Neil Bhatt biography in Hindi
Image cradit- google.com

नील भट्ट का जीवन परिचय | Neil Bhatt biography in Hindi 8 best facts,family, friends relationship, wife, children, networth, girlfriend, home, education, heights,weight, serials, gum hai kisi ke pyar mai

परिचय

नील भट्ट एक भारतीय अभिनेता है। इनका जन्म 4 अगस्त 1987 को वडोदरा गुजरात में हुआ था। नील भट्ट सीरियल रामायण कि उनकी शाह कलाकार नेता सरगम के साथ कई सालों तक रिश्ते में थे लेकिन वह 2016 में अलग हो गए। 2021 में नील ने 30 नवंबर 2021 को अपनी सह कलाकारी ऐश्वर्या शर्मा के साथ शादी के बंधन में बंध गए। नील का जन्म और पालन-पोषण वडोदरा गुजरात में हुआ इन्होंने नामित कपूर के एक्टिंग स्कूल से एक्टिंग सीखी। 

Neil Bhatt biography in Hindi : उन्हें 2008 में टेलीविजन धारावाहिक ‘अर्सलान’ में अर्सलान की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। उनकी राशि सिंह है। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा जसुदबेन एमएल स्कूल, मुंबई से की। 2008 में, उन्होंने जितेंद्र चौहान कॉलेज ऑफ लॉ, मुंबई से एलएलबी पूरा किया।

पूरा नामनील भट्ट
के लिए प्रसिद्धलोकप्रिय मराठी अभिनेता
आयुवर्ष 2022 के अनुसार 35 वर्ष
जन्म तिथि4 अगस्त 1987
जन्म स्थानवडोदरा, गुजरात, भारत
पैतृक स्थानवडोदरा, गुजरात, भारत
राशि – चक्र चिन्हलियो
वैवाहिक स्थितिविवाहित
कद5’9″
वज़न72 किलो
बालो का रंगकाला
आँखों का रंगगहरे भूरे रंग
Neil Bhatt biography in Hindi chart

जीवन परिचय

Neil Bhatt biography in Hindi :नील का पूरा नाम नील भट्ट है इनका जन्म 1987 बड़ोदरा गुजरात में हुआ। इन्हें प्यार से सब नील कह के पुकारा करते हैं यह बचपन से ही एक अभिनेता बनना चाहते थे। आर्य अभिनेता बनने के लिए बहुत सारी मेहनत की आर्य मेहनत करते करते अपने मुकाम तक पहुंच गया इनका पहला एपिसोड सीरियल रामायण से हुआ यह इस एपिसोड में अपना काम बहुत ही अच्छी तरह से की है और इस तरह वह और आगे बढ़ते रहे और यह भी बहुत अच्छे मुकाम तक पहुंच गए हैं।नील का जन्म और पालन-पोषण वडोदरा गुजरात में हुआ इन्होंने नामित कपूर के एक्टिंग स्कूल से एक्टिंग सीखी।

Neil Bhatt biography in Hindi : 2021 में नील ने 30 नवंबर 2021 को अपनी सह कलाकारी ऐश्वर्या शर्मा के साथ शादी के बंधन में बंध गए। नील का जन्म और पालन-पोषण वडोदरा गुजरात में हुआ इन्होंने नामित कपूर के एक्टिंग स्कूल से एक्टिंग सीखी। नील ने मुंबई के गवर्नमेंट लॉ कॉलेज से कानून की पढ़ाई की। वह अभीनय के तकनीकी पहलुओं को सिखाने के लिए नमित कपूर के अभिनय स्कूल में आए। नील को जिमनास्टिक और जयपुरिया में भी प्रशिक्षित किया जाता है।

शिक्षा

Neil Bhatt biography in Hindi : अगर इनकी शिक्षा के बारे में बताया जाए तो यह अपनी स्कूली शिक्षा जसुदबेन एमएल स्कूल, मुंबई से की।
2008 में, उन्होंने जितेंद्र चौहान कॉलेज ऑफ लॉ, मुंबई से एलएलबी पूरा किया। और अगर आगे का पढ़ाई के बारे में बताएं जो तू माफ करेगा हम इसकी जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है।

पसंद

Neil Bhatt biography in Hindi
Image cradit- google.com

Neil Bhatt biography in Hindi : नील भट्ट को फेसबुक इंस्टाग्राम चलाना बहुत ही ज्यादा पसंद है और उसमें फोटो अपलोड करना और भी ज्यादा पसंद है यह हर वक्त इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फोटो अपलोड करते रहते हैं और इनका फॉलो वर्ष लगभग 620k है। इन्हें फिट रहना बहुत ही ज्यादा पसंद है।यह अपने शरीर और दिमाग को फिट रखने के लिए इनकी पत्नी ऐश्वर्या के साथ वर्कआउट करते हैं। समाचार पत्र पढ़ना बहुत ही ज्यादा पसंद है।

                          
Neil Bhatt biography in Hindi : इन्हें जानवर में कुत्ता बहुत ज्यादा पसंद हैऔर इन्हें अपने कुत्ते के साथ तस्वीर लेना बहुत ही पसंद है और उसे फेसबुक या इंस्टा पर अपलोड करना और भी ज्यादा पसंद है।अगर इनकी पसंदीदा खाना के बारे में बताया जाए तो हमें इसकी जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है।

Neil Bhatt biography in Hindi : पसंदीदा अभिनेता के बारे में बताया जाए तो वह आमिर खान है और संदीदा अभिनेत्री माधुरी दीक्षित है।इन्हें खेल में क्रिकेट बहुत ही ज्यादा पसंद है। पसंदीदा कलर सफेद काला नीला और ग्रह पसंद है। छुट्टी पर जाने के लिए गोवा लंदन या मालदीप जाना पसंद है।

आंख ,बाल ,फिगर इत्यादि

Neil Bhatt biography in Hindi  : बचपन से ही दिखने में बहुत सुंदर है इनकी आंखों का रंग भूरा है बाल काला कलर का है इनकी शरीर की फिटनेस को बताते हुए यह 70 किलो के हैं शरीर का माप छाती 42 इंच का है कमर 32 बायसेप्स 14 इंच है। इनकी ऊंचाई लगभग 5 फुट 9 इंच है।

परिवार

Neil Bhatt biography in Hindi : इनके परिवार के बारे में बताया जाए तो इनका सारा परिवार बड़ोदरा गुजरात में ही रहते हैं। इनकी माता का नाम सुनीता भट्ट है। पिता का नाम हिमांशु भट्ट और इनकी सिर्फ एक बहन है जो कि उनका नाम शिखा भट्ट है।

जीएफ या पत्नी

Neil Bhatt biography in Hindi  : अगर इनकी जीएफ के बारे में बताया जाएतो हमें इसकी जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है कि इनकी जीएफ है या नहीं लेकिन हां हमें यह जरूर पता हैकि इनकी पत्नी है और कुछ दिन पहले ही इनकी शादी हुई है तो अब हम बताने जा रहे हैं कि उनकी पत्नी कौन है और इनकी शादी कैसे कैसी हु और इनकी पत्नी क्या करती है।

Neil Bhatt biography in Hindi:गुम है किसी के प्यार में चैट प्ले नील भट्ट और ऐश्वर्या शर्मा की पहली मुलाकात हुई और उन्हें प्यार हो गए इसके दौरान इन्होंने 1 साल के लिए एक दूसरे को डेट किया और इसके बाद इन्होंने शादी कर ली। ऐश्वर्या शर्मा एक अभिनेत्री हैं जो कि टीवी चैनल में काम करती हैं।

कुछ बातें

Neil Bhatt biography in Hindi : नील भट्ट अपने सोशल मीडिया अकाउंट जैसे इंस्टाग्राम और फेसबुक पर काफी एक्टिव रहते हैं और अपनी तस्वीरों और वीडियो से अपने फॉलोअर्स का मनोरंजन करते रहते हैं। नील भट्ट को उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 620k लोग फॉलो करते हैं।

नील भट्ट फिटनेस के दीवाने हैं। वह अपने दिमाग और शरीर को फिट रखने के लिए नियमित रूप से अपनी पत्नी ऐश्वर्या शर्मा के साथ वर्कआउट करते हैं।

नील भट्ट एक शौकीन कुत्ता प्रेमी है। वह आए दिन अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने कुत्ते की तस्वीरें शेयर करते रहते हैं।

गुजरात सरकार ने नील भट्ट की गुजराती फिल्म भंवर को 2020 में छह पुरस्कारों से सम्मानित किया और इस पोस्ट को नील भट्ट ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया।

नील भट्ट अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर काफी एक्टिव रहते हैं। उनके YouTube चैनल को 82k से अधिक ग्राहकों द्वारा सब्सक्राइब किया गया है। वह अक्सर अपने चैनल पर अपने कलात्मक डांस मूव्स दिखाते रहते हैं।

नील भट्ट 2014 में स्टार प्लस पर दिया और बाती हम में जाकिर जैसी चुनौतीपूर्ण भूमिकाएँ निभाने में पारंगत हैं।

जीवन का आधार’ जी टीवी पर प्रसारित होता है। शो के नील भट्ट और उनकी टीम के सदस्यों के प्रदर्शन को व्यापक रूप से सराहा गया और इस शो को भारी लोकप्रियता मिली।

Neil Bhatt biography in Hindi : इंडोनेशिया के एक टेलीविजन नेटवर्क एंटीवी ने शो के पूरा होने के तुरंत बाद जकार्ता में एक स्टेज शो के लिए ‘रामायण: सबके जीवन का आधार’ की टीम को आमंत्रित किया।

रोचक बातें

नील भट्ट का जन्म और पालन-पोषण वडोदरा, गुजरात में हुआ था।

उन्होंने ‘किशोर नमित कपूर एक्टिंग इंस्टीट्यूट’ मुंबई से अभिनय की बारीकियां सीखीं।

नील भट्ट और ऐश्वर्या शर्मा ने 27 जनवरी 2021 को सगाई की और इंस्टाग्राम पर रोका की तस्वीरें भी शेयर कीं, जहां फैंस खुश होने के साथ-साथ थोड़ा हैरान भी हुए।

आपको बता दें कि दोनों घूम है किसी के प्यार में साथ काम कर रहे हैं। सीरियल में विराट के रोल में नील भट्ट हैं। वहीं ऐश्वर्या शर्मा पत्रलेखा के रोल मेंसीरियल में साले की भूमिका में नजर आए ये कलाकार आज हमेशा के लिए पति-पत्नी बन गए

2011 में, उन्होंने अपने डांसिंग पार्टनर “जयश्री वेंकटरमन” के साथ प्रसिद्ध डांस रियलिटी शो ‘नचले वे विद सरोज खान’ में भाग लिया।

Neil Bhatt biography in Hindi : गुजरात सरकार की ओर से साल 2020 में गुजराती फिल्म भंवर के लिए नील भट्ट को छह अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है और इस पोस्ट को नील भट्ट ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है.

एक अभिनेता होने के अलावा, नील भट्ट एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित डांसर और कोरियोग्राफर भी हैं। उन्होंने 2008 में अपना पहला डांस रियलिटी शो ‘कबूम’ जीता।

गुजराती फिल्म भंवर के लिए वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरुष पदार्पण के लिए 2018 गुजराती प्रतिष्ठित फिल्म पुरस्कार

2020 गुजरात राज्य फिल्म पुरस्कार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (जूरी) के लिए सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफर

Neil Bhatt biography in Hindi : भारतीय टेलीविजन के बहुमुखी अभिनेता के लिए 2021 अंतर्राष्ट्रीय प्रतिष्ठित पुरस्कार घूम है किसी प्यार में और भारतीय टेलीविजन की सर्वश्रेष्ठ जोड़ी।

इस तरह से निर्भर के बारे में और भी बहुत से ऐसे जानकारी है जो कि हम सोशल मीडिया में और दे रहे हैं कि वह अपने बारे में क्या-क्या बताएं हैं।

करियर

Neil Bhatt biography in Hindi : नील भट्ट ने अपनी करियर को ध्यान में रखते हुए अपने करियर की शुरुआत अभिनेता बंद कर करना शुरू की या अपने करियर के लिए बहुत ही अच्छा काम किए हैं जो कि उन्हें करना चाहिए था नील भट्ट ने 2008 में टेलीविजन शो ‘अर्सलान’ से अपने अभिनय की शुरुआत की।

एक अभिनेता होने के अलावा, वह एक प्रशिक्षित डांसर और कोरियोग्राफर भी हैं, जिन्होंने 2008 में कबूम नामक एक डांस रियलिटी शो में भाग लिया था। नील भट्ट ‘में भी पारंगत हैं। जिम्नास्टिक’ और ‘कैपोइरा’ मार्शल आर्ट। नील भट्ट ने अपना प्रारंभिक अभिनय प्रशिक्षण ‘किशोर नमित कपूर अभिनय संस्थान’ से प्राप्त किया।

Neil Bhatt biography in Hindi : 2008 में, वह भारतीय रियलिटी डांस शो ‘बूगी वूगी’ के प्रतियोगियों में से एक थे।

सोशल मीडिया

सोशल मीडिया के दौरान पता चलता है कि नील भट्ट का जन्म गुजरात के वडोदरा में हुआ था। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई के जसुदबेन एमएल स्कूल में की। इसके अलावा 2008 में, उन्होंने जितेंद्र चौहान कॉलेज ऑफ लॉ, मुंबई से एलएलबी पूरा किया। नील को बचपन से ही एक्टिंग और डांस का बहुत शौक था।

Neil Bhatt biography in Hindi : उन्होंने ‘किशोर नमित कपूर एक्टिंग इंस्टीट्यूट’ से अपने अभिनय की बारीकियां सीखीं। इसके अलावा, नील जिम्नास्टिक और कैपोइरा (एक प्रकार की ब्राजीलियाई मार्शल आर्ट) में भी अच्छी तरह से प्रशिक्षित है और कथित तौर पर एक लचीले शरीर की कला सीखी है।

नील भट्ट एक भारतीय टेलीविजन अभिनेता हैं जो मुख्य रूप से हिंदी टेलीविजन उद्योग में अभिनय करते हैं। वह छोटे पर्दे का एक जाना-पहचाना चेहरा हैं और उन्हें रूप-मर्द का नया स्वरूप मेंन रणवीर सिंह वाघेला और घूम है किसी के प्यार में में एसीपी विराट चव्हाण की भूमिका के लिए जाना जाता है। नील भट्ट ने अपने अभिनय की शुरुआत 2008 में टेलीविजन शो ‘अर्सलान’ से की थी।

Neil Bhatt biography in Hindi :  एक अभिनेता होने के साथ-साथ, वह एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित डांसर और कोरियोग्राफर भी हैं और उन्होंने 2008 में कबूम नामक एक डांस रियलिटी शो में भाग लिया। नील भट्ट और ऐश्वर्या शर्मा ने एक दूसरे को जीवन साथी के रूप में चुना है।

नील और ऐश्वर्या ने 30 नवंबर को उज्जैन में आयोजित विवाह समारोह में एक-दूसरे को पति-पत्नी के रूप में चुना। वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट जैसे इंस्टाग्राम और फेसबुक पर सक्रिय रूप से अपनी तस्वीरें और वीडियो साझा करते हैं और अपने अनुयायियों का मनोरंजन करते रहते हैं।

Neil Bhatt biography in Hindi : वर्तमान में उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 640k फॉलोअर्स हैं। इसके अलावा नील भट्ट अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर काफी एक्टिव रहते हैं। उनके YouTube चैनल के 82k से अधिक ग्राहक हैं। वह अक्सर अपने चैनल पर अपने कलात्मक डांस मूव्स दिखाते रहते है।

नील 5 साल तक रामायण में अपनी को-स्टार नेहा सरगम ​​के साथ रिलेशनशिप में थे लेकिन 2017 में नेहा सरगम ​​की किसी और से सगाई हो जाने के कारण उनका ब्रेकअप हो गया। भट्ट इन दिनों अपनी लव लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में हैं। वह सीरियल घूम है किसी के प्यार में की ऐश्वर्या शर्मा के साथ रिलेशनशिप में है।

Neil Bhatt biography in Hindi : नील भट्ट और ऐश्वर्या शर्मा की मुलाकात टीवी सीरियल ‘घूम है किसी के प्यार में’ के दौरान हुई थी। सीरियल के सेट पर ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। दोनों ने 27 जनवरी 2021 को एक दूसरे से सगाई कर ली और दोनों ने 30 नवंबर 2021 को शादी के बंधन में बंध गए।

नील को उनके शो घूम है किसी के प्यार में में आईपीएस विराट चव्हाण की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय मिला। वह वर्तमान में स्टार प्लस के ‘घूम है किसी के प्यार में’ में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। नील को उनकी पहली गुजराती फिल्म ‘भंवर’ में साल 2017 में मुख्य भूमिका मिली थी। इस फिल्म को दर्शकों से सकारात्मक समीक्षा मिली थी।

Neil Bhatt biography in Hindi : इस तरह से इन्होंने सोशल मीडिया पर खुद के बारे में बहुत ही बातें बताई हैं अगर आप इनके बारे में और भी जानकारी लेना चाहते हैं तो इन्हें इंस्टाग्राम या फेसबुक पर फॉलो करें।

FAQ

नील भट्ट कोन है?

नील भट्ट एक भारतीय अभिनेता है। इनका जन्म 4 अगस्त 1987 को वडोदरा गुजरात में हुआ था। नील भट्ट सीरियल रामायण कि उनकी शाह कलाकार नेता सरगम के साथ कई सालों तक रिश्ते में थे।

नील भट्ट का heights कितना है?

नील भट्ट का heights 5 फुट 9 इंच है।

नील भट्ट का उम्र कितना है?

नील भट्ट का उम्र 34 वर्ष है।