफेद गुलाबी हैअगर पसंदीदा जगह के बारे में बताया जाए तो हमें इसकी जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है पसंदीदा अभिनेता के बारे में भी नहीं जानकारी हुई है हां खाने के बारे में बताया जाए तो इन्हें चाइनीस खाना बहुत ही ज्यादा पसंद है अरे घूमने फिरने का बहुत ही ज्यादा शौक है।

अगर ज्यादा शौक का बात किया जाए तीनों फोटो ग्राफी का बहुत ही ज्यादा शौक है। कार में बैठना बाइक चलाना इत्यादि यह सभी चीजों का भी बहुत ही ज्यादा शौक है। इन्हें कुत्तों और बिल्लियों से बहुत ही ज्यादा प्रेम है। या अपने घर में कुत्ते भी रखती हैं।

बॉयफ्रेंड या पति

Sneha Bhawsar biography in hindi :- अगर बॉयफ्रेंड के बारे में बताया जाए तो हमें इसके बारे में जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है कि इनके बॉयफ्रेंड है या नहीं है और अगर पति के बारे में भी बताया जाए तो हमें इसकी भी जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन आधारित यह रिश्ता क्या कहलाता है से की।

इनकी कुछ जानकारी

Sneha Bhawsar biography in hindi :- यह दिखने में खूबसूरत और गोरी हैं इनका पूरा नाम स्नेहा भावसर ही है इनको प्यार से सब सनेहूं करके पुकारा कहते हैं। इनका बालों का रंग हल्का भूरा और काला में है यह लगभग 5 फुट 5 इंच की है वजन लगभग 16 केजी है इनका उम्र 22 वर्ष हो रहा है। और या नवंबर में 23 वर्ष की हो जाएंगे।

करियर

Sneha Bhawsar biography in hindi :- यह अपने करियर को ध्यान में रखते हुए इन्होंने ठान लिया कि मुझे एक अभिनेत्री बनना ही है। तो यह एक अभिनेत्री बनने के लिए अपने गांव सुसनेर से मुंबई की ओर आई। इनकी करियर की सफलता दिलाने के लिए इनके पिता विष्णु भावसर ने इनकी बहुत ही मदद की।

यह जब पहला ऑडिशन के लिए आई तो यह बहुत ही ज्यादा घबराई हुई थी। लेकिन फिर भी यह हिम्मत रखी और अपना ऑडिशन में कामयाब हुईबऔर इन्हें पहला किरदार के रूप में ये रिश्ता क्या कहलाता है सीरियल में काम की। यह धीरे-धीरे और भी बहुत सारे सीरियल और चैनल में काम करने लगी।

इन्होंने जब अपनी करियर की शुरुआत करने के लिए सोची तो यह बहुत ही ज्यादा परेशान थी लेकिन इनके पिता विष्णु भावसार ने इनको बहुत हिम्मत दी और इन्हें कहा कि तुम आगे बढ़ सकती हो मैं तुम्हारी सहायता करूंगा तो फिर इन्होंने इनकी सहायता की और फिर यह अपनी मुकाम तक पहुंच गई और यह अपने काम में बहुत ही जोरों शोरों से मेहनत कर रही है और बहुत ही आगे बढ़ती जा रही हैं।

सोशल मीडिया

Sneha Bhawsar biography in hindi :- जैसे सोशल मीडिया में सभी अभिनेता और अभिनेत्री का चर्चा चल रहा है ठीक उसी तरह इनका भी चर्चा चलते रहता है। यह कैसी है कैसी नहीं है सोशल मीडिया में सिर्फ उनके बारे में यही जानकारी दी जा रही है की यह अपना किरदार अच्छी तरह से निभा पा रही है या नहींऔर इनके बारे में जानकारी दी जाए तो अभी तक हमें यह सभी चीजों की जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है की इनके हमसफर है या नहीं।

Sneha Bhawsar biography in hindi :- सोशल मीडिया में इसकी जानकारी बहुत ही दी जा रही है कि स्नेहा को बचपन से ही मॉडलिंग का काफी शौक था जिसके लिए उन्होंने जैसे ही अपने कॉलेज की पढ़ाई खत्म की अपना कैरियर एक्टिंग और मॉडलिंग की तरफ चुना जिसके लिए यह मुंबई महाराष्ट्र आ गई और मुंबई महाराष्ट्र में एक्टिंग सीखने लगी फिर पूरी तरह एक्टिंग सीखने के बाद यह काफी सारे टीवी सीरियल्स के लिए ऑडिशन देने लगी तभी ने कई सारे टीवी सीरियल्स में काम करने का मौका मिल गया।

Sneha Bhawsar biography in hindi :- इन्होंने पत्रिका में इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने बताया था कि जब यह फिल्मों में करियर बनाना चाह रही थी ।तो इनके पिता ने इनका खूब साथ दिया वह कहती है कि अगर मेरे पिता ने मेरा साथ नहीं दिया रहता तो मैं कभी इतनी आगे नहीं बढ़ पाती।

Sneha Bhawsar biography in hindi :- इन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2018 में यह रिश्ता क्या कहलाता है में निशा के रोल से की। उसके बाद यह मेरे साईं सीरियल में भी नजर आई अब यह पॉपुलर टीवी सीरियल गुम है किसी के प्यार में करिश्मा चौहान का किरदार निभा रही है।

Sneha Bhawsar biography in hindi :- पत्रिका से चर्चा में स्नेहा ने बताया कि उन्हें इंडस्ट्री में जाने के लिए उनके पिता ने भरपूर सहयोग किया। साथ ही आज उनके पिता की बदौलत ही वे इंडस्ट्री में कई सीरियलों में किरदार निभा चुकी हैं।

Sneha Bhawsar biography in hindi :- स्नेहा ने बताया उनका सपना आगे चलकर माधुरी दीक्षित की तरह बनने का है। इसके लिए वो जी तोड़ मेहनत भी कर रही हैं। अनेक टीवी विज्ञापनों में भी अभिनय कर चुकी स्नेहा की एक फिल्म भी जल्द ही आने वाली है।

Sneha Bhawsar biography in hindi :- स्नेहा ने जहां अपनी बात की, वहीं उन्होंने माता-पिता को संदेश देते हुए कहा कि वे अपनी बेटियों को खूब पढ़ाएं। साथ ही उनकी प्रतिभा को पहचानें, वे जिस फील्ड में जाना चाहती हैं, उसके लिए उनका सहयोग करें, ताकि वे रुचि लेकर आगे बढ़ सकें।

तेरा से हमें सोशल मीडिया से सिर्फ इतनी ही जानकारी प्राप्त हो पाई है।और अगर आपको और भी जानकारी प्राप्त करनी है तो आप इन्हें इंस्टा पर फॉलो भी कर कर सकते हैं और इनके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

FAQ

स्नेहा भावसर की क्या शादी हो गयी है?

नही अभी स्नेहा भावसर की शादी नही हुई हैं।

स्नेहा भावसर का उम्र कितना है?

स्नेहा भावसर का उम्र 23 साल 7 महीने 6 दिन हैं।