फ्रेंच न्यू वेव सिनेमा के गॉडफादर ज्यां ल्यूक गोडार्ड के निधन पर रणवीर सिंह ने दी श्रद्धांजलि
Image cradit- social mediaa

रणवीर सिंह ने उनके निधन के बारे में जानने पर फिल्म निर्माता जीन-ल्यूक गोडार्ड की एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर साझा की।

फ्रांस के न्यू वेव सिनेमा के गॉडफादर के रूप में लोकप्रिय प्रसिद्ध फिल्म निर्माता जीन-ल्यूक गोडार्ड का मंगलवार शाम 91 वर्ष की आयु में निधन हो गया। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने एक स्थानीय समाचार पत्र का हवाला देते हुए विकास की पुष्टि की। गोडार्ड अपने क्लासिक्स जैसे “ब्रेथलेस” और “कंटेम्प्ट” के लिए जाने जाते थे, जिसने सिनेमा की दुनिया में एक नया आयाम जोड़ा और सिनेमाई सीमाओं को नई ऊंचाइयों को छूने के लिए धक्का दिया।

स्वर्गीय निवास छोड़ने वाले लोकप्रिय फिल्म निर्माता ने एक बार कहा था, “सिनेमा दुनिया में सबसे खूबसूरत धोखाधड़ी है।” मंगलवार (13 सितंबर) को जीन-ल्यूक गोडार्ड की मौत की खबर सामने आने के कुछ ही मिनटों बाद, दुनिया भर के नेताओं, साथी फिल्म निर्माताओं, कलाकारों और सिनेप्रेमियों से श्रद्धांजलि का सिलसिला शुरू हो गया।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने ट्विटर पर अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त करने के लिए फ्रेंच में लिखा। उन्होंने गोडार्ड को “न्यू वेव फिल्म निर्माताओं के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म निर्माताओं के रूप में वर्णित किया, जिन्होंने पूरी तरह से आधुनिक, गहन रूप से मुक्त कला का आविष्कार किया था। हम एक राष्ट्रीय खजाना खो रहे हैं, प्रतिभा का एक रूप।”

Read More : Blackpink Biography in hindi jisoo, jennie, Rose, Lalisa , age, boyfriend & Best 7 Facts

बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेता रणवीर सिंह ने भी दिवंगत फिल्म निर्माता को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि व्यक्त की। आज सुबह, सिंह ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर बिना किसी कैप्शन के फिल्म निर्माता की एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर डाली।

गोडार्ड, जैसा कि इंडियन एक्सप्रेस द्वारा रिपोर्ट किया गया था, का जन्म 3 दिसंबर, 1930 को पेरिस के आलीशान सातवें अखाड़े में एक धनी फ्रेंको-स्विस परिवार में हुआ था।

काम के मोर्चे पर, रणवीर सिंह अगली बार रोहित शेट्टी की सर्कस में दिखाई देंगे। वह करण जौहर की रोमांटिक कॉमेडी रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में आलिया भट्ट के साथ अभिनय करने के लिए भी तैयार हैं। निश्चित रूप से, सिंह के पास आगे देखने के लिए परियोजनाओं का एक समूह है और उनके प्रशंसक उसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।