Nisha guragain biography in hindi
Image cradit - nisha Instagram

Nisha guragain biography in hindi, 8 best facts,निशा गुरागैन का जीवन परिचय , heights ,weight, family ,friends ,relationship, social media, interesting facts, boyfriends, networth, image,TV show

Nisha guragain biography in hindi:- निशा गुरागैन जी का जन्म 2 अक्टूबर 1997 को हुआ था। और इनका जन्म स्थान मुंबई ,भारत में हुआ था । ये एक माध्यम वर्गी परिवार से है। जिन्होंने अपनी शिक्षा एक निजी स्कूल से पूरी की है और कॉमर्स फील्ड बीबीए में अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है। 

इन्होंने अपने करियर की शुरूआत टिक टॉक पर वीडियो बनाकर की थी।

Nisha guragain biography in hindi : इन्होंने अपने वीडियो को टिक टोक पर अप्लोड किया जो कि लोगों को काफी पसंद आया और देखते ही देखते इनके बहुत सारे फॉलोअर्स भी बन गए।

Nisha guragain biography in hindi :  निशा जी अपने परिवार के साथ बहुत खुश रहती थी । उन्हें अपने परिवार के साथ समय बिताना अच्छा लगता है और यही वजह की वो सब के साथ इतनी खुश रहती है । उन्होंने बहुत ही काम उम्र में बहुत कुछ हासिल कर लिया है। जो कि इतनी कम उम्र में हासिल कर पाना मुश्किल है।

निशा गुरागैन का जीवन परिचय | Nisha guragain biography in hindi

नामनिशा गुरागैन
मातासरिता लमशाल गुरागैन
जन्म2 अक्टूबर 1997
जन्म स्थाननेपाल में इटहरी
भाईनीरज गुरागैन
बहनरजनी आर्य
वजन54 किलो
ऊंचाई5’फीट 5”इंच
फिगर36 – 26 – 34
शिक्षाn/a.
पसंदीदा अभिनेताएनटी रामा राव
Nisha guragain biography in hindi chart

निशा गुरागैन जी की जीवनी | Nisha guragain biography in hindi 

Nisha guragain biography in hindi:- निशा शर्मा जी एक फेमस फैशन ब्लॉगर ,मॉडल, youtuber और टिक टोक स्टार है ।  ये टिक टोक पर अपनी लिप्सिंग की वीडियो डालती है जो लोगो को बहुत पसंद आता है । टिक टॉक पर काफी लंबे समय से अपने विडियोज डालती आय रही है जिसके वजह से इनके बहुत सारे फॉलोअर्स हो चुके है । टिक टॉक पर इनके फॉलोअर्स 27.3 मिलियन से जायदा फॉलोअर्स है । निशा गुरागैन जी एक टिक टोक स्टार है । लेकिन अब को की टिक टोक बंद हो गया है तो वो अपनी वीडियो को इंस्टाग्राम पर डालती है । वह भी उनके बहुत सारे फैंस बन चुके हैं।

निशा जी अपनी जिंदगी में बहुत कुछ करना चाहती है । वो एक बहुत ही अच्छी मॉडलर साथ ही एक बहुत ही अच्छी एक्ट्रेस बनाना चाहती हैं । निशा शर्मा जी Instagram और youtube पर अब वीडियो बनाकर डालती है। जिनसे उनके फैंस की संख्या बढ़ती ही जा रही है । वो इतनी अच्छी वीडियो बनाकर डालती है । लोग उनकी वीडियो को देख कर दंग रह जाते है। निशा जी अपने क्यूट और खूबसूरत लुक के कारण अपने फैंस के बीच काफी चर्चे में रहती है ।

Nisha guragain biography in hindi: निशा ने दीपक जोशी तुषार सलावत जैसे अन्य टिक टोक स्टार के साथ अपनी वीडियो बनाकर डाली है निशा जी बहुत कम उम्र में ही लोकप्रिय टिक टोक शॉर्ट्स वीडियो सितारों ओर सोशल मीडिया प्रवाहित में से एक है निशा जी को फिट रहना बहुत जरूरी हैं इसलिए वो इसके लिए जिम भी ज्वाइन कि है और उसमें वो रोज एक्सरसाइज करती है।

निशा गुरागैन जी का करियर | Career of Nisha guragain 

Nisha guragain biography in hindi
Image cradit – nisha Instagram

Nisha guragain biography in hindi:  निशा गुरागैन ने टिक-टोक पर बड़ी लोकप्रियता हासिल की थी ।  वह शॉर्ट्स वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर सबसे बड़ी भारतीयों में से एक है । निशा गुरागैन ने मुझे याद है आता तेरी वो नजारे मिलना इस वीडियो से ज्यदा लोकप्रिय हुई थी और फैन फॉलोइंग भी इसी वीडियो से हासिल हुई थी। निशा ने अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करने में एक लंबा समय तय किया । अपने फैशन स्टाइल ओर डांसिंग वीडियो के कारण वो बहुत ही लोकप्रिय हो चुकी थी ।

उनका यह वीडियो तुरंत वायरल हो गया था । उस समय उसे लगभग 2.6 million के लाइक्स मिले थे और इस वीडियो को लोगों ने भी खूब पसंद किया था । निशा गुरागैन टिक टोक पर 21.6 मिलियन फॉलोअर्स और 551.3 मिलियन likes थे। निशा गुरागैन टिक टोक पर अन्य स्टार के साथ भी वीडियो बनाकर डालती थी ताकि उनके फॉलोअर्स भी बढ़े इसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत किया है ।

Nisha guragain biography in hindi: निशा गुरागैन ने 10 मिलियन फॉलोअर्स को पर करने के बाद उन्होंने रियाज़ अली , मानव और फेशल सेख जैसे बड़ी हस्तियों के साथ उन्होंने टिक टॉक पर वीडियो बनाया। निशा जी का यूट्यूब पर भी चैनल है । जिसमें वो अपने वीडियो बनाकर डालती है । वो एक बहुत ही अच्छी एक्ट्रेस है। आपको इस बात का पता उनके चैनल पर डाले हुए वीडियो से पता चल जाएगा । आप जाकर उनके वीडियो को देख सकते है और उनके बारे ने सोशल मीडिया पर भी बहुत सारी बाते देखने को मिलेगी।

निशा गुरागैन जी की शिक्षा | Education of Nisha guragain 

Nisha guragain biography in hindi:- निशा गुरागैन की स्कूली शिक्षा की अगर हम बात करे तो उनके शिक्षा के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई कि उन्होंने किस स्कूल से अपनी शिक्षा प्राप्त की थी। लेकिन उन्होंने किस कॉलेज से पढ़ाई की थी इसके बारे में हमें जानकारी मिली है तो हमें यह पता चला है कि उन्हें पढ़ाई करना पसंद था। साथ ही उन्हें एक्टिंग का भी बहुत शौक था। इसलिए उन्होंने अपने एक्टिंग करियर पर भी काफी ध्यान दिया ताकि वो अपने करियर में आगे बढ़ सके इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत भी की थी 

निशा गुरागैन की शैक्षिक योग्यता में अभिनय पाठ्यक्रम कि तयारी की थी। ताकि वो काफी अच्छी एक्टिंग करना सीख जाए ओर उन्हें फिल्मों में काम दिया जाए । उन्होंने अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए बहुत कुछ किया था । उन्होंने छोटी उम्र से ही अपने अभिनय की तैयारी करने लगी थी । वो चाहती थी कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में काफी बुलंदी भी हासिल हो और उन्होंने अपने सपने को पूरा करके दिखया उन्होंने अपने अभिनय से अपने बहुत सारे फैंस बना लिया था । 

Nisha guragain biography in hindi: उन्हें पढ़ाई में मन काफी लगता था । वो स्टडी को काफी टाइम देती थी और खाली वक़्त में किताबे पढ़ती थी । वो करियर में अपना काफी बनाना चाहती थी । पढ़ाई में तो उनका मन लगता ही था। साथ में वो एक बहुत अच्छी अभिनेत्री भी बनाना चाहती थी। वो पढ़ाई में काफी  अच्छी थी। साथ ही अपने परिवार का भी काफी ख्याल रखती थी ।

निशा गुरागैन जी का परिवार | Family of Nisha guragain 

Nisha guragain biography in hindi: निशा गुरागैन का जन्म मुंबई , भारत में एक हिन्दू परिवार में हुआ था। उसके परिवार के साथ निशा जी का बहुत ही गेहर संबंध है। उसने अपनी साड़ी ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए हर मुमकिन प्रयास किया। ताकि वो अपने करियर में आगे बढ़ सके। हमें उनके परिवार के बारे में उतनी जानकारी तो नहीं मिल पाई है , कि वो लोग किस तरह से रहते थे । निशा जी अपने मा के बहुत करीब है और वो अपनी हर बात को अपनी माँ के साथ शेयर करती है  ।

Nisha guragain biography in hindi: वो अपनी माँ को अपनी दोस्त की तरह ही मानती है। वो अपनी माँ से बहुत प्यार करती है ओर अपने पापा को भी बहुत मानती है निशा की माँ का नाम सरिता लमशाल गुरागैन है । उनके भाई का नाम नीरज गुरागैन और ओर बहन का नाम रजनी आर्य है । निशा गुरागैन के ब्वॉयफ्रेंड का नाम रमजान कुटी है । लेकिन फिलहाल वो किसी को डेट नहीं कर रही है निशा जी अभी किसी भी रिलेशनशिप में नहीं है ।

Nisha guragain biography in hindi:- निशा गुरागैन जी अपने दोस्तो के साथ टिक टोक वीडियो बनते थे और टिक टोक पर डालते थे । इसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत की थी । ताकि उनके फैंस बढ़ सके बचपन से ही उन्हें एक्टिंग का काफी शौक था । 

इसलिए वो बाल कलाकार भी थी । साथ ही वो चाहती थी कि बढ़ती उम्र के साथ वो अपने करियर में भी आगे बढ़े। इसके लिए वो काफी मेहनत भी करती थी और वो अपने परिवार के साथ अपना पूरा वक्त बिताती थी इसके लिए वो काम पर भी अच्छे से करती थी ।

सोशल मीडिया | Social media

इंस्टाग्राम पर इनका सोशल मीडिया अकाउंट है( @iamnishgurgain) है । इसी नाम से वो अपना Instagram account चलाती है। उनका अकाउंट सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही नहीं है बल्कि ट्विटर पर भी उनका अकाउंट है (@nishagurgain)के नाम से वो ट्विटर का अकाउंट चलती है। 

फेसबुक पर उनका अकाउंट  है( Nishasweet22 )उनका फेसबुक अकाउंट है । Instagram पर वो अपनी फोटो भी डालती है । ताकि उनके फैंस उनको देख सके और साथ में रीलस भी बनती है ।  

नेटवर्थ | Networth

Nisha guragain biography in hindi networth: Nisha guragain एक उभरती हुई स्टार है । जो मुंबई की जिंदगी जीती है। Nisha guragain कि कमाई कि कई जरिया है पर उनकी सम्पत्ति के बारे में जानकारी अभी हमारे पास नहीं है । उन्होंने इसके बारे में उतनी जानकारी नहीं दी है। जबकि कुछ रिपोर्टर बताते है कि उनकी कुल संपत्ति 70 लाख से ऊपर 1 करोड़ के बीच है ।

जहाँ तक उनकी कमाई की बात करे तो तो उसके बारे में किसी को उतनी अच्छा से नहीं पता है । उन्होंने इसके बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं दी है । लेकिन उनकी प्रतिस्पर्धा को देख कर ऐसा लगता है कि वो अच्छा खासा कमा लेती होगी ओर अपने करियर पर भी ध्यान देती होगी।

FAQ

निशा गुरागैन कोन है?

निशा गुरागैन जी का जन्म 2 अक्टूबर 1997 को हुआ था। और इनका जन्म स्थान मुंबई ,भारत में हुआ था । इनका उपनाम नाम निशा शर्मा है। ये एक माध्यम वर्गी परिवार से है। जिन्होंने अपनी शिक्षा एक निजी स्कूल से पूरी की है और कॉमर्स फील्ड बीबीए में अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है। 

निशा गुरागैन का उम्र कितना है?

निशा गुरागैन का उम्र 24 वर्ष की है।

निशा गुरागैन का networth कितना है?

निशा गुरागैन का networth लगभग 70 लाख से ऊपर 1 करोड़ के बीच है ।

निशा गुरागैन का heights कितना है?

निशा गुरागैन का heights 5 फीट. है।