Riaz Ali Biography in hindi
Image cradit: Riaz Ali Instagram


रियाज़ अली का जीवन परिचय | Riaz Ali Biography in hindi | Best 7 facts, favorite things, families, relationship, boyfriend, age, heights, networth, weight, biography, cars, home, TV show, tik tok, instagram

सोशल मीडिया स्टार के नाम से मशहूर  का जन्म भारत उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर लखनऊ में 14-09-2003 को हुआ था। रियाज़ अली का जन्म स्थान भूटान के जेगुआ में हुआ था।

रियाज़ अली एक मिडल क्लास फैमिली से थे जिन्होंने बहुत कम ही समय में अपना नाम बना लिया हैं। वो tik tok पर काफी फेमस स्तर थे जो कि बहुत से लोगों का दिल जीत चुके थे।

रियाज़ अली वीडियो एलबम भी बनाते है जो लोगो को बहुत पसंद आता है साथ वो काफी फेमस स्टार है रियाज़ अली अपने दोस्त के साथ भी वीडियो बनते हैं। पहले वी tik tok वीडियो बनते थे लेकिन अब टिक टोक बेन होने के बाद उन्होंने reels बनने लगे

रियाज़ अली जीवनी | Riaz Ali Biography in hindi


रियाज़ अली
नाम
उपनामरियाज
पेशासोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, मॉडल
टिकटोक आईडी@रियाज़.14
व्यक्तिगत जीवन
जन्म की तारीख27 अक्टूबर, 2003
आयु (2021 के अनुसार)अठारह वर्ष
जन्मस्थलजयगुन, भूटान
Nationalityभारतीय
गृहनगरजयगुन, भूटान
राशि – चक्र चिन्हकन्या
धर्मइसलाम
जातिएन/ए
स्कूलश्री हनुमान मंदिर धर्मशाला
(अहमद स्कूल), जयगुन, भूटान
Collage/Universityअभी तक नहीं गया
शैक्षिक योग्यता10वीं कक्षा
शौकयात्रा, फोटो-शूटिंग
भौतिक आँकड़े
ऊंचाई (लगभग)सेंटीमीटर में – 172 सेंटीमीटर
मीटर में – 1.72 मीटर
फीट इंच – 5’ 6”
वज़नकिलोग्राम में- 50 किलो
पाउंड में- 112 पाउंड
आंख का रंगभूरा
Hair Colourहल्का लाल और काला
शारीरिक मापछाती का आकार : 32
मछलियां आकार : 12
कमर का आकार : 28
करियर
प्रथम प्रवेशटिकटोक वीडियो
Riaz Ali Biography in hindi

रियाज़ अली की जीवनी | Riaz Ali Biography in hindi

Riaz Ali Biography in hindi :- रियाज़ अली अभी सिर्फ 18 साल (2022) के है और इतनी कम उम्र में ही उनके सोशल मीडिया पर मिलियन फॉलोवर्स है। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 25 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स है । वो जब tik tok पर वीडियो बनाते है ।

तो उनके वीडियो पर लाखों लोगों के हार्ट मिलते हैं। उन्होंने कई लोकप्रिय सेलिब्रिटी के साथ टिक टोक में वीडियो बनाया है ।

रियाज़ अली के टिक टोक पर 24 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स है। रियाज़ अली का जन्म 14 सितंबर 2003 को भूटान में हुआ था। वो उतने अमीर फैमिली से बिलोंग नहीं करते है । लेकिन फिर भी उन्होंने अपने करियर में इतना कुछ हासिल कर लिया है ।

Riaz Ali Biography in hindi :- उन्होंने वीडियो कि जरिए काफी लोगो के दिल पर राज किया। वो देखने में भी स्मार्ट लगते है । उनके जीने का अंदाज बहुत निराला है । वो एक बहुत ही अच्छे इंसान है। रियाज़ ने अपनी स्कूली पढ़ाई श्री हनुमान मंदिर धरमशाला स्कूल जेगाओ से कि है ।

रियाज़ अली जी बचपन से देखने में अच्छे लगते है बल्कि वो तो बचपन में मोटे थे । इसी वजह से उनके स्कूल के सारे दोस्त उनको चिढ़ाते थे। लेकिन उन्हें कभी इस बात से उतना फर्क नहीं पड़ा वो कभी किसी के बात से डीमोटिवेट नहीं हुए।

उन्होंने अपने खाने पर कंट्रोल किया और डईयेट करना स्टार्ट कर दिया और बहुत काम ही समय में उन्होंने अपना बहुत वेट लॉस कर लिया।

रियाज़ जी ने 2011 में अपने टिक टोक पर वीडियो डालना स्टार्ट किया। यही से उन्होंने अपने करियर की शुरूआत की थी। स्टार्ट में उनके उतने फॉलोअर्स नहीं थे और ना ही उनके वीडियो पर उतने likes आते थे ।

लेकिन धीरे धीरे करके उनके फॉलोअर्स बढ़ते गए और उनके विडियोज पर likes भी आने लगे उनके विडियोज काफी अच्छे थे । बहुत से फॉलोअर्स भी बढ़ गए थे । उनके जिसके वजह से वो काफी फेमस हो गए थे।

अन्य पढ़े

रियाज़ अली की शिक्षा | Riaz Ali Education

Riaz Ali Biography in hindi education :- रियाज़ अली की शिक्षा के बारे में जानकारी नहीं मिली है।उन्होंने कहा से अपनी पढ़ाई की थी लेकिन यह जानकारी जरूर है । रियाज अली ने अपनी पढ़ाई श्री हनुमान मंदिर धर्मशाला स्कूल जैगुआर से की है । रियाज़ अली के शिक्षा को लेकर हमारे पास इतनी जानकारी थी।

लेकिन उनके कैरियर को लेकर और हमारे पास और भी साथ में जानकारियां हैं। जो वह आपके सामने रखेंगे कि उन्होंने अपने जीवन की शुरुआत कैसे की थी। उनका जन्म कहां हुआ था ।

Riaz Ali Biography in hindi:- वे किस तरह से अपने परिवार के साथ रहते हैं । उन्हें क्या-क्या चीजें पसंद है ? इन सभी चीजों के बारे में हम आपसे शेयर करेंगे । उन्होंने वीडियो एल्बम भी बनाए हैं । जो कि काफी हुए हैं और इसके जरिए काफी बढ़ चुके हैं ।

उन्हें परिवार के साथ वक्त बिताना अच्छा लगता है। सबसे ज्यादा अपने बहन के साथ समय बिताते हैं और उनके साथ घूमने जाते हैं । वह बहुत ही अच्छे व्यक्तित्व के आदमी थे।

उनका जन्म भूटान में हुआ था । वहीं के रहने वाले थे वहीं से उन्होंने अपनी जिंदगी की शुरुआत की थी । बहुत ही अच्छी अभिनेत्री हैं। जो फिल्मों में भी काम करना चाहते हैं और साथ ही अपना नाम कमाना चाहते हैं ।

जिसकी शुरुआत उन्होंने कर दी है लेकिन उनकी अभी उतनी उम्र नहीं है । इसलिए उन्होंने कुछ समय के लिए अपनी पढ़ाई पर फोकस करने के बारे में सोचा है ।

अभी उन्हें अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना ज्यादा जरूरी है।

Riaz Ali Biography in hindi:- लेकिन फिर भी उन्होंने कुछ ही समय में बहुत लोकप्रियता हासिल कर ली है । जो आगे जाकर उनके फ्यूचर में काम होने वाली है और उन्हें अपना नाम कमाने से कोई रोक नहीं सकता है।

रियाज अली जी का करियर | Career of Riaz Ali

Riaz Ali Biography in hindi:- रियाज अली ने अपने करियर की शुरुआत 2018 में की थी। जब उन्होंने टिक टॉक पर अपना पहला वीडियो अपलोड किया था ।

फिलहाल उनके ज्यादा फॉलोअर्स नहीं थे और ना ही उनके लाइक आते थे । लेकिन समय के साथ हैं उनके फॉलोअर्स बढ़ने लगे और उनके वीडियो पर का लाखों लाइक मिलने लगे।

टिक टॉक पर के वीडियो वायरल होने लगे कि उन्हें एल्बम वीडियो एल्बम में काम करने का मौका मिला और वह फेमस अभिनेत्रियों के साथ वीडियो बनाने लगे।

उन्होंने हीरोइनों के साथ भी एल्बम वीडियो बनाया है । उनके दोस्त और परिवार उनको राजा मानते थे और इसी नाम से उन्हें बोलते थे वह एक प्रसिद्ध टिक टोकर, फैशन बलोगर अभिनेता और मॉडल भी है।

Riaz Ali Biography in hindi:- रियाज़ ने अपने लिप्सिंग वीडियो के साथ टिक टोक के साथ बहुत लोकप्रियता हासिल की वह टिक टॉक पर बहुत सारे वीडियो अपलोड करते थे ।

उनके जिंदगी में भी बहुत मुश्किलें आती लेकिन उन्होंने इन सब का सामना किया और धीरे धीरे अपना नाम कमा लिया ।

आज वो कितनी हेरोइन के साथ और कितनी ही अभिनेत्रियों के साथ यूट्यूब पर अपने वीडियो अपलोड करते है जो उनके फैंस को काफी पसंद आता है साथ है million के संख्या में उनके वीडियो पर likes मिलते है ।

रियाज़ अली के टिक टॉक फॉलोअर्स ऐसे बढ़ने लगे कि कब लाखों में पहुँच गए पता ही नहीं चला और कब लाखों से मिलियन में पहुँच गए ।

Riaz Ali Biography in hindi :- उनके फॉलोअर्स बहुत जल्दी ही बढ़ रहे हैं। एक साल के अंदर रियाज़ अली इंडिया के सबसे बड़े क्रिएटर बन गए थे ।  रियाज़ अली कहेते है कि उनकी सफलता में सबसे बड़ा हाथ उनकी बहन का है ।

रियाज़ अली का परिवार और गिर्ल्फ्रेंड | Family and girlfriend of Riaz Ali

Riaz Ali Biography in hindi :- रियाज़ अली भारत के जयगाव के भूटान के एक माध्यम वर्गी मुस्लिम परिवार से बिलोंग करते हैं । वो भारत के सदस्य होने की नागरिकता रखते थे और साथ ही उनका इस्लाम धर्म में विश्वास है ।

उनके पिता श्री अफरोज आफरीन जिनकी दुकान है । जबकि उनकी मां श्रीमती सबनामा आफरीन एक गृहणी है ।

जो कि घर के कामों में योगदान करती है ।  उनकी मां बहुत ही अच्छी है। रियाज़ अली जी को बहुत प्यार करती है। उनकी एक बड़ी बेहेन है ।  जिनका नाम रिजा अफरीन है। जो एक बहुत फेमस टिक टोकर है ।

कई बार वो दोनो एक साथ वीडियो बना चुके है और उन वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते थे। जो उनके फैंस को बहुत पसंद आया था और बहुत लोग उनके वीडियो को लाइक भी देते थे ।

रियाज़ अली का कहना है कि वो आज जो कुछ भी है इसमें उनकी बड़ी बहन का सबसे बड़ा हाथ है । उनकी बहन ने उन्हें बहुत सपोर्ट किया है । रियाज़ अली की गर्लफ्रेंड के बारे में भी कहा जाता है कि अवनीत कौर उनकी गर्लफ्रेंड है ।

लेकिन अभी उन्होंने इस बात के पोषती नहीं की है कि अवनीत कौर ही उनकी गर्लफ्रेंड है । वो सोशल मीडिया पर इस बात को मानने से इंकार करते है वो अपनी फैमिली से बहुत प्यार करते है । सबसे जायदा वो अपनी बहन से प्यार करते है ओर हमेशा उनका साथ देते है।

वह माध्यम वर्गीय परिवार से  है उनके परिवार के बारे में हमें इतनी ही जानकारी मिल पाई है। कुछ जानकारी tik tok से भी मिली है क्यूंकि वो लोग टिक टोक पर अपनी वीडियो बनाकर डालते थे ।

Riaz Ali Biography in hindi :- इसलिए हम कुछ जानकारी वह से मिली है बाकी हमें उनके बारे में उतनी जानकारी नहीं मिल पाई है ।

रियाज़ अली के बारे में कुछ रोचक तथ्य | interesting Facts of Riaz Ali

(1) उन्हें अक्सर सेट पर पढ़ाई करते हुए देखा जाता है । इसका मतलब यह है कि उन्हें किताबे पढ़ना अच्छा लगता है।

(2) वह एक पशु प्रेमी है बिलियो और कोतो से उन्हें ज्यादा प्यार है वो जानवरो से बहुत प्यार करते है ।  इन्हें जानवर बहुत पसंद है
          
(3):- रियाज़ जी ने 2011 में अपने टिक टोक पर वीडियो डालना स्टार्ट किया यही से उन्होंने अपने करियर की शुरूआत की हैं।

(4) रियाज़ अली जी अपनी ड्रेसिंग वीडियो और Health टिप्स यूट्यूब पर शेर करते है साथ ही बहुत से लोग उनसे इंस्पायर भी होते है ।

(5):- आपको जानकारी के लिए यहां भी बता दे कि इंस्टाग्राम पर उनके 25 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स है ।

(6) रियाज़ अली का जन्म 14 सितंबर 2003 को भूटान में हुआ था वह बहुत ही अच्छे व्यक्तित्व के आदमी थे उनका जन्म भूटान में हुआ हैं।        

(7) रियाज़ ने अपने लिप्सिंग वीडियो के साथ टिक टोक के साथ बहुत लोकप्रियता हासिल की वह टिक टॉक पर बहुत सारे वीडियो अपलोड करते थे।

(8) रियाज़ अली की गर्लफ्रेंड के बारे में भी कहा जाता है कि अवनीत कौर उनकी गर्लफ्रेंड है लेकिन अभी उन्होंने इस बात के पोषटी नहीं की है ।

(9) उनकी मनपसंद अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और अभिनेता सलमान खान पसंद है उन्हें सलमान खान की हर फिल्म पसंद है ।

(10) उनकी एक बड़ी बेहेन है जिनका नाम रिजा अफरीन था जो एक बहुत फेमस टिक टोकर है । कई बार वो दोनो एक साथ वीडियो बना चुके है ।

रियाज़ अली का सोशल मीडिया | Riaz Ali social media

रियाज़ अली जी का सोशल मीडिया अकाउंट है । इंस्टाग्राम पर( riyaz.14 ) है। इसी नाम से वो अपना Instagram account चलाते है । उनका अकाउंट सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही नहीं है बल्कि ट्विटर पर भी उनका अकाउंट है।

(@riyaz_aly)के नाम से वो ट्विटर का अकाउंट चलते है। फेसबुक पर उनका अकाउंट  है। ( riyaj-aly )उनका फेसबुक अकाउंट है Instagram पर वो अपनी फोटो भी डालते है। ताकि उनके फैंस उनको देख सके और साथ में रीलस भी बनती है ।

Riaz Ali Biography in hindi:- सोशल मीडिया अकाउंट है इंस्टाग्राम पर( riyaz.14) है । इसी नाम से वो अपना Instagram account चलाते है । Instagram पर वो अपनी फोटो भी डालती है ताकि उनके फैंस उनको देख सके और साथ में रीलस भी बनती है।

रियाज़ अली जी एक बहुत ही लोकप्रिय अभिनेत्री है । जिन्होंने इतनी काम उम्र में इतना कुछ हासिल कर लिया है । साथ ही उनके इतने जुड़ा फैन फॉलिंग भी बढ़ गए है ।

Riaz Ali Biography in hindi :- अगर आपको रियाज़ अली जी के बारे में और भी जानकारी चाहिए तो आप सोशल मीडिया पर उनके बारे में सर्च करके देख सकते है।

वो किस तरह से जीती है । उनके लाइफ स्टाइल को ले कर के साथ ही उन्हें क्या पसंद है क्या भी इन सभी बातों को बारे में आपको सोशल मीडिया से जानकारी मिल जाएगी।

FAQ

रियाज़ अली का लंबाई (height) कितनी हैं?

रियाज़ अली का लंबाई 5 feet 6 inc हैं।

रियाज़ अली का उम्र कितना है?

रियाज़ अली का उम्र 18 वर्ष हैं।

रियाज़ अली का नेटवर्थ कितना है?

रियाज़ अली का नेटवर्थ लगभग 1 मिलियन हैं।