बॉक्स ऑफिस: ब्रह्मास्त्र ने शानदार दूसरे वीकेंड का बेस तैयार किया; 8वें दिन 10.20 करोड़ रुपये बटोरे
Image cradit- social media

ब्रह्मास्त्र 2022 की बहुप्रतीक्षित बॉलीवुड फिल्मों में से एक थी। अयान मुखर्जी निर्देशित फिल्म पहले दिन से ही बॉक्स-ऑफिस के सभी रिकॉर्ड तोड़ रही है। रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, मौनी रॉय, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ने हाल ही में बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया और प्रशंसकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त कर रही है। फिल्म की रिलीज से पहले, कुछ रिपोर्टें थीं जिनमें कहा गया था कि ब्रह्मास्त्र को 410 करोड़ रुपये के बजट पर बनाया गया था। बाद की रिपोर्टों में दावा किया गया कि फिल्म का बजट 650 करोड़ रुपये से अधिक हो गया, जिससे फिल्म को बॉक्स ऑफिस हिट घोषित करने पर बहस छिड़ गई। लेकिन अब रणबीर ने आखिरकार इस पर चुप्पी तोड़ी है।

ब्रह्मास्त्र के बजट पर रणबीर कपूर

रणबीर कपूर ने हाल ही में दैनिक भास्कर के साथ एक साक्षात्कार में ब्रह्मास्त्र के 650 करोड़ रुपये के बजट की शूटिंग के इन दावों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने चारों ओर की अफवाहों को हवा दी और वास्तविक संख्या का खुलासा किए बिना अभिनेता ने खुलासा किया कि विशाल बजट केवल भाग 1 के लिए नहीं बल्कि संपूर्ण त्रयी के लिए था। उन्होंने आगे कहा कि ब्रह्मास्त्र एक फिल्म के सामान्य अर्थशास्त्र का पालन नहीं करता है क्योंकि यह एक वीएफएक्स-भारी परियोजना थी और इसके लिए निर्माताओं को संपत्ति के निर्माण में निवेश करने की आवश्यकता थी जिसका उपयोग भविष्य की परियोजनाओं के लिए भी किया जाएगा। रणबीर कपूर ने निष्कर्ष निकाला, “(इस फिल्म के लिए) जो आंकड़े तैर रहे हैं, वे गलत हैं।”

रणबीर कपूर ने ब्रह्मास्त्र 2 और 3 पर खोला

इंडिया टुडे के साथ बातचीत में, रणबीर कपूर ने बताया कि कैसे टीम अगली दो फिल्मों को जल्द से जल्द बाहर करने के लिए उत्सुक है। रणबीर ने कहा, ‘एस्ट्रावर्स को एक्सप्लोर करने की संभावनाएं अनंत हैं। ऐसी कई फिल्में हैं जो हर अस्त्र के इतिहास और ब्रह्मांड पर बनाई जा सकती हैं। इसलिए एक टीम के रूप में हमारी योजना भाग 2 और भाग 3 दोनों को एक साथ शूट करने की है ताकि हम फिल्मों में देरी न करें और वे शेड्यूल के अनुसार सिनेमाघरों में आ सकें। ”

ब्रह्मास्त्र की अगली फिल्म पर अयान मुखर्जी

अयान मुखर्जी ने यह भी खुलासा किया कि उनकी योजना भाग 2 और 3 की कहानी को जल्द से जल्द तलाशने की है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि दोनों फिल्मों को एक साथ शूट करने की योजना है और संभावनाएं वास्तव में अनंत हैं।

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट का वर्क फ्रंट

रणबीर कपूर की झोली में कुछ रोमांचक फिल्में हैं। वह अगली बार रश्मिका मंदाना के साथ एनिमल और श्रद्धा कपूर के साथ लव रंजन की अगली फिल्म में दिखाई देंगे। आलिया भट्ट में रणवीर सिंह के साथ करण जौहर की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी है।

read more : BTS Biography In Hindi, BTS member’s Age, Height, Girlfriend, Income, Family, Education, and 10 best facts