Kim jisoo Biography in hindi
Kim jisoo Biography in hindi

Kim jisoo Biography in hindi |  किम जिसू का जीवन परिचय | best facts , Kim jisoo birthday, Kim jisoo age, networth, car collection, social media

किम जिसू परिवार | jisoo Family & Relationships

Kim jisoo ka jiwan parichay :  दोस्तों आज हम साउथ कोरिया की प्रसिद्ध संगीतकार कलाकार और डांसर की जिसू की जीवनी पढ़ने वाले हैं । किम जिसू साउथ कोरिया के एक प्रसिद्ध के पॉप बैंड ब्लैकपिंक की सदस्य है । वह ब्लैकपिंक की सबसे बड़ी सदस्य है । किम जिसू को ब्लैकपिंक के मूड मेकर के नाम से जाना जाता है। किम जिसू के पास एक अद्भुत गुण है। वह किसी भी विषय पर एक गाना तैयार कर सकती हैं।

kim jisoo blackpink biography : किम जिसू हमेशा  नया गाने बनाने के लिए तैयार रहती हैं। किम जिसू की सेंस ऑफ़ ह्यूमन भी काफी अच्छा है । इसके अलावा वह blackpink की एक ऐसी सदस्य हैं । जिन्हें सही से अंग्रेजी नहीं आता है। लेकिन उन्हें कोरियन ,जैपनीज और चाइनीस काफी अच्छी तरह से बोलना आता है ।  दोस्तों किम जिसू के अलावे blackpink के बारे में हम सोच भी नहीं सकते हैं । तो इसी के बारे में आज हम पढ़ने वाले हैं ।

किम जिसू जीवन परिचय | Kim jisoo jiwan parichay

Kim jisoo ka jiwan parichay : दोस्तों किम जिसू का जन्म 3 जनवरी 1995 में हुआ था । उनका जन्म स्थान gunpo , gyeonggi south Korea हैं। किम जिसू के पिताजी का नाम ha-joon-kim  है। किम जिसू के पिता जी  kyungbang के co Ltd (लिमिटेड) के ceo है । किम जिसू के माता जी का नाम yi-yoo-kim है । जो एक एनजीओ में काम करती थी । किम जिसू के भाई का नाम kim-jung-hoon है ।  जो एक फोटोग्राफर है । किम जिसू की एक बड़ी बहन भी है । जिनका नाम kim-ji-yoon है। यह सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है ।

Kim jisoo ka jiwan parichay : दोस्तों किम जिसू अपने घर में सबसे छोटी सदस्य है । जिसके कारण उन्हें काफी प्यार अपने घर पर मिलता है । दोस्तों साउथ कोरिया में Kim एक सरनेम है। आपको साउथ कोरिया के लगभग सभी लोगों के आगे kim लगा हुआ मिलेगा । किम जिसू का स्वभाव काफी नटखट वाला है ।  वह ब्लैकपिंक ग्रुप की एक टैलेंटेड सदस्य है। किम जिसू की एक रोचक बात है की jisoo छोटी सी छोटी खटना (चीजों ) से डर भी जाती है ।

kim jisoo blackpink biography : किम जिसू को सेल्फी लेना काफी अच्छा लगता है । जिसके कारण उन्हें सेल्फी क्वीन भी कहा जाता है। वह काफी सुंदर ब्लैकपिंक सदस्य हैं।

kim jisoo blackpink biography chart

नामkim ji-soo / किम जिसू
कॉलेज / यूनिवर्सिटीKorea National University of Arts, South Korea
स्कूलSeoul Performing Arts High School, South Korea
उपनाम Jichu and Chi Choo
भाईKim Jung-hoon
बहनKim-Ji Yoon
Education QualificationGraduation in Music
जन्म3 जनवरी 1995
जन्म स्थानgunpo , gyeonggi south Korea
माता-पिताyi-yoo-kim;ha-joon-kim 
National राष्ट्रीयताsouth Korea
कार्यसंगीतकार सॉन्ग राइटर
प्रशिद्धीसंगीतकार और एक्टिंग
भाषाकोरियन,जापानीस और चाइनीस
इंस्ट्रूमेंट वोकल्स
राशिचक्र मकर
लंबाई (height) 5 फीट 3 इंच
बॉडी 34-26-34
आँखों का रंगकाला
बालों का रंगBLOND
वजन45 kg Or 99 lbs
उम्र27 वर्ष
पसंदीता खानाचावल
बॉयफ्रेंडज्ञात नहीं
पसंदीता शोपॉकेमोन
पसंदीता रंगपर्पल
पसंदीता सिंगरpsy
पसंदीता गानाjhony deep
नेटवर्थलगभग $8 से $10 मिलियन मिलियंस डॉलर
मेंबर (member) 🖤BLΛƆKPIИK💗
kim jisoo blackpink biography

किम जिसू की कॅरिअ | Kim jisoo careers and impact

Kim jisoo Biography in hindi
Image cradit- social media

Kim jisoo ka jiwan parichay : जिसू को 2018 में दसवें सबसे प्रसिद्ध के-पॉप आइकन के रूप में और 2019 में सत्रहवें वार्षिक अध्ययनों में गैलप कोरिया के नेतृत्व में स्थान दिया गया था। 2019 में, उन्हें दक्षिण कोरिया में अनिवार्य सैन्य सहायता करने वाले सैनिकों की समीक्षा में 6 वीं सबसे प्रसिद्ध महिला के-पॉप प्रतीक के रूप में स्थान दिया गया था। फरवरी 2021 तक, वह संगीतकार रोज़े के साथ इंस्टाग्राम पर तीसरी सबसे अधिक फॉलो की जाने वाली के-पॉप आइकन हैं।

Kim jisoo ka jiwan parichay : 2019 में उन्हें BoF 500 में नामित किया गया था, जो $2.4 ट्रिलियन डिजाइन उद्योग बनाने वाले व्यक्तियों की एक “निर्णायक विशेषज्ञ सूची” थी।  2020 के पांच महीने। लेडीज वियर डेली, एक स्टाइल इंडस्ट्री एक्सचेंज डायरी, ने खुलासा किया कि जिसू ने प्रति पोस्ट सामान्य प्रतिबद्धता में स्थिति को आगे बढ़ाया, रिहाना और काइली जेनर द्वारा पीछे। कुल मिलाकर केवल 12 कम से कम पोस्ट होने के बावजूद वह सामान्य स्थिति में सातवें स्थान पर रही।  जिसू रंडाउन पर मुख्य पूर्वी एशियाई था।

किम जिसू की रुचियां | Kim jisoo Hobbies

kim jisoo blackpink biography : दोस्तों किम जिसू को बचपन में बास्केटबॉल खेलना काफी पसंद था। वह इस खेल को बचपन में काफी खेला भी करती थी । इसके साथ ही उन्हें ताइक्वांडो भी काफी पसंद था । ताइक्वांडो एक फाइटिंग टाइप खेल है। ताइक्वांडो के लिए किन जिसू क्लासेज भी लेती थी।

इन सबके अलावा किम जीसू को बचपन से ही के पॉप बैंड काफी अच्छा लगता था। उनके गानों को वह बचपन में सुना करती थी । वे K-POP म्यूजिक की काफी बड़ी किम जिसू फैन बन चुकी थी। वह टीवी एक्स क्यू के एक अभिनेता बॉय की बहुत बड़ी फैन थी।

किम जिसू की आरंभिक जीवन | Early life of Kim jisoo

kim jisoo biography : किम जिसू के पिता यह समझ चुके थे कि किम जिसू का मन के पॉप म्यूजिक में ही लगता है। वे यह भी जानते थे कि किम जिसू के पॉप म्यूजिक के लिए काफी अच्छे संगीतकार बन सकती हैं और साथ ही साथ इन किम जिसू के-पॉप इंटरेस्ट को देखते हुए उनके पिता ने उनका हाई स्कूल की पढ़ाई खत्म होने के बाद स्कूल फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स से खत्म होने के बाद उनका दाखिला कोरिया नेशनलिटी ऑफ आर्ट्स में करवा दिया ।

जहां पर किम जिसू ने अपना म्यूजिक ग्रेजुएशन आरंभ किया। किम जिसू अपनी पढ़ाई के साथ-साथ संगीत तथा एक्टिंग में भी काफी ध्यान दिया करती थी । किम जिसू कोरिया के कई म्यूजिक कंसर्ट्स में गाया भी करती थी। किम जिसू को 2011 में जब यह पता चला कि YG इंटरटेनमेंट एक नई गर्ल म्यूजिक बैंड बनाने वाले हैं। जिनका ऑडिशन चल रहा है तो किम जिसू ने भी अपना ऑडिशन देने के लिए वहां पर पहुंच गई । जिसके बाद किम जिसू के ऑडिशन को देखते हुए उन्हें रख लिया गया । किम जिसू को यहां पर ट्रेनी के रूप में रखा गया । 

किम जिसू ने अपनी ट्रेनिंग के दौरान 2015 पर अपना पहला कैमियो परफॉर्मेंस द प्रड्यूसर नाम के एक कॉमेडी के पॉप ड्रामा टीवी शो में दिया। किम जिसू ब्लैकपिंक की सदस्य बनने से पहले कई एडवर्टाइजमेंट या विज्ञापनों कंपनियों के लिए कार्य भी किया है ।  किम जिसू ने कोरिया के प्रसिद्ध सैमसंग रेट ,the Smart, एलजी एक्स स्कीम तथा निकॉन जैसे बड़ी कंपनियों के लिए एडवर्टाइजमेंट की मॉडल लिस्ट का काम भी किया है ।

ब्लैकपिंक ग्रुप के सदस्य के रूप में किम जिसू | Kim jisoo as a BLΛƆKPIИK Member

Kim jisoo Biography in hindi
Image cradit- social media

kim jisoo jiwani  : दोस्तों YG इंटरटेनमेंट ने 29 जुलाई 2016 को blackpink की पहली डांस प्रैक्टिस वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया । देखते-देखते  यह वीडियो काफी ज्यादा लोगों को पसंद आने लगा । लोगों ने blackpink  के सदस्य को जाना । इसके बाद 8 अगस्त 2016 में ब्लैकपिंक ने अपना पहला डेब्यू गाना square one रिलीज किया । जिसमें सिर्फ दो म्यूजिक एल्बम गाना था।

kim jisoo jiwani : पहला bumbaya और whitle के दोनों ही गाने ने के-पॉप म्यूजिक इंडस्ट्रीज में धमाका मचा दिया था। ब्लैकपिंक के यह दोनों गाने वर्ल्ड डिजिटल सोंग्स वेबसाइट पर नंबर वन और नंबर दो पर स्थित हुआ था । सुपरहिट गाने के लिस्ट में यह गाना आ गया था। दोस्तों यह दोनों गाने को यूट्यूब पर लाखों लोगों ने सुना है । भारत में ब्लैकपिंक के लिए एल्बम ने काफी धमाका मचाया है । यह दोनों गानों ने मिलियंस में views  पाया है । इसके बाद किम जिसू और इसकी टीम ने कई एल्बम गाने गाए और अपनी प्रसिद्धि बढ़ाते चले गए।

किम जिसू फैन फॉलोइंग | Kim jisoo Fan following

🖤BLΛƆKPIИK💗 2023 New Song: Black Venom 💀💧💀


kim jisoo jiwani : दोस्तों किम जिसू की फैन फॉलोइंग आज दुनिया भर में है उनकी गानों को विश्व भर में कई लोग पसंद करते हैं। आज ब्लैकपिंक मेंबर्स के विश्व में काफी फैन फॉलोइंग है । ये विश्व के कई जगह पर वे म्यूजिक कंसर्ट करते हैं। किम जिसू ने अपनी जिंदगी में कड़ी मेहनत से यह मुकाम आज पाया है ।  किम जिसू की सुंदरता ,गाने और एक्टिंग को लोगों ने काफी पसंद किया है। किम जिसू व ब्लैकपिंक के गाने अपलोड करते ही लाखों लोगों उसे देख लेते हैं।

kim jisoo jiwani : लोग उनके आवाज को काफी ज्यादा चाहते हैं k-pop बैंड में किन जिसू काफी प्रसिद्ध कलाकार बनती चली जा रही है । वह आज काफी लोकप्रियता की हकदार बनती चली जा रही हैं ।

किम जिसू की रोचक बातें | Interesting Facts of Kim jisoo

Kim jisoo Biography in hindi
Image cradit- social media
  • किम जिसू काफी ज्यादा कैरिंग पर्सन है। वे अपने ग्रुप के सदस्यों का काफी ज्यादा ध्यान रखती हैं ।
  • किम जिसू अपनी प्रेजेंट टाइम में जीना पसंद करती हैं । वे अपने आज को ज्यादा महत्वपूर्णता प्रदान करती हैं ।
  • किम जिसू का जन्म 3 जनवरी 1995 में हुआ। वह Blackpink की सबसे बड़ी सदस्य हैं ।
  • किम जिसू का उम्र 2022 के अनुसार 27 साल है ।
  • किम जिसू बौद्ध धर्म को मानती है ।
  • किम जिसू का networth 2022 में लगभग $8 से $10 मिलियन मिलियंस डॉलर है ।
  • किम जिसू को किताबें पढ़ना और ट्रैवलिंग करना काफी पसंद है ।
  • किम जिसू को खाने में चावल काफी पसंद है ।
  • किम जिसू को पोकेमोन देखना काफी अच्छा लगता है । जिसमें उनका पसंदीदा पोकेमोन पिकाचू है ।
  • किम जीसू को पर्पल रंग से प्यार है । उन्हें यह रंग काफी पसंद है ।
  • किम जिसू को रोमांटिक फिल्में पर काम करना और देखना काफी अच्छा लगता है ।
  • किम जिसू how you like that सॉन्ग के टीचर look से काफी ज्यादा सोशल मीडिया में चर्चित हुई थी ।
  • किम जिसू का पूरा नाम की Kim ji-soo है। Kim का मतलब होता है गोल्ड (सोना )। Ji का मतलब होता है इंटेलेक्ट और soo का मतलब होता है लॉन्ग लाइफ ।
  • किम जिसू ने अपना प्रोफेशनल नाम जिसू रखा क्योंकि यह काफी सरल नाम है ।
  • किम जिसू काफी ज्यादा मेहनती है । उन्होंने अपना यह मुकाम हासिल करने के लिए काफी ज्यादा मेहनत किया है ।
  • किम जिसू को निकनेम रखना काफी पसंद है । उन्होंने लीजा का निक नेम (yo) यो लीजा , (jo)जो लिसा और koggi Lisa (लिसा) रखा है । Rose` का निकनेम (rose pasta) रोजपास्ता रखा है । वही जैनी का निकनेम उन्होंने jendenk रखा है ।

किम जिसू की स्नोड्राप ड्रामा स्टोरी | Kim jisoo snowdrop K-POP Drama Story

🖤BLΛƆKPIИK💗 2023 New Song: Black Venom 💀💧💀

kim jisoo jiwani : दोस्तों yg इंटरटेनमेंट ने 8 अगस्त 2020 को यह कहा था कि किम जिसू उनके ( jtbc) जेटीबीसी ड्रामा स्नोड्राप में jung he in ke साथ एक मुख्य अभिनेत्री के किरदार में नजर आएंगी। किम जिसू की यह ड्रामा शो 18 दिसंबर 2021 से 30 जनवरी 2022 तक जेटीबीसी के घरेलू स्तर पर तथा डिजनी प्लस पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रकाशित किया गया ।  YG इंटरटेनमेंट ने कहा है कि किम जिसू एक मुख्य अभिनेत्री के रूप पर अभी काम चल रहा है।

किम जिसू के पुरस्कार | Kim jisoo Awards

kim jisoo biography : द फास्ट  म्यूजिक अवॉर्ड्स 2021 में उनका नाम दाखिल हुआ था । जिसमें वह लोंगलिस्ट रही थी। इसके बाद किम जिसू वीवो स्टार लाइट अवार्ड जीत चुकी हैं । वैसे तो किम जिसू काफि awards अपने लाइफ में जीत चुकी है ।

किम जिसू के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म | Kim jisoo social media platforms

Kim jisoo ka jiwan parichay : ब्लैकपिंक वा जिसू के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिंक नीचे दिए गए हैं ।  जिस पर क्लिक करके आप उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को देख सकते हैं ।
इंस्टाग्राम  :- दोस्तों Kim jisoo के इंस्टाग्राम में 2022 के अनुसार उन्होंने अभी तक  777 पोस्ट किया है । जिसमें उन्हें 57.2 मिलियंस उनके फॉलोअर्स हैं । उन्होंने इंस्टाग्राम पर किसी को भी फॉलो नहीं किया है। किम जिसू K-POP कि तीसरी biggest इंस्टाग्राम acterss हैं।
टि्वटर : – Kim jisoo के ट्विटर अकाउंट में 42.2 हजार फॉलोवर्स है। उन्होंने टि्वटर अकाउंट में 13 लोगों को फॉलो भी किया है।

नoसोशल मिडियालिंक
1इंस्टाग्रामक्लिक करें
2फेसबुकक्लिक करें
3ट्विटरक्लिक करें
Kim jisoo ka jiwan parichay

किम जिसू नेटवर्थ् |  jisoo networth

Kim jisoo networth  :  BLACKPINK की कुल संपत्ति लगभग $25 मिलियन है।  लेकिन, सदस्यों के पास धन का समान मूल्य नहीं होता है। चार में से, जिसू का निवल मूल्य सबसे कम है।  लेकिन, फिर भी, वह एक करोड़पति बनी हुई है और अपनी पीढ़ी की सबसे अमीर हस्तियों में से एक है।

kim jisoo blackpink biography : Kdrama Stars जैसे प्रकाशनों का अनुमान है कि K-pop actress की कुल संपत्ति $8 से $10 मिलियन के बीच है।  हालाँकि उसके पास सबसे कम दौलत है, लेकिन यह उसके सह-सदस्यों के पास जितना है उससे बहुत दूर नहीं है। किम जिसू डायर ब्यूटी की एंबेसडर हैं, और वह 2021 मे  एक अभिनेत्री के रूप में अपनी आधिकारिक शुरुआत किया हैं। वह डेज़ेड कोरिया के कवर पर रही है, और कार्टियर प्रोजेक्ट के लिए एक मॉडल थी।

BLACKPINK जिसू बॉयफ्रेंड | BLACKPINK Jisoo Boyfriend 2022

BLACKPINK जिसू बॉयफ्रेंड 2022:  स्नोड्रॉप शो में उनके सह-कलाकार जंग हे हैं।  वह अभी 2022 में जिसू के सबसे प्रतिष्ठित बीएफ हैं। किम जिसू और जंग हे की K-POP drama  मूवी मे ये दोनो  काफी अच्छा समय बिताया है। किम जिसू और जंग हे दोनों की रिलेशंस के लिए सोशल मीडिया में काफी अफवाह फैली हुई है।

निष्कर्ष

Kim jisoo ka jiwan parichay : दोस्तों किम जिसू का सोशल मीडिया नेटवर्क काफी तगड़ा है । वह पूरे विश्व में प्रसिद्धि हासिल कर चुकी हैं । आज किम जिसू तथा 🖤BLΛƆKPIИK💗  के विश्व स्तरीय पर काफी ज्यादा प्रसिद्धि हासिल हो चुकी है । विश्व में हर जगह ब्लैकपिंक के गाने सुने जाते हैं । लेकिन आज blackpink ऐसा गर्ल ग्रुप बन चुका है जो विश्व के कई जगहों पर अपना नाम रोशन करता चला जा रहा है ।

kim jisoo blackpink biography : दोस्तों आप यह जान लें कि साउथ कोरिया की आमदनी का यह k-pop ड्रामा काफी बहुत बड़ा भाग है । K-POP और South Korea के आमदनी मे ब्लैकपिंक वा किम जिसू का भागीदारी आज काफी बढ़ती चली जा रही है ।

FAQ

किम जिसू के पिता क्या काम करते हैं?

किम जिसू के पिताजी का नाम ha-joon-kim  है।किम जिसू के पिता जी  kyungbang के co Ltd (लिमिटेड) के ceo है ।

किम जिसू के भाई क्या काम करते हैं?

किम जिसू के भाई एक फोटोग्राफर है ।

किम जिसू को कौन-कौन सी भाषा आती हैं?

किम जिसू को कोरियन,जापानीस और चाइनीस आता है।