Jasmin Bhasin biography in hindi
Image sources :- Pinterest & Instagram

Jasmin Bhasin biography in hindi , जैस्मीन भसीन का जीवनी , Best 10 facts,facts, boyfriend, relationship, networth, family, school, college, favorite thing’s, song’s, Bigg boss, खतरों के खिलाडी, जैस्मीन भसीन

दोस्तों आज हम टीवी शो की एक बेहतरीन अभिनेत्री जैस्मीन भसीन का जीवनी पढ़ने वाले हैं जिनका जन्म 28 जून 1990 में हुआ था । जैस्मिन एक सुंदर प्रतिभाशाली एवं गुनी अभिनेत्री है । उन्होंने कई टीवी शो में अपना बेहतरीन काम किया है। इसके अलावा उन्होंने तमिल मूवी में भी अपना योगदान दिया है। साथ ही साथ भारतीय टीवी शो के जान बिग बॉस 14 में भी जैस्मिन ने अपना भूमिका काफी अच्छे से निभाया है।

जैस्मिन राजस्थान की रहने वाली है । जैसमिन का हिंदी टीवी शो पर काम 2011 से आरंभ हुआ है । जैसमिन ने खतरों के खिलाड़ी 9 में भी काफी अच्छा प्रदर्शन दिया था। जैस्मिन भसीन जीवनी को हम आगे के लेख में जानेंगे । आगे हम इनकी संपूर्ण जीवन परिचय को जानने का प्रयास करेंगे।

जैस्मीन भसीन का जीवनी चार्ट | Jasmin Bhasin biography in hindi chart

नामजैस्मीन भसीन
उपनामjas
जन्म28 जून 1990
जन्म स्थानराजस्थान के कोटा
माता-पितागुरमीत कौर भसीन और सुरपाल भसीन
उम्र31 वर्ष (2022)
शिक्षा (स्कूल) राजस्थान के कोटा के स्थानीय स्कूल
कॉलेजजयपुर के एक हॉस्पिटैलिटी कॉलेज में
ग्रेजुएशनग्रेजुएशन इन हॉस्पिटैलिटी
पेशाएक्टिंग और मॉडलिंग
लंबाई5 feet 4 Inc
वजन55 Kg
शरीर (figure) Chest- 30 Inches
Waist- 28 Inches
Biceps- 34 Inches
बालों का रंगकाला
आँखों का रंगकाला
नेटवर्थ5 मिलियन डॉलर
पहली मूवीvenaam
Bigg boss14
खतरों के खिलाड़ी 2019-20
पसंदीता खानापिज़्ज़ा ,डोनट्स ,थाई फूड ,बटर चिकन पिज़्ज़ा, मीटबॉल्स, स्पेगेटी है ।
शोख़एक्टिंग ,डांसिंग, सिंगिंग, मॉडलिंग आदि
Jasmin Bhasin biography in hindi chart

जैस्मीन भसीन का जीवन परिचय | Jasmin Bhasin biography in hindi

जैस्मीन भसीन का जीवन परिचय :- जैस्मीन भसीन का जन्म 28 जून 1990 में राजस्थान के कोटा में हुआ था। इनकी वर्तमान 2022 के अनुसार उम्र 31 वर्ष है। जैस्मीन भसीन अपने बचपन से ही काफी खुशमिजाज रहने वाली लड़की रही है। वर्तमान में वह एक काबिल अभिनेत्री हैं। उनका जन्म राजस्थान के कोटा में हुआ है। वह एक सिख धर्म की अभिनेत्री हैं।

Jasmin Bhasin biography in hindi  :- इन्हें नॉन वेजिटेरियन खाना पसंद है ।  जैस्मीन भसीन को डांसिंग ,कुकिंग और रीडिंग का काफी शौक है। वर्तमान 2022 में जैस्मीन भसीन अभी अविवाहित है ।  जैस्मिन भसीन में अपना पढ़ाई राजस्थान के ही स्कूल से किया था ।  उन्होंने स्कूल की पढ़ाई खत्म करने के बाद ग्रेजुएशन इन हॉस्पिटैलिटी किया। इनका राशि कर्क है ।

जैस्मीन भसीन का उपनाम jas है। जैस्मिन ने 2011 में तमिल मूवी वेनम मैं प्रिया का भूमिका निभाया । इसी मूवी से उन्होंने अपना कैरियर आरंभ भी किया। इसके बाद हिंदी टीवी शो तहजीब ए इश्क 2015 में इन्होंने ट्विंकल का किरदार इस टीवी शो में निभाया ।

जैस्मीन भसीन का शिक्षा  | Education of Jasmin Bhasin

जैस्मीन भसीन का शिक्षा :- जैस्मीन भसीन का जन्म कोटा राजस्थान में हुआ है । जिसके कारण इनका आरंभिक शिक्षा राजस्थान के कोटा के स्थानीय स्कूल से हुआ। स्कूली शिक्षा को प्राप्त करने के बाद इन्होंने जयपुर के एक हॉस्पिटैलिटी कॉलेज में अपना दाखिला लिया । यहां से उन्होंने अपना ग्रेजुएशन किया और ग्रेजुएशन इन हॉस्पिटैलिटी डिग्री को हासिल किया । जैस्मिन अपनी स्कूली शिक्षा के समय से ही काफी हंसमुख रहने वाली विद्यार्थी रही है। उनका संस्कृति कार्यक्रम में काफी ध्यान रहा है ।

जैस्मीन भसीन का परिवार | Family members of Jasmin Bhasin

Jasmin Bhasin biography in hindi  :- जैस्मिन भसीन एक सिख परिवार से संबंधित हैं । उनका धर्म शिख है । जैस्मिन के परिवार में उनका एक भाई भी है। जिसका नाम मन करण सिंह है । जैस्मीन अपने माता-पिता से काफी प्यार करती हैं । उनकी माता-पिता का नाम गुरमीत कौर भसीन और सुरपाल भसीन है। जैस्मिन अपने परिवार से काफी लगाव रखती हैं। उनको जब छुट्टी मिलती है तो वह अपने परिवार के साथ ही अपना समय बिताना पसंद करती हैं ।

जैस्मीन भसीन का जीवन परिचय :- जैस्मीन भसीन के अभिनेत्री करियर में उनका परिवार का काफी बड़ा भूमिका रहा है । उनके परिवार ने उनका काफी मदद किया है ।

अन्य पढ़े:-

जैस्मीन भसीन का करियर | career of Jasmin Bhasin

जैस्मीन भसीन का जीवनी :- जैस्मीन भसीन ने अपने करियर का आरंभ 2011 में एक तमिल मूवी जिसका नाम venaam है ।  इसी फिल्म से इन्होंने अपनी करियर का शुरुआत किया था । इसके बाद भी जैस्मिन ने कई साउथ फिल्म किए जिससे उनको काफी अनुभव प्राप्त हुआ । इनके द्वारा किए गए साउथ फिल्मों के नाम यह हैं:-

कुत्तों से सावधान रहना ।

venaam।

देवियों और सज्जनों ।

जैस्मीन भसीन का जीवन परिचय or कॅरिअर :- 2015 अगस्त में उन्होंने जी टीवी के टशन-ए-इश्क के साथ ट्विंकल के रूप में टेलीविजन पर अपना करियर का शुरुआत किया । इसके बाद जैस्मिन 2017 में कलर्स टीवी के दिल से दिल तक के टीवी शो में वे नजर आई । 2019 में उन्होंने खतरों के खिलाड़ी 9 में भाग लिया ।

इसी वर्ष 2019 में उन्होंने स्टार प्लस के दिल तो हैप्पी है zeetv  में नजर आई और दिसंबर 2019 में उन्होंने कलर्स टीवी का रोचक मनोरंजन शो नागिन 4 में नयनतारा की भूमिका निभाई ।

जैस्मीन भसीन का जीवनी :- अगस्त 2020 में वे पूना कलर्स टीवी के शो खतरों के खिलाड़ी में नजर आई । अक्टूबर 2014 में उन्होंने भारतीय हिंदी टीवी शो के धमाकेदार टीवी शो बिग बॉस 4 में भी भाग लिया था । 2021 से 2022 तक जैस्मीन भसीन ने कई हिंदी और पंजाबी गानों में काम किया है । 2022 में उनके कई हिंदी और पंजाबी गाने आने वाले हैं ।

Jasmin Bhasin biography in hindi  :- जैस्मीन भसीन को द टाइम्स ऑफ इंडिया टेलीविजन में 2018 में नंबर 16 2019 में नंबर 12 और 2020 में नंबर 3 का स्थान प्राप्त हुआ है।

जैस्मीन भसीन का रिलेशनशिप , बॉयफ्रेंड, और पति | Jasmin Bhasin relationship, boyfriend and husband

Jasmin Bhasin biography in hindi  :- जैस्मिन भसीन एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं । उनका एक्टिंग करियर अभी काफी अच्छे रास्ते पर चल रहा है । इस बीच उनके रिलेशनशिप और बॉयफ्रेंड की कई अफवाह हमें सुनने को मिलते हैं। उनका पहला बॉयफ्रेंड सुजल था । दूसरा बॉयफ्रेंड अली गोली है । यह सभी एक अफवाह की बात है या नहीं परंतु ऐसा सुर्खियों में जैस्मीन भसीन के रिलेशनशिप की बात 2018 के खतरों के खिलाड़ी के बाद उनका रिश्ता अली गोली के साथ सुनने को मिलता रहता है ।

जैस्मीन भसीन का पसंदीदा चीज की सूची | favorite things list of Jasmin Bhasin

  • जैस्मीन भसीन का जीवनी:- जैस्मिन भसीन की पसंदीदा खाना पिज़्ज़ा ,डोनट्स ,थाई फूड ,बटर चिकन पिज़्ज़ा, मीटबॉल्स, स्पेगेटी है ।
  • उनका पसंदीदा एक्टर शाहरुख खान है ।
  • जैस्मिन भसीन कि पसंदीदा एक्ट्रेस का नाम कैटरीना कैफ है। उनको क्रिकेट काफी पसंद है ।
  • उनका पसंदीदा सिंगर स्वर्गवासी श्री लता मंगेशकर और कनिका कपूर है ।
  • जैस्मिन का पसंदीदा रंग सफेद और काला है ।
  • इसके अलावा उनका पसंदीदा फल आम है ।
  • डिजर्ट में उनको मलाई ,आइसक्रीम और जलेबी काफी अच्छी लगती हैं ।

जैस्मीन भसीन का सोशल मीडिया | social media platforms of Jasmin Bhasin

जैस्मीन भसीन का सोशल मीडिया:- जैस्मिन भसीन का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म काफी सक्रिय रूप से चलता रहता है। जैस्मिन भसीन अपने प्रति दिन एवं मुख्य तस्वीरों को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हमारे साथ साझा करती हैं । वे अपने फोटोस (तस्वीरों ) को अपने फैंस के लिए सोशल मीडिया पर अपलोड किया करती हैं।

Jasmin Bhasin biography in hindi  :- उनका सोशल मीडिया काफी ज्यादा बड़ा है । उनका विवरण नीचे दिया गया है :-
इंस्टाग्राम :- 2022 के अनुसार जैस्मीन भसीन के इंस्टाग्राम में अभी  6.6 मिलीयन फॉलोअर्स हैं । उन्होंने अब तक 468 लोगों को फॉलो किया है तथा उन्होंने अब तक 1636 पोस्ट किए हैं ।

टि्वटर:- 2022 के अनुसार जैस्मिन भसीन के ट्विटर अकाउंट पर अभी 2056 k फॉलोअर्स हैं । साथ ही साथ उन्होंने ट्विटर पर 44 लोगों को फॉलो भी किया है ।  यह आंकड़े समय अनुसार बदलते रहते हैं। इसके लिए हमने आपको नीचे इनके सोशल मीडिया का लिंक दिया है। आप वहां से जाकर उनके वर्तमान सोशल मीडिया के आंकड़ों को चेक कर सकते हैं।

twitterClick Here
instagramClick Here
Jasmin Bhasin social media platforms link

जैस्मीन भसीन का रोचक बाते | Jasmin Bhasin interesting facts

  • जैस्मीन भसीन का जन्म 28 जून 1990 को कोटा, राजस्थान, भारत में हुआ था।
  • इनकी राशि कर्क है।
  • उन्होंने 2019 से कलर्स टीवी के नागिन: भाग्य का ज़हरीला खेल में नयनतारा की भूमिका निभाई है।
  • 2016 में, उन्हें गोल्ड अवार्ड्स के सर्वश्रेष्ठ डेब्यू से सम्मानित किया गया।
  • वह कुत्ते प्रेमी है।
  • उसके पास मिया नामक एक बीगल कुत्ते की नस्ल है।
  • उसे रोमांच पसंद है।
  • जैस्मिन एक शौकीन कुत्ता प्रेमी है और उसके दो पालतू कुत्ते मिया और रैम्बो हैं। एक साक्षात्कार के दौरान अपने बचपन की यादों को साझा करते हुए, जैस्मीन ने कहा,
  • मेरे नाना-नानी यहीं रहते हैं।  मैं राजा पार्क में पला-बढ़ा हूं।  मेरे नाना जी की बापू बाजार में दुकान है।  हर गर्मियों में, मेरी अंतिम परीक्षा के बाद, मेरी माँ मुझे जयपुर में मेरे दादा-दादी के घर ले जाती थी जहाँ हम नाना जी की दुकान पर जाते थे और मैं उनकी उंगली पकड़कर, उन प्यारे जयपुरी लहंगों को पहनकर बाज़ार में घूमता था। ”जैस्मीन को करना पसंद है।  साहसिक खेल।
  • वह अभिनय कौशल हासिल करने के लिए कभी किसी अभिनय स्कूल में नहीं गई।
  • स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद, वह दिल्ली चली गईं और आतिथ्य में इंटर्नशिप की।  जब वह अपनी इंटर्नशिप कर रही थी, तब उसे मॉडलिंग असाइनमेंट में काम करने का प्रस्ताव मिला।
  • 2016 में, जब वह अपने टीवी सीरियल की शूटिंग से लौट रही थीं, तब उनका एक्सीडेंट हो गया था।  एक साक्षात्कार में, उसने कहा,
  • हां, मेरी नई कार तेज रफ्तार बाइक से बुरी तरह दुर्घटनाग्रस्त हो गई।  मेरा ड्राइवर कार चला रहा था और यह हमारा सौभाग्य था कि किसी को चोट नहीं आई और केवल मेरी कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई है।”
  • 2016 में, उन्हें टीवी धारावाहिक ‘टशन-ए-इश्क’ में उनकी भूमिका के लिए दो ‘गोल्ड अवार्ड’ मिले। वह मांसाहारी आहार का पालन करती हैं। 
  • उन्हें अक्सर शराब पीते हुए देखा जाता है, उनके परिवार और दोस्त उन्हें जस कहते हैं। 
  • उसके शौक में नृत्य करना, खाना बनाना और पढ़ना शामिल है।

FAQ

जैस्मीन भसीन कौन हैं?

जैस्मीन भसीन एक अभिनेत्री हैं। पेशे से ये एक्ट्रेस और मॉडल है।

जैस्मीन भसीन का जीवनी बताये।

जैस्मीन भसीन का जन्म 28 जून 1990 में राजस्थान के कोटा में हुआ था। इनकी वर्तमान 2022 के अनुसार उम्र 31 वर्ष है।

जैस्मीन भसीन का उम्र कितना हैं?

जैस्मीन भसीन का उम्र 2022 मे 31 वर्ष हैं।

जैस्मीन भसीन का धर्म कौन सा हैं?

जैस्मीन भसीन का धर्म सिख हैं।