Natalie Portman Biography in Hindi
Image cradit- google.com

Natalie Portman Biography in Hindi , heights, boyfriends, relationships, networth, bio, family, marvel movie, thor love and thunder

Natalie Portman Biography in Hindi : नताली पोर्टमैन 9 जून 1981 को हार्शलेग में हुई थी । एक इजरायल अमेरिकी अभिनेत्री है । 1994 की स्वतंत्रता फिल्म लियोन संयुक्त राज्य अमेरिका में द प्रोफेशनल के नाम से जाना जाती है। इस फिल्म में उन्होंने एक अहम भूमिका निभाई थी । स्टार war की 3 कड़ियों में भूमिका निभाने के बाद उन्हें व्यापक प्रसिद्धि प्राप्त हुई।

नताली पोर्टमैन जीवन परिचय | Natalie Portman Biography in Hindi

नामनेटली हर्शलाग
निक नामनेट
लिंगमादा
जन्म की तारीख9 जून 1981
आयु40 वर्ष (2021 के अनुसार)
पेशा कमाई का जरियाअभिनेत्री, फिल्म निर्माता (हॉलीवुड)
मातृ भाषाहिब्रू, अंग्रेजी
धर्मज्ञात नहीं (भगवान में विश्वास करता है)
राष्ट्रइज़राइल, अमेरिकी
जातिज्ञात नहीं है
राशि  चिन्हमिथुन राशि
ऊंचाई वजन5’6″ / 50 किग्रा
पहली फिल्मलियोन: द प्रोफेशनल (1994)
प्रथम प्रवेशफ़िल्म: लियोन: द प्रोफेशनल (1994)
टीवी:
 सीज़न ऑफ़ सेसम स्ट्रीट (2003)
मनी फैक्टर$24 मिलियन (यूएसडी)
Natalie Portman Biography in Hindi

नताली पोर्टमैन की जीवनी | Natalie Portman Biography in Hindi 

Natalie Portman Biography in Hindi
Image cradit- social media

Natalie Portman Biography in Hindi :- सन् 2001 में  पोटमेन मैं मेरील स्ट्रीप केविन क्लीन और फिलिप सेमुर हर्षमैन के साथ चैकहोवा के दा सिंगल के न्यूयॉर्क शहर के पब्लिक थियेटर के निर्माण कार्य का उद्घाटन किया । 2005 में पोटमेन को ड्रामा क्लोजर में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के रूप में गोल्डेन ग्लोब अवॉर्ड प्राप्त हुआ । मई 2008 में उन्होंने 61 वे वार्षिक फिल्म समारोह के सबसे कम उमर वाले सदस्य के रूप में काम किया ।

पोटमेन के निर्देशन में बनी पहली फिल्म ने 2008 में 65 वे वेनिश अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह के सर्ट्स प्रतियोगिता का उद्घाटन किया । पोटमेन का जन्म इजरायल के जरूसेलाम में हुआ था । उनके पिता एवानार हर्षलेग एक इजरायली डॉक्टर थे । जो उवरत और प्रजनन के विशेषज्ञ थे । उनकी मा सेयाली स्टीवंस एक अमेरिकी ग्रहणी है। जो अब उनकी एजेंट के रूप में काम करती है । प्रोटमेन के माता-पिता ओहियो स्टेट विश्वविद्यालय की एक यहूदी छात्र केंद्र में मिले थे। जहां उनकी मां टिकट बेच रही थी। 

उनके पिता इजराइल लौट गए और दोनों ने पत्रों के माध्यम से संपर्क बनाए रख और जब उनकी मां कुछ साल बाद इजराइल गई तो दोनों ने शादी कर ली। 1984 में जब पोटमेन में 3 साल की थी। उनका परिवार संयुक्त राज्य अमेरिका चला गया । 

जहां उनके पिता ने मेडिकल प्रशिक्षण प्राप्त की यह परिवार सबसे पहले डीसी के वॉशिंगटन में रहा करते थे । पोटमेन ने कहा कि वास्तव में वह संयुक्त राज्य अमेरिका को बहुत पसंद करती हूं लेकिन उनका दिल जेरूसलम में है।

नताली पोर्टमैन की शिक्षा | education of Natalie Portman                

Natalie Portman Biography in Hindi education : पोटमेन जी कहती है कि वे धार्मिक नहीं थी लेकिन फिर भी उन्होंने न्यूयॉर्क के गलेन कोवा के सोलोमन सेक्टर डे स्कूल नामक एक यहूदी प्रारंभिक स्कूल में प्रवेश लिया। 

उन्होंने सीयोसेट हाई स्कूल नामक एक पब्लिक हाई स्कूल से स्नातक किया । पोटमेन स्टार वॉर्स एपिसोड के प्रीमियर में शामिल हुई। ताकि वो है स्कूल कि अंतिम परीक्षा के लिए अच्छे से तैयारी कर सके ।

Natalie Portman Biography in Hindi :- जून 2003 में पोटमेन मैं मनोवैज्ञानिक में स्नातक तक की डिग्री स्नातक कॉलेज से प्राप्त की थी । हावर्ड में पोटमेन एक मनोवैज्ञानिक प्रयोगशाला में ऐलन की सोध सहायक थी । 

जिस समय वह हॉवर्ड में अध्ययन कर रही थी। इस समय वह लोवल हाउस की एक निवासी थी और उन्होंने एक इजरायल विरोधी निबंध के जवाब में हॉवर्ड क्रिमसन को एक पत्र लिखा था। पोटमेन ने 2004 के वसंत में जरूसेलाम के हिब्रू विश्वविद्याल में स्नातक पाठ्यक्रम लिया ।

मार्च 2006 में कोलंबिया विश्वविद्यालय के अतंकवादी और अतांकवाद प्रतिरोध से संबंधित एक पाठ्यक्रम में एक अतिथि व्याख्यात के रूप में प्रस्तुत हुई । जहां उन्होंने अपने फिल्म v फॉर वेडेंटा के बारे में बात की उन्होंने बहुत सारी भाषाओं का ज्ञान प्राप्त किया है। वो पढ़ने में काफी अच्छी थी साथ ही अपने घर वालो का भी ख्याल अच्छे से रख लेती थी ।

नताली पोर्टमैन जी का परिवार | Family of Natalie Portman Biography in Hindi

Natalie Portman Biography in Hindi family: पोटमेन जी बचपन से एक शाकाहारी रही है और जोंथना सेफन फोएर की इटिंग एनिमल्स को पढ़ने के बाद 2009 में सुध शाकाहारी बन गई थी । वे पशु अधिकारियों की एक वकील थी। वह पशु उत्पादों को नहीं खाती है । वे पंख या चमारे की बनी वस्तु नहीं पहनती है। 

नताली पोर्टमैन जी अपने परिवार से बहुत प्यार करती थी।  2006 में उन्होंने ब्लू बेरी नाइट्स का फिल्मयकन किया । उन्हें जोवारी लेशाली के रूप में अपनी भूमिका के लिए प्रशंसा मिली । 

नताली पोर्टमैन जीवन परिचय:- जिसमें उन्होंने बाल राजकुमारी की भूमिका निभाई थी। लेकिन वह अपनी रूप सौंदर्य का सौदा नहीं कर रही है । वह में के पर खड़े जॉवरी के साथ इशकबजी करने के साथ-साथ उसे चिढ़ाने के लिए अपने आकर्षण का इस्तेमाल करती हैं। 

पोटमेन ने द सिंपसेस के 18 वे सत्र के एपिसोड लिटिल बिग गर्ल में बटा सिमसेन की प्रेमिका डार्सी की आवाज की भूमिका निभाई । 

उन्होंने पॉल मार्क काटेनी के संगीत वीडियो  में प्रस्तुति दी । जो उनकी 2007 के एल्बम मेमोरी ऑलमोस्ट फूल से लिया गया था।

नताली पोर्टमैन का एक इजरायल अमेरिकी अभिनेत्री है। उसने अपनी सारी ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए हर मुमकिन प्रयास किया । 

ताकि वो अपने करियर में आगे बढ़ सके हमें उनके परिवार के बारे में उतनी जानकारी तो नहीं मिल पाई है कि वो लोग किस तरह से रहते थे । नताली पोर्टमैन जी अपने माँ के बहुत करीब है और वो अपनी हर बात को अपनी मा के साथ शेयर करती है  ।

पिताअवनेर हर्शलाग (इजरायली प्रजनन विशेषज्ञ और स्त्री रोग विशेषज्ञ)
माताशेली स्टीवंस (पोर्टमैन का एजेंट)
भाई बंधु।कालेब नाइटली
बहन कीकोई भी नहीं
वैवाहिक स्थितिविवाहित (4 अगस्त 2012)
पतिबेंजामिन मिलेपिड
बेटियोंअमालिया मिलीपिड (बी.2017)
बेटोंएलेफ पोर्टमैन- मिलेपिड (बी.2011)
बॉयफ्रेंड/अफेयर्सरॉबिन राइट (2010)
बेंजामिन मिलेपिड (2011-वर्तमान)
Natalie Portman Biography in Hindi family

नताली पोर्टमैन जी का करियर | Career of Natalie Portman

Natalie Portman Biography in Hindi : पोटमेन ने 4 साल की उम्र में नित्य में प्रशिक्षण प्राप्त करना शुरू किया । स्थानीय मंडलों में प्रदर्शन किया 10 साल की उम्र में रेवलॉन के एक एजेंट ने उनसे एक बालिका अभिनेत्री बनने का आग्रह किया। लेकिन उन्होंने अपने अभिनय पर ध्यान देने की वजह से यह ठुकरा दिया एक मैगजीन में पोटमेन ने कहा था कि वह अन्य बच्चों से अलग थी ।

पोटमेन अपने स्कूल की छुट्टियों में थिएटर छवियों में जाकर बिताती थी । जब वह 10 साल की थी । तब उन्होंने रूथलेश के लिए ऑडिशन दिया । यह नाटक एक ऐसी लड़की के बारे में है। जो स्कूल के नाटक में प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिए हत्या करने के लिए तैयार हो जाती है। 

नताली पोर्टमैन जीवन परिचय:- इस ऑडिशन के बाद उन्हें लॉरा बैल बंडी के उक्त कर्मी के रूप में चुन लिया गया 1994 में उन्होंने लोक बेशन की फिल्म लियोन ऑफ द प्रोफेशनल मैं एक अधेड़ उम्र वाले हिटमैन की सहायता करने वाली बच्ची का ऑडिशन दिया।

ऑडिशन मिलने के तुरंत बाद उन्होंने अपने करियर में आगे बढ़ने लगी और बहुत ही जल्दी उन्होंने बुलंदी हासिल कर ली शिवलेखा ऑब्रोय ने अपने करियर में बहुत कुछ हासिल कर लिया था वो फिल्मों में काम कर के काफी फेमस हो चुकी थी और फिल्मों में काम करना उन्हें बहुत अच्छा लगता था वो अपना नाम बनान चाहती थी बहुत जल्दी ही फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम बना लिया था ।

नताली पोर्टमैन  की ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप | Natalie Portman’s Height, Weight and Body Measurements

Natalie Portman Biography in Hindi
Image cradit- social media
सेंटीमीटर में ऊंचाई160 सेमी
मीटर में ऊंचाई1.6 वर्ग मीटर
फीट इंच में ऊंचाई5’6″
वज़न50 किलो
शारीरिक माप34-25-34
छाती आकार34 इंच
कमर का साइज़25 इंच
कूल्हों का आकार34 इंच
आंख का रंगहल्का भूरा
बालों का रंगहल्का भूरा
Natalie Portman’s Height, Weight and Body Measurements

सोशल मीडिया | Social media

Natalie Portman Biography in Hindi : नताली पोर्टमैन सोशल मीडिया अकाउंट है इंस्टाग्राम पर( @nataliportman) है। इसी नाम से वो अपना Instagram account चलाती है । उनका अकाउंट सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही नहीं है बल्कि ट्विटर पर भी उनका अकाउंट है (@natpdotcom)के नाम से वो ट्विटर का अकाउंट चलती है । 

फेसबुक पर उनका अकाउंट  है( natali Portman .com )उनका फेसबुक अकाउंट है Instagram पर वो अपनी फोटो भी डालती है ताकि उनके फैंस उनको देख सके और साथ में रीलस भी बनती है सोशल मीडिया अकाउंट है इंस्टाग्राम पर @nataliportman) है । 

इसी नाम से वो अपना Instagram account चलाती है  Instagram पर वो अपनी फोटो भी डालती है ताकि उनके फैंस उनको देख सके और साथ में रीलस भी बनती है।

नताली पोर्टमैन जी एक बहुत ही लोकप्रिय अभिनेत्री है जिन्होंने इतनी काम उम्र में इतना कुछ हासिल कर लिया है साथ ही उनके इतने जुड़ा फैन फॉलिंग भी बढ़ गए है । 

अगर आपको नताली पोर्टमैन जी के बारे में और भी जानकारी चाहिए तो आप सोशल मीडिया पर उनके बारे में सर्च करके देख सकते है वो किस तरह से जीती है । 

उनके लाइफ स्टाइल को ले कर के साथ ही उन्हें क्या पसंद है क्या भी इन सभी बातों को बारे में आपको सोशल मीडिया से जानकारी मिल जाएगी।

नताली पोर्टमैन पसंदीदा | Natalie Portman Favorite

खास रंगज्ञात नहीं है
पसंदीदा अभिनेताबेन किंग्सले और जॉन टर्टुरो
पसंदीदा अभिनेत्री जूलिया रॉबर्ट्स, जेनिफर ग्रे और सुसान सरंडन
पसंदीदा खानाचॉकलेट, पिज्जा, चाय और आइसक्रीम
शौकपढ़ना
पसंदीदा टीवी शोएलेन, फ्रेंड्स, डॉसन क्रीक एंड जेरी स्प्रिंगर
प्रिय चलचित्रडर्टी डांसिंग (1987) और शिंडलर्स लिस्ट (1993)
यौन अभिविन्याससीधा
नताली पोर्टमैन पसंदीदा

नेटवर्थ | Networth 

Natalie Portman Biography in Hindi :- नताली पोर्टमैन एक उभरती हुई स्टार है जो एक इजरायल अमेरिकी अभिनेत्री है । वो सानो शौकत की जिंदगी जीती है  नताली कि कमाई कि जरिया है पर उनकी सम्पत्ति के बारे में जानकारी अभी किसी के पास नहीं है उन्होंने इसके बारे में उतनी जानकारी नहीं दी है जबकि कुछ रिपोर्टर बताते है कि उनकी कुल संपत्ति 3  मिलियन या फिर उससे भी ज्यादा है ।

जहा तक उनकी कमाई की बात करे तो तो उसके बारे में किसी को उतनी अच्छा से नहीं पता है उन्होंने इसके बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन उनकी प्रतिस्पर्धा को देख कर ऐसा लगता है कि वो अच्छा खासा कमा लेती होगी ओर अपने करियर पर भी ध्यान देती होगी।

नताली पोर्टमैन का भूमिका थोर लव एंड थंडर 2022

Natalie Portman Biography in Hindi  :- जेन फोस्टर (नताली पोर्टमैन द्वारा अभिनीत), जिसे पहली बार 2011 के ‘थोर’ में पेश किया गया था और दो साल बाद ‘थोर: द डार्क वर्ल्ड’ के लिए लौटा।  वह एक कुशल खगोल भौतिकीविद् और खगोलशास्त्री हैं, लेकिन उन्हें थोर की पूर्व प्रेमिका होने के लिए जाना जाता है।  “थोर: लव एंड थंडर” के साथ, नौ वर्षों में फोस्टर की पहली महत्वपूर्ण उपस्थिति (वह “एवेंजर्स: एंडगेम” में एक ब्लिंक-एंड-यू-मिस-इट कैमियो थी) के साथ, निर्देशक तायका वेट्टी को फोस्टर को एक नए सिरे से जोड़ने की उम्मीद है  एजेंसी की भावना।

 “यह हमारे लिए वास्तव में महत्वपूर्ण था कि हम जेन को वापस लाएं क्योंकि लोग पूछते थे कि उसके साथ क्या हुआ और वह कहाँ गई,” निर्देशक ने कहा।  “इसका जवाब देने और उसे वापस लाने में सक्षम होना अच्छा है, लेकिन अधिक सार्थक तरीके से।  वह अब किनारे की प्रेमिका नहीं है, थोर की ‘चिक’। वह अपने स्वयं के व्यक्ति के रूप में वापस आती है, एक मजबूत, शक्तिशाली महिला के रूप में जो अब हथौड़ा पकड़े हुए है और वास्तव में खुद एक सुपर हीरो है।

FAQ
नताली पोर्टमैन कोन हैं?

नताली पोर्टमैन 9 जून 1981 को हार्शलेग में हुई थी । यह एक इजरायल अमेरिकी अभिनेत्री है ।

नताली पोर्टमैन का उम्र कितना है?

नताली पोर्टमैन का उम्र 40 वर्ष हैं।

नताली पोर्टमैन का प्रसिद्ध 2022 का मूवी का नाम क्या है?

नताली पोर्टमैन का प्रसिद्ध 2022 का मूवी का नाम thor love and thunder हैं।