Shivaleeka Oberoi Biography in Hindi
Image cradit- google.com

Shivaleeka Oberoi Biography in Hindi : शिवलेका ऑब्रॉय जी का जन्म मुंबई महाराष्ट्र में एक हिन्दू परिवार में हुआ । इन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई जमुनबई नर्शी स्कूल और आर्य विद्या मंदिर स्कूल मुंबई से पूरी की थीं । ये एक बहुत ही अच्छी अभिनेत्री थीं । आज हम शिवलेखा ऑब्रोय की जीवन परिचय पढ़ने वाले है। जो नीचे के लेख मे आपको मिलने वाला है। 

शिवलेखा ऑब्रोय की जीवनी | Shivaleeka Oberoi Biography in Hindi

Shivaleeka Oberoi Biography in Hindi शीवलेखा आब्रॉय जी एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री है इन्होंने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत वर्ष 2019 में फिल्म ‘ पागल ‘के वर्धन पूरी के साथ की थी शिवलेखा जी 23 साल की भारतीय अभिनेत्री है जिनका जन्म मुंबई में हुआ था उन्होंने 2019 में बॉलीवुड फिल्म पागल में वर्धन पूरी के साथ अपने करियर की शुरूआत की थी उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा भी काफी अच्छे तरीके से पूरी कि थीं।

शिवलेख आब्रोय जी एक बहुत ही अच्छी अभिनेत्री थी उन्होंने अपने करियर में बहुत कुछ हासिल कर लिया था वो बहुत ही बड़ी अभिनेत्री बन चुकी थी शिवलेखा ऑब्रोय पूर्व फिल्म निर्माता महावीर ऑब्रोय की पत्नी थी हालांकि उनके परिवार के बारे में अभी कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है वह अभिनेता कर्मपाल राज्यपाल के साथ रिश्ते में है ये एक बहुत ही अच्छी अभिनेत्री थी इनके बहुत सारे फैंस थे जो को इन्हें बहुत मानते थे ।

शिवलेखा ऑब्रोय की जीवन परिचय : शिवलेखा ऑब्रोय जी की जीवनी की अगर हम बात कर तो हम सोशल मीडिया पर भी उनके बारे में बहुत सारी जानकारी मिलती है जिसमें हमें उनके जीवन से जुड़ी सभी बाते पता चल जाएगी की वो किस तरह से अपनी जिंदगी जीती थी और किस तरह से उन्होंने अपना इतना नाम कमा लिया है शिवलेखा ऑब्रोय जी एक बहुत ही अच्छी और सुलझी अभिनेत्री थी ।

शिवलेखा ऑब्रोय की जीवन परिचय चार्ट | Shivaleeka Oberoi Biography in Hindi chart

वास्तविक नामशिवलीका ओबेरॉय
उपनामशिवू, शिवी
के लिए जाना जाता हैअभिनय और मॉडलिंग
पेशाअभिनेत्री और मॉडल
जन्म की तारीख24 जुलाई 1995
आयु (2020 के अनुसार)25 साल
राशि – चक्र चिन्हलियो
जन्मस्थलमुंबई, महाराष्ट्र, भारत
गृहनगरमुंबई, महाराष्ट्र, भारत
स्कूलआर्य विद्या मंदिर स्कूल और जमनाबाई नरसी स्कूल
कॉलेजमुंबई विश्वविद्यालय
शैक्षणिक योग्यतास्नातक (अंग्रेजी और मनोविज्ञान)
राष्ट्रीयताभारतीय
फ़ोन नंबरज्ञात नहीं है
धर्महिंदू
शौकयात्रा, गायन और नृत्य
शिवलेखा ऑब्रोय की जीवन परिचय चार्ट

 शिवलेखा ऑब्रोय जी का परिवार | Family of Shivaleeka Oberoi 

Shivaleeka Oberoi Biography in Hindi : शिवलेखा ऑब्रोय का जन्म मुंबई , भारत में एक हिन्दू परिवार में हुआ था  उसने अपनी सारी ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए हर मुमकिन प्रयास किया ताकि वो अपने करियर में आगे बढ़ सके हमें उनके परिवार के बारे में उतनी जानकारी तो नहीं मिल पाई है कि वो लोग किस तरह से रहते थे शिवलेखा ऑब्रोय जी अपने मा के बहुत करीब है और वो अपनी हर बात को अपनी मा के साथ शेयर करती है  ।

वो अपनी मा को अपनी दोस्त की तरह ही मानती है वो अपनी मा से बहुत प्यार करती है ओर अपने पापा को भी बहुत मानती है उनके पापा का नाम सुमीर ऑब्रोय एक वायपारी है और उनकी मा सरीना आब्रॉय एक शिक्षक थी उनके माता पिता दोनों मुंबई में है लेकिन दादा महावीर ऑब्रोय जिनका निधन तब तक हुआ था वो अपने परिवार से बहुत प्यार करती थी ।

शिवलेखा ऑब्रोय जी अपने दोस्तो  वीडियो बनते थे और यूट्यूब पर डालती थे इसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत की थी ताकि उनके फैंस बढ़ सके बचपन से ही उन्हें एक्टिंग का काफी शौक था। 

Shivaleeka Oberoi Biography in Hindi : इसलिए वो बाल कलाकार भी थी साथ ही वो  चाहती थी कि बढ़ती उम्र के साथ वो अपने करियर में भी आगे बढ़े इसके लिए वो काफी मेहनत भी करती थी और वो अपने परिवार के साथ अपना पूरा वक्त बिताती थी इसके लिए वो काम पर भी अच्छे से करती थी ।

शिवलेखा ऑब्रोय जी की शिक्षा | Education of  Shivaleeka Oberoi 

Shivaleeka Oberoi Biography in Hindi
Image cradit- google.com

Shivaleeka Oberoi Biography in Hindi education : शिवलेखा ऑब्रोय की स्कूली शिक्षा की अगर हम बात करे तो उनके शिक्षा के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाती कि उन्होंने किस स्कूल से अपनी शिक्षा प्राप्त की थी लेकिन उन्होंने किस कॉलेज से पढ़ाई की थी इसके बारे में हमें जानकारी मिली है तो हमें यह पता चला है कि उन्हें पढ़ाई करना पसंद था साथ ही उन्हें एक्टिंग का भी बहुत शौक था इसलिए उन्होंने अपने एक्टिंग करियर पर भी काफी ध्यान दिया ताकि वो अपने करियर में आगे बढ़ सके इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत भी की थी 

शिवलेखा ऑब्रोयकी शैक्षिक योग्यता में अभिनय पाठ्यक्रम कि तयारी की थी ताकि वो काफी अच्छी एक्टिंग करना सीख जाए ओर उन्हें फिल्मों में काम दिया जाए उन्होंने अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए बहुत कुछ किया था उन्होंने चोटी उम्र से ही अपने अभिनय की तैयारी करने लगी थी वो चाहती थी कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में काफी बुलंदी भी हासिल हो और उन्होंने अपने सपने को पूरा करके दिखया उन्होंने अपने अभिनय से अपने बहुत सारे फैंस बना लिया था । 

उन्हें पढ़ाई में काफी मन लगता था वो स्टडी को काफी टाइम देती थी और खाली वक़्त में किताबे पढ़ती थी वो करियर में अपना काफी बनाना चाहती थी पढ़ाई में तो उनका में लगता ही था साथ में वो एक बहुत अच्छी अभिनेत्री भी बनाना चाहती थी वो पढ़ाई में काफी ही अच्छी थी साथ ही अपने परिवार का भी काफी ख्याल रखती थी ।

शिवलेखा ऑब्रोयकी का शारीरिक तथ्य / माप | Physical appearance of Shivaleeka Oberoi

कदफुट इंच में – 5’8″
सेंटीमीटर में –  173 सेमी
मीटर में –  1.73 वर्ग मीटर
वज़नकिलोग्राम में –  58 किलो
पाउंड में –  132 पाउंड
चित्रा माप34-26-34
ब्रा आकार34 इंच
बालो का रंगकाला
आँखों का रंगकाला
टैटू ओज्ञात नहीं है
जूते का साइज़7 (अमेरिका)
शिवलेखा ऑब्रोय की शारीरिक तथ्य / माप

शिवलेखा ऑब्रोय जी का करियार | Career of Shivaleeka Oberoi 

Shivaleeka Oberoi Biography in Hindi Career :- शिवलेखा ऑब्रोय जी ने नाडियावाल ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट में काम करना शुरू कर दिया साथ ही किक और हाउसफुल 3 जैसे कई फिल्मों में भी उन्होंने काम किया ऐसे बहुत सारे फिल्म है जिसमें ये काम कर चुकी है । 

उसके बाद उन्होंने फिल्मों में काम करने के लिए ऑडिशन देना स्टार्ट कर दिया और अपनी पहली फिल्म पाने से पहले ही विज्ञापन ओर मॉडलिंग असाइनमेंट ले लिया ।

शिवलेखा ऑब्रोय ने अपने करियर की शुरुआत रोमांटिक थिलार फिल्म ये साली आशिकी से कि जिसमें अमरेशपुरी के पोते वर्धन पूरी ने अभिनय किया। 

फिल्म का निर्देशन चराग रुपरेला ने किया था और पें इंडिया लिमिटेड और अम्रेशपुरी फिल्म द्वारा निर्मित किया गया था । वह अपनी दूसरी फिल्म खुदा हाफ़िज़ में विद्योत जामवाल के साथ नजर आयेगी जिसे फरोख कबीर ने निर्देशित किया है।

शिवलेखा ऑब्रोय ने अपने करियर में बहुत कुछ हासिल कर लिया था वो फिल्मों में काम कर के काफी फेमस हो चुकी थी और फिल्मों में काम करना उन्हें बहुत अच्छा लगता था वो अपना नाम बनान चाहती थी बहुत जल्दी ही फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम बना लिया था ।

सोशल मीडिया | Social media 

Shivaleeka Oberoi Biography in Hindi Social media : शिवलेखा ऑब्रोय का सोशल मीडिया अकाउंट है । वे इंस्टाग्राम पर( @shivaleekaoberoi) है । इसी नाम से वो अपना Instagram account चलाती है । उनका अकाउंट सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही नहीं है। बल्कि ट्विटर पर भी उनका अकाउंट है ।

(#shivleekaoberoi)के नाम से वो ट्विटर का अकाउंट चलती है । फेसबुक पर उनका अकाउंट  है( shivaleeka oberoi )उनका फेसबुक अकाउंट है । 

Instagram पर वो अपनी फोटो भी डालती है । ताकि उनके फैंस उनको देख सके और साथ में रीलस भी बनती है सोशल मीडिया अकाउंट है । इंस्टाग्राम पर @shivaleekaoberoi) है । 

इसी नाम से वो अपना Instagram account चलाती है।  Instagram पर वो अपनी फोटो भी डालती है । ताकि उनके फैंस उनको देख सके और साथ में रीलस भी बनती है।

शिवलेखा ऑब्रोय जी एक बहुत ही लोकप्रिय अभिनेत्री है । जिन्होंने इतनी काम उम्र में इतना कुछ हासिल कर लिया है । साथ ही उनके इतने जुड़ा फैन फॉलिंग भी बढ़ गए है ।  

नेटवर्थ | Networth 

Shivaleeka Oberoi Biography in Hindi Networth: शिवलेखा ऑब्रोय एक उभरती हुई स्टार है जो मुंबई शहर से सनो सोकत की जिंदगी जीती है शिवलेखा कि कमाई कि जरिया है पर उनकी सम्पत्ति के बारे में जानकारी अभी किसी के पास नहीं है उन्होंने इसके बारे में उतनी जानकारी नहीं दी है जबकि कुछ रिपोर्टर बताते है कि उनकी कुल संपत्ति 11 मिलियन या फिर उससे भी ज्यादा है ।

जहाँ तक उनकी कमाई की बात करे तो तो उसके बारे में किसी को उतनी अच्छा से नहीं पता है उन्होंने इसके बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन उनकी प्रतिस्पर्धा को देख कर ऐसा लगता है कि वो अच्छा खासा कमा लेती होगी ओर अपने करियर पर भी ध्यान देती होगी।

खुदा हाफिज: अध्याय 2 – अग्नि परीक्षा | Shivaleeka Oberoi movie khuda haafiz 2 Review

Shivaleeka Oberoi Biography in Hindi
Image cradit- google.com

Shivaleeka Oberoi movie khuda haafiz 2 Review :- भगवान आपका रक्षक हो: अध्याय 2 – अग्नि द्वारा  एक 2022 भारतीय हिंदी-भाषा की एक्शन-थ्रिलर फिल्म है और 2020 की फिल्म खुदा हाफिज की अगली कड़ी है। यह फिल्म फारुक कबीर द्वारा लिखित और निर्देशित है। इसमें विद्युत जामवाल और शिवालिका ओबेरॉय हैं। फिल्म 8 जुलाई 2022 को नाटकीय रूप से रिलीज़ हुई थी। 

यह फिल्म शिवालीका ओबेरॉय के लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि खुदा हाफिज काफी अच्छी रही थी खुदा हाफिज मूवी नेम बॉक्स ऑफिस काफी अच्छी कमाई भी की थी । जिसके कारण खुदा हाफिज चैप्टर 2 अग्निपरीक्षा दर्शकों के लिए काफी रोचक फिल्में बन चुकी है । इसे 8 जुलाई को रिलीज करें दिया गया है। 

FAQ
शिवलेखा ऑब्रोय कोन है?

शिवलेका ऑब्रॉय जी का जन्म मुंबई महाराष्ट्र में एक हिन्दू परिवार में हुआ । इन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई जमुनबई नर्शी स्कूल और आर्य विद्या मंदिर स्कूल मुंबई से पूरी की थीं । ये एक बहुत ही अच्छी अभिनेत्री थीं ।

शिवलेखा ऑब्रोय का उम्र कितना है?

शिवलेखा ऑब्रोय का उम्र 25 साल है।

शिवलेखा ऑब्रोय का height कितना है?

शिवलेखा ऑब्रोय का height 5 फीट 8 इंच है।

शिवलेखा ऑब्रोय की 2022 मे आने वाली मूवी का नाम क्या है?

शिवलेखा ऑब्रोय की 2022 मे आने वाली मूवी का नाम खुदा हाफिज: अध्याय 2 – अग्नि परीक्षा है।