Nidhi Shah biography in hindi
Image cradit - Nidhi Shah Instagram

Nidhi Shah biography in hindi 8 best facts,निधि शाह का जीवन परिचय,heights ,weight, family ,friends ,relationship, social media, interesting facts, boyfriends, networth, image,TV show

परिचय

Nidhi Shah biography in hindi: निधि शाह टेलीविजन अभिनेत्री है। इनका जन्म 20 अक्टूबर 1998 महाराष्ट्र मुंबई में हुआ। क्या मुंबई में रहते हुए इनका बचपन से ही शौक था एक अभिनेत्री बनने का2020 से वह स्टार भारत की टीवी श्रृंखला “ कार्तिक पूर्णिमा ” में शनाया के रूप में अभिनय कर रही हैं । यह इंडस्ट्री की एक खूबसूरत और हॉट एक्ट्रेस और मॉडल हैं। उनका व्यक्तित्व आकर्षक और आकर्षक है। 

इसके अलावा, उसके पास आकर्षक शरीर माप और खूबसूरती से आकार की पतली आकृति के साथ एक भव्य सुडौल शरीर है। उसके बालों का रंग काला है और उसकी आकर्षक काली आँखें हैं। वर्ष 2013 में, उन्होंने फिल्म मेरे डैड की मारुति के साथ एक कैमियो उपस्थिति के रूप में अपनी शुरुआत की, उसी वर्ष वह फटा पोस्टर निकला हीरो में दिखाई दीं। इन फिल्मों में निधि ने छोटे-छोटे कैमियो किरदारों में अभिनय किया।

निधि शाह का जीवन परिचय चार्ट | Nidhi Shah biography in hindi chart

नामनिधि शाही
पेशाअभिनेत्री
के लिए जाना जाता हैकार्तिक पूर्णिमा में शनाया बजाना
व्यक्तिगत जीवन
जन्म की तारीख20 अक्टूबर 1998
जन्मस्थलमुंबई, महाराष्ट्र, भारत
आयु 2021 . के अनुसार21 वर्ष
गृहनगरमुंबई, महाराष्ट्र, भारत
धर्महिन्दू धर्म
राष्ट्रीयताभारतीय
राशि – चक्र चिन्हतुला
ऊंचाई5 फुट 4 इंच
वजन50 किलो
फिगर32-26-34
शिक्षा
स्कूलज्ञात नहीं है
विश्वविद्यालयमीठीभाई कॉलेज, मुंबई, भारत
शैक्षणिक योग्यतास्नातक
परिवार और अधिक
पिताज्ञात नहीं है
माताज्ञात नहीं है
भइयाकरण शाही
बहनज्ञात नहीं है
व्यक्तिगत जीवन संबंध
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
प्रेमी / मामलेज्ञात नहीं है
पति/पत्नीएन/ए
बच्चे
बेटा- एन/ए बेटी- एन /ए
Nidhi Shah biography in hindi

जीवन परिचय

Nidhi Shah biography in hindi – निधि का पूरा नाम निधि साही है। यह बहुत ही सुंदर महिला है निधि शाह ने 2013 में फिल्म “मेरे डैड की मारुति” में एक कैमियो भूमिका करके अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। उन्होंने 2016 में टीवी धारावाहिक जाना ना दिल से दूर से टेलीविजन पर शुरुआत की, जहां उन्होंने गुड्डी / श्वेता कश्यम की भूमिका निभाई। प्रदर्शन। यहां उनके टीवी धारावाहिकों और फिल्मों की सूची दी गई है। निधि ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविज़न सीरीज़ दैट्स सो विस्मयकारी से की थी। 

Nidhi Shah biography in hindi – शाह मूल रूप से मुंबई, महाराष्ट्र, भारत से हैं और 2011 से अभिनय उद्योग में सक्रिय हैं। निधि सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय हैं और हमेशा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी बोल्ड, भव्य, यात्रा, जीवन की घटनाओं की तस्वीरें और वीडियो साझा करती हैं, जहां उसके 1m फॉलोअर्स हैं।

शिक्षा

Nidhi Shah biography in hindi
Image cradit – Nidhi Shah Instagram

Nidhi Shah biography in hindi:- अगर इनकी शिक्षा के बारे में बताया जाए तो हमेशा इतनी ही जानकारी प्राप्त हो पाई है की मुंबई की मिठाई कॉलेज से सनातन की उपाधि प्राप्त कर चुकी हैं और अगर इनकी पढ़ाई के बारे में और भी जानकारी आपको प्राप्त करना है तो आप इंस्टा फेसबुक टि्वटर इत्यादि से इनकी शिक्षा के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

पसंद

अगर इनकी पसंद के बारे में बताया जाए तो हमें इतनी अच्छी (Nidhi Shah biography in hindi ) तरह से जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई हैं इनका पसंद क्या है हां लेकिन हम यह जरूर बता सकते हैं कि इन्हें घूमने फिरने का पार्टी करने का फोटोग्राफिक करने का और छोटे बच्चों के साथ खेलने का बहुत ही ज्यादा शौक है। यह दिखने में बहुत ही ज्यादा सुंदर और परी की जैसी है।और अगर आप इनके बारे में और भी जानकारी प्राप्त करना चाह रहे हैं तो आप सोशल मीडिया से प्राप्त करें।

आंख, बाल ,कद ,वजन इत्यादि

निधि शाह का जीवन परिचय:-  इनकी आंखों के बारे में बताया जाए तो इनकी आंखें इतनी ज्यादा खूबसूरत है कि या जिसे भी देखें वह इनका दीवाना हो जाएगा इनका आंख काला कलर का है जो कीबहुत ही सुंदर खूबसूरत है इनके बालों का रंग भूरा काला में है जो कि लंबे और घने हैं इनका वजन लगभग 50 किलो का है और इनकी लंबाई 5 फुट 4 इंच की है।

परिवार

Nidhi Shah biography in hindi :- अगर इनकी पूरे परिवार के बारे में बताया जाए तो इनके परिवार में इनके माता-पिता इनके एक भाई और यह खुद रहती हैं। अगर इनके माता-पिता के नाम के बारे में जानकारी दिया जाए तो हमें इनके नाम की जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है हां इतना जरूर बता सकते हैं कि इनका भाई का नाम क्या है तो इनका भाई का नाम करण शाह है।

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि इनके भाई क्या करते हैं तो माफ करिएगा हमें इसकी भी जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है किनका भाई करते क्या हैं।

प्रेमी या पति

Nidhi Shah biography in hindi:- अगर इनकी प्रेमी के बारे में बताया जाए तो हमें सोशल मीडिया से पता चला है कि इनके प्रेमी का नाम हरीश चंदनानी है। हमें इनके प्रेमी के बारे में इतनी ही जानकारी प्राप्त हो पाई है इनका नाम क्या है और अगर आप इसकी जानकारी प्राप्त लेना चाहते हैं तो आप सोशल मीडिया से ले सकते हैं क्योंकि हमें इनकी जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है।

कुछ बातें

निधि शाह का जन्म और पालन-पोषण मुंबई, भारत में हुआ था।

उन्होंने अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में की थी।

निधि शाह ने 2013 में ‘मेरे डैड की मारुति’ और उसके बाद ‘फाटा पोस्टर निकला हीरो’ में एक कैमियो करके अपने अभिनय करियर की शुरुआत की।

वह एक पार्टी एनिमल है और दोस्तों के साथ अपना समय बिताना पसंद करती है।

निधि सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं.

2020 में वह स्टार प्लस के टीवी सीरियल अनुपमा में किंजल के रूप में नजर आई थीं

कुछ ऐसे टेलीविजन शो

  • जाना ना दिल से दूर  2016
  • तू आशिकी  2018
  • कवच.. काली शक्तियों से 2019
  • कार्तिक पूर्णिमा 2020
  • अनुपमा 2022

कुछ रोचक बातें

Nidhi Shah biography in hindi:- शाह बेहद खूबसूरत और खूबसूरत हैं। उसे एक अद्भुत युवा आकृति मिली है। वह हमेशा हमें अपनी आकर्षक सुंदरता से रूबरू कराती है और घूरती है। निधि शाह लगभग 5’3″ इंच लंबी हैं और उनका वजन लगभग 50 किलो है। इतना ही नहीं, उसकी आंखें शहद की तरह नीरस और काले बालों जैसी कैस्केड हैं।

निधि शाह ने साल 2013 में शाहिद कपूर और इलियाना डिक्रूज के साथ साकिब सलीम, रिया चक्रवर्ती ‘फटा पोस्टर निकला हीरो’ के साथ ‘मेरे डैड की मारुति’ में एक कैमियो करके अपने अभिनय करियर की शुरुआत की।

निधि शाह का जीवन परिचय :- शाह को अपने दोस्तों के साथ समय बिताना पसंद है और निधि एक पार्टी एनिमल है।

निधि शाह का जन्म और पालन-पोषण भारत के राज्य महाराष्ट्र के शहर मुंबई में हुआ था।

उन्होंने अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में दैट्स सो विस्मयकारी से की थी।

निधि ने कई टेलीविजन सोप ओपेरा जैसे जाना ना दिल से दूर, कवच, कार्तिक पूर्णिमा, आदि में भी प्रदर्शन किया।

Nidhi Shah biography in hindi:- निधि सोशल मीडिया पर काफी मशहूर हैं, निधि के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 1 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

वर्ष 2020-2021 में, शाह को स्टार प्लस के टेलीविज़न सोप ओपेरा अनुपमा में किंजल के रूप में रूपाली गांगुली, सुधांशु पांडे और आशीष मेहरोत्रा ​​के साथ देखा गया था।

करियर

Nidhi Shah biography in hindi :- इन्होंने अपने करियर की को ध्यान में रखते हुए बहुत ही कम उम्र में टेलीविजन श्रृंखला ‘दैट्स सो विस्मयकारी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। 

वर्ष 2013 में, उन्होंने फिल्म मेरे डैड की मारुति के साथ एक कैमियो उपस्थिति के रूप में अपनी शुरुआत की, उसी वर्ष वह फटा पोस्टर निकला हीरो में दिखाई दीं। 

निधि शाह का जीवन परिचय:- इन फिल्मों में निधि ने छोटे-छोटे कैमियो किरदारों में अभिनय किया। इसके बाद उन्होंने टेलीविज़न इंडस्ट्री में साल 2016 में जाना ना दिल से दूर नाम के टीवी शो से डेब्यू किया।

Nidhi Shah biography in hindi :- यदि आप निधि शाह के बहुत बड़े प्रशंसक हैं और आप उनके बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो आप उन्हें इंस्टाग्राम ,  फेसबुक और  ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फॉलो कर सकते हैं  । 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आपको उनके बारे में लेटेस्ट फोटो, वीडियो और अपडेट्स मिलते रहेंगे।

अभिनेत्री ने इस सोप ओपेरा में गुड्डी/श्वेता कश्यप का किरदार निभाया था। इस शो ने उन्हें टेलीविजन उद्योग में भारी लोकप्रियता दिलाई। सोप ओपेरा के बाद, उन्होंने कार्तिक पूर्णिमा कवच, और अनुपमा जैसे विभिन्न शो में महत्वपूर्ण किरदारों में अभिनय किया। 

वर्ष 2021 में, वह होप यू डोंट माइंड नाम के संगीत वीडियो में दिखाई दीं, जिसे क़रान ने गाया था, जिसमें द ऋश, क़रान के बोल और सिद्धांत कौशल को 25 मार्च 2021 को यूट्यूब पर अपलोड किया गया था।

उनकी पहली भूमिका मेरे डैड की मारुति में एक कैमियो भूमिका थी  । लेकिन उनके टीवी सीरीज़ करियर की शुरुआत दैट्स सो अज़ीज़ से हुई थी। 

वह टेलीविजन शो  कवच, कार्तिक पूर्णिमा, जाना ना दिल से दूर और अनुपमा के लिए जानी जाती हैं। फटा पोस्टर निकला हीरो  में उन्होंने एक छोटा सा कैमियो रोल किया था । 

निधि ने अपने पेशेवर करियर की शुरुआत टेलीविजन धारावाहिक जाना ना दिल से दूर से की थी। उन्होंने इस धारावाहिक में गुड्डी / श्वेता कश्यप की भूमिका निभाई। इस शो ने उन्हें टेलीविजन उद्योग में बहुत प्रसिद्धि दिलाई। वह टीवी सीरियल  तू आशिकी से लोकप्रिय हुईं। 

निधि शाह का जीवन परिचय:- भारत में उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। वह आमतौर पर अपने फैशनेबल सुरुचिपूर्ण आउटफिट और मॉडलिंग की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती हैं जहां उनके 841k से अधिक अनुयायी हैं।

सोशल मीडिया

Nidhi Shah biography in hindi :- सोशल मीडिया से पता चलता है कि निधि शाह का जन्म और पालन-पोषण भारत के राज्य महाराष्ट्र के शहर मुंबई में हुआ था। शाह ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के निजी स्कूल में की, स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने स्नातक की पढ़ाई करने के लिए मीठीभाई कॉलेज, मुंबई, भारत में प्रवेश लिया। 

निधि शाह का जीवन परिचय:- निधि को बचपन से ही अभिनय का शौक था और उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद बहुत कम उम्र में टेलीविजन श्रृंखला ‘दैट्स सो विस्मयकारी’ से अपने करियर की शुरुआत की। 

वर्ष 2013 में, उन्होंने फिल्म मेरे डैड की मारुति के साथ एक कैमियो उपस्थिति के रूप में अपनी शुरुआत की, उसी वर्ष वह फटा पोस्टर निकला हीरो में दिखाई दीं। इन फिल्मों में निधि ने छोटे-छोटे कैमियो किरदारों में अभिनय किया।

इसके बाद, उन्होंने टेलीविजन उद्योग में वर्ष 2016 में जाना ना दिल से दूर नामक टीवी शो के साथ अपनी शुरुआत की। अभिनेत्री ने इस सोप ओपेरा में गुड्डी / श्वेता कश्यप के चरित्र का अभिनय किया। 

निधि शाह का जीवन परिचय:- इस शो ने उन्हें टेलीविजन उद्योग में भारी लोकप्रियता दिलाई। सोप ओपेरा के बाद, उन्होंने कार्तिक पूर्णिमा कवच, और अनुपमा जैसे विभिन्न शो में महत्वपूर्ण किरदारों में अभिनय किया।

शाह बेहद खूबसूरत और खूबसूरत हैं। उसे एक अद्भुत युवा आकृति मिली है। वह हमेशा हमें अपनी आकर्षक सुंदरता से रूबरू कराती है और घूरती है। निधि शाह लगभग 5’3″ इंच लंबी हैं और उनका वजन लगभग 50 किलो है। इतना ही नहीं, उसकी आंखें शहद की तरह नीरस और काले बालों जैसी कैस्केड हैं।

2020 मेंअनुपमा सीरियल को लेकर के सोशल मीडिया में निधि के बारे में चर्चा हो रहा है। क्योंकि यह सीरियल बहुत ही ज्यादा अच्छा है जो कि इस सीरियल में निधि शर्मा किंजल का रोल निभा रही हैं। सोशल मीडिया में इसकी बातचीत किस वजह से हो रही है क्योंकि अनुपमा सीरियल में बहू का रोल निभाते हुए नजर आए। 

Nidhi Shah biography in hindi :- आजकल कि बहुत से ऐसे बहुए होती हैं जो सास को हमेशा साथ ही मानती है कभी मां जल्दी नहीं मानती है और यह है कि अनुपमा को अपनी मां से भी बढ़कर मानी और उसे बहुत ही अच्छा समझती थी इसलिए या और भी ज्यादा प्रसिद्ध है।

निधि शाह का जीवन परिचय:- इस तरह से अगर आप इस सीरियल के बारे में और भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप इन्हें फॉलो करें या अनुपमा सीरियल देखें।

FAQ

निधि शाह कोन है?

निधि शाह टेलीविजन अभिनेत्री है। इनका जन्म 20 अक्टूबर 1998 महाराष्ट्र मुंबई में हुआ। क्या मुंबई में रहते हुए इनका बचपन से ही शौक था एक अभिनेत्री बनने का2020 से वह स्टार भारत की टीवी श्रृंखला “ कार्तिक पूर्णिमा ” में शनाया के रूप में अभिनय कर रही हैं ।

निधि शाह का उम्र कितना है?

निधि शाह का उम्र 21 वर्ष है।

निधि शाह का heights कितना है?

निधि शाह का heights 5 फुट 4 इंच है।

निधि शाह का networth कितना है?

निधि शाह का networth लगभग 02 – 05 Million है।