kishori shahane biography in hindi
Image cradit: Google.com


kishori shahane biography in hindi | किशोरी शहाणे जी की जीवनी किशोरी शहाणे की जीवनी, उम्र, पति, बच्चे, परिवार, जाति, विकी और अधिक, kishori shahane biography in hindi

किशोरी शहाणे भारत के एक मराठी भाषा उधोग में एक भारतीय शास्त्रीय और लोक नृत्य के साथ वे एक बहुत अच्छी अभिनेत्री है । उन्होंने हिंदी फिल्म निर्माता दीपक बलराज विज से शादी की है। किशोरी शहाणे जी का जन्म 23 अप्रैल 1968 को हुआ था। उन्होंने एक अच्छे अभिनेत्री के रूप में काम किया है । उन्होंने अपने करियर को लेकर बहुत तैयारी की थी।

किशोरी शहाणे जी की जीवनी | kishori shahane biography in hindi

kishori shahane biography in hindi :- किशोरी शहाणे की जीवनी के अगर बात करे तो उन्होंने अपने जीवन में बहुत उपलब्धि हासिल कर ली है। वो एक बहुत अच्छी निर्तकी साथ ही एक बहुत ही अच्छी डांसर नहीं है। जिन्होंने अपने डांस से बहुत से लोगो का दिल भी जीता है। वो एक बहुत ही अच्छी अभिनेत्री बनना चाहती थी। जिसके लिए उन्होंने पहले मराठी फिल्मों में काम किया । फिर धीरे धीरे वो हिंदी फिल्मों में भी काम करने लगी थी। जिससे वो धीरे धीरे बहुत लोकप्रिय भी होते जा रही थी ।

किशोरी शहाणे जी ने अपने जीवन में काफी बुलंदी हासिल कर ली है । वो सीरियल में तो काम करती ही थी। साथ में वो हिंदी फिल्मों में भी काम करना शुरू कर दी थी। वो बहुत ही लोकप्रिय अभिनेत्री बनान चाहती थी । ताकि बुलंदी उनके कदम चूमे। इसलिए वो जिंदगी में बहुत आगे बढ़ना चाहती थी। ताकि कोई भी उनकी काबिलियत को कम ना समझ सके।

किशोरी शहाणे जी की जीवनी :- सीरियल में उनका किरदार इतना अच्छा होता था कि उन्हें देख कर बहुत से लोग अचंभित हो जाते थे। उनके इतने अच्छे किरदार के कारण ही उनके इतने सारे फैंस है । उन्होंने बहुत से सीरयल में काम किया है।

जैसे की वो शक्ति अष्टिटवा के एहसास को में भी काम किया है। साथ ही वो इश्क़ में मरजवा में भी नजर आ चुकी है । 2019 में उन्होंने रियलिटी शो बिग बॉस मराठी 2 मराठी में भाग लिया और 5 वे स्थान में रही वर्तमान में वह गुम है किसी के प्यार में – इस सीरियल में अभी काम कर रही है । इन्होंने अपने बहुत सारे फैंस बना लिए है ।

नामकिशोरी शहाणे
जन्म23 अप्रैल 1968
जन्म स्थानमुंबई, महाराष्ट्र
उम्र53 वर्ष
पतिदीपक बलराज विजो
ऊंचाई5′ 4”
वजन64 किलो
आंखों का रंगकाला
बालो का रंगकाला
पेशाअभिनेत्री
शिक्षामीठीबाई कॉलेज ऑफ आर्ट्स चौहान इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस और अमृतबेन जीवनलाल कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स, मुंबई
kishori shahane biography in hindi

किशोरी शहाणे जी का करियर | career of kishori shahane biography in hindi

kishori shahane biography in hindi:- मिथिबाई कॉलेज में किशोरी शहाणे को मुंबई सांस्कृतिक केंद्र के रूप में जाने जाने वाले कॉलेज में मिस मोतीबाई का ताज पहनाया गया था । उन्होंने मराठी फिल्मों में प्रवेश किया और महरेची शादी और वाजवा रे वजवा से प्रसिद्धि हासिल की अमल अलान द्वारा निर्देशित मोरची मोशी और आधे अधूरे (हिंदी ) जैसे नाटकों में उनके मच  प्रदर्शन ने उन्हें एक अभिनेत्री के रूप में पहचान दिलाई उन्होंने एक दवा धोबी और पचड़ा और नवरा मांझा नवसचा जैसी मराठी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है प्यार में ट्विस्ट और रेड द डार्क साइड जैसे हिंदी फिल्मों में उनकी भूमिका विक्रम भट द्वारा निर्देशित है।

किशोरी शहाणे को मुंबई सांस्कृतिक केंद्र के रूप में जाने जाने वाले कॉलेज में मिस मोतीबाई का ताज पहनाया गया था । उन्होंने मराठी फिल्मों में प्रवेश किया और महरेची शादी और वाजवा रे वजवा से प्रसिद्धि हासिल की अमल अलान द्वारा निर्देशित मोरची मोशी और आधे अधूरे (हिंदी ) जैसे नाटकों में उनके मच  प्रदर्शन ने उन्हें एक अभिनेत्री के रूप में पहचान दिलाई उन्होंने एक दवा धोबी और पचड़ा और नवरा मांझा नवसचा जैसी मराठी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है प्यार में ट्विस्ट और रेड द डार्क साइड जैसे हिंदी फिल्मों में उनकी भूमिका विक्रम भट द्वारा निर्देशित है।

kishori shahane biography in hindi :- विभिन्न भूमिका निभाने की उनकी भूमिका को सामने रखा एक हिंदी फिल्म निर्माता दीपक बलराज विज ने उनकी प्रतिभा पर ध्यान दिया । उन्होंने साथ हफ्ता ब्रैंड ,बम ब्लास्ट और दो और फिल्मों में काम किया 1991 में हफ्ता बंद के दौरान करीब आए और बाद में शादी कर लिया । किशोरी ने फिर हिंदी टीवी धारावाहिकों की ओर रुख किया और हिंदी मराठी फिल्मों में काम करना जारी रखा वह घर एक मंदिर , जाशी जैसी कोई नहीं और सिंदूर जैसे धारावाहिकों में अपने प्रदर्शन से लोकप्रिय थे ।

किशोर एक शास्त्रीय और लोक नृत्य करती थी उन्होंने भारत और विदेशी के मंच पर परदशन किया उन्होंने विनाश के लिए अपना संगीत वीडियो सावन भी पूरा किया लगभग 13 वर्षों के बाद उन्होंने मिसिज गलेड्रेगाश ब्यूटी pleasnt शो में भाग लिया और 2003 में उपविजेता रही उन्होंने इनसभी कमो में बहुत उपलब्धि हासिल की वो अपने करियर में बहुत आगे तक काम करना चाहती थी और उन्होंने किया भी।

किशोरी शहाणे जी की शिक्षा | education of kishori shahane

किशोरी शहाणे जी की जीवनी : किशोरी शहाणे जी की स्कूली शिक्षा की अगर हम बात करे तो उनके शिक्षा के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाती कि उन्होंने किस स्कूल से अपनी शिक्षा प्राप्त की थी लेकिन उन्होंने किस कॉलेज से पढ़ाई की थी इसके बारे में हमें जानकारी मिली है तो हमें यह पता चला है कि उन्होंने मुंबई विश्विद्यालय से अपनी आगे की पढ़ाई की थी वो पढ़ाई में काफी ही अच्छी थी उन्हें पढ़ाई करना पसंद था साथ ही उन्हें एक्टिंग का भी बहुत शौक था इसलिए उन्होंने अपने एक्टिंग करियर पर भी काफी ध्यान दिया ताकि वो अपने करियर में आगे बढ़ सके इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत भी की थी

kishori shahane biography in hindi:- किशोरी शहाणे की शैक्षिक योग्यता में अभिनय पाठ्यक्रम कि तयारी की थी ताकि वो काफी अच्छी एक्टिंग करना सीख जाए ओर उन्हें फिल्मों में काम दिया जाए उन्होंने अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए बहुत कुछ किया था उन्होंने चोटी उम्र से ही अपने अभिनय की तैयारी करने लगी थी ।

वो चाहती थी कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में काफी बुलंदी भी हासिल हो और उन्होंने अपने सपने को पूरा करके दिखया उन्होंने अपने अभिनय से अपने बहुत सारे फैंस बना लिया था । उन्हें पढ़ाई में काफी में लगता था वो स्टडी को काफी टाइम देती थी और खाली वक़्त में किताबे पढ़ती थी वो करियर में अपना काफी बनाना चाहती थी पढ़ाई में तो उनका में लगता ही था साथ में वो एक बहुत अच्छी अभिनेत्री भी बनाना चाहती थी।

किशोरी शहाणे जी का परिवार | Family of kishori shahane

kishori shahane biography in hindi :- किशोरी शहाणे जी के अगर परिवार की बात करे तो उनके परिवार के बारे में हमें उतनी जानकारी नहीं मिली है वो अपने परिवार को उतना टाइम नहीं दे पाती थी लेकिन जब भी समय मिलता वो सबके साथ अपना टाइम स्पेंड करती थी परिवार में उनके पति और बेटा ओर बेटी थी जिसे वो बहुत प्यार करती थी वो उनके साथ बहुत खुश रहती थी ।

kishori shahane biography in hindi :- किशोरी शहाणे जी के पिताजी के बारे में कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं थी। ना ही उनकी माता के बारे में कोई जानकारी मिल पाई की किस तरह से उन्होंने अपना बचपन बिताया है इंसभी बातों के बारे में हमें कोई भी जानकारी नहीं मिली है सो सोशल मीडिया पर भी आप जाकर देख सकते की उनके परिवार के बारे में कुछ भी नहीं ब्रया गया है।

उन्हें इस से रिलेटेड कोई भी जानकारी नहीं दी है जैसे ही हमें उनके परिवार के बारे में कुछ पता चलेगा हम आपके सामने उनके परिवार के बारे में सभी बारे रख देंगे।

किशोरी शहाणे जी की जीवनी :- किशोरी शहाणे के परिवार के बारे में तो हम आपके सामने उतनी जानकारी नहीं रख पाए है लेकिन उनके करियर से जुड़ी ही सभी बाते हम आपको उपर की आर्टिकल में बता चुके है जिससे आपको उनकी काबिलियत का अंदाजा हो जाएगा कि किस तरह से उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना नमे बना लिया है।

किशोरी शहाणे से जुड़ी कुछ रोचक बातें | interesting facts about kishori shahane
 

    • किशोर सहने जी बचपन में पढ़ाई बहुत ही अच्छी करती थी ।

    • उन्होंने बहुत ही कम उम्र में अभिनय में रुचि लेना  स्टार्ट कर दिया था ।

   • सहने जी को नोवी कक्षा में एक लोक बेले “दुर्गा झली गौरी “में प्रदर्शन करने का मौका मिला।

   • इसके बाद उन्होंने कई पेश्वर नाटक किए जिश में उन्हें काफी अच्छी उपलब्धि हासिल हुई ।

   • जब किशोर 11 वी कक्षा में थी तब उन्हें अशोक सराफ और स्वर्गीय लक्ष्मी कांत ब्रेंडे के साथ मराठी फिल्म ” प्रेम करियो खुलम खुला ” में भूमिका निभाई।

   • किशोर ने स्नातक की पढ़ाई पूरी करने से पहले ही 20 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया ।

  • फिल्म हफ्ता बंद के शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात दीपक बलराज विज से हुई थी जो को अब उनके पति है।

  • यह मराठी फिल्मों में प्रवेश किया और महरेची शादी और वाजवा रे वजवा से प्रसिद्धि हासिल किया।

  • उन्होंने एक दवा धोबी और पचड़ा और नवरा मांझा नवसचा जैसी मराठी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया।

  •  साथ हफ्ता ब्रैंड ,बम ब्लास्ट और दो और फिल्मों में काम किया 1991 में हफ्ता बंद के दौरान करीब आए और बाद में शादी कर लिया।

किशोरी शहाणे का  सोशल मीडिया | social media of kishori shahane

kishori shahane biography in hindi :- किशोरी शहाणे जी के सोशल मीडिया अकाउंट कि बात करे तो उसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है हमें उनके करियर से संबंधित जितनी भी जानकारी प्राप्त थी वो सभी बाते हम आपके सामने रख चुके की किस तरह से उन्होंने अपने करियर की शुरूआत की थी और कैसे वो अपने फिल्मों में नमे बनाया था।


kishori shahane biography in hindi :-   किशोरी शहाणे जी के बारे में हमें जायदा जानकारी तो नहीं मिल पाई है लेकिन जितनी भी मिली है इसके आधार पर हमने आपके सामने कुछ बाते आपके सामने रख चुके है सोशल मीडिया पर लोग पहले उतनी पोस्ट नहीं डालते थे सिर्फ न्यूज के जरिए ही हमें उनकी जानकारी पता चल पाती थी ।

किशोरी शहाणे जी की जीवनी :- सोशल मीडिया पर आज कल के हीरो हीरोइन अकाउंट बनाकर अपनी फोटो पोस्ट करे है । साथ ने reels भी बनती थी लेकिन पहले के लोग के वक़्त इतनी टेक्नोलॉजी विकसित नहीं हुई थी आज कल बहुत सारे aaps भी आया गए है जिसके जरिए वो लोग वीडियो बनाकर डालते है पहले ये सभी के सानिध्य उपलब्ध नहीं थी।

  1. किशोरी शहाणे का वजन कितना है?

    किशोरी शहाणे का वजन लगभग 64 किलो है।

  2. किशोरी शहाणे का ऊंचाई कितनी है?

    किशोरी शहाणे का ऊंचाई लगभग 5′ 4” है।

  3. किशोरी शहाणे का जन्म कहाँ हुआ?

    किशोरी शहाणे का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र मे हुआ।

  4. किशोरी शहाणे का 2022 मे प्रसिद्ध TV show का नाम क्या है?

    किशोरी शहाणे का 2022 मे प्रसिद्ध TV show का नाम गुम है किसी के प्यार मे है।