Lucky Dancer Biography In Hindi
Lucky Dancer Biography In Hindi

Lucky Dancer Biography In Hindi (लक्की डांसर की जीवनी): height, weight, Networth, Instagram, girlfriend, family, friends

Lucky dancer जी के बारे में आज हम आपसे बात करने जा रहे है कि उन्होंने किस तरह से अपना जीवन बिता था और किस तरह से वो अपना जीवन जी चुके है उनके परिवार साथ ही उनके फ्रेंड के बारे में और उनके लाइफ स्टाइल के बारे में हम आपको बताएंगे उनकी जीवनी की पूरी जानकारी इस आर्टिकल में हम आपके सामने रखेगे।

लकी डांसर की जीवनी/व्यक्तिगत जीवन की जानकारी

नामअरहन खान
जन्म की तारीख4 सितंबर 2001
आयु (2022 के अनुसार)21 वर्ष
जन्मस्थलनई दिल्ली, भारत
गृहनगरनई दिल्ली, भारत
राष्ट्रीयताभारतीय
सूर्य राशि/राशि राशिकन्या
धर्ममुसलमान
Lucky Dancer Biography In Hindi

लकी की जीवनी | Lucky Dancer Biography In Hindi

Lucky Dancer Biography In Hindi: आज हम आपके सामने लकी डांसर की जीवनी के बारे में बात करने जा रहे है कि उन्होंने अपने जीवन में क्या क्या हासिल किया है ? तो आइए हम उनके जीवन के बारे में कुछ विशेष बाते रखते है!

लकी डांसर एक टिक टोक डांसिंग स्टार है । लकी डांसर एक ऐसे टिक टॉक स्टार है। जिन्होंने बहुत ही कम समय में अपनी कामयाबी हासिल कर ली थी । जिसके वजह से यह आज इंडिया टॉप टिक टोकर स्टार में गिने जाते है । लकी डांसर का असली नाम अरहन खान है ।

जो कि टिक टोक पर वीडियो बनाने के लिए जाने जाते है। इनका जन्म 4 सितंबर 2001 को नई दिल्ली में हुआ था। यह एक मॉडल फैशन ब्लॉगर है । जनके काफी सारी फैंस है । इन्होंने बहुत ही कम समय में बहुत कुछ हासिल कर लिया है।

बहुत ही छोटी उम्र में उन्होंने इतना कुछ हासिल कर लिया वो अपने डांस के वीडियो को यूट्यूब पर भी डालते है । ताकि उनकी फैंस कि संख्या धीरे धीरे बढ़ जाए । उन्होंने बहुत कम उम्र में अपने इतना नाम कमा लिया है, और वह भी अपनी मेहनत के बलबूते पर उन्होंने अपने सपने को पूरा करके दिखाया।

वह सिर्फ अकेले ही अपनी वीडियो अपलोड नहीं करते थे। बल्कि उनके साथ हम बहुत से वीडियो में उनके दोस्त भी दिखे हैं जो कि मिलकर टिक तोक पर अपनी वीडियो बनाते थे और अपलोड करते थे ।

अधिकतर वीडियो में Lucky dancer जी अपने दोस्तों के साथ ही नजर आए हैं।lucky की वीडियो में वह एक अभिनेत्री के साथ भी नजर आए हैं इन लोगों का मानना है कि उनकी गर्लफ्रेंड है लेकिन यह बात सच है कि नहीं इसके बारे में हम आपको आगे जानकारी देंगे।

लकी जी का करियर | career of Lucky Dancer Biography In Hindi

Lucky Dancer Biography In Hindi: लकी जी के करियर के अगर हम बात करे तो उन्होंने अपने करियर में बहुत कुछ हासिल कर लिए आइए हम आपके सामने उनके करियर से जुड़ी कुछ बातें रखते है।
लकी डांसर जी को डांस का बहुत शौक था । वो कोई भी फंक्शन में जाते तो वह पर डांस करोड़ करते थे । उनके डांस के बहुत लोग दीवाने थे । जो को उन्हें देख कर खुश हो जाते थे।

उन्होंने अपने करियर की शुरूआत टिक टोक पर अपने डांसिंग वीडियो डाल कर की थी फिर धीरे धीरे उन्हें काफी लोग पसन्द करने लगे और उनके वीडियो पर likes भी बढ़ते गए और साथ ही उनके फॉलोअर्स भी बढ़ते ही जा रहे थे। उनके वीडियो इतने अच्छे बनाने लगे थे कि लोग उनकी ओर आकर्षित होने लगे थे ।

लकी जी अपने करियर को लेकर काफी सोचते थे और वो अपनी लाइफ में कुछ बड़ा करना चाहते थे । इसलिए वो अपने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डालने लगे । वो एक बहुत ही अच्छी एक्टर भी थे। वो एक्टिंग भी काफी अच्छी कर लिया करते हैं । अगर वो चाहे तो फिल्म इंडस्ट्री में भी अपना काफी नाम बना लिया है ।

उनके जिंदगी में भी बहुत मुश्किलें आती , लेकिन उन्होंने इन सब का सामना किया और धीरे धीरे अपना नाम कमा लिया। आज वो कितनी हेरोइन के साथ और कितनी ही अभिनेत्रियों के साथ यूट्यूब पर अपने वीडियो अपलोड करते है । जो उनके फैंस को काफी पसंद आता है साथ है million के संख्या में उनके वीडियो पर likes मिलते है ।

लकी डांसर की ऊंचाई, वजन और शारीरिक आँकड़े / शारीरिक माप और अधिक

ऊंचाई (लगभग)फीट-इंच में – 5′ 7″
मीटर में – 1.73 मीटर
सेंटीमीटर में – 173 सेमी
वजन (लगभग)किलोग्राम में – 58 किलोग्राम
पाउंड में – 127 पाउंड
शारीरिक माप30 – 28 – 13 इंच
छाती आकार30 इंच
कमर का साइज़28 इंच
बाइसेप्स साइज13 इंच
आँखों का रंगहल्का भूरा रंग
बालो का रंगहल्का सफेद
Lucky Dancer Biography In Hindi

लकी जी का परिवार | Family of Lucky Dancer Biography In Hindi

Lucky Dancer Biography In Hindi: लकी जी के परिवार के बारे में यदि हम बात करे तो उनके परिवार के बारे मैं हमें कोई भी जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन टिक टॉक पर लकी जी को कितनी बार अपनी माँ और पापा के साथ वीडियो बनते हुए देखा गया है । उनके अलावा उनकी बहन को भी टिक टोक में उनके साथ देखा गया है।

जिसमें वो दोनो साथ में ही वीडियो बनते थे। उनका एक भाई भी है । जिसका नाम सलमान खान है। लकी जी अपने परिवार से बहुत प्यार करते थे । वो हमेशा अपने परिवार के साथ समय बिताते थे और उनसे बहुत प्यार करते थे । वो अपनी माँ को अपनी दोस्त की तरह ही मानते है। वो अपनी माँ से बहुत प्यार करते है ओर अपने पापा को भी बहुत मानते है ।
                      
Lucky Dancer Biography In Hindi:  Lucky dancer जी अपने दोस्तो के साथ टिक टोक वीडियो बनते थे और टिक टोक पर डालते थे । इसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत की थी । ताकि उनके फैंस बढ़ सके । बचपन से ही उन्हें एक्टिंग का काफी शौक था। इसलिए वो बाल कलाकार भी थे । साथ ही वो चाहती थे कि बढ़ती उम्र के साथ वो अपने करियर में भी आगे बढ़े इसके लिए वो काफी मेहनत भी किये और वो अपने परिवार के साथ अपना पूरा वक्त बिताया इसके लिए वो काम पर भी अच्छे से करती थी
               
लकी जी के परिवार के बारे हम आपके सामने कुछ बाते रख चुके है उनके family के बारे में तो सोशल मीडिया पर उतनी जानकारी नहीं दी गई है कि किस तरह से वो अपने परिवार के साथ कैसा जीवन जी रहे थे । इन सब बातो के बारे में हमें अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाती है । हमारे पास जितनी भी जनकरी थी वो हम आपके सामने रख चुके है।

लकी जी की शिक्षा | Education of Lucky Dancer Biography In Hindi

Lucky Dancer Biography In Hindi: लकी जी के स्कूली शिक्षा की अगर हम बात करे तो उनके शिक्षा के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाती कि उन्होंने किस स्कूल से अपनी शिक्षा प्राप्त की थी । लेकिन उन्होंने किस कॉलेज से पढ़ाई की थी । इसके बारे में हमें जानकारी मिली है तो हमें यह पता चला है कि उन्हें पढ़ाई करना पसंद था । साथ ही उन्हें एक्टिंग का भी बहुत शौक था। इसलिए उन्होंने अपने एक्टिंग करियर पर भी काफी ध्यान दिया। ताकि वो अपने करियर में आगे बढ़ सके इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत भी की थी ।
        
Lucky dancer की शैक्षिक योग्यता में अभिनय पाठ्यक्रम कि तयारी की थी । ताकि वो काफी अच्छी एक्टिंग करना सीख जाए ओर उन्हें फिल्मों में काम दिया जाए । उन्होंने अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए बहुत कुछ किया था । उन्होंने छोटी उम्र से ही अपने अभिनय की तैयारी करने लगी थी ।

वो चाहते थे कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में काफी बुलंदी भी हासिल हो और उन्होंने अपने सपने को पूरा करके दिखया उन्होंने अपने अभिनय से अपने बहुत सारे फैंस बना लिया था ।
             
उन्हें पढ़ाई में काफी मन लगता था । वो स्टडी को काफी टाइम देती थे और खाली वक़्त में किताबे पढ़ती थी वो करियर में अपना काफी नाम बनाना चाहते थे। पढ़ाई में तो उनका मन लगता ही था साथ में वो एक बहुत अच्छा अभिनेत्र भी बनाना चाहते थे।

लकी डांसर पसंदीदा चीजें/पसंद और नापसंद

पसंदीदा अभिनेताशाहरुख खान और सलमान खान
पसंदीदा अभिनेत्रियाँआलिया भट्ट, आशिका भाटिया
पसंदीदा गायकदानिश अल्फाज़, गिरिक अमान, ज़ैन मलिक, जस्टिन बीबर
पसंदीदा रंगसंतरा
पसंदीदा फलसंतरा
शौकनृत्य, संगीत, टिकटॉक वीडियो बनाना
Lucky Dancer Biography In Hindi

सोशल मीडिया | social media

Lucky dancer सोशल मीडिया अकाउंट है। इंस्टाग्राम पर( @i_amlucky7520) है इसी नाम से वो अपना Instagram account चलाती है । उनका अकाउंट सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही नहीं है बल्कि ट्विटर पर भी उनका अकाउंट है (@luckydancer786)के नाम से वो ट्विटर का अकाउंट चलती है फेसबुक पर उनका अकाउंट  है। ( lucky dancer )उनका फेसबुक अकाउंट है ।

Instagram पर वो अपनी फोटो भी डालते है ताकि उनके फैंस उनको देख सके और साथ में रीलस भी बनती है । सोशल मीडिया अकाउंट है इंस्टाग्राम पर @@i_amlucky7520) है। इसी नाम से वो अपना Instagram account चलाती है । Instagram पर वो अपनी फोटो भी डालती है ताकि उनके फैंस उनको देख सके और साथ में रीलस भी बनती है।

नेटवर्थ

Lucky Dancer Biography In Hindi:- यदि हम लकी डांसर की कमाई कि बात करे तो उनकी बढ़ती पॉपुलैरिटी के कारण उनके पास कई ब्रैंड प्रमोशन के लिए आते है social media influencer होने के नाते उनके कमाई का जरिया ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है । उनके साथ साथ music videos मैं भी काम करके वह लाखो तक कमाई कर लेते है। फिलहाल उनकी नेटवर्थ की बात करे तो उनकी नेटवर्थ करीब 20 लाख रुपए है।

FAQ
लकी डांसर कौन है?

लकी डांसर एक टिक टोक डांसिंग स्टार है ।

लकी डांसर का उम्र कितना हुआ हैं?

लकी डांसर का उम्र 21 वर्ष है।

लकी डांसर का हाईट कितना हैं?

लकी डांसर का हाईट 5′ 7″ हैं।