Jannat Zubair biography in hindi
Image cradit: Jannat Zubair instagram
जन्नत जुबैर का जीवन परिचय | Jannat Zubair biography in hindi | Best 7 Bio Facts, favorite things, families, relationship, boyfriend, age, heights, networth, weight, biography, cars, home, TV show, tiktok, instagram

Jannat Zubair biography in hindi :- जन्नत जुबैर रेहमनी जी एक बहुत ही लोकप्रिय अभिनेत्री है। बहुत ही कम समय उन्होंने बहुत कुछ हासिल कर लिया है । उन्हें एक्टिंग करना बहुत पसंद है। इसलिए वो सीरियल के साथ साथ फिल्म में भी एक्टिंग कर चुकी है।

जन्नत जुबैर का जीवन परिचय :- उनके बहुत सारे फैन बन चुके है । हम आपको इन्हीं सब बातो के बारे में बताएंगे कि वो किस तरह से अपनी जिंदगी जीती हैं।

Table of Contents

जन्नत जुबैर का जीवनी चार्ट | Jannat Zubair biography in hindi chart

जन्म नामजन्नत जुबैर रहमानी
निक नामजन्नत जुबैर
आयु(2022 में) 20 साल
प्रथम प्रवेशफिल्म: आगा – द वार्निंग (2011)
टीवी: दिल मिल गए (2010)
के लिए प्रसिद्ध2011 में धारावाहिक “फुलवा” जहां उन्होंने युवा फुलवांड की भूमिका निभाई और टिकटोक पर लिप-सिंकिंग वीडियो बनाने के लिए भी
धर्मइसलाम
सूर्य राशि/राशि राशिकन्या
जन्म स्थानमुंबई, भारत
जन्म की तारीख29 अगस्त 2002
राष्ट्रीयताभारतीय
निवास स्थानज्ञात नहीं है
गृहनगरमुंबई, भारत
शौकनृत्य, स्केटिंग, साइकिल चलाना
परिवार
माता का नामनाज़नीन रहमानी
पिता का नामजुबैर अहमद रहमानी (अभिनेता)
भाईअयान जुबैर रहमानी (बाल कलाकार)
बहनज्ञात नहीं है
Jannat Zubair biography in hindi

 जन्नत जुबैर का शिक्षा | Education of Jannat Zubair

Jannat Zubair biography in hindi
Image cradit: Jannat Zubair instagram
शिक्षा
विद्यालयकांदिवली वेस्ट, मुंबई में ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल
विश्वविद्यालयज्ञात नहीं है
शैक्षिक योग्यताज्ञात नहीं है
पेशाबाल कलाकार, आवाज अभिनेत्री और गायिका, टिकटॉक स्टार, मॉडल और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर
ब्रांड्स का समर्थन कियाज्ञात नहीं है
करियर मैनेजरज्ञात नहीं है

जन्नत जुबैर रेहमनी जीवनी | Jannat Zubair biography in hindi

Jannat Zubair biography in hindi :- जन्नत जुबैर रेहमनी जी का जन्म 29 अगस्त 2001 को मुंबई में हुआ था। वर्तमान में जन्नत जुबैर कि उम्र 20 है। जन्नत ही के पिता जी का नाम जुबैर रहमानी है और इनकी माता का नाम नाजनीन रहमानी है । जन्नत का एक भाई भी है जिसका नाम अयान जुबैर रहमानी है ।

अयान भी एक चाइल्ड आर्टिस्ट है । वो भी कई सरियालो में एक चाइल्ड आर्टिस्ट का रोल कर चुके है । अयान को भी बहुत से लोग पसन्द करते है । इनकी बहन और ये साथ में वीडियो भी बनाते है।

Jannat Zubair biography in hindi – दोनों tik tok पर पहले साथ में वीडियो बनते थे । अभी वो इंस्टाग्राम पर रील्स बनते है । इनकी fan following भी बहुत हैं। फिलहाल हम अभी जन्नत जुबैर का जीवन परिचय के बारे में बात कर रहे है तो वो अभी पढ़ाई ही कर रही है ।

मुंबई से वो अपनी पढ़ाई कर रही है । जन्नत जुबैर कि ऑक्सफोड पब्लिक स्कूल से मुंबई में पढ़ाई कर रही है। आपने जन्नत जुबैर जी की फोटो तो देखी ही होगी । वो अभी बहुत मशहूर हूं चुकी है । tik tok के जरिए वो इतनी मशोर हुई है क्यूंकि जन्नत जुबैर भारत की सबसे बड़ी फीमेल tik toker मे से एक हैं।

Jannat Zubair biography in hindi :- जन्नत जुबैर जी काफी सुंदर भी है। इतनी छोटी से उम्र में इतनी सुंदरता और इतनी लोकप्रियता मिल चुकी है। इन्होंने छोटी से उम्र से अपने हुनर को आजमाया और एक्टिंग करना शुरू कर दिया। उन्होंने बहुत सी सीरियलों में काम किया है और साथ में उन्होंने बॉलीवुड में भी काम किया है।

जन्नत जुबैर रेहमनी जी ने 2010 में दिल मिल गए में अपना करियर शुरू किया था । जिसमें उन्होंने एक युवा रोगी तमन्ना कि केमयो भूमिका निभाई ।

Jannat Zubair biography in hindi :-लेकिन उन्होंने अपनी असली पहचान तब हासिल की जब इमेजिन टीवी पर काशी अब ना रहे तेरा कागज कोरा और कलर्स टीवी के भी माध्यम से अपनी पहचान बनाई। उन्होंने भारत के वीर पोत्र महारण प्रताप के साथ साथ तू आशिकी में पंक्ति शर्मा के भूमिका निभाई।

अन्य पढ़े


जन्नत जुबैर रेहमनी जी का परिवार | Family of Jannat Zubair

Jannat Zubair biography in hindi family :- जन्नत जुबैर रेहमनी जी के पिताजी का नाम जुबैर अहमद रहमानी है वह एक जाने माने अभिनेता है । इनकी माता का नाम नाजनीन रहमानी है । जो कि जन्नत कि ही तरह बेहद खूबसूरत है।

जन्नत का एक भाई भी है जिसका नाम अयान जुबैर रहमानी है । जो के बहुत स्मार्ट लगता है । ये टेलीविजन ओर फिल्मों में  एक बाल कलाकार के रूप में काम कर चुके है । जिसका नाम अयान जुबैर रहमानी है।

Jannat Zubair biography in hindi :- इनका जन्म मुंबई के एक मुस्लिम परिवार में हुआ है । उन्होंने अपनी प्रारम्भिक पढ़ाई मुंबई के स्कूल से पूरी की । जिसके बाद उन्होंने डिग्री मुंबई के प्राइवेट कॉलेज से पूरी की। उसके बाद उन्होंने मॉडलिंग के  क्षेत्र में अपना किस्मत को आजमाया।

जन्नत जुबैर रेहमनी जी ने अपने करियर की शुरूआती दिनों में मॉडलिंग करना शुरू किया। जिसके बाद उन्होंने कई धारावाहिक में बाल कलाकार का किरदार भी निभाया था

जन्नत जुबैर का जीवन परिचय – फिल्मों के आलावा उन्होंने बॉलीवुड के मुजिक वीडियो में भी नजर आया चुकी है और साथ ही टेलीविजन के दुनिया की जानी मानी अभिनेत्री है ।

जन्नत जुबैर का जीवन परिचय :- 2018 में चल रहे एक धरावाहिक तू आशिकी की शूटिंग के दौरान जन्नत जुबैर उस समय विवादों में आया गई थी जब वह अपने साथी कलाकार के साथ इंटीमेट सीन देने के लिए माना कर दिया था।

तब उनके माता पिता ने भी उनकी इस बात का पूरी तरह से सपोर्ट कर रहे थे । तब पोर्ड्यूजर जन्नत जुबैर के जगह पर किसी दूसरी एक्ट्रेस को लाने की तैयारी में लग गए थे । लेकिन एक ये भी बात सच है कि प्रोड्यूसर ने एक हद तक ही इंटीमेट सीन करने के अनुबंध पर सहमति जताई है ।
इसलिए यह विवाद जायदा नहीं बढ़ा और बहुत जल्द ही खत्म हो गया ।

जन्नत जुबैर रेहमनी जी 20 वर्ष की आयु में अप्सरा से कम नहीं लगती है। जन्नत जुबैर रेहमनी जी ने टीवी सीरियल तेरा कागज कोरा ,माटी की बनो, फुलवा , महाराणा प्रताप, गुमराह और सावधान इंडिया में अभिनय किया।

टेलीविजन इंद्रस्ट्री के अलावा बॉलीवुड में भी अपने अभिनय का जादू किया । इतनी छोटी उम्र होने के बाद भी उन्होंने इतना कुछ पा लिया। साथ ही उन्हें इतनी लोकप्रियता भी मिली जन्नत जुबैर रेहमनी जी ने मॉडलिंग भी किया है । पढ़ाई के बाद वो मॉडलिंग करने लगी थी ।

जन्नत जुबैर रेहमनी जी का करियर | Career of Jannat Zubair

Jannat Zubair biography in hindi
Image cradit: Jannat Zubair instagram

Jannat Zubair biography in hindi:- Jannat Zubair ने 2010 में अपने करियर की शुरुआत की थी । उन्होंने अपने शुरुआती दिनों में अपने करियर की शुरुआत की । सीरियल द्वारा की थी ।  काशी अब ना रहा तेरा कागज कोरा द्वारा ही उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी ।

इस सीरियल में उन्होंने बाल कलाकार का रोल निभाया था। इस धारावाहिक की सफलता के बाद जन्नत जुबेर जी को बाल कलाकार के रूप में माटी की बानो नामक धारावाहिक में काम करने का मौका मिला।

लेकिन इन दोनों धारावाहिकों में उन्हें इतनी लोकप्रियता नहीं मिली थी और 2011 में प्रसारित हुए एक सीरियल फुलवा में इन्होंने मुख्य अभिनेत्री का किरदार निभाया था ।

जन्नत जुबैर का जीवन परिचय :- जो कि काफी फेमस हो गया था । इस धारावाहिक के बाद जन्नत जुबेर रहमानी बहुत ही लोकप्रिय और जानी-मानी अभिनेत्री बन गई थी । बहुत से लोगों ने पहचान गए थे और उन्होंने इसके जरिए अपना करियर बना लिया था ।


जन्नत जुबेर रहमानी सिर्फ टेलीविजन तक ही सीमित नहीं थी उन्होंने 2011 में रिलीज हुए मशहूर फिल्म आगहा सेअपने बॉलीवुड में करियर की शुरुआत की थी और उन्होंने बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई थी।

जन्नत जुबेर जी ने कई फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार निभाया है। लेकिन उन्हें अभी किसी फिल्म में लीड एक्ट्रेस का काम नहीं मिला है।

2018 में रिलीज हुई रानी मुखर्जी की फिल्म हिचकी मूवी जन्नत जुबेर जी ने काफी अच्छा अभिनय किया । जिसके कारण उन्हें बॉलीवुड में बहुत अच्छी पहचान मिली है । वह बहुत सारी सीरियलों में भी काम कर चुकी है ।

जन्नत जुबैर का जीवन परिचय :- जिसकी वजह से उनके बहुत सारे फ्रेंड बन चुके हैं और बॉलीवुड में दोनों ने अपने पैर जमा ही लिया है। पढ़ा भी उन्होंने किसी फिल्म में मेन रोल नहीं किया ।

जन्नत जुबेर जी का रिलेशनशिप | Relationship of Jannat Zubair

Jannat Zubair biography in hindi:- जन्नत जुबैर रेहमनी जी के बारे में यह अफवाह है ,की वो फैसू के साथ रिलेशनशिप मै है । लेकिन ये सच है कि नहीं इस बारे में हमें अभी तक पता नहीं चला है । लेकिन बहुत लोगों का कहना है की यह बात सही है की जन्नत जुबेर जी फैसु के साथ रिलेशनशिप मै है।

tik tok पर भी वो दोनो एक दूसरे के साथ वीडियो बनते थे और साथ में ज्यादा समय बिताते थे । इसके अलावा सिद्धार्थ निगम के साथ रिलेशनशिप की भी खबर आई है।

जन्नत जुबैर का जीवन परिचय – जन्नत जुबैर सिद्धार्थ निगम को डेट करती है। सिद्धार्थ निगम की पहली गर्लफ्रेंड का नाम अवनीत कौर है । जो अलादीन नामक सीरियल में एक दूसरे के साथ अभिनय करते हैं। लेकिन इन टीनएजर्स आर्टिस्ट का रिलेशनशिप तो समय-समय पर बदलते रहता है।

कभी इस अभिनेत्री ने उसके साथ रिलेशनशिप किया , तो कभी किसी और के साथ। इसलिए इनके relationship के बारे मे नहीं कह सकते हैं कि यह किसके साथ जीवन में आगे बढ़ेगी क्योंकि समय-समय पर स्टेटस चेंज होते रहता है।

रिलेशनशिप , फिलहाल तो जन्नत जुबेर के साथ सबसे ज्यादा मिस्टर फ़ैसू चर्चा में रहे है । फ़ैसु भी एक आर्टिस्ट जो की टिक तोक पर वीडियो बनाते थे । साथ ही उसके बंद होने के बाद वह भी इंस्टाग्राम पर जेल बनाते हैं और बहुत सारे हैं पर जिन पर वह अपने वीडियो डालते रहते हैं ।

वह यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करते हैं लेकिन अब यह कहा जा रहा है कि जन्नत जुबेर रहमानी जी जन्नत जुबैर के साथ रिलेशनशिप नहीं है। अब जन्नत जुबैर सिद्धार्थ निगम जी को डेट कर रही है।  वह दोनों एक दूसरे के साथ ज्यादा समय बिताते हैं ।

यजन्नत जुबैर का जीवन परिचय :- ह भी कहा जा रहा है कि वह दोनों रिलेशनशिप में आ चुके हैं। लेकिन अभी दोनों ने इस बात को अपनाया नहीं है कि वह दूसरे के साथ रिलेशनशिप में यदि हमें उनके बारे में जानना है तो सोशल मीडिया पर आप जाकर इनके बारे में देख सकते हैं।

इनके बारे में कुछ सोशल मीडिया से सारे जानकारियां पता चल जाएंगे । यदि आप इच्छुक हैं तो आप इनके बारे में जाकर सोशल मीडिया पर सर्च कर सकते हैं।

जन्नत जुबेर के बारे में कुछ रोचक बातें | Interesting Facts about Jannat Zubair

Jannat Zubair biography in hindi
Image cradit: Jannat Zubair instagram

जन्नत जुबैर का जीवन परिचय:- जन्नत जुबैर के बारे में बताने को बहुत सारी बातें हैं । Jannat Zubair के कुछ बात है जो हम आपको बताने वाले है:-

(1)  साल 2018 को बात है तब जन्नत कि उम्र महज 15 वर्ष थी । टीवी सीरियल तू आशिकी के डायरेक्टर ने उन्हें उम्र के दोगुने एक्टर के साथ किसिंग सीन करने के लिए मनाया था। लेकिन जब जन्नत के परिवार वालों को यह बात पता चली तो उन्हें बहुत गुस्सा आया उन्होंने पोड्यूसर को डाटा और यह सीन करने से मना कर दिया।

(2) जन्नत के प्रेमी का नाम फैजु है ( फैजल सेख है ) लेकिन मीडिया के सामने अपने आप को दोनों एक अच्छा दोस्त बताते है सोशल मीडिया क्वीन जन्नत जुबैर रेहमनी इंस्टाग्राम पर फिलहाल 16 मिलियन फ्लॉवर्स है ओर साथ ही उनकी फेन फ्लोइंग भी काफी तेजी से बढ़ रही है ।

(3) जन्नत की ने अब तक कुल  5 फिल्मों में अभिनय किया है जिसमें अगहा दा वार्निंग (2011) लव का द एंड (2011) तेज रफ्तार (2016) वाहट विल पीपल से (2017) और 2018 में हिचकी नामक फिल्म वो अभिनय कर चुकी है ।

(4) जन्नत जुबैर ने एक्टिंग की सोरूवात 2010 में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी जो दिल मिल गए नामक सीरयल थी 2011 में उन्हें फुलवा नामक सीरियल में लीड अभिनेत्री के तौर पर काम मिला जिससे उनकी घर घर पहचान मिली 9 साल की उम्र में जन्नत जुबैर रेहमनी ने  यह टीवी शो में काम किया।

(5) 2018 में उन्हें गोल्ड अवॉर्ड मिला था इन्हें यह अवॉर्ड तू आशिकी टीवी सीरियल के लिए मिली थी वह बेस्ट डेब्यू ऑफ द ईयर कहलाई 2019 में टिक टिक क्वीन से नवाजा गया था जो भारत में तेजी से 10 मिलियन फॉलोअर हासिल कर चुकी थी ।

(6) जन्नत जुबैर रेहमनी जी अपने फैमिली से भी बहुत प्यार करती थी  सबसे जुड़ा वो अपने भाई  को मानती थी वो अपने भी के साथ वीडियो भी बनती है और साथ ही वो दोनों अभिनेत्री भी है दोनों ही सीरियल में काम करते है ।

जन्नत जुबेर की मूवीज और टीवी शोज | Jannat Zubair Movies and TV Shows


1 – फुलवा

जन्नत जुबैर का जीवन परिचय:- जन्नत जुबेर ने अपने करियर की शुरूआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 2011 में आयें धारावाहिक फुलवा से की इस धारावाहिक की कहानी कुछ इस तरह से थी कि फुलवा अपने माता पिता के खोने के बाद अपने बड़े भाई के साथ रहती हैं । फुलवा के माँ के बाद और उसके भाई को बड़े ठाकुर डेरा मर दिया जाता है । वो बड़े होने के बाद अपने मा बाप का बदला लेने के लिए तैयार रहती है।

2 – महाराणा प्रताप

जन्नत जुबैर का जीवन परिचय – जन्नत जुबैर का जीवन परिचय:- सोनी टीवी पर 27 मई 2013 को प्रसारित होने वाला सीरियल महाराणा प्रताप में फूल कावंर को रोल दिया यह धारावाहिक 16 सत्यवादी के मेवाड़ के राजपूत राजा के जीवन पर आधारित हैं महाराणा प्रताप के इस शो का भी भाग रह चुकी है जन्नत जुबैर रेहमनी जी ।

3 – तू आशिकी

कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले एक टीवी शो तू आशिकी में जन्नत जुबैर ने अपने अभिनय का जादू बिखेर दिया इस शो में जन्नत जुबेर की ने पंक्ति का रोल किया था इसमें उनके जीवन के सफर को दिखया गया है ।

इसमें उनकी मां (गौरी प्रधान तेजवानी )ने पैसे की लालच में आया कर एक धनवान आदमी को बेच दिया पंक्ति को संगीत से बहुत प्यार था इसलिए वह अहन द रॉकस्टार से जुड़ जाती है और अहान को पंक्ति से प्यार हो जाता है ।

4 – हिचकी

निर्देशन सिद्धार्थ मन्होत्रा की फिल्म हिचकी 23 मार्च 2018 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में रानी मुखर्जी नीरज काबी सुप्रिया पिंगलाकर जन्नत और आशिफ बशर ने अभिनय किया था । फिल्म की कहानी हिचकियों से ग्रसित एक महिला की है।

जिसको जब एक बड़े स्कूल में टीचर की नौकरी मिल जाती है और कई मुश्किलों का सामना करते करते वो अपनी सबसे बड़ी कमजोरी को ही अपनी सबसे बड़ी ताकत बना लेती है फिल्म में जन्नत जुबैर ने नताश का रोल किया था

Jannat Zubair biography in hindi:- जन्नत जुबैर रेहमनी की उम्र अभी है ही कितनी लेकिन छोटी से उम्र में ही उन्होंने इतनी उपलब्धि हासिल कर ली और समय के साथ साथ वो और भी उपलब्धिहासिल कर लेंगी ।


 
जन्नत जुबैर का सोशल मीडिया | Social media platform of Jannat Zubair

Instagram :- Jannat Zubair biography in hindi:- जन्नत जुबैर रेहमनी  का सोशल मीडिया अकाउंट है । इंस्टाग्राम पर( jannatzubair29) है । इसी नाम से वो अपना Instagram account चलाती है ।

Twitter:- उनका अकाउंट सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही नहीं है बल्कि ट्विटर पर भी उनका अकाउंट है। जो (jannatzubair_)के नाम से वो ट्विटर का अकाउंट चलती है।

Facebook:- फेसबुक पर उनका अकाउंट  है( jannat zubair rehmani )उनका फेसबुक अकाउंट है । Instagram पर वो अपनी फोटो भी डालती है । ताकि उनके फैंस उनको देख सके और साथ में रीलस भी बनती है

जन्नत जुबैर के पसंदीता चीज | Jannat Zubair Favourites things list

Favorite Foodक्रिसपी चिकन , Icecreams etc
Favorite Actorsसलमान खान & शाहिद कपूर
Favorite Actressesऐश्वर्या राय, करीना कपूर & कट्रिना केफ
Favorite Colorगुलाबी
Favourite TV शोज़Doremon and Tom & Jerry
Favorite Hobbiesवॉचिंग कार्टून्स , डांसिंग, स्केटिंग & Cycling
Favourite DestinationLas Vegas , Armenia .
Favourite MusicianA R Rehaman
Jannat Zubair favorite things

जन्नत जुबैर का शरीर का माप | Jannat Zubair Figure Measurements , Bra Size , Height & Weight

Jannat Zubair biography in hindi
Image cradit: Jannat Zubair instagram
Hair Color(बालों का रंग) डार्क ब्राउन
Eye Color (आँखो का रंग) डार्क ब्राउन
Height (ऊँचाई) Feet – 5 feet 1 inches
Meters – 1.55 m
Centimeters – 155 cm
Weight(वजन) In Kilograms – 50 Kg approx
फिगर MeasurementsBra Size – 30B
Hips Size – 26 Inches
Waist Size – 33 Inches
Figure Measurements – 30-26-33
Shoe Size – 6 US
Jannat Zubair Figure Measurements , Bra Size , Height & Weight

 जन्नत जुबैर का नेटवर्थ | networth of Jannat Zubair

Estimated Net Worth in 2022 (Approx)$1 मिलियन – $5 मिलियन
Estimated Net Worth in 2021 (Approx)$100,000 – $1 मिलियन
Annual Salaryअंडर रिव्यू
Income Source (आय का स्रोत ) Child actor, voice actress, and singer, TikTok Star, Model, and Social Media Influencer
Jannat Zubair biography in hindi networth

FAQ

जन्नत जुबैर का उम्र कितना हैं?

जन्नत जुबेर का उम्र 20 साल है

जन्नत जुबैर का ऊँचाई कितना है?

जन्नत जुबैर का ऊंचाई 5 फीट 1 इंच है

जन्नत जुबैर का भाई कौन है?

जन्नत जुबैर का भाई का नाम अयान जुबैर है।