Olivia Morris Biography in hindi
Image sources :- Instagram

ओलिविया मॉरिस जीवनी , Olivia Morris Biography in hindi , RRR Olivia 10 facts , boyfriend, networth, relationship, family, career, contact , birthday

दोस्तों आज हम एक ब्रिटिश कलाकार जिन्होंने आर आर आर मूवी में अपनी एक्टिंग एवं अपनी खूबसूरत अदाकारी से सारे दर्शकों का मन जीत लिए ओलिविया मॉरिस की जीवनी  पढ़ने वाले हैं । ओलिविया एक ब्रिटिश युवा कलाकार है। उनके पास गुणों एवं प्रतिभा की कोई कमी नहीं है । ओलिविया मॉरिस को एक्टिंग, मॉडलिंग ,डांसिंग, ड्रामा टीचर एवं थिएटर आर्टिस्ट के रूप में जाना जाता है। ओलिविया मॉरिस भारत में एसएस राजामौली की फिल्म और आरआरआर जो 2022 में रिलीज हुई है। जिनमें राम चरण ,जूनियर एनटीआर ,अजय देवगन और आलिया भट्ट का शानदार प्रतिभा दिखाई दिया है।

ओलिविया मॉरिस जीवनी :- वहीं ओलिविया मॉरिस ने इस फिल्म में अपनी अदाकारी से काफी ज्यादा दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित किया है। ओलिविया मॉरिस फिल्म आर आर आर jennie की भूमिका निभाई है । जो जूनियर एनटीआर की एक girlfriend के रूप मे आर आर आर मूवी में दिखी हैं। इन्होंने 2020 में द टर्टल के माध्यम से अपनी फिल्मी दुनिया की शुरुआत की थी । इसके साथ साल 2018 में ओलिविया ने साथ ट्रेंस इन 7 नामक टीवी शो मे एक मिनी एडवेंचर सीरीज में भी भाग लिया था ।

ओलिविया मॉरिस जीवनी :- आगे के लेख में हम ओलिविया मॉरिस की कुछ खास जीवनी के बिंदुओं के बारे में चर्चा करने वाले हैं ।

Table of Contents

ओलिविया मॉरिस जीवनी चार्ट | Olivia Morris Biography in hindi chart

नाम(name) ओलिविया मॉरिस
उपनाम (nickname) ओलिया
उम्र24 साल (2022)
जन्म (born) 29 जनवरी 1997 (बुधवार )
जन्म स्थान(born place) किंग्सटन ओपन टाइम्स, साउथ वेस्ट लंदन के इंग्लैंड यूके
माता-पिताN/A
भाई-बहनटॉम मॉरिस और सुसान मोरिस
प्रशिद्धी(famous) एक्टिंग,डांसिंग , मॉडलिंग
पेशाअभिनेत्री ,मॉडल ,एक रंगमंच कलाकार, नाटक शिक्षक
शौक(hobby) अभिनेत्री ,मॉडल ,एक रंगमंच कलाकार, नाटक शिक्षक
पसंद (favorite) ब्रांडेड चीजे
लंबाई (height) 5 feet 8inc , 174 cm
वजन ( weight) 55 kg
शरीर (figure) 32-26-33
आँखों का रंग (eye color) हल्का भूरा
बालों का रंग (hair color) भूरा
शिक्षा/स्कूलइंग्लैंड के स्थानीय स्कूल
डिग्री/कॉलेजरॉयल्स वेल्थ कॉलेज ऑफ म्यूजिक एंड ड्रामा कॉलेज में
बॉयफ्रेंड (boyfriend) जैक हैंमेट (  Jack Hammett )
tv शोट्रेल्स इन 7 डेज, इन द ईयर 2018
भारतीय मूवीRRR
Olivia Morris Biography in hindi

ओलिविया मॉरिस जीवनी | Olivia Morris Biography in hindi

ओलिविया मॉरिस जीवनी :- ओलिविया मॉरिस का जन्म 29 जनवरी 1997 को दिन बुधवार को किंग्सटन ओपन टाइम्स, साउथ वेस्ट लंदन के इंग्लैंड यूके में हुआ था । इनका पालन पोषण एवं बचपन इंग्लैंड में ही बीता है । इन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा लंदन से ही हासिल किया है। स्कूल के खत्म होने के बाद रॉयल्स वेल्थ कॉलेज ऑफ म्यूजिक एंड ड्रामा मे भाग लिया है । ओलिविया का उपनाम ओलिविया या ओलिया है। इनका पेशा अभिनेत्री ,मॉडल ,एक रंगमंच कलाकार, नाटक शिक्षक के रूप में है। इनकी हिंदी फिल्मी यानी भारत में लोकप्रिय फिल्म आरआरआर 2022 है ।

Olivia Morris Biography in hindi:- ओलिविया का प्रथम टीवी शो ट्रेल्स इन 7 डेज, इन द ईयर 2018 हैं । उन्हे इंग्लिश भाषा काफी अच्छे से आती है । इनकी 2022 में आयु 24 साल है ।  यह ईसाई धर्म की अभिनेत्री हैं। इनको बचपन से ही नृत्य संस्कृति कार्यक्रम से काफी लगाव था और अपने जीवन में कुछ अपने पसंदीदा शोख भी रखती हैं । जैसे यात्रा करना, गाना गाना, नित्य करना, मूवी देखना, संगीत सुनना, खाना पकाना  उनके कुछ शौक है और ओलिविया को खाना खाने की आदत है ।

अन्य पढ़े:-

ओलिविया मॉरिस की शिक्षा | education of Olivia Morris

Olivia Morris Biography in hindi :- ओलिविया मॉरिस का आरंभिक शिक्षा इंग्लैंड के स्थानीय स्कूल में ही बीता है । बाद में जब अपना स्कूल शिक्षा को खत्म किया तो उन्होंने रॉयल्स वेल्थ कॉलेज ऑफ म्यूजिक एंड ड्रामा कॉलेज में अपना नाम लिखवा लीया । यहां पर उन्होंने अपना 3 साल का बीए ऑनर्स 2015 से 2018 में पूरा किया। अपने कॉलेज में रहते हुए कॉलेज के रंगमंच कार्यक्रम में भाग लिया 2015 में अभिनय कौशल हासिल करने के लिए लंदन में एक पंजीकृत चैरिटी ग्रेट ब्रिटेन के राष्ट्रीय में शामिल हुए इसके अलावा अपना संस्कृत शिक्षा को और आगे बढ़ाने के लिए इटली के कई कार्यक्रमों में भाग भी लिया है ।

ओलिविया मॉरिस का परिवार | Olivia Morris family

ओलिविया मॉरिस जीवनी :- ओलिविया मॉरिस के परिवार की बात करें तो ओलिविया का जन्म एक अंग्रेजी माता पिता के घर पर हुआ है । सूत्रों के अनुसार, ओलिविया मॉरिस के पिता एक व्यवसाय (बिजनेसमैन) हैं । उनके पिता इंग्लैंड यूनाइटेड किंगडम एक व्यवसाय चलाते हैं। उनकी माताजी एक ग्रहणी के रूप में रहती है। ओलिविया मॉरिस का पालन पोषण इंग्लैंड के एक इंग्लिश परिवार में अपने भाई बहन के साथ हुआ है।

Olivia Morris Biography in hindi :- दोस्तों उनके इंस्टाग्राम फॉलोइंग लिस्ट सूची को देखते हुए हमें यह पता चलता है कि उन्होंने टॉम मॉरिस और सुसान मोरिस को Insta पर फॉलो किया है । दोनों की एक ही उपनाम होने के कारण हमने ऐसा अनुमान लगाया है कि टॉम और सुसान उनके भाई और बहन हो सकते हैं। ओलिविया अपने परिवार की जानकारियों को गुप्त रखना चाहती हैं ।

ओलिविया मॉरिस का बीएफ पति और शादी | Olivia Morris boyfriend, husband and marriage 

Olivia Morris Biography in hindi :- दोस्तों ओलिविया मॉरिस के स्टाग्राम प्रोफाइल से हमें यह ज्ञात होता है कि ओलिविया मॉरिस का बॉयफ्रेंड Jack Hammett  है। ओलिविया एवं जैक दोनों ही एक थिएटर आर्टिस्ट हैं। ओलिविया एवं Jack Hammett,  दोनों ही कई स्टेज प्ले में साथ-साथ काम किए हैं और ओलिविया ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने बॉयफ्रेंड के कई तस्वीरों हमारे को post किए हैं । Jack Hammett,  कई फिल्मों पर भी काम किए हैं और ओलिविया वर्तमान में एक अविवाहित है ।

ओलिविया मॉरिस की करियर | Olivia Morris career


ओलिविया मॉरिस जीवनी :- कैरियर की बात करें तो ओलिविया मॉरिस काफी मशहूर अभिनेत्री है । Olivia Morris की अदाकारी काफी मशहूर है।वे अपने कम उम्र में ही काफी कुछ सीख चुकी है। उन्होंने अपने फिल्मी दुनिया से पहले कई सिनेमाघरों में काम किया है। इसके अलावा विभिन्न स्टेज शो में भी इन्होंने काम किया। ओलिविया मॉरिस  का कुछ प्रमुख थिएटर शो का नाम हैं:- थिएटर शो द इंपॉर्टेंस ऑफ बीइंग अर्नेस्ट , थ्री सिस्टर्स रिचर्ड 3,अल्बाट्रॉस, मैकबेथ ,पंक रॉक और अन्य है ।

Olivia Morris Biography in hindi :- इनकी पहला टीवी शो का नाम 7 ट्रेंस इन 7 डेज है। ओलिविया के मशूरी उन्हें लंदन वीक में भी काम करवा दिया । वर्ष 2022 में वह एसएस राजामौली की फिल्म आर आर आर में काम कर चुकी है । इस मूवी में में जूनियर एनटीआर की गर्लफ्रेंड की भूमिका निभा रही है। जिसका नाम Jennie है।

ओलिविया मॉरिस का नेटवर्थ | networth of Olivia Morris

ओलिविया मॉरिस जीवनी :- औलिया की नेटवर्क की बात करें तो वे सिर्फ एक अभिनेत्री के रूप में ही नहीं कमा रही बल्कि वे उनके कई मॉडलिंग प्रोजेक्ट से भी उनका अच्छा खासा इनकम हो जाता है। इस अनुमान से ओलिविया का नेटवर्क निकाला जाए तो करीब 2.5 मिलीयन यूएसडी लगभग होती है। वर्तमान में वे लंदन में अपने परिवार के साथ रहा करती हैं। ओलिविया मॉरिस को ब्रांड की वस्तुएं काफी अच्छी लगती हैं। वे अपने दैनिक जीवन में ब्रांडेड चीजों का इस्तेमाल करती हैं।

ओलिविया मॉरिस का सोशल मीडिया | social media platforms of Olivia Morris

ओलिविया मॉरिस जीवनी :- दोस्तों अगर आप ओलिविया मॉरिस की बहुत बड़ी फैन है और आप उनकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को जानना चाहते हैं तो या काफी रोचक बातें की है क्योंकि उनके सोशल मीडिया पर उनके काफी ज्यादा फैन फॉलोइंग सदस्य हैं। ओलिविया का सोशल मीडिया काफी बड़ा है। वह अपने सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव ही रहा करती हैं।

Olivia Morris Biography in hindi :- उनका इंस्टाग्राम आईडी का नाम @olibiakmorris (@ओलिविकेमॉरिस) हैं । वहीं उनके ट्विटर अकाउंट में उनका नाम @oliviamorris891 हैं। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप ओलिविया मॉरिस की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म तक पहुंच सकते हैं ।

Facebookclick here
twitterclick here
instagramclick here
Olivia Morris social media platforms link

ओलिविया मॉरिस का शरीर का माप | physical appearance of Olivia Morris

ओलिविया मॉरिस जीवनी :-  ओलिविया मॉरिस फिजिकली फिट अभिनेत्री है । उनका फिगर स्टनिंग है । उनकी लंबाई 172 सेमी है जो 5 फीट 8 इंच होती है । वह अपने फिटनेस पर काफी ज्यादा ध्यान दिया करती हैं। उनका वजन 55 किलो है और अपने स्वास्थ्य पर जागरूक रहती हैं और प्रतिदिन जिम जाया करती हैं । उनका फिगर 32-26-33 है । उनके बालों व आंखों का रंग हल्का भूरा और  भुरा है।

आरआरआर बॉक्स ऑफिस कॉलेक्शन | RRR movie box office collection

आरआरआर बॉक्स ऑफिस डे 7 (हिंदी) शुरुआती रुझान: राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर निस्संदेह 2022 की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली और सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म में से एक बन गई है। एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर रही है और  संख्या प्रमाण हैं।  फिल्म में ओलिविया मॉरिस, आलिया भट्ट, अजय देवगन, एलिसन डूडी, रे स्टीवेन्सन, श्रिया सरन सहित कलाकारों की टुकड़ी भी है।

ICYMI, RRR ने पहले दिन 20.07 करोड़ और उसके बाद 2, 3, 4, 5 और 6 दिनों में 24 करोड़, 31.50 करोड़, 17 करोड़, 15.02 करोड़ और 13 करोड़ का कलेक्शन किया। केवल 6 दिनों में 120.59 करोड़ के कुल कलेक्शन के साथ, RRR  महामारी के बाद सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

शुरुआती रुझानों के अनुसार, आरआरआर (हिंदी) ने कथित तौर पर 7 दिन में लगभग 12-15 करोड़ रुपये एकत्र करने में कामयाबी हासिल की है। अपने नवीनतम संग्रह के साथ, आरआरआर का हिंदी संस्करण अब 132-135 करोड़ रुपये है।  वीकेंड पर फिल्म में उछाल आने की उम्मीद है।

ओलिविया मॉरिस के कुछ ख़ास बाते | top 18 Olivia Morris interesting facts

ओलिविया को अक्सर कई पार्टियों में शराब पीते हुए देखा जाता है।

ओलिविया मॉरिस एक ब्रिटिश अभिनेता, मॉडल, नाटक शिक्षक, नर्तक और थिएटर कलाकार हैं, जिन्होंने बाद में सुर्खियां बटोरीं

मॉरिस को एसएस राजामौली की तेलुगु भाषा की पीरियड एक्शन ड्रामा फिल्म आरआरआर (2021) में लिया गया था।

ओलिविया का जन्म लंदन, इंग्लैंड में हुआ था और उनका पालन-पोषण इंग्लैंड के सरे में हुआ था।

2015 में, ओलिविया ने ग्रेट ब्रिटेन में एक पंजीकृत चैरिटी, नेशनल यूथ थिएटर, लंदन में अभिनय कौशल सीखा।  बाद में, 2017 में, उन्होंने अपने अभिनय कौशल को तेज करने के लिए, एलन फ्रैंटियो – सेंट्रो आरती परफॉर्मेटिव, इटली के फुसेचियो में एक थिएटर कंपनी में भाग लिया।

2016 में, ओलिविया ने नाटक थ्री सिस्टर्स के साथ एक थिएटर कलाकार के रूप में अपना अभिनय करियर शुरू किया, जिसमें उन्होंने ‘माशा’ के चरित्र में अभिनय किया।

ओलिविया अपने कॉलेज में आयोजित कई नाटकों में सक्रिय रूप से शामिल होती थीं।

2017 में, ओलिविया ने ‘द इम्पोर्टेंस ऑफ बीइंग अर्नेस्ट’ नाटक में सेसिली कार्ड्यू के चरित्र का अभिनय किया।  इसके बाद, ओलिविया रिचर्ड III, पंक रॉक, मैकबेथ, द नाइट वॉच और अल्बाट्रॉस जैसे कई मंचीय नाटकों में दिखाई दीं।

2018 में, वह रेडियो शो डॉक्टर हू – द सेवेंथ डॉक्टर बॉक्स सेट के दूसरे एपिसोड में दिखाई दीं, जिसमें ओलिविया ने ग्रीन, डंटलेस कीपर की भूमिका निभाई।

ओलिविया मॉरिस लंदन फैशन वीक समेत कई फैशन शो में रैंप वॉक कर चुकी हैं।

वर्ष 2018 में, ओलिविया अंग्रेजी संगीत वीडियो फेरिस एंड सिल्वेस्टर – ब्लूज़ ऑफ़ लंदन में दिखाई दीं।

ओलिविया मॉरिस के बारे में अधिक जानकारीयॉं

20 नवंबर 2019 को, यह खबर सामने आने के बाद कि ओलिविया को एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित 42 मिलियन पाउंड (300-400 करोड़ रुपये) की तेलुगु-भाषा की अवधि की एक्शन ड्रामा फिल्म ‘आरआरआर’ में कास्ट किया गया था, उनका नाम Google पर 200k बार खोज की गई थी।

कथित तौर पर, ओलिविया को एनटी रामा राव जूनियर, राम चरण, आलिया भट्ट और अजय देवगन के साथ एक ब्रिटिश राजकुमारी जेनिफर की भूमिका निभाने के लिए फिल्म में लिया गया था।  फिल्म 25 मार्च 2021 (शुक्रवार) को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी।

29 जनवरी 2021 (शुक्रवार) को उनके 24वें जन्मदिन के मौके पर आरआरआर के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट ने ओलिविया मॉरिस का फर्स्ट लुक शेयर किया।

कथित तौर पर, ओलिविया फिल्म निर्देशक एसएस राजामौली की ‘आरआरआर’ में ‘जेनिफर’ की भूमिका निभाने वाली पहली पसंद नहीं थीं।  ब्रिटिश अभिनेत्री डेज़ी एडगर-जोन्स द्वारा अपरिहार्य परिस्थितियों का हवाला देते हुए फिल्म से हटने के बाद उन्हें यह भूमिका मिली।

एक अभिनेता होने के अलावा, ओलिविया बैले, लेबन और आधुनिक नृत्य रूपों में कुशल हैं।  मॉरिस भी एक संगीत उत्साही हैं और अपने खाली समय में गाना पसंद करते हैं।

ओलिविया के अन्य कौशलों में बारटेंडिंग, सर्कस कौशल, कुकिंग/बेकिंग, इम्प्रोवाइज़ेशन, मॉडलिंग, दृष्टि-पठन और वॉयस-ओवर शामिल हैं;  इसके अलावा, ओलिविया एक पेशेवर लेखक हैं।

ओलिविया हवाई कलाबाजी, जिम्नास्टिक, घुड़सवारी और तैराकी में भी अच्छी है।

मॉरिस एक शौकीन कुत्ता प्रेमी है और ‘वूफ’ नामक एक पालतू कुत्ते का मालिक है।

FAQ

ओलिविया मॉरिस जीवनी बताये?

ओलिविया मॉरिस का जन्म 29 जनवरी 1997 को दिन बुधवार को किंग्सटन ओपन टाइम्स, साउथ वेस्ट लंदन के इंग्लैंड यूके में हुआ था । इनका पालन पोषण एवं बचपन इंग्लैंड में ही बीता है ।

ओलिविया मॉरिस का उम्र कितना है?

ओलिविया मॉरिस का उम्र 2022 के अनुसार 24 साल हैं।

ओलिविया मॉरिस का पहला tv शो कौन सा था?

ओलिविया मॉरिस का पहला tv शो का नाम ट्रेंस इन 7 था।

ओलिविया मॉरिस के भारतीय मूवी का नाम क्या है?

ओलिविया मॉरिस के भारतीय मूवी का नाम RRR हैं।