मधुबाला की बहन ने अभिनेत्री की बायोपिक के लिए शक्तिमान के निर्माताओं के साथ किया काम
Image cradit- social media

मधुबाला की बहन ने अभिनेत्री की बायोपिक के लिए शक्तिमान के निर्माताओं के साथ किया काम

मधुबाला के जीवन पर आधारित एक फिल्म प्री-प्रोडक्शन के तहत है,

बीते साल की अभिनेत्री मधुबाला ऐतिहासिक महाकाव्य नाटक मुगल-ए-आज़म में अनारकली के चित्रण के लिए जानी जाती है। 

उनका करियर लगभग दो दशकों तक चला और उन्हें देश की आजादी के बाद के युग में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले मनोरंजनकर्ताओं में से एक के रूप में स्थान दिया गया। दिग्गज अभिनेत्री ने 1969 में अपनी मृत्यु के समय तक 60 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया। जबकि उनकी फिल्में काफी लोकप्रिय हैं, उनकी  दिलीप कुमार के साथ अफेयर लगातार मीडिया की चकाचौंध में रहा है।  हालांकि, ब्रेकअप के बाद उन्होंने दिग्गज सिंगर किशोर कुमार से शादी कर ली।

अब पिंकविला की रिपोर्ट्स की मानें तो मधुबाला के जीवन पर आधारित एक फिल्म प्री-प्रोडक्शन में है।  बायोपिक का निर्माण मधुबाला वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से एक शीर्ष स्टूडियो / प्रोडक्शन हाउस द्वारा किया जा रहा है, जिसका स्वामित्व अनुभवी अभिनेत्री की छोटी बहन मधुर बृज भूषण और उनके सहयोगियों के पास है। 

यह इंगित करने योग्य है कि वे ब्रूइंग थॉट्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर काम कर रहे हैं जो शक्तिमान त्रयी का निर्माण कर रहा है। रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से कहा गया है, “अत्यधिक उत्साही प्रतिक्रिया के कारण, इसमें कोई संदेह नहीं है कि मधुबाला की बायोपिक एक अत्यंत महत्वपूर्ण है।  स्टूडियो और प्रतिभाओं के बीच गर्म संपत्ति।  वास्तव में, कई शीर्ष कलाकार जिनमें कुछ प्रमुख महिला सितारे भी शामिल हैं, साथ ही शीर्ष फिल्म निर्माता भी इस परियोजना में सहयोग करने में गहरी रुचि रखते हैं। 

लेकिन निर्माताओं को सहयोग की कोई जल्दी नहीं है।  इसलिए, उक्त फिल्म के लिए अभी तक कोई स्टूडियो/प्रोडक्शन हाउस या प्रतिभाओं को नहीं लिया गया है क्योंकि यह स्क्रिप्टिंग स्टेज है, अभिनेता और निर्देशक अभी तक बंद नहीं हुए हैं।  मधुर बृज भूषण ने कहा, “मेरी प्यारी बहन के लिए कुछ करने का मेरा लंबे समय से सपना रहा है, जिसने एक बहुत ही छोटा लेकिन क्षणभंगुर जीवन जिया।  इस सपने को साकार करने के लिए मैंने और मेरी सभी बहनों ने हाथ मिलाया है। 

भगवान के आशीर्वाद और मेरे साथी अरविंदजी, प्रशांत और विनय के समर्पण के साथ, मुझे विश्वास है कि यह बायोपिक भव्य स्तर पर सफलतापूर्वक बनाई जाएगी।  इस परियोजना को खूबसूरती से एक साथ करने के लिए हमें सभी के आशीर्वाद की जरूरत है।”

मधुबाला की बहन का यह भी दावा है कि केवल उनके परिवार के पास ही पुराने सितारे के जीवन पर एक बायोपिक का प्रयास करने का कानूनी अधिकार है और उन्होंने बॉलीवुड से अभिनेत्री पर आधारित किसी भी बायोपिक या किसी अन्य प्रोजेक्ट का प्रयास नहीं करने का आग्रह किया।

मधुर बृज भूषण के साथी अरविंद कुमार मालवीय, प्रशांत सिंह, मधुरा विनय और विनय मालवीय ने भी पुष्टि की है कि पुरानी अभिनेत्री पर एक बायोपिक कार्ड पर है।