lopamudra raut jiwan parichay
Image sources :- Pinterest & Instagram

lopamudra raut jiwani | लोपामुद्रा रावत जीवन परिचय, lopamudra raut jiwan parichay, lopamudra raut age,lopamudra raut instagram, boyfriend, networth,car collection

lopamudra raut jiwani – लोपामुद्रा एक भारतीय महिला मॉडल कलाकार है जिसकी ब्यूटी के लाखो दीवाने हैं । दोस्तों मैं आपको बता दूं कि लोपामुद्रा को पृथ्वी की परी के नाम से जाना जाता है। लोपामुद्रा हमारे भारतीय जमीन पर उभरती हुई एक यंग मॉडल कलाकार हैं। लोपामुद्रा ने 2016 में मिस यूनाइटेड कॉन्टिनेंट्स 2016 में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। इस प्रतियोगिता में लोपा दूसरी रनरअप रही थी ।

lopamudra raut jiwan parichay :  उन्हें क्राउन भी पहनाया गया था । लोपामुद्रा अपने मॉडलिंग करियर में काफी शो परफॉर्मेंस किया है । जिसमें उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है लोपामुद्रा के अभी लाखों फैन है । लोग उनके ब्यूटी को काफी पसंद करते हैं। लोगों को लोग ब्यूटी क्वीन की उपाधि दिए हैं । जो काफी सही है । लोपामुद्रा कलर्स टीवी के पसंदीदा शो बिग बॉस में नजर आ चुकी है ।यह लोपामुद्रा का पहला टीवी शो है ।  मॉडलिंग के अलावा लोका ने फिल्म व टीवी शो एल्बम नहीं किया है । बिग बॉस सीजन 10 उनका पहला टीवी शो है ।

lopamudra raut jiwan parichay chart

नामलोपामुद्रा राउत
जन्म 7 अक्टूबर, 1991 (25 साल)
जन्म स्थाननागपुर महाराष्ट्र
उपनामलोपा
प्रसिद्धि मॉडल कलाकार
लंबाई1.73 मीटर
पेशामॉडलिंग,डांसर और एक्ट्रेस
शरीर काम आप34-28-35
भाषा का ज्ञानहिंदी,अंग्रेजी,मराठी और पंजाबी
आंखें का रंग काला
बालका रंगकाला
माता पितारागिनी रावत-जीवन रावत
आरंभिक शिक्षानागपुर ,महाराष्ट्र, भारत
इंजीनियरिंगजीएच रईसोनी कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग नागपुर
राशितुला
टीवी पर एंट्रीबिग बॉस 10 (2016)
हॉबीबास्केट बॉल खेलना,स्विमिंग ,सिंगिंग और डांसिंग
पसंदीदा कलाकारजॉर्ज क्लोनि
पसंदीदा खेलहॉकी
पसंदीदा संगीतकाररिहाना
पसंदीदा खानाचिकन बिरयानी
पसंदीदा शहरन्यूयार्क , पेरिस
सैलरी25 लाख
बहनभाग्यश्री शंभरकर
बॉयफ्रेंडज्ञात नहीं
lopamudra raut jiwan parichay

लोपामुद्रा का जीवन परिचय | lopamudra raut jiwani

lopamudra raut jiwani :- लोपामुद्रा का जन्म महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ था। वे मराठी मुलगी की रहने वाली है। लोपामुद्रा का जीवन संघर्षपूर्ण रहा है । उनकी जीवनी काफी कठिनाइयों से भरी हुई है । लोपामुद्रा अपनी आरंभिक पढ़ाई महाराष्ट्र के नागपुर के स्कूल से किया है । लोपामुद्रा ने इंजीनियरिंग भी किया है । जिसकी पढ़ाई उन्होंने जी एच रैसोनि कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से किया है।

lopamudra raut jiwani : लोपा का बचपन से ही मॉडलिंग करियर पर ध्यान था । परंतु दोस्तों लोपामुद्रा एक रूढ़िवादी स्थान से आती हैं। वहां पर लड़कियों की इस तरह मॉडलिंग पर ध्यान देना सख्त मनाई होती है। लोपामुद्रा भी इस रूढ़िवादी धरण की शिकार हुई । लोपामुद्रा के माता-पिता होने  इंजीनियर बनवाना चाहते थे । जिसके कारण लोपामुद्रा ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई किया । उनका इंजीनियरिंग से कोई लगाव नहीं था ।


lopamudra raut jiwani : लोपामुद्रा नाम मॉडलिंग करियर में बनाना चाहते थे । जिसके कारण लोग अपने माता पिता के खिलाफ गई और उन्होंने इंजीनियरिंग को छोड़कर मॉडलिंग करियर को चुना। लोपामुद्रा के बड़े निर्णय से उनके माता-पिता खुश नहीं थे । इनसे बावजूद भी लोपामुद्रा ने अपना मॉडलिंग कैरियर रोका नहीं । उन्होंने अपने समाज के और  माता-पिता के बातों को नजरअंदाज करते हुए। मॉडलिंग जारी रखा । 

lopamudra raut jiwani : बाद में लोपामुद्रा की सफलता के बाद उनके माता-पिता लोपा से काफी खुश हुए। लोपामुद्रा के पिता एक बिजली विभाग में फाइनेंस मे काम करते हैं। अब वे रिटायर हो चुके हैं । अब लोपा के पिता अपनी बेटी से काफी खुश हैं । वे कहते हैं कि लोपामुद्रा ने वह काम किया है जो उनके बेटे भी नहीं कर पाते । लोपामुद्रा ने अपनी बड़ी बहन की शादी का सारा खर्च खुद ही उठाया था । जो उनकी सफलता को बयां करता है । लोपामुद्रा का स्वभाव का भी अच्छा है । वह अपने परिवार को काफी महत्व देती हैं ।

अन्य पढ़े-

लोपामुद्रा का कैरियर | lopamudra raut careers

lopamudra raut jiwan parichay:  लोपामुद्रा ने अपने जीवन एक मॉडलिंग कलाकार के रूप में बनाया है। वह भारत की मॉडलिंग करियर में उभरती हुई एक नई युवा कलाकार है। लोपामुद्रा ने मॉडलिंग 2013 में फेमिना रीजनल पेजेट ऑफ गोवा में भाग लिया था ।  यह एक मॉडलिंग प्रतियोगिता था। इस प्रतियोगिता में वे पहली रनरअप रही थी। इस सफलता के बाद वे सीधे फेमिना मिस इंडिया 2013 में भाग लेने के लिए उन्हें मौका मिला । इस मॉडलिंग शो में लोपामुद्रा को फेमिना मिस बॉडी ब्यूटीफुल, मोची फेमिना मिस , गोसम् लेग और यामहा रे फेमिना मिस एडवेंचरस का खिताब मिला था ।

lopamudra raut jiwan parichay : लोपा इस शो में फाइनल तक पहुंची थी। इसके बाद लोपा ने फिर फेमिना मिस इंडिया 2014 में भाग लिया। इस बार के प्रतियोगिता में उन्हें मिस बॉडी ब्यूटीफुल का खिताब हासिल हुआ । साथ ही साथ लोपा टॉप 5 प्रतियोगी के लिस्ट में भी सम्मिलित थी। इस समय लोपामुद्रा की आयु मात्र 23 वर्ष की थी । इसके बाद इसी वर्ष उन्होंने मिस दिवा पेजेंट में भाग लिया । जिनमें वे टॉप 7 तक पहुंची थी ।

lopamudra raut jiwan parichay : लोपामुद्रा के लिए 2016 काफी अच्छा था । क्योंकि इस वर्ष लोपा को भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला था । लोपा को फेमिना के ऑर्गेनाइजर ने मिस यूनाइटेड कॉन्टिनेंट्स पेजेंट में उन्हें भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए उन्हें चुना था। यह प्रतियोगिता में लोपा दूसरी रनरअप रही थी । जो इक्वाडोर में हुआ था । इस प्रतियोगिता में उन्हें $15000 की राशि भी मिली थी।

lopamudra raut jiwan parichay : यह जीत लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण था । लोपा के इस जीत में उन्हें काफी प्रोत्साहित किया साथ ही साथ उनका मनोबल काफी बढ़ता चला गया । दोस्तों भारत इस प्रतियोगिता में लगातार तीन साल से बेस्ट नेशनल कॉस्टयूम का खिताब जीत रहा है। पिछले 3 सालों में पहले साल में किताब जीतने वाले का नाम जो
2014 के लिए था वे थे गिल निकोल डॉ सिल्वा
दूसरे 2015 में सुश्री श्रेया मिश्रा और
तीसरी 2016 में लोपामुद्रा ।

lopamudra raut jiwan parichay : लोपामुद्रा की 2016 की प्रतियोगिता के लिए ल्विन नोरोन्हा ने उनका ड्रेस डिजाइन किया था ।  इस जीत के बाद लोपामुद्रा के जिंदगी में बदलाव आ गया । लोगों ने इस जीत के लिए अपने परिवार मित्र और उनके चाहने वाले को शुक्रिया किया । उनका स्वागत के लिए नागपुर के एयरपोर्ट पर भव्य तरीके से इंतजाम किया गया था। वह अपने घर आने से पहले टेकड़ी मंदिर गई और भगवान को शुक्रिया किया ।

लोपामुद्रा बिग बॉस 10 प्रतिभागी | lopamudra raut Bigg boss 10

lopamudra raut jiwan parichay : दोस्तों लोपामुद्रा बिग बॉस 10 में नजर आ चुकी है  । उन्होंने बिग बॉस 10 में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था ।Bigg boss 10 मे उन्हें जो अच्छा लगता था वह करती थी। लोपामुद्रा बिग बॉस 10 में काफी पॉजिटिव लुक में नजर आ रही थी । लोपामुद्रा कई बार अपनी बात को रखने के लिए दूसरों से लड़ भी जाती थी । लोपामुद्रा ने स्वामी ओम जी के षड्यंत्रओं का भी सामना किया था।

lopamudra raut jiwan parichay : स्वामी ओम के षड्यंत्र का सबसे पहले सामना जिसने किया था वह लोपामुद्रा ही थी। स्वामी ओम बिग बॉस 10 के एक चर्चित प्रतियोगी थे। उन्होंने काफी कुछ लोपामुद्रा के बारे में कहा । परंतु वे निराश नहीं हुई। उन्होंने स्वामी ओम को एक ढोंगी बाबा कह कर पुकारा था । साथी ही साथ लोपामुद्रा ओम जी के कई निंदनीय कामो का भी पोल खोला । सलमान खान जब वीकेंड पर आते थे तब वह लोपा का तारीफ भी किए और उन्हें इसी तरह आगे खेलने के लिए भी कहे थे ।

lopamudra raut jiwan parichay : इसके साथ ही काम्या पंजाबी जो स्पेशल गेस्ट बनकर आई थी । वह लोपा की काफी ज्यादा तारीफ भी किए थे । इसके बाद अगले हफ्ते में उनका बात  से नीतिभा से हुआ। लोपामुद्रा  ने उन्हें पागल कह दिया। जिसके बाद काफी हमें वाद-विवाद देखने को मिला ।  लोपामुद्रा के रोहन , गौरव, बानी , करण काफी अच्छे दोस्त हैं। लोपामुद्रा के लिए साथ खड़े रहते हैं । उनके सभी साथियों का कहना है कि यदि लोपा बिग बॉस 10 के सभी टास्क अच्छे से करती तो वे बिग बॉस फाइनलिस्ट में जरूर आती ।

लोपामुद्रा से जुड़े रोचक बातें | lopamudra raut Facts

  • लोपामुद्रा को बचपन से डांस से काफी प्यार है। वह बचपन से कथक सीखते आए हैं। उनका कत्थक से काफी लगाव है ।लोपामुद्राको मॉडलिंग के अलावा गाना, गिटार बजाना और सामाजिक कार्य से काफी प्यार है ।
  • लोपामुद्रा को अपने कॉलेज के दिनों से ही मॉडलिंग में करियर बनाना आरंभ करें दिया था । 
  • लोपामुद्रा की लंबाई 5 फीट 9 इंच है । लोपामुद्रा का आकर्षक शरीर काफी ज्यादा मॉडलिंग के लिए परफेक्ट है । लोपामुद्रा कैमरे से काफी ज्यादा लगाव है।
  • लोपामुद्रा कैमरे के सामने उनका आकर्षण बढ़ जाता है। वह कैमरे के सामने काफी नेचुरल दिखाई देती हैं ।
  • लोपा के पसंद सूची में जॉर्ज क्लूनी का नाम है। लोपा इन्हे काफी पसंद करती हैं।
  • लोपामुद्रा इंजीनियरिंग के तीसरे साल में मिस नागपुर का खिताब जीता था ।
  • लोपामुद्रा  कहती हैं कि उनके फेमिना मिस इंडिया की जीत ने उनका जिंदगी बदल दिया। उनका नाम को सभी जानने लगे।
  • फेमिना मिस इंडिया की जीत के बाद उनकी सोशल मीडिया में काफी फोलोवर् बढ़ने लगे ।
  • लोपामुद्रा जब अपने कॉलेज में थी तब लोपामुद्रा का अपने शिक्षक के साथ मतभेद हो गया था। जिसके कारण शिक्षक ने उन्हें एक नंबर के लिए उन्हें इंटर एग्जाम में फेल कर दिया। जिसके कारण होने फिर से 1 साल और अपनी परीक्षा मैं देना पड़ा।

लोपामुद्रा का नेटवर्थ् | lopamudra raut networth

lopamudra raut jiwan parichay : दोस्तों अगर बात की जाए लोपामुद्रा की नेटवर्थ की तो वह लगभग एक मिलियन डॉलर पूरे साल की होती है । उन्होंने खतरों के खिलाड़ी के हर एक एपिसोड के लिए लगभग ₹300000 से ज्यादा चार्ज  किया था । लोपामुद्रा  भारत की नई मॉडलिंग सुपरस्टार है। जिसके कारण उनकी कमाई महंगी तो होगी ही । लोपामुद्रा ने लग्जरी लाइफ के लिए काफी मेहनत किया है। तब जाकर वे अभी लाखों रुपए कमाती है ।

लोपामुद्रा का घर और कार lopamudra raut Home or Car collection

lopamudra raut jiwan parichay : दोस्तों लोपामुद्रा महाराष्ट्र के नागपुर क्षेत्र में रहने वाली है । उनका जन्म स्थान नागपुर ही है । जिसके कारण वह अपने घर नागपुर में ही स्थित किया है। जहां वे अपने परिवार के साथ रहा करती हैं । लोपामुद्रा की कार कलेक्शन की बात करें तो उनके पास जैगवार एक्सएफ था जिसका दाम लगभग 80 लाख रुपए था।

लोपामुद्रा के सोशल प्लेटफॉर्म | lopamudra raut Social media

lopamudra raut jiwan parichay :
इंस्टाग्राम : दोस्तों 2022 के अनुशार लोपामुद्रा के इंस्टाग्राम में 768 हजार फॉलोवर्स है। उन्होंने अब तक 1718 पोस्ट किया है। लोपामुद्रा इंस्टाग्राम में 519 लोगों को फॉलो किया है।

फेसबुक : लोपामुद्रा के फेसबुक पेज में 3.6 लाख फॉलोअर्स है । लोगों ने लोपामुद्रा के फेसबुक पेज को काफी चाहा है।

टि्वटर अकाउंट : लोपामुद्रा के ट्विटर अकाउंट में अब तक 95.6 k फॉलोअर्स हैं । उन्होंने 123 लोगों को ट्विटर पर फॉलो भी किया है । जिसमें उनको काफी प्रसिद्धि भी मिली है। मॉडलिंग के रिलेटेड जानकारी पाने के लिए आप दिए गए वेबसाइट ब्यूटी पेजेंट्स में जाकर देख सकते हैं।

नoसोशल मीडियालिंक
1इंस्टाग्रामक्लिक करे
2ट्विटरक्लिक करे
3फेसबुकक्लिक करे
4होम पेजक्लिक करे
lopamudra raut social media chart
FAQ

लोपामुद्रा के ट्विटर पर कितने फॉलोवर्स है?

2022 के अनुसार लोपामुद्रा के अभी 95.6 k फॉलोअर्स हैं ।

लोपामुद्रा के बहन का नाम बताये।

लोपामुद्रा के बहन का नाम भाग्यश्री शंभरकर हैं।

लोपामुद्रा अभी कितनी वर्ष की हैं?

लोपामुद्रा 2022 मे 25 साल की हैं।