ब्रह्मास्त्र के बीओ की सफलता के बाद स्थगित हुआ राष्ट्रीय सिनेमा दिवस? 16 सितंबर को 75 रुपये के टिकट उपलब्ध नहीं हैं
Image cradit- social media

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने विभिन्न हितधारकों के अनुरोधों के आधार पर राष्ट्रीय सिनेमा दिवस को स्थगित कर दिया है, जो पुष्टि करते हैं कि सिनेमाघरों में दर्शकों की संख्या ब्रह्मास्त्र के साथ बढ़ी है।

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के नेतृत्व वाली ब्रह्मास्त्र ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत मजबूत प्रदर्शन किया है और उन प्रदर्शकों के चेहरों पर मुस्कान लाई है, जिन्होंने गंगूबाई काठियावाड़ी, द कश्मीर फाइल्स और भूल भुलैया जैसी कुछ फिल्मों के साथ बॉक्स ऑफिस पर धूमिल किया है। संख्या में 2 रेकिंग। ब्रह्मास्त्र ने लगभग रु। अपने पहले 5 दिनों में घरेलू स्तर पर 150 करोड़ का नेट और एक सम्मानजनक जीवनकाल की ओर बढ़ रहा है। मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने इस साल 16 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के जश्न के लिए तैयार किया था। राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के अवसर पर, टिकट की कीमतें केवल रुपये की रियायती टिकट दर पर रखी जानी थीं।

read more :Thank God Trailer Twitter Reaction: फैंस ने की सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​की ‘कॉमिक टाइमिंग’ की तारीफ; फिल्म को ‘ब्लॉकबस्टर’ कहेंअजय देवगन,

हालाँकि, कल, द मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया ने अपने अनुयायियों को सूचित करते हुए एक ट्वीट किया कि राष्ट्रीय सिनेमा दिवस, जिसे 16 सितंबर को मनाया जाना था, को 23 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है, ताकि इससे जुड़ी हर पार्टी की अधिकतम भागीदारी हो सके। बॉक्स ऑफिस की वैल्यू चेन उनकी प्रेस विज्ञप्ति में उल्लेख किया गया है कि उन्होंने राष्ट्रीय सिनेमा दिवस को अगले सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया है। उन्होंने आगे कहा कि ब्रह्मास्त्र की रिलीज के साथ, लंबे समय के बाद थिएटरों की संख्या में वृद्धि हुई और थिएटर मालिक अपने हिस्से को अधिकतम करना चाहते थे क्योंकि फिल्म ने उन्हें विशाल दर्शकों को आकर्षित करने में मदद की।

ऐसा कहा जाता है कि पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस, कार्निवल, मिराज, सिटीप्राइड, एशियन, मुक्ता ए2, मूवीटाइम, वेव, एम2के, डिलाइट और कई अन्य सिनेमा श्रृंखलाओं में चार हजार स्क्रीन 75 रुपये में टिकट की पेशकश करेंगे। यह कदम होना चाहिए दर्शकों का एक अच्छा हिस्सा सिनेमाघरों की ओर आकर्षित करने में मदद करता है, जो प्रीमियम मल्टीप्लेक्स संपत्तियों पर टिकट और खाद्य और पेय पदार्थों की दरों में शीर्ष पर रहने के कारण दूर रहते हैं। 23 सितंबर को, दर्शकों के पास चुनने के लिए मुख्य रूप से दो बहुत अच्छे मूवी विकल्प होंगे, अर्थात् ब्रह्मास्त्र और अवतार। हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर अवतार की फिर से रिलीज इस बात का संकेत देगी कि इस साल दिसंबर में टिकट काउंटरों पर सीक्वल कैसा प्रदर्शन करेगा।