Sameeksha Sud Biography in Hindi
Image cradit - google.com

समीक्षा सुद जीवन परिचय , Sameeksha Sud Biography in Hindi 7 Best facts, family, friends, relationship, heights ,weight, age, tiktok, biography in hindi, networth

समीक्षा सुद जी का जन्म 25 अप्रैल 1991 को मुंबई भारत में हुआ था इनका निक नेम रनों है ये अपनी मा से बहुत प्यार करती थी और हमेशा अपनी मा के साथ ही रहती थी और उनके साथ समय बिताती थी वो एक बहुत ही अच्छी अभिनेत्री बनान चाहती थी ।

समीक्षा सुद जी की जीवनी | Sameeksha Sud Biography in Hindi

Real nameSameeksha Sud
Nick nameRano
Date of Birth25 April 1993
Age in 202128 Years
ReligionHindu
NationalityIndian.
Zodiac signTaurus
Brith placeNew Delhi, India.
Current CityNew Delhi, India.
Sameeksha Sud Biography in Hindi

Sameeksha Sud Biography in Hindi – समीक्षा सुद जी को cutest गर्ल भी कहा जाता है। समीक्षा सुद जी एक बहुत ही अच्छे एक्टर हैं। यह अपनी वीडियो को टिक टॉक पर डालती थी । जिसके कारण बहुत लोकप्रियता हासिल हुई थी। पहले से भी वीडियो डाल दी थी तब इनकी वीडियो पर अपनी like नहीं आते थे। लेकिन धीरे-धीरे इनकी वीडियो पर बहुत सारे likes आने लगी और देखते ही देखते समीक्षा सुद जी काफी मशहूर हो गई थी।

समीक्षा सुद जी जी ने अपने करियर को बनाने के लिए काफी मेहनत किया वो चाहती थी कि वो अपने करियर में बहुत आगे जाए इसके लिए उन्होंने कई सीरियलों में काम भी किया है । 

Sameeksha Sud Biography in Hindi :- समीक्षा सुद जी बचपन से ही एक बहुत ही अच्छी एक्ट्रेस बनाना चाहती थी । समिक्ष  सुद जी टिक टॉक पर अपनी वीडियो बनाकर डालते थे जिसके कारण वो बहुत ही मशहूर हो गए थे । वो अपने दोस्तों और भाई के साथ भी वीडियो बनाकर डालते थे ।

समीक्षा सुद जी पढ़ाई में भी काफी अच्छी थी वो अपनी पढ़ाई को लेकर बहुत ही सतर्क रहती थी। वह बहुत ही अच्छे अंको से इंटर और ग्रेजुएशन पास हुई है । समीक्षा सूद जी पढ़ाई के साथ साथ अपने करियर को भी बनाना चाहती थी । इसलिए उन्होंने सीरियल में काम किया और अब एक बहुत ही अच्छी मॉडलर भी है । जिनको देखकर आज कल की गर्ल्स भी उनकी तरह ही बनान चाहती है।

समीक्षा सुद जी का करियर | Sameeksha Sud career in hindi 

Sameeksha Sud Biography in Hindi
Image cradit – google.com

Sameeksha Sud Biography in Hindi – समीक्षा सुद के मॉडलर और फैशन ब्लॉगर है ओर टिक टोक स्टार भी है । वह विभिन्न टेलीविजन धारावाहिक और विज्ञापनों में काम कर चुकी है वह एक YouTuber भी है ।  जिष्मे वह अपने चैनल teentigada पर वो अपनी कॉमेडी वीडियो अपलोड करती है । वह सोशल मीडिया पर बहुत सक्रीय है । उन्होंने 2012 में टीवी सीरियल बालवीर में परी को भूमिका निभाई थी।

उन्होंने अपने करियर पर काफी ध्यान दिया था । वो चाहती थी कि वो एक बहुत ही बड़ी अभिनेत्री बनान चाहती है समीक्षा सुद जी ने काफी सीरियलों में भी काम किया है । टिक टोक के जरिए भी वो काफी फेमस होई थी टिक टॉक पर को वीडियो बनाकर डालती थी जिसके कारण उनके बहुत सारे फैंस भी बन गए थे । इसके जरिए उन्हें बहुत लोकप्रियता हासिल हुई थी वो चाहती थी कि वो अपने करियर वो सब पा ले जिसके लिए उन्होंने बहुत समय से सपना देखा था।

समीक्षा सुद उन्हने बल वीर में परी की भूमिका निभाई थी साथ ही टेलीविजन उरधोग में अपनी शुरुआत की वह गरीब बच्चो के लिए कुछ एन्जॉय में भी कम करती थी । 

वह फ़ियार फाइल्स में डर की सच्ची तस्वीर , गुमराह सीजन 3, डोली अरमानों की जैसी लोकप्रिय टीवी धारााहिकों में भी दिखाई दे समीक्षा सुद ने कई धारावाहिकों में काम किया टिक टॉक स्टार समीक्षा सुद के टिक टोक पर कुल 10.5 मिलियन फॉलोअर्स है ।

समीक्षा सुद जी की शिक्षा | Sameeksha Sud education in hindi 

Sameeksha Sud Biography in Hindi – समीक्षा सुद की स्कूली शिक्षा की अगर हम बात करे तो उनके शिक्षा के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाती कि उन्होंने किस स्कूल से अपनी शिक्षा प्राप्त की थी । लेकिन उन्होंने किस कॉलेज से पढ़ाई की थी इसके बारे में हमें जानकारी मिली है । तो हमें यह पता चला है कि उन्हें पढ़ाई करना पसंद था । साथ ही उन्हें एक्टिंग का भी बहुत शौक था । इसलिए उन्होंने अपने एक्टिंग करियर पर भी काफी ध्यान दिया ताकि वो अपने करियर में आगे बढ़ सके इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत भी की थी । 

समीक्षा सुद की शैक्षिक योग्यता में अभिनय पाठ्यक्रम कि तयारी की थी ताकि वो काफी अच्छी एक्टिंग करना सीख जाए ओर उन्हें फिल्मों में काम दिया जाए उन्होंने अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए बहुत कुछ किया था उन्होंने चोटी उम्र से ही अपने अभिनय की तैयारी करने लगी थी वो चाहती थी कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में काफी बुलंदी भी हासिल हो और उन्होंने अपने सपने को पूरा करके दिखया उन्होंने अपने अभिनय से अपने बहुत सारे फैंस बना लिया था । 

Sameeksha Sud Biography in Hindiउन्हें पढ़ाई में काफी में लगता था वो स्टडी को काफी टाइम देती थी और खाली वक़्त में किताबे पढ़ती थी। वो करियर में अपना काफी बनाना चाहती थी पढ़ाई में तो उनका में लगता ही था साथ में वो एक बहुत अच्छी अभिनेत्री भी बनाना चाहती थी वो पढ़ाई में काफी ही अच्छी थी साथ ही अपने परिवार का भी काफी ख्याल रखती थी ।

समीक्षा सुद जी का परिवार | Family of Sameeksha Sud in hindi 

Sameeksha Sud Biography in Hindi – समीक्षा सुद का जन्म दिल्ली में 25 अप्रैल सन् 1993 को हुआ था । उनके घर वाले उन्हें रनों के नाम से बुलाती थी । समीक्षा कहते है की वो अपने  माँ-बाप की इकलौती वारिस है । इसलिए उन्हें बचपन से ही अपने माता-पिता से बहुत प्यार मिला है । समीक्षा जी के पापा का नाम नरेश कुमार सुद है । जो एक सरकारी नौकरी करते है ओर उनकी माँ का नाम राधा सुद एक हाउसवाइफ है जो कि बंगाल से है ।

Sameeksha Sud Biography in Hindi – समीक्षा सुद जी अपने माता-पिता से बहुत प्यार करती थी वो चाहती थी कि वो अपने माता पिता को सारी खुशियां दे ताकि उन्हें कभी भी किसी चीज की कोई भी तकलीफ ना हो वो हमेशा अपने माता पिता के साथ ही रहते थे वो चाहती थी कि उनके साथ वो हमेशा टाइम स्पेंड करे छोटी सी उम्र से ही वो अभिनेत्री बनान चाहती थी इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत भी की थी ।

समीक्षा सुद जी अपने दोस्तो के साथ टिक टोक वीडियो बनते थे और टिक टोक पर डालते थे । इसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत की थी ताकि उनके फैंस बढ़ सके । बचपन से ही उन्हें एक्टिंग का काफी शौक था । इसलिए वो बाल कलाकार भी थी । साथ ही वो चाहती थी कि बढ़ती उम्र के साथ वो अपने करियर में भी आगे बढ़े । इसके लिए वो काफी मेहनत भी करती थी और वो अपने परिवार के साथ अपना पूरा वक्त बिताती थी । इसके लिए वो काम पर भी अच्छे से करती थी ।

समीक्षा सुद का सोशल मीडिया | Social media of Sameeksha Sud

Sameeksha Sud Biography in Hindi social media :- समीक्षा सुद सोशल मीडिया अकाउंट है इंस्टाग्राम पर( @sameeksha.sud_) है । इसी नाम से वो अपना Instagram account चलाती है । उनका अकाउंट सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही नहीं है बल्कि ट्विटर पर भी उनका अकाउंट है (@sameeksha_sud__)के नाम से वो ट्विटर का अकाउंट चलती है। 

फेसबुक पर उनका अकाउंट  है( sameeksha sud )उनका फेसबुक अकाउंट है Instagram पर वो अपनी फोटो भी डालती है ताकि उनके फैंस उनको देख सके और साथ में रीलस भी बनती है सोशल मीडिया अकाउंट है इंस्टाग्राम पर @sameeksha.sud_) है । 

इसी नाम से वो अपना Instagram account चलाती है  Instagram पर वो अपनी फोटो भी डालती है ताकि उनके फैंस उनको देख सके और साथ में रीलस भी बनती है।

समीक्षा सुद जी एक बहुत ही लोकप्रिय अभिनेत्री है जिन्होंने इतनी काम उम्र में इतना कुछ हासिल कर लिया है साथ ही उनके इतने जुड़ा फैन फॉलिंग भी बढ़ गए है अगर आपको समीक्षा सुद जी के बारे में और भी जानकारी चाहिए तो आप सोशल मीडिया पर उनके बारे में सर्च करके देख सकते है वो किस तरह से जीती है । 

Sameeksha Sud Biography in Hindi – उनके लाइफ स्टाइल को ले कर के साथ ही उन्हें क्या पसंद है क्या भी इन सभी बातों को बारे में आपको सोशल मीडिया से जानकारी मिल जाएगी।

समीक्षा सुद का नेटवर्थ | networth of Sameeksha Sud

Sameeksha Sud Biography in Hindi – समीक्षा सुद एक उभरती हुई स्टार है, जो मुंबई शहर से सनो सोकत की जिंदगी जीती है । समीक्षा कि कमाई कि जरिया है पर उनकी सम्पत्ति के बारे में जानकारी अभी किसी के पास नहीं है । उन्होंने इसके बारे में उतनी जानकारी नहीं दी है । जबकि कुछ रिपोर्टर बताते है कि उनकी कुल संपत्ति 70 लाख से ऊपर 1 करोड़ के बीच है ।

जहा तक उनकी कमाई की बात करे तो तो उसके बारे में किसी को उतनी अच्छा से नहीं पता है । उन्होंने इसके बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन उनकी प्रतिस्पर्धा को देख कर ऐसा लगता है कि वो अच्छा खासा कमा लेती होगी ओर अपने करियर पर भी ध्यान देती होगी।

समीक्षा सुद का उंचाई, वजन | physical appearance of Sameeksha Sud

Height (Approx)In centimeters – 164 cm
In meters – 1.64m
In feet & Inches – 5.4
Wight (Approx)In Kilogram 55 kg
Figure32-34-28
Eye ColourDark Brown
Hair ColourBlack
Sameeksha Sud Biography in Hindi

FAQ

समीक्षा सुद कोन है?

समीक्षा सुद जी का जन्म 25 अप्रैल 1991 को मुंबई भारत में हुआ था इनका निक नेम रनों है ये अपनी मा से बहुत प्यार करती थी और हमेशा अपनी मा के साथ ही रहती थी और उनके साथ समय बिताती थी वो एक बहुत ही अच्छी अभिनेत्री बनान चाहती थी ।

समीक्षा सुद का उम्र कितना है?

समीक्षा सुद का उम्र 28 वर्ष है।

समीक्षा सुद का ऊंचाई (heights) कितना है?

समीक्षा सुद का ऊंचाई 5.4 है।

समीक्षा सुद का वजन कितना है?

समीक्षा सुद का वजन 55 kg है।