iman vellani Biography in hindi
Image cradit: Google.com

मिस मार्वल की इमान वेलानी का जीवन परिचय | iman vellani Biography in hindi | Ms. Marvel best 7 facts, family, friends,relationship, marvel, miss marvel, age, heights, weight, movies, career, birthday, networth

इमान वेलानी एक पाकिस्तानी अभिनेत्री है। इनका जन्म मंगलवार 3  सितंबर 2002 को हुआ था। ( iman vellani Biography in hindi) । जब यह 1 वर्ष की थी उस समय ये ,और इनके माता-पिता कनाडा चले गए थे। 2019 में इन्हें टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेयरी मे tiff, नेक्स्ट  वेब कमेटी में सदस्य के रूप में चुना गया था। इन्होंने कनाडा के ओंटारियो में यूनियन विले हाई स्कूल से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। 

इमान वेलानी का जीवन परिचय :-  सितंबर 2020 में, वेल्लानी को , कमला खान/ सुश्री के रूप में लिया गया है। इसी नाम,की 2022 डिज्नी+ टेलीविज़न सीरीज़ में मार्बल ऑनस्क्रीन डेब्यू को चिह्नित करती है। इमान वेलानी  द मार्वल्स में फिर से भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं|

जीवन परिचय

iman vellani Biography in hindi :-ईमान का पुरा नाम इमान वेलानी है। इन्हें प्यार से,सब ईमान कहकर ही पुकारा करते हैं ,इनका जन्म मंगलवार 3 दिसंबर 2022 को हुआ था। यह बचपन से ही बहुत ही सुंदर दिखने में लगती थी। जब यह 1 वर्ष की थी।,तो इनके माता-पिता ईमान को लेकर कनाडा चली थी। 

ईमान एक पाकिस्तानी अभिनेत्री है। यह बहुत ही कम ही उम्र में ,अभिनेत्री बन चुके हैं। और यह 2019 टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में, वह नेक्स्ट वेव कमेटी का हिस्सा थीं। इसी नाम 2022 डिज्नी + टेलीविज़न सीरीज़ में मार्बल,ऑनस्क्रीन डेब्यू को चिह्नित करती है। वल्लेनि द मार्वल्स में फिर से भूमिका निभाने के लिए तैयार थी। 

iman vellani Biography in hindi :- इमान वेलानी एक पाकिस्तानी कनाडाई अभिनेत्री हैं। वह मार्वल सुपरहीरो बनीं और 8 जून 2022 को रिलीज़ हुई एक ओटीटी मिनी-सीरीज़ के साथ ऑन-स्क्रीन डेब्यू किया। उन्हें अगली मार्वल फिल्म, द मार्वल्स के लिए भी कास्ट किया गया।  एक पाकिस्तानी कनाडाई अभिनेत्री हैं। वह मार्वल सुपरहीरो बनीं और 8 जून 2022 को रिलीज़ हुई एक ओटीटी मिनी-सीरीज़ के साथ ऑन-स्क्रीन डेब्यू किया। उन्हें अगली मार्वल फिल्म, द मार्वल्स के लिए भी कास्ट किया गया। 

यह अपनी स्नातक की पढ़ाई  कनाडा के ओंटारियो में यूनियनविले हाई स्कूल से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। जून 2022 में, वह ए फैन्स गाइड टू मिस मार्वल में भी दिखाई दीं, जो एक लघु वृत्तचित्र फिल्म है । जिसमें फिल्म निर्माण टीम और इमान वेल्लानी के साक्षात्कार शामिल हैं।

इमान वेलानी का जीवन परिचय चार्ट | iman vellani Biography in hindi chart

नामइमान वेलानी
जन्ममंगलवार 3  सितंबर 2002
जन्म स्थानपाकिस्तान
उम्र19 वर्षा
ऊंचाई5 feet 6 inc
वजन55kg
बालों का रंगभूरा
आंखों का रंगकाला
नेट वर्थ$900k USD
शिक्षा (Education) स्नातक
शौक (Habit) नृत्य और पढ़ना
शरीर माप (Body Stats) 36-30-37
डेब्यू (Debut) टेलीविजन: सुश्री मार्वल (2022) फिल्म: पुश (2020) द मार्वल्स (2023)
भाषा (Language) अंग्रेजी
कॉलेज (Collage) उच्च विद्यालय से स्नातक
राशि (Zodiac) कन्या राशि
धर्म (Religion) इस्लाम
पेशा (Profession) अभिनेत्री, मॉडल
iman vellani Biography in hindi

परिवार

iman vellani Biography in hindi :- अगर ईमान का परिवार के बारे में बताया जाए तो ईमान एक एकलौती बहन है। इनके माता-पिता के नाम के बारे में बताया जाए तो माफ कीजिये। इसकी जानकारी हमें प्राप्त नहीं हो पाई है लेकिन हम यह जरूर बता सकते हैं कि इनका माता-पिता करते क्या हैं ? 

तो इनकी माता एक नर्स प्रैक्टिशनर है और इनके पिता अकाउंटेड हैं। इनके सिर्फ एक भाई है जो कि ईमान से 6 साल बड़े हैं और एक इंजीनियर के रूप में काम किया करते हैं। इनके भाई की भी नाम की जानकारी हमें प्राप्त नहीं हो पाई है। पहले यह कहीं और रहते थे । लेकिन हमें इसकी जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है कि यह कहां रहते थे लेकिन इतना जरूर बता सकते हैं कि जब ईमान 1 वर्ष की थी ।  उसी वक्त यह अपने परिवार के साथ कनाडा रहने को आ गए थे।

कुछ ऐसे एपिसोड और चैनल

 डिजनी ऐप के लिए मार्बल की मिस मार्वल सीरीज में  नवागंतुक इमान वेलानी शीर्षक भूमिका निभाएंगे समय सीमा ( सितंबर 30 ,2020)।

जी विलो ट्विटर पर विल्सन ट्विटर (30 सितंबर, 2020)।

ट्विटर पर कुमैल नानजियानी ट्विटर (30 सितंबर, 2020)।

ट्विटर पर सिमू लियू ट्विटर (30 सितंबर, 2020)।

वैराइटीज 2021पावर ऑफ यंग हॉलीवुड हमपैकट एज किस्म (11 अगस्त, 2021 )।

यह शों बहुत यादगार है मार्बल के पहले मुस्लिम सुपर हीरो की भूमिका निभाने पर वल्लानी

इमान वेलानी का पसंद

iman vellani Biography in hindi
Image cradit :- google.com

iman vellani Biography in hindi famous thing’s :- वह आयरन मैन की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं और आयरन मैन के पहले सीक्वल के पहले पांच मिनट का पाठ कर सकती हैं।उसके पूरे बेडरूम में उसके चारों तरफ मार्वल के पोस्टर लगे हैं।  Ms. Marvel के लिए अपने जूम कॉल ऑडिशन में, उन्होंने सह-कार्यकारी निर्माता सना अमानत को अपना पूरा कमरा दिखाया। 

उन्होंने अपनी किशोरावस्था में सुश्री मार्वल, एक अमेरिकी हास्य पुस्तक पढ़ी और कमाल खान के चरित्र की बहुत बड़ी प्रशंसक बन गईं। 

iman vellani Biography in hindi :- स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद, उनकी एकीकृत मीडिया का अध्ययन करने के लिए ओंटारियो कॉलेज ऑफ़ आर्ट एंड डिज़ाइन यूनिवर्सिटी में भाग लेने की योजना थी।

इनका बचपन से ही सपना था एक मिस मार्बल बनने का।  मिस मार्बल बनने के लिए बहुत ही सपने देखी और उसे पूरी करने की कोशिश की और इसकी कोशिश में इनके परिवार इनके हमेशा साथ रहे।

iman vellani Biography in hindi :- इनका पसंदीदा अभिनेता के बारे में बताया जाए तो उनका नाम रॉबर्ट डॉनी जुनियर है और इन्हें यह बहुत ही ज्यादा पसंद करती हैं। किसी प्रेमी के रूप में नहीं सिर्फ एक अभिनेता के रूप में। 

इनका पसंदीदा फिल्म है केविन फीगे यह फिल्म इनको इतनी ज्यादा पसंद है कि इसे लगभग 100 बार भी देख चुकी होंगी।

अगर पसंदीदा खाना के बारे में बताया जाए तो माफ करिएगा हमें इसकी जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है कि इन का पसंदीदा खाना कौन सा है।

iman vellani Biography in hindi :- इनका पसंदीदा गायक Willie Jolley है ।  यह अधिकतर इन्हीं का गाना सुनती हैं क्यों किया गया जिन्हें बहुत ही ज्यादा पसंद है एक गायक के रूप में मां की एक प्रेमी के रूप में।

तो हमें ईमान की पसंद के बारे में सिर्फ इतनी ही जानकारी प्राप्त हो पाई है अगर आप  इमान वेलानी पसंद के बारे में और भी जानकारी लेना चाहते हैं तो आप इन्हें फॉलो भी कर सकती हैं । 

ईमान की कुछ जानकारी

इमान वेलानी का जीवन परिचय :- मार्वल स्टूडियोज ने अगस्त 2019 में मिस मार्वल सीरीज़ की घोषणा की। वेल्लानी ने मुख्य किरदार के लिए जूम ऑडिशन दिया और उनके ऑडिशन को सना अमानत ने हाइलाइट किया। वह मार्वल और कमला खान के चरित्र सह-निर्माता में एक चरित्र विकासकर्ता हैं। 2020 में, उन्होंने दो लघु फिल्मों का निर्देशन किया, जिनमें पुश विमियो और आई डोंट वांट बी अकेले शामिल हैं।

iman vellani Biography in hindi :-  सितंबर 2020 में, वेल्लानी ने कमला खान की भूमिका के लिए ऑडिशन को मंजूरी दे दी, जो एक डिज्नी+ और मार्वल स्टूडियो मिनी-सीरीज़, मिस मार्वल में एक सुपर हीरो हैं। उन्होंने इस मिनी-सीरीज़ में यास्मीन फ्लेचर, मोहन कपूर, लॉरेल मार्सडेन, मैट लिंट्ज़, अजहर उस्मान, ज़ेनोबिया श्रॉफ और सागर शेख के साथ सह-अभिनय किया।

 इमान एक मुस्लिम परिवार से हैं, और श्रृंखला में, उन्होंने मार्वल के पहले मुस्लिम सुपरहीरो की भूमिका निभाई। एक बार, उसने इस अनुभव के बारे में बात की और कहाबड़े होकर, मैंने अपनी संस्कृति और धर्म से बहुत अलग महसूस किया क्योंकि मैं कनाडा में पला-बढ़ा हूं। मेरा कोई भूरा दोस्त नहीं था जो मेरी मस्जिद से नहीं था और मैं उनके साथ नहीं घूमता था। शो को फिल्माते हुए, मैंने अपने वंश के बारे में बहुत कुछ सीखा। 

शिक्षा      

iman vellani Biography in hindi education :- इमान वेलानी की शिक्षा के बारे में बताया जाए इमान वेलानी अपनी पूरी शिक्षा कनाडा में ही पूरी की है । इमान वेलानी ने स्नातक की पढ़ाई की है और हमें इनकी शिक्षा के बारे में ज्यादा जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।

इनका पूरा नाम,आयु, वजन ,आंख, बालों का रंग इत्यादि

iman vellani Biography in hindi physical appearance  :- इनका पूरा नाम ईमान वेलेनी है । यह देखने में सुंदर और गोरी है । इनका कल 5 फुट 6 इंच बालों का रंग पहले काला था । लेकिन अब गहरा भूरा रंग में है आंखों का रंग भूरा है । आर्य 2022 में 19 वर्ष की हो चुकी है। और यह एक अभिनेत्री हैं जो कि मिस मार्बल है। 

प्रेमी या पति

iman vellani Biography in hindi :- अगर प्रेमी के बारे में बताया जाए तो माफ कारियें। हम इसकी जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है और अगर पति के बारे में बताया जाए तो सोशल मीडिया से पता चलता है कि इनकी अभी शादी नहीं हुई है। क्योंकि यह भी 19 वर्ष की ही है और बहुत कम ही ऐसी लड़की होती है जो कम ही उम्र में इतनी आगे बढ़ जाती हैं जो ईमान ऐसी है कि इतनी कम उम्र में भी इतनी आगे बढ़ चुकी हैं और मिस मार्वल बनने का सपना देख चुकी है और यह अपने घर वालों का नाम रोशन करते जा रहे हैं।    

करियर

miss marvel office trailer in hindi

iman vellani Biography in hindi :- 2019 में यह tiff नेक्स्ट वेव कमेटी के सदस्य के रूप में भाग लेने के लिए टोरंटो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में गई। उसी वर्ष मिस मार्वल श्रृंखला की घोषणा हुई। जिससे ईमान का ध्यान इसकी और खींचा आर्या अपने करियर की शुरुआत करने के लिए ठान ली और जून 2022 में, वह ए फैन्स गाइड टू मिस मार्वल में भी दिखाई दीं, जो एक लघु वृत्तचित्र फिल्म है। 

जिसमें फिल्म निर्माण टीम और वेल्लानी के साक्षात्कार शामिल हैं। 8 जून को, उन्होंने ऑन-स्क्रीन डेब्यू किया। लघु-श्रृंखला और वेल्लानी के प्रदर्शन की दर्शकों ने प्रशंसा की और कई सकारात्मक समीक्षाएँ प्राप्त कीं। 

iman vellani Biography in hindi :- यह मिनी-सीरीज़ मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (MCU) के चौथे चरण के एक भाग के रूप में रिलीज़ की गई है और द मार्वल्स के लिए एक आधार बनाने के लिए बनाई गई है, जो इस फ्रैंचाइज़ी की अगली फिल्म है। वेल्लानी को फिल्म द मार्वल्स में भी कास्ट किया गया है, जिसके 28 जुलाई 2023 को रिलीज होने की उम्मीद है।

        मार्वल स्टूडियोज ने अगस्त 2019 में मिस मार्वल सीरीज़ की घोषणा की। वेल्लानी ने मुख्य किरदार के लिए जूम ऑडिशन दिया और उनके ऑडिशन को सना अमानत ने हाइलाइट किया। वह मार्वल और कमला खान के चरित्र सह-निर्माता में एक चरित्र विकासकर्ता हैं। 

                                                       सितंबर 2020 में, वेल्लानी ने कमला खान की भूमिका के लिए ऑडिशन को मंजूरी दे दी, जो एक डिज्नी+ और मार्वल स्टूडियो मिनी-सीरीज़, मिस मार्वल में एक सुपर हीरो हैं। उन्होंने इस मिनी-सीरीज़ में यास्मीन फ्लेचर, मोहन कपूर, लॉरेल मार्सडेन, मैट लिंट्ज़, अजहर उस्मान, ज़ेनोबिया श्रॉफ और सागर शेख के साथ सह-अभिनय किया। इमान एक मुस्लिम परिवार से हैं, और श्रृंखला में, उन्होंने मार्वल के पहले मुस्लिम सुपरहीरो की भूमिका निभाई। 

सोशल मीडिया

iman vellani Biography in hindi :- सोशल मीडिया से हमें ईमान वाल्लेनी खुद के बारे में बहुत ही जानकारी दी है वह शुरू से अंत तक बताई है कि वह कैसे-कैसे यहां तक पहुंची तो अब हम देखते हैं कि ईमान अपने बारे में क्या क्या बताई है

                                             ईमान वेलिनी एक हॉलीवुड अभिनेत्री है 2022 में मार्वल सुपर हीरो के रूप में अपनी पहली भूमिका के साथ प्रसिद्ध के लिए बढ़ी। यह पाकिस्तान में पैदा हुई थी इनके माता-पिता इनके साथ कनाडा चले गए थे जब यह सिर्फ 1 वर्ष की थी। 

वेलिनी बचपन से ही मार्बल और आयरन मैन की बहुत बड़ी प्रशंसक रही है और इन्होंने सूत्री मार्बल मैं ऑडिशन अपनी किस्मत आजमाने का फैसला लिया। जूम कॉल के माध्यम से सुतरी मार्बल में कमला खान की मुख्य भूमिका के लिए इनका ऑडिशन लिया लिया। कमला खान के चरित्र की सह निर्माता सना अमानत ने इनका ऑडिशन लिया ऑडिशन के दौरान इन्हें पता चला कि वेलानी मार्बल की बहुत बड़ी प्रशंसक थी। 

ऑडिशन के दौरान वेलानी ने अपना पूरा कमरा सुतरी मार्बल परियोजना के सह कार्यकारी निर्माता सना अमानत को दिखाया सना वेलानी के मार्बल पोस्टरों से भरे पूरे प्रभावित हुई।

    एक इंटरव्यू में सना ने इस बारे में बात की और”  उसने मुझे अपने कमरे का हर कोना दिखाया और वा एवेंजर्स से ढका हुआ था। फिर उसने कहां रुको मेरा काम पूरा नहीं हुआ है उसने अपनी अलमारी खोली और हर जगह अपनी सभी को दिखाने लगी।”

                                                 2020 में उन्होंने निर्देशक मे हय आजमाया और दो लघु फिल्मों का निर्देशक किया bhai डॉट वाट भी अकेले और थका।इमान वेल्लानी को टीआईएफएफ नेक्स्ट वेव कमेटी टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल द्वारा चुना गया है और हाई स्कूल के अंत में सुश्री मार्वल (2022) में कास्ट किया गया है, उनका ध्यान इंटीग्रेटेड मीडिया पर है, इसलिए उन्होंने ओंटारियो कॉलेज ऑफ आर्ट एंड डिज़ाइन यूनिवर्सिटी में भाग लेने का फैसला किया।

instagramclick here
facebookclick here
Twitterclick here
इमान वेलानी का सोशल मीडिया

वह बहुत प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं। उसने अपने जीवन में  कई उपलब्धियां हासिल कीं। वह हर साल अपना जन्मदिन मनाती हैं।

                      सोशल मीडिया से यह भी पता चलता है कि इमान को छोटी उम्र से अभिनय और मॉडलिंग का बहुत शौक था। अक्टूबर 2020 में एमएस मार्वल में मुख्य भूमिका के लिए चुने जाने के बाद इनका बचपन का सपना पूरा हो गया।सितंबर 2020 को इमान को मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की सुपरहीरो कमला खान के रूप में मार्वल स्टूडियोज और डिज्नी+ की मिनिसीरिज सुर्श्री मार्वल के लिए चुना गया।इमान ने टेलीविजन ड्रामा सांइस फिक्शन सुपरहीरो सीरिज़ मिस मार्वल के साथ 2022 में डिज़्नी प्लस पर प्रसारित कमला खान के साथ अपनी शुरुआत की है।इमान एक मुस्लिम परिवार से है और इस सीरिज़ में इन्होंने मार्वल के पहले मुस्लिम सुपरहीरो का किरदार निभाया है।

 इमान वेलानी का जीवन परिचय :- इमान वेल्लानी का जन्म और पालन-पोषण मार्खम, कनाडा में हुआ था।एमएस मार्वल के मुख्य भूमिका का चयन करने के लिए निर्देशक ने कई उम्मीदवार के ऑडिशन दिए और अंत में मुख्य भूमिका के लिए इमान वेल्लानी को चुना गया।इमान को यात्रा करना बहुत पसंद है और इन्होंने रूस, इटली, लंदन और पेरिस जैसे कई दर्शनीय स्थानों की यात्रा की है।

इमान एक पशु प्रेमी है, खासकर कुत्तों और बिल्लियों को पसंद करती है।

  इमान वेलानी का जीवन परिचय :-  इस तरह से सोशल मीडिया के दौरान ईमान के बारे में हमें इतनी ही जानकारी प्राप्त हो पाई है अगर इनकी जानकारी और लेना चाहते हो तो आप इन्हें गौर करें और टि्वटर पर फॉलो करें।

FAQ

इमान वेलानी का मूवी का नाम बताये।

इमान वेलानी का नाम miss marvel है।

इमान वेलानी का जन्म कब हुआ?

इमान वेलानी का जन्म मार्खम, ओंटारियो, कनाडा है।

इमान वेलानी कोन है?

इमान वेलानी एक पाकिस्तानी अभिनेत्री है। इनका जन्म मंगलवार 3  सितंबर 2002 को हुआ था। ( iman vellani Biography in hindi) । जब यह 1 वर्ष की थी उस समय ये ,और इनके माता-पिता कनाडा चले गए थे। 2019 में इन्हें टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेयरी मे tiff, नेक्स्ट  वेब कमेटी में सदस्य के रूप में चुना गया था। इन्होंने कनाडा के ओंटारियो में यूनियन विले हाई स्कूल से स्नातक की पढ़ाई पूरी की।