Kim Seok-jin Biography in hindi
Image cradit-google.com

किम सेओक-जिन जीवनी (Bts) | Kim Seok-jin Biography in hindi 7 best facts, family, friends, relationship, BTS bands, K-pop star, girlfriend, networth, biography, interesting facts, favorite things, heights ,weight

परिचय | Introduction

Kim Seok-jin एक दक्षिण कोरियाई गायक हैं। इनका जन्म 4 दिसंबर 1992 हंगुल में हुआ था।जून 2013 से दक्षिण कोरियाई  बैंड बीटीएस के सदस्य हैं । विश्वविद्यालय में रहते हुए समूह और एक अभिनेता के रूप में bighits एंटरटेनमेंट में शामिल हो गए , अंततः एक कोरियाई मूर्ति बन गए । किम ने बीटीएस के साथ तीन एकल ट्रैक लिखे है । जो कि पहला 2016 मैं लिखे हैं । 

Kim Seok-jin Biography in hindi :- उसका नाम अवेक है। दूसरा 2018 मैं लिखे हैं । उसका नाम एपीफेनी है। तीसरा 2020 में लिखे हैं उसका नाम मून है। जो सभी दक्षिण कोरिया के डिजिटल चार्ट पर चार्ट किए गए हैं। 2019 में, जिन ने अपना पहला स्वतंत्र  गीत, डिजिटल ट्रैक टुनाइट जारी किया। वह 2016 के हवारंग: द पोएट वारियर यूथ साउंडट्रैक में बीटीएस सदस्य वी के साथ दिखाई दिए ।

किम सेओक-जिन जीवनी चार्ट | Kim Seok-jin Biography in hindi chart

पूरा नामकिम सोक-जिन
कुल मूल्य$20 मिलियन
जन्म की तारीख04 दिसंबर 1992
आयु29 वर्ष
ऊंचाई5 फीट 11 inc
वजन63 वर्ष
फिगर38-32-14
जन्म स्थानग्वाचेओन-सी, दक्षिण कोरिया
पेशागायक, संगीतकार, नर्तक, मॉडल और मंच कलाकार
राष्ट्रीयतादक्षिण कोरियाई
गृहनगरग्वाचेओन-सी, दक्षिण कोरिया
राशि – चक्र चिन्हलियो
स्कूलबोसुंग हाई स्कूल, दक्षिण कोरिया
विश्वविद्यालयकोंकुक विश्वविद्यालय, दक्षिण कोरिया
शैक्षणिक योग्यताकला और अभिनय में स्नातक
Kim Seok-jin Biography in hindi

जीवन परिचय | Biography 

Kim Seok-jin Biography in hindi :- jin का पूरा नाम Kim Seok-jin है। इन्हें प्यार से सब जीनो कहकर पुकारा करते हैं। यह एक दक्षिण कोरियाई गायक, संगीतकार, नर्तक, मॉडल और मंच कलाकार हैं। वह बुलेटप्रूफ बॉय स्काउट्स नामक एक कोरियाई बैंड में चार गायकों में से एक के रूप में सुर्खियों में आया, जिसे बीटीएस भी कहा जाता है। 

वर्ष 2013 में, जिन ने अन्य गायकों के साथ अपना पहला एल्बम 2 कूल 4 स्कूल लॉन्च किया, जो एक बड़ी हिट थी। कुछ और एल्बम और एकल गाने जारी करने के बाद वह एक गायन स्टार बन गए। जिन ने अपने स्वतंत्र गीतों की रचना भी की है। इसके अलावा उन्होंने कई लोकप्रिय ब्रांडों के साथ एक मॉडल के रूप में भी काम किया है और कई दक्षिण कोरियाई संगीत कार्यक्रमों में एक मेजबान के रूप में दिखाई दिए हैं।

शिक्षा | Education

Kim Seok-jin Biography in hindi :- इनके शिक्षा के बारे में पूरी तरह से बता पाना तो मुश्किल है। लेकिन यह जरूर बता सकते हैं कि जब यह बड़े हुए अपना शिक्षा कहां प्राप्त किए है। तो Konkuk University कॉलेज में इन्होंने पढ़ाई की और यह स्नातक की पढ़ाई कर चुके हैं और इनकी शिक्षा के बारे में हमें और जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है।

परिवार | Family

Kim Seok-jin Biography in hindi-  परिवार के बारे में बताया जाए तो हम यह नहीं जानते हैं कि इनके पूरे परिवार कहां रहते हैं लेकिन यह जरूर बता सकते हैं कि इनके परिवार में कौन-कौन रहते हैं और उनका नाम क्या है।तो इनके पिता का नाम मिस्टर किम है । जो कि CEO के रूप में काम करते हैं। इनकी माता का नाम श्रीमती किम है । जो कि एक गृहिणी है। इनके एक भाई हैं । जो कि भाई का नाम कीम से ओक जो है। जोकि दक्षिण कोरिया में ओसू रेसोमुसी नाम के एक रेस्टोरेंट्स के मालिक हैं और जिन उसी रेस्टोरेंट के डायरेक्टर हैं।

पसंद | Favorite Things

Kim Seok-jin Biography in hindi favorite collection:- अगर jin के पसंद के बारे में बताया जाए तो उन्हें खेल में टेनिस,तैराकी या गोल्फ खेलने का बहुत ही ज्यादा शौक है। इंडिया संगीत सुनने का बहुत ही ज्यादा शौक है और संगीत शैली में रॉक का गाना बहुत ही ज्यादा पसंद है। अगर इनके पसंदीदा खाना क बारे में बताया जाए तो इन्हें खाने में रामन और जजपागुरिक बहुत ही ज्यादा पसंद है। रंग में काला और नीला कलर बहुत ही ज्यादा पसंद है।अगर इनके शौक के बारे में बताया जाए तो इन्हें स्किदिंड, सर्फिंग, वीडियो गेम खेलना, स्नोबोर्डिंग, फाइटिंग बहुत ही ज्यादा पसंद है।

इनके आंख, बाल,बायसेप्स उम्र ,ऊंचाई इत्यादि

Kim Seok-jin Biography in hindi
Image cradit-google.com

Kim Seok-jin Biography in hindi physical appearance – यह बचपन से ही दिखने में बहुत ही खूबसूरत और गोरे हैं। 2022 में इनका उम्र 30 वर्ष का हो चुका है। इनका वजन 63 किलो का है। इनकी ऊंचाई 5 फुट 10 इंच है। आंख काला कलर का है। बाल काला कलर का है।शरीर का माप के बारे में बताया जाए तो इनका छाती 38 इंच का है कमर 32 इंच का है और बायसेप्स 14 इंच का है।इस तरह से अगर आप इनकी जानकारी और भी लेना चाहते हैं तो आप इंस्टा, टि्वटर इत्यादि से इनकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

कुछ रोचक बातें | Interesting facts

Kim Seok-jin Biography in hindi interesting facts :- jin हमेशा से एक  पत्रकार बनना चाहता था, लेकिन रानी सोंदेओक में  किम सेओक-जिन को देखने के बाद उन्होंने अभिनय को आगे बढ़ाने का फैसला किया।जूनियर हाई स्कूल में रहते हुए, किम को दक्षिण कोरियाई के-पॉप एजेंसी एसएम एंटरटेनमेंट द्वारा सड़क से हटा दिया गया था, लेकिन उन्होंने उस समय इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। उन्होंने शुरू में एक अभिनेता बनने का इरादा किया, कोंकुक विश्वविद्यालय में भाग लिया और 22 फरवरी, 2017 को कला और अभिनय में डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की। उन्होंने संगीत के अलावा अन्य क्षेत्रों में अध्ययन करने के लिए हन्यांग साइबर विश्वविद्यालय में स्नातक स्कूल में दाखिला लिया

2018 तक, किम हन्नम-डोंग, सियोल, दक्षिण कोरिया में रहता है। इसके अतिरिक्त, उन्होंने और उनके बड़े भाई ने 2018 में सियोल में एक जापानी शैली का रेस्तरां ओसु सेरोमुशी नाम से खोला।

Kim Seok-jin Biography in hindi समुद्र तट पर एक सफेद, बिल्ली जैसे प्राणी से मिलने के बाद, सेओक-जिन समय में वापस यात्रा करने की क्षमता प्राप्त कर लेता है, हालांकि उसे अपनी तीसरी यात्रा तक इसका एहसास नहीं होता है। वह अपने दोस्तों के साथ-साथ अपने भाग्य को ठीक करने की क्षमता रखता है। 

सेओक-जिन लगभग दो बार मर जाता है। पहली बार वह, नाम-जून, ताए-ह्युंग और जंग-कूक के साथ, एक कार दुर्घटना में शामिल हो गए 6वीं समयरेखा: सेओक-जिन की 5वीं बार लूप । दूसरी बार, उसे ताए-ह्युंग 11वीं समयरेखा: सेओक-जिन की 10वीं बार लूप द्वारा छुरा घोंपा जाता है। दोनों समयावधि में, सोक-जिन को मरने से पहले 11 अप्रैल को वापस भेज दिया जाता है। 

Kim Seok-jin Biography in hindi : सबसे रोचक बातें तो यह है कि जीन समय के साथ लगातार यात्रा करने के कारण, सोक-जिन अपनी यादें खोने लगते हैं।

प्रेमिका या पत्नी | Girlfriend or wife

किम सेओक-जिन जीवनी :- अगर प्रेमिका के बारे में पत्र बताया जाए तो हमें इसकी जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है कि इनकी प्रेमिका है या नहीं है और पत्नी के बारे में बताया जाए तो जिन की वैवाहिक स्थिति अविवाहित है और उन्होंने कई विवाह प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया है। वह हाल ही में किसी को डेट नहीं कर रहे हैं, लेकिन पिछले दिनों उनके कॉमेडियन ली हुक जू के साथ संबंध होने की अफवाह थी। जिन ने कहा है कि उन्होंने आर्मी से शादी की है। और अगर आप सोच रहे हो कि इनकी पत्नी का क्या नाम है तो हमें भी अभी इनकी पत्नी का नाम की जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है।

करियर | Careers

किम सेओक-जिन जीवनी – यह अपने करियर को ध्यान में रखते हुए9 अगस्त, 2018 को, किम द्वारा दूसरा एकल, एपीफेनी बीटीएस के तत्कालीन आगामी संकलन एल्बम लव योरसेल्फ उत्तर के ट्रेलर के रूप में जारी किया गया था ।  गीत के बिलबोर्ड द्वारा बिल्डिंग पॉप रॉक मेलोडी” के रूप में वर्णित किया गया था और इसमें आत्म-स्वीकृति और आत्म-प्रेम पर चर्चा करने वाले गीत शामिल हैं।  

गीत का पूर्ण संस्करण अंततः आंसर पर एक ट्रैक के रूप में जारी किया गया , गाव संगीत चार्ट पर 30 वे और बिलबोर्डवर्ल्ड डिजिटल सिंगल्स चार्ट पर चौथे स्थान पर पहुंच गया। अक्टूबर में, उन्हें दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति द्वारा पांचवीं श्रेणी के ह्वागवान ऑर्डर ऑफ कल्चरल मेरिट से सम्मानित किया गया।मून जे-इन समूह के अन्य सदस्यों के साथ। 

Kim Seok-jin Biography in hindi :- उन्होंने 2020 स्टूडियो एल्बम मैप ऑफ़ द सोल: 7 पर बीटीएस, मून के साथ अपना तीसरा एकल गीत जारी किया । विभिन्न प्रकार के लेखक जे-हा किम ने मून को बीटीएस प्रशंसकों को संबोधित एक पावर पॉप गीत के रूप में वर्णित किया। मून गांव डिजिटल चार्ट पर नंबर एक पर और बिलबोर्ड के यूएस वर्ल्ड डिजिटल सिंगल्स चार्ट पर नंबर दो पर पहुंच गया।

किम ने साथी बीटीएस सदस्य वी के साथ इट्स निश्चित रूप से आप गीत पर सहयोग किया, जिसे हवारंग: द पोएट वारियर यूथ मूल साउंडट्रैक के हिस्से के रूप में जारी किया गया था।  बाद में उन्हें 2017 मेलन म्यूजिक अवार्ड्स में वी के साथ सर्वश्रेष्ठ ओएसटी के लिए सह-नामांकन मिला। 

वह बीटीएस सदस्य जुंगकुक के साथ सो फार अवे के एक वैकल्पिक संस्करण को गाने और रिलीज करने के लिए भी शामिल हुए, जो बीटीएस सदस्य सुगा के स्व-शीर्षक मिक्सटेप अगस्त डी का एक गीत है । किम के एकल कवर में आर.डी. द्वारा मॉम , मेट द्वारा आई लव यू, और इन फ्रंट ऑफ द पोस्ट ऑफिस इन ऑटम शामिल हैं।1994 में। 

Kim Seok-jin Biography in hindi :- वे साउंडक्लाउड पर क्रमशः 7 मई, 2015, 3 दिसंबर, 2015,  और 7 जून, 2018  को जारी किए गए थे। उन्होंने कोरियाई संगीत पुरस्कार कार्यक्रमों के लिए सह-मेजबान के रूप में भी कई प्रस्तुतियाँ दी हैं, जैसे कि म्यूज़िक बैंक और इंकगायो ।

किम ने साथी बीटीएस सदस्य वी के साथ इट्स निश्चित रूप से आप गीत पर सहयोग किया, जिसे हवारंग: द पोएट वारियर यूथ मूल साउंडट्रैक के हिस्से के रूप में जारी किया गया था।  बाद में उन्हें 2017 मेलन म्यूजिक अवार्ड्स में वी के साथ सर्वश्रेष्ठ ओएसटी के लिए सह-नामांकन मिला । 

किम सेओक-जिन जीवनी  – वह बीटीएस (BTS💜) सदस्य जुंगकुक के साथ सो फार अवे के एक वैकल्पिक संस्करण को गाने और रिलीज करने के लिए भी शामिल हुए, जो बीटीएस सदस्य सुगा के स्व-शीर्षक मिक्सटेप अगस्त डी का एक गीत है ।किम के एकल कवर में आर.डी. द्वारा मॉम, मेट द्वारा आई लव यू, और इन फ्रंट ऑफ द पोस्ट ऑफिस इन ऑटम शामिल हैं।

1994 में वे साउंडक्लाउड पर क्रमशः 7 मई, 2015, 3 दिसंबर, 2015,  और 7 जून, 2018 को जारी किए गए थे। उन्होंने कोरियाई संगीत पुरस्कार कार्यक्रमों के लिए सह-मेजबान के रूप में भी कई प्रस्तुतियाँ दी हैं, जैसे कि म्यूज़िक बैंक और इंकगायो । 

4 दिसंबर, 2021 को, किम ने अपने 29वें जन्मदिन समारोह में प्रशंसकों को उपहार के रूप में साउंडक्लाउड जैसे प्लेटफार्मों पर सुपर टूना गीत मुफ्त में जारी किया। उसी दिन बीटीएस के यूट्यूब चैनल पर एक प्रदर्शन वीडियो पोस्ट किए जाने के बाद यह गाना तेजी से वायरल हो गया, लगातार आठ दिनों तक यूट्यूब वर्ल्ड पॉपुलर म्यूजिक वीडियो पर पहले स्थान पर रहा।

इस तरह से हमें इनकी करियर के बारे में इतनी ही जानकारी प्राप्त हो पाई है अगर आप इनकी जानकारी और लेना चाहते हैं तो आप इन्हें ट्विटर इंस्टॉल फेसबुक इत्यादि से फॉलो कर कर इनकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

सोशल मीडिया | Social media

Kim Seok-jin Biography in hindi :- सोशल मीडिया से पता चलता है कि सोक-जिन अपने पिता की उच्च उम्मीदों से बहुत दबाव में है। वह आमतौर पर दयालु और खुश रहता है, लेकिन अपने दोस्तों को बचाने का तनाव उसे उनके लिए चिंतित और चिंतित करता है। उसे अपने आस-पास की चीजों की रिकॉर्डिंग और तस्वीरें लेने में मजा आता है। जीवन में उनका सपना एक अच्छा इंसान बनना है।

फरवरी 19 से 20 वर्ष के बीच सेओक-जिन संयुक्त राज्य अमेरिका से लौटता है और उसे सोंगजू जील हाई स्कूल में स्थानांतरित कर दिया जाता है । वह सीखता है कि शिक्षा प्रणाली में बदलाव के कारण उसे हाई स्कूल का एक वर्ष दोहराना है। 

2 मार्च को, सोक-जिन पहली बार मीन योगी, किम नाम जून,जंग ओ शौक, पार्क जी-मीन,किम ताये  और जींद जंग कुक के साथ मिलते हैं और दोस्त बन जाते हैं वे कक्षा में बने भंडारण कक्ष में मिलते हैं, जिसे शुरू में उन्हें स्कूल में देर से आने के लिए दंड के रूप में साफ करने के लिए सौंपा गया था। 

उसके बाद, कमरा उनके ठिकाने के रूप में कार्य करता है जहां वे अक्सर कक्षा में जाने के लिए छोड़ देते हैं। वहां वे घूमने, संगीत सुनने, किताबें पढ़ने और अपने सपनों के बारे में बात कने में समय बिताते हैंअधिीदों हुत दबाव में है। 

किम सेओक-जिन जीवनी :- वह आमतौर पर दयालु और खुश रहता है, लेकिन अपने दोस्तों को बचाने का तनाव उसे उनके लिए चिंतित और चिंतित करता है। उसे अपने आस-पास की चीजों की रिकॉर्डिंग और तस्वीरें लेने में मजा आता है। जीवन में उनका सपना एक अच्छा इंसान बनना है।

से ओल-जीन स्मेराल्डो  फूलों के बारे में 11 जुलाई, 22 वर्ष को पता चलता है, जब वह एक लड़की को रेल की पटरियों को पार करते हुए देखता है जो उसकी डायरी गिराती है। 

सोक-जिन उसकी डायरी लेता है और पढ़ता है कि अंदर क्या है, वहां उसने “रहस्यमय फूल” के बारे में लिखा।आखिरकार दोनों ने एक तिथि तय की और सोक-जिन उसे देने के लिए एक सेमरल्डो गुलदस्ता खरीदता है लेकिन इससे पहले वह एक ट्रक से टकरा जाती है। फेक लव संगीत वीडियो में ,से ओल-जीन एक स्मेराल्डो फूल की रक्षा करने की कोशिश करता है, लेकिन रेत में बदल जाता है। 

किम सेओक-जिन जीवनी :- सोशल मीडिया से पता चलता है कि समुद्र तट पर एक सफेद, बिल्ली जैसे प्राणी से मिलने के बाद, सेओक-जिन समय में वापस यात्रा करने की क्षमता प्राप्त कर लेता है, हालांकि उसे अपनी तीसरी यात्रा तक इसका एहसास नहीं होता है। वह अपने दोस्तों के साथ-साथ अपने भाग्य को ठीक करने की क्षमता रखता है। 

सेओक-जिन लगभग दो बार मर जाता है। पहली बार वह, नाम-जून, ताए-ह्युंग और जंग-कूक के साथ, एक कार दुर्घटना में शामिल हो गया 6वीं समयरेखा: सेओक-जिन की 5वीं बार लूप)  । 

किम सेओक-जिन जीवनी :- दूसरी बार, उसे ताए-ह्युंग 11वीं समयरेखा: सेओक-जिन की 10वीं बार लूप द्वारा छुरा घोंपा जाता है। दोनों समयावधि में, सोक-जिन को मरने से पहले 11 अप्रैल को वापस भेज दिया जाता है।

सेओक-जिन में फुजीफिल्म इंस्टैक्स मिनी 8 पिंक है, इसे पहली बार वर्ष 19 के मार्च-जून के बीच देखा गया था। वह आमतौर पर अपने दोस्तों और खुद की तस्वीरें लेता है, 12 जून में समुद्र तट पर सभी की तस्वीर लेता है, साल 19 को इस कैमरे से लिया गया था।  कैमरा आखिरी बार 11 जुलाई, वर्ष 22 हाइलाइट रिल में देखा गया था।

किम सेओक-जिन कोन है?

Kim Seok-jin एक दक्षिण कोरियाई गायक हैं। इनका जन्म 4 दिसंबर 1992 हंगुल में हुआ था।जून 2013 से दक्षिण कोरियाई  बैंड बीटीएस के सदस्य हैं । विश्वविद्यालय में रहते हुए समूह और एक अभिनेता के रूप में bighits एंटरटेनमेंट में शामिल हो गए , अंततः एक कोरियाई मूर्ति बन गए ।

किम सेओक-जिन का उम्र कितना है?

किम सेओक-जिन का उम्र 29 वर्ष है।

किम सेओक-जिन कहाँ के रहने वाले है?

किम सेओक-जिन Korea के रहने वाले है।

किम सेओक-जिन के k-pop बैंड का नाम क्या है?

किम सेओक-जिन के k-pop बैंड का नाम BTS💜 है।