jennie biography in hindi
jennie biography in hindi

Kim Jennie biography in hindi | किम जेन्नी जीवन परिचय, Kim Jennie Awards, age, networth, boyfriend, home, favorite list, song’s

िम जेन्नी जीवन परिचय : दोस्तों आज के हमारे बायोग्राफी ब्लॉक पर k-POP म्यूजिक बैंड 🖤BLΛƆKPIИK💗 की सुपरस्टार और टैलेंटेड सदस्य की बात करेंगे जिनका नाम किम जेन्नी है । किम जेन्नी  blackpink ग्रुप की काफी टैलेंटेड सदस्य है । दोस्तों किम जेन्नी ने अभी दुनिया भर में अपना नाम प्रसिद्ध कर लिया है। वे विश्व के बेस्ट k-POP सिंगिंग बैंड की सदस्य के रूप में विश्व विख्यात है ।

किम जेन्नी जीवन परिचय | Kim Jennie biography in hindi 

Kim Jennie biography in hindi  : किम जेन्नी साउथ कोरिया में रहती हैं । जेनी ने अपना संगीत लव स्टोरी काफी कम समय में ही सफलता की राह पर चल पड़ी है । किम जेन्नी आज विश्व के काबिल संगीतकार के सूची में आती है । लोग किम जेन्नी की खूबसूरती तथा सिंगिंग ब्यूटी के दीवाने हैं ।

Kim Jennie biography in hindi  :  इनके फैन फॉलोइंग पूरे विश्व में फैली हुई है । किम जेन्नी आज विश्व मे काफी नाम कमाने वाले सिंगर के लिस्ट में आती हैं। वे blackpink की hot मेंबर है। जिसमे वे vocal Or rape के गाने गाती है। किम जेन्नी का होम south Korea मे हैं। South Korea का k-POP music बैंड आज पूरे विश्व में प्रशिद्धि पाता चला जा रहा है।

Kim Jennie biography in hindi chart

नामकिम जेन्नी
जन्म16 जनवरी 1996
जन्म स्थानचेओंगडैम-डोंग , गंगनम-गु , सियोल , दक्षिण कोरिया
राशिमकर राशि
सक्रिय वर्ष 2012–2013,
2016–वर्तमान
उम्र (age) 26 year’s
उपनामhuman chanel, jendugi jendeuk
माता-पिताmr Kim, miss kim
पेशासिंगर रेपर डांसर और मॉडलर
कामYg इंटरटेनमेंट के लिए
लंबाई (height) 5 फीट 4 पेंच
वजन (weight) 55 केजी
शरीर का माप(figure ) 34-28-34
आँखो का रंग काला
बालों का रंग ब्राउन बुरा
प्रसिद्धि सिंगर डांसर
पसंदीदा डिश व्यंजनकोरियन फूड
पसंदीदा खानामिल्क फेवरेट आइसक्रीम
पसंदीदा ड्रिंकहेल्थि ड्रिंक
पसंदीदा रंगकाला और गुलाबी
पसंदीदा जानवरडॉग कुत्ता
राष्ट्रीयतासाउथ कोरियन
शिक्षाACG Parnell College
नेटवर्थ9 मिलीयन यूएसडी
बॉयफ्रेंडकोई (exo मेंबर अफवाह)
विवाहअविवाहित
पहला एल्बमस्क्वायर वन
जेनी पेट (pet) कुमा और कोई (dog)
Kim Jennie biography in hindi

किम जेन्नी का आरंभिक जीवन व परिवार | Kim Jennie early life and family

Kim Jennie biography in hindi  :  दोस्तों किम जेन्नी का जन्म 16 जनवरी 1996 में हुआ। उनका जन्म स्थान cheongdam-dong, Seoul,south Korea है । किम जेन्नी के पिता का नाम  (Mr Kim) मिस्टर कीम है। जो साउथ कोरिया में हॉस्पिटल के own है। उनकी मां का नाम ( miss Kim) मिस किम है । मिस किम साउथ कोरिया की प्रसिद्ध cje&m की डायरेक्टर और शेयर होल्डर है ।

Kim Jennie biography in hindi  : किम जेन्नी है कि माता-पिता के पास पैसे की कमी नहीं है । वह अपनी बेटी से अधिक प्यार करते हैं । दोस्तों किम जेन्नी ने बताया है कि जब वह सिर्फ 8 साल की थी तब और उनका परिवार छुट्टी बिताने के लिए ऑस्ट्रेलिया तथा न्यूजीलैंड गया था। वहां पर किम जेन्नी  के माता-पिता ने उन्हें पूछा था कि क्या वे यहां पर रहना चाहती है ? और क्या या जगह तुम्हें अच्छा लगा ?

jennie biography in hindi : किम जेन्नी जीवन परिचय : किम जेन्नी ने अपने माता-पिता को हां कहा । जिसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड के वैकव्हेय इंटरनेशनल स्कूल में दाखिला करवा दिया गया । जहां पर वह एक हाउस फैमिली के साथ रहा करती थी। यहां पर रहकर किम जेन्नी ने कोरिया के साथ-साथ अच्छे से अंग्रेजी बोलने सीख लिया । किम जेन्नी अभी जापानी और फ्रेंच काफी अच्छी तरह से बोलनी आती है। किम जेन्नी जब न्यूजीलैंड में ही थी तब उन्हें के पॉप म्यूजिक के बारे में पता चला । उनका के-पॉप म्यूजिक से काफी लगाव बढ़ता चला गया ।

jennie biography in hindi : जिसके बाद मे उन्होंने यहां तय कर लिया था कि वह के-पॉप म्यूजिक बैंड के लिए गाना गाएंगे। के-पॉप म्यूजिक इंडस्ट्रीज में किम जेन्नी को YG एंटरटेनमेंट कंपनी के गाने काफी पसंद थे। जैनी जब 14 वर्ष की थी तब से उन्हें के-पॉप म्यूजिक के YG इंडस्ट्रीज के बारे में खबर पता चली कि वह साउथ कोरिया में एक गर्ल ग्रुप बनाना चाहते हैं । जिनका ऑडिशन चल रहा है जिसके बाद किम जेन्नी ने भी इस ऑडिशन को चुना ।

jennie biography in hindi : लेकिन इन सब चीजों में उनकी एक समस्या आ रही थी कि उनका परिवार किम जेन्नी को फ्लोरिडा भेजना चाहता था। जहां वह लौयेर् या टीचर बन जाए । लेकिन किम जेन्नी ने उन्हें समझाया कि वे के-पॉप म्यूजिक इंडस्ट्रीज में गाना चाहती है ।

जिसके बाद उनको उनका परिवार किम जेन्नी के म्यूजिक के प्रति लगाव को देख कर मान गए और उन्हें के पास ग्रुप इंडस्ट्रीज के लिए उन्हें हां कह दिया । जैनी को शुरुआत में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा वह काफी शर्मीली थी। जिसके कारण वह काफी ज्यादा नर्वस अपने शुरू के समय में हुई थी ।

अन्य पढ़े-

किम जेन्नी की कैरियर | Kim Jennie careers

Kim Jennie biography in hindi  : दोस्तों किम जेन्नी के परिवार ने उन्हें 2010 में वापस साउथ कोरिया बुला लिया। जेनी ने इसी वर्ष YG इंटरटेनमेंट के लिए ऑडिशन दिया और उनका चुनाव भी हो गया । किम जेन्नी ने ऑडिशन 2010 में रिहाना का ” take a bow ” संगीत गाया था । जैनी की खूबसूरत आवाज YG इंटरटेनमेंट को काफी पसंद आई और उनके उनका चुनाव एक ट्रेनी के रूप में हो गया।

jennie biography in hindi : उनका चुनाव होने के पीछे एक और कारण था जिसमें किम जेन्नी की अंग्रेजी भाषा में काफी अच्छा होना था । YG इंटरटेनमेंट को ऐसा लगा कि किम जेन्नी अंग्रेजी काफी अच्छी बोल लेती हैं । जिसकी सहायता से वह वोकल और रेप आसानी से गा सकती हैं।

किम जेन्नी 🖤BLΛƆKPIИK💗 की सबसे पहली सदस्य के रूप में इनका चुनाव हुआ था । इसके बाद उनकी 6 साल की कड़ी ट्रेनिंग उनको दिया गया । ताकि वे अच्छा प्रदर्शन ग्रुप में कर सकें। शुरुआत में वे अपनी तकलीफ को वह किसी के साथ शेयर नहीं करती थी क्योंकि वह काफी कम बोलती थी और दूसरों से बात करना उन्हें अच्छा नहीं लगता था ।

Kim Jennie biography in hindi  : इसके बाद 10 अप्रैल 2012 में YG इंटरटेनमेंट ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर किम जेन्नी की एक तस्वीर को पोस्ट किया और यह लिखा यह  कौन है ?

इस पोस्ट ने सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया । किम जेन्नी एक मिस्टीरियस गर्ल के रूप में चर्चित होने लगी । इसके बाद YG इंटरटेनमेंट ने 30 अगस्त 2012 को अपने यूट्यूब चैनल पर किम जेन्नी के एक ट्रेनिंग के रूप में उनका गाना अपलोड किया । जिसमें किम जेन्नी ने बॉब के गाने पर उनका परफॉर्मेंस दिखाई गया थी।

Kim Jennie biography : 1 सितंबर 2012 में किम जेन्न thatxx जी ड्रैगन के साथ आपने k-POP जिंदगी का पहला गाना जो मुख्य अभिनेत्री के रूप में किम जेन्नी निभा रहे थे। उनका गाना प्रकाशित किया गया । इसके बाद किम जेन्नी के अनेक गाने को यूट्यूब पर धीरे-धीरे अपलोड किया गया ।

उनके गाने को लोग काफी पसंद भी किए । किम जेन्नी इस प्रकार अपना गाना दिन प्रतिदिन अपलोड करते गए । जिसमें YG इंटरटेनमेंट का काफी बड़ा हाथ था ।

Kim Jennie biography : किम जेन्नी गाने ने शुरुआती दिनों में उनके लिए काफी मददगार सिद्ध हुआ। जब तक वह ब्लैकपिंक ग्रुप की मेंबर नहीं बन गई और ब्लैकपिंक के पॉप ग्रुप में ना आया तब तक उनके गाने ने काफी धूम मचाई। 29 जुलाई 2016 को YG इंटरटेनमेंट ने ब्लॉक पिंकी एक डांस वीडियो अपलोड कर दिया। जो देखते ही देखते काफी वायरल होती चली गई । दोस्तों इसके बाद ब्लैकपिंक कि जैसे-जैसे गाने आते चले गए वैसे-वैसे वह मशहूर होते चले गए ।

किम जेन्नी के रोचक बातें | Amazing facts of Kim Jennie

  • जेन्नी का पूरा नाम kim Jennie है । जिसमें kim का मतलब होती है गोल्ड (सोना ) और जेनी का मतलब होता है- फ्रेंडली।
  • जैनी बचपन में काफी shy थी । वह दूसरों से बातचीत करने में उन्हें पहले थोड़ी दिक्कत होती थी ।
  • किम जेन्नी इंस्टाग्राम में दूसरी सबसे प्रसिद्ध k-POP female कलाकार है।
  • किम जेन्नी के म्यूजिक इंडस्ट्रीज में यूट्यूब पर भी वे दूसरी सफल के पॉप आर्टिस्ट है।
  • किम जेन्नी के एक फैन ने उनके बर्थडे पर न्यूयार्क के टाइम्स स्क्वायर पर उनके फोटो को लगाया था ।
  • सैमसंग गैलेक्सी के इवेंट पर 🖤BLΛƆKPIИK💗 को बुलाया गया । उस दिन किम जेन्नी का बर्थडे था। लेकिन उस दिन उन्हें इग्नोर किया गया । उसके बर्थडे को कोई विश नहीं किया। जिसके कारण जैनी को काफी बुरा लगा ।
  • किम जेन्नी बैकस्टेज में जाकर इसके लिए काफी रोई भी थी।  जब यह बात उनके fans को पता चला तो उन्होंने इसका विरोध किया।
  • उस दिन ट्विटर पर #jenniedeservebetter काफी प्रसिद्ध होता चला गया । उस din sumsung के कई फोन को उनके फैंस ने तोड़ दिया था ।
  • किम जेन्नी अभी विवाहित हैं लेकिन उनका Koi और Harry Style  के साथ affairs थे । ऐसी अफवाह फैली हुई है।
  • किम जेन्नी बचपन से ही बैली डांसर बनना चाहती थी। 14 साल की उम्र में उन्हे Florida जाना था वकील या शिक्षक बनने हेतु । लेकिन उन्होंने के पॉप म्यूजिक को चुना।
  • किम जेन्नी के निकनेम human chenal Or jendugi jendeuk हैं ।
  • किम जेन्नी को खाने में कोरियन फूड काफी पसंद है।
  • किम जेन्नी का पसंदीदा फूड मिल्क फेवरेट आइसक्रीम है। किम जेन्नी का फेवरेट पसंदीदा ड्रिंक हेल्दी ड्रिंक है ।
  • किम जेन्नी का पसंदीदा कलर ब्लैक और पिंक है ।
  • किम जेन्नी को कुत्तों से काफी प्यार है । उनके पास दो कुत्ते हैं। जिनका नाम कोई और कुमा है ।
  • किम जेन्नी के पास एक कार है । जिसका नाम porsche panamer है ।

किम जेन्नी की सुंदरता | Kim Jennie beauty

jennie biography in hindi : दोस्तों किम जेन्नी एक खूबसूरत एवं काफी हॉट सिंगर है। किम जेन्नी अपने attrective लुक के लिए जानी जाती हैं ।किम जेन्नी की खूबसूरती में चार चांद उनकी एक क्यूट सी हंसी लगा देती है । किम जेन्नी के शरीर का बनावट 34-28-35 इंच लगभग है । जेनी की लंबाई 5 फीट 4 इंच है। उनकी वजन 55 केजी है। उनके बालों का रंग ब्राउन (भूरा) और उनके आंखों का रंग काला है।

किम जेन्नी द्वारा जीते गए पुरस्कार | Kim Jennie Awards

Kim Jennie biography in hindi  : किन जैनी को उनके आकर्षित कला के कारण 10 बार नॉमिनेटेड किया गया है। जिसमें उन्होंने तीन बार पुरस्कार  हासिल किया है । किम जेन्नी ने 2019 में सॉन्ग ऑफ द ईयर नवंब अवॉर्ड्स, चाट म्यूजिक अवार्ड जीता था । उसी साल उन्होंने बेस्ट डिजिटल सॉन्ग ,( bonsong)  अवार्ड , गोल्डन डिस्क अवॉर्ड्स और बेस्ट फीमेल सोलो कलाकार फिलिपिंस के द्वारा पुरस्कार जीता था ।

Kim Jennie biography in hindi  : इसके अलावा किम जेन्नी एसबीएस इंटरटेनमेंट पुरस्कार जैनिक म्यूजिक पुरस्कार और एशियन म्यूजिक पुरस्कार के लिए बी नॉमिनेटेड रहे हैं ।ये उनकी अपनी जिंदगी के कुछ पुरस्कार की सूची थे । इसके अलावा 🖤BLΛƆKPIИK💗 होने के मेंबर के रूप मे उन्होंने 71 पुरस्कार और 230 पुरस्कार के लिए नॉमिनेटेड रहे हैं ।

किम जेन्नी नेटवर्थ | Kim Jennie networth

Kim Jennie biography in hindi  : Blackpink उनके वैश्विक प्रभाव के साथ, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि संपूर्ण रूप से BLACKPINK और उनके सदस्यों के पास एक बड़ा निवल मूल्य है।  Channel-Korea.Com और WealthyPersons.Com के अनुसार, एक समूह के रूप में BLACKPINK की कुल संपत्ति $24 मिलियन है।  सदस्यों के पास छोटे – फिर भी बड़े – व्यक्तिगत पैसे मूल्य हैं।


Kim Jennie biography in hindi  : जनवरी 2022 तक, किम जेन्नी की अनुमानित कुल संपत्ति $ 10 मिलियन है।  यह BLACKPINK के साथ उनकी गतिविधियों, उनके एकल पदार्पण और उनके एकल विज्ञापन के कारण है। किम जेन्नी ने अपनी कुल संपत्ति अपनी मेहनत से आज वे मिलियनऔ की मालकिन हैं।

किम जेन्नी सोशल मीडिया | Kim Jennie social media

jennie biography in hindi : दोस्तों किम जेन्नी की सोशल मीडिया अकाउंट में काफी मेंबर्स एंड है ।🖤BLΛƆKPIИK💗  के सोशल मीडिया काफी मजबूत सोशल मीडिया मानी जाती है । ब्लैकपिंक और किम जेन्नी की प्रोफाइल सोशल मीडिया में काफी शेयर और लाइक किए जाते हैं । 

सोशल मीडिया में किम जेन्नी के काफी फैन फॉलोइंग है । किम जेन्नी के-पॉप बैंड की female मे दूसरी सबसे बड़ी इंस्टाग्राम सिंगर है । उनकी प्रसिद्धि पूरे विश्व में है। इंस्टाग्राम इंस्टाग्राम में उनके काफी ज्यादा फॉलोअर्स है।
इंस्टाग्राम :- दोस्तों 2022 के अनुसार किम जेन्नी के अपने इंस्टाग्राम में अब तक 828 पोस्ट किए हैं । जिनमें उन्हें 63.3 मिलीयन फॉलोअर्स प्राप्त हुआ है । किम जेन्नी ने अभी तक किसी भी व्यक्ति को इंस्टाग्राम में फॉलो नहीं किया है।


फेसबुक- दोस्तों इंस्टाग्राम के जैसे ही किम जेन्नी अपनी फेसबुक अकाउंट में भी अपने प्रतिदिन की फोटो शेयर करती हैं । जिन्हें फेसबुक पर काफी ज्यादा पसंद किया जाता है । आप भी उनके फेसबुक अकाउंट को देख सकते हैं । दिए गए लिंक के द्वारा ।


यूट्यूब:- दोस्तों किम जेन्नी or blackpink की सबसे बड़ी सोशल मीडिया ग्रोथ यूट्यूब से ही होती है । यूट्यूब पर जैसे ही इनकी गाने अपलोड होते हैं । उसके तुरंत कुछ समय बाद लाखों व्यूज आ जाते हैं। किम जेन्नी के यूट्यूब चैनल में उनके 80.1 लाख subscriber हैं।


टि्वटरकिम जेन्नी की ट्विटर अकाउंट में 166 k फॉलोअर्स हैं ।उनके ट्विटर अकाउंट काफी ज्यादा लोकप्रियता का शीर्षक बना हुआ रहता है । उनके ट्विटर अकाउंट में काफी ज्यादा गतिविधियां हमें देखने को मिलती रहती हैं। आप भी उनके ट्विटर अकाउंट को देख सकते हैं।

किम जेन्नी सोशल मीडिया | kim Jennie social media platforms

noसोशल मीडियालिंक
1इंस्टाग्रामक्लिक करें
2फेसबुकक्लिक करें
3ट्विटरक्लिक करें
4यूट्यूबक्लिक करें
Kim Jennie social media platforms

FAQ

क्या जेनी एक अमीर परिवार से है?

समूह में अपनी शुरुआत से पहले, जेनी पहले से ही अपनी समृद्ध पृष्ठभूमि के लिए विलासिता का जीवन जी रही थी।

जेनी किम के फादर के हॉस्पिटल का नाम क्या है?

Cheongdam Woori Animal Hospital’s