Harnaaz Kaur Sandhu Biography in Hindi
Image sources :- Pinterest & Instagram


Harnaaz Kaur Sandhu Biography in Hindi , हरनाज़ कौर संधू मिस यूनिवर्स का जीवन परिचय, कद, उम्र, मूवी, धर्म, माता-पिता, परिवार (Harnaaz Sandhu Biography in Hindi) (Miss Universe, Height, Age, Movie, Religion, Caste, Parents, Family)

दोस्तों आज हम 2021 में आयोजित 70 वा मिस यूनिवर्स पेजेंट के विजेता हरनाज कौर संधू का जीवनी जाने वाले है। हरनाज संधू चंडीगढ़ पंजाब की रहने वाली है । 2021 का मिस यूनिवर्स पेजेंट प्रतियोगिता इजराइल में आयोजित किया गया था । मिस यूनिवर्स पेजेंट में भाग लेना एक काफी बड़ी बात है और इस प्रतियोगिता को जीत लेना एक गौरव की बात है।

Harnaaz Kaur Sandhu Biography in Hindi :- 2021 की इस प्रतियोगिता को हमारा देश भारत के कई महिलाओं ने इस खिताब को अपने नाम किया और हमारे देश का नाम ऊंचा किया है। इतिहास की बात करें तो यह किताब हमने पहले भी दो बार जीता है । सन 1994 में अभिनेत्री सुष्मिता सेन यह खिताब अपने नाम किया था।

इसके बाद 2000 में लारा दत्ता ने यह खिताब को जीता था और अब यह किताब 21 वर्षीय नवयुवक ने खिताब को अपने नाम किया है । जिसका नाम हरनाज संधू है। आगे के लेख में हम हरनाज संधू की कई ऐसे विषयों पर चर्चा करने वाले हैं । जिसको आपने अब तक नहीं जाना होगा । तो बनी रहे हमारे इस ब्लॉग पोस्ट पर ।

Table of Contents

हरनाज़ कौर संधू  का जीवन परिचय  | Harnaaz Kaur Sandhu Biography in Hindi

नामहरनाज़ कौर संधू 
जन्म3 मार्च 2000 में
जन्म स्थान चंडीगढ़ पंजाब भारत
माता-पितारविंद्र कौर संधू/प्रीतम पाल
उम्र21 वर्ष ( 2022)
पहचानमॉडलिंग
पेशामॉडलिंग और अभिनेत्री
प्रशिद्ध2021 के मिस यूनिवर्स के रूप में
लंबाई5 फीट 9 इंच,176  सेंटीमीटर,1.6 मीटर
वजन50 किलो
फिगर (figure) 34-26-34
आँखो का रंगभूरा
बालों का रंगभूरा
शिक्षा (स्कूल) शिवालिक पब्लिक
कॉलेजपोस्ट ग्रैजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स
डिग्रीबैचलर ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी
नेटवर्थ$1 मिलियन
बॉयफ्रेंडN/A
पतिN/A
शोकखाना पकाना एवं नृत्य करना
Harnaaz Kaur Sandhu Biography in Hindi chart

हरनाज़ कौर संधू  का जीवन परिचय  | Harnaaz Kaur Sandhu Biography in Hindi

Harnaaz Kaur Sandhu Biography in Hindi :- हरनाज कौर संधू का जन्म 3 मार्च 2000 में चंडीगढ़ पंजाब भारत में हुआ था । 2022 में उनका उम्र 21 साल है । इनका अन्य नाम कैंडी है । इनका पैसा मॉडलिंग और एक्टिंग करना है। हरनाज संधू 2021 की मिस यूनिवर्स है । इनकी नागरिकता भारतीय है। इनका आरंभिक शिक्षा चंडीगढ़ में ही हुआ था। इनका स्कूल चंडीगढ़ में ही स्थित है। इनका धर्म सिख है । इनकी जाति पंजाबी है ।

Harnaaz Kaur Sandhu Biography in Hindi :- हरनाज कौर संधू बचपन से ही एक चंचल पालिका रही है। इन्होंने मॉडलिंग के साथ-साथ एडमिनिस्ट्रेशन में m.a. की पढ़ाई किया है । इन्होंने कई पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है।

अन्य पढ़े

हरनाज़ कौर संधू का परिवार | Family of Harnaaz sandhu

Harnaaz Kaur Sandhu Biography in Hindi: हरनाज़ कौर संधू का जन्म एक पंजाबी घर पर हुआ था । यह पंजाब के गुरदासपुर जिले के कोहली गांव में अपने माता पिता के साथ अपना बचपन बिताया है। उनके पिताजी का नाम प्रीतम पाल सिंह संधू है और इनके माता जी का नाम रविंद्र कौर संधू है। इनके पिताजी एक रियालटार है और इनकी मां एक स्त्री रोग विशेषज्ञ है । इनकी एक बहन भी है ।

Harnaaz Kaur Sandhu Biography in Hindi :- हरनाज़ कौर संधू का पालन पोषण एक जाट परिवार में हुआ है। हरनाज संधू अपने परिवार से काफी प्यार करती हैं ।

हरनाज़ कौर संधू का शिक्षा | Education of Harnaaz

Harnaaz Kaur Sहरनाज़ कौर संधू का करियर | career of Harnaaz sandhuandhu Biography in Hindi :- हरनाज़ कौर संधू का बचपन एवं आरंभिक शिक्षा चंडीगढ़ में ही हुआ था। इनके स्कूल का नाम शिवालिक पब्लिक है । यह चंडीगढ़ में ही स्थित है । हरनाज़ कौर संधू अपने स्कूल के दिनों में काफी चंचल बालिका रही है। स्कूल शिक्षा खत्म होने के बाद में उन्होंने चंडीगढ़ की कॉलेज में अपना नाम लिखवाया। इनके कॉलेज का नाम पोस्ट ग्रैजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स है ।

Harnaaz Kaur Sandhu Biography in Hindi :- यह कॉलेज भी चंडीगढ़ में ही स्थित है । इनका एजुकेशन क्वालीफिकेशन के तौर पर बैचलर ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी है । इनका शौक खाना पकाना एवं नृत्य करना है।

हरनाज़ कौर संधू का करियर | career of Harnaaz sandhu

Harnaaz Kaur Sandhu Biography in Hindi :- 21 वर्षीय हरनाज संधू का रोशन दार करिए असर 1917 से आरंभ होता है और हरनाज़ कौर संधू अपने किशोरी अवस्था में ही विभिन्न प्रतियोगिता में भाग लेना आरंभ दी थी। उन्होंने 2017 में मिस चंडीगढ़ और मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया 2018 का खिताब जीता । इन्होंने अपने पहले पेजेंट के पंजीकरण में भाग लेने की खबर को अपने पिताजी से नहीं बताया था । जब प्रतियोगिता जीत ली तब अपनी भागीदारी के बारे में अपने पिताजी को बताया। इस बावजूद भी यह फैसला नहीं कर पा रही थी कि वे अपने पेचट्री करियर को आगे बढ़ाया नहीं।

Harnaaz Kaur Sandhu Biography in Hindi :- इसके बाद वे फेमिना मिस इंडिया पंजाब 2019 का खिताब अपने नाम किया । फिर उन्होंने फेमिना मिस इंडिया में भाग लिया है। जहां उन्होंने सिर्फ 12 में अपनी जगह बनाए। यहां की विजेता मिस वर्ल्ड के लिए चुनी जाती हैं। 16 अगस्त 2021 में हरनाज़ कौर संधू को टॉप 50 सेमीफाइनलिस्ट के तौर पर चुना गया और 23 अगस्त को 20 सेमीफाइनलिस्ट के तौर पर चुना गया बाद में उन्होंने 22 सितंबर को आयोजित मिस ब्यूटीफुल स्किन का पुरस्कार जीता और वे मिस बीचबॉडी, मिस ब्यूटीफुल स्माइल ,मिस फोटोजेनिक और मिस टैलेंटेड के लिए फाइनलिस्ट के तौर पर चुनी गई ।

Harnaaz Kaur Sandhu Biography in Hindi :- धीरे-धीरे संधू जी टॉप 10 टॉप 5 तक पहुंच गई Harnaaz sandhu ने धीरे धीरे सभी चरणों को जीता । मिस यूनिवर्स 2021 हारना संधू ने अपनी कड़ी मेहनत एवं अपने संयम से 13 दिसंबर 2021 को इस्राइल के इलियट में 80 और प्रतियोगी को हराकर मिस यूनिवर्स 2021 को जीत लिया।

हरनाज़ कौर संधू मिस यूनिवर्स का जीवन परिचय :- हरनाथ संधू 1994 में सुष्मिता सेन एवं 2000 में लारा दत्ता के बाद भी तीसरी 21 वर्षीय मिस यूनिवर्स भारत के लिए बनी है। इनको मेजबान स्टीव हार्वे द्वारा मिस यूनिवर्स 2021 घोषित किया गया तथा निवर्तमान शीर्षक धारक एंड्रिया में जा के द्वारा ताज पहनाया गया।

हरनाज़ कौर संधू का शरीर का माप | Physical appearance of Harnaaz sandhu

Harnaaz Kaur Sandhu Biography in Hindi :- दोस्तों हारनाज़ संधू का शरीर एक अभिनेत्री एवं मॉडल कलाकार के लिए अनुकूल है । इनकी शारीरिक बनावट अद्भुत है । वे अपने शरीर पर अपना काफी समय देती हैं। हरनाज संधू की हाइट लंबाई 5 फीट 9 इंच है। जो सेंटीमीटर में 176  सेंटीमीटर तथा मीटर में 1.6 मीटर होती है।

Harnaaz Kaur Sandhu Biography in Hindi : इनका वजन 50 किलो है इनका अद्भुत फिगर लगभग 34-26-34 है। इनके आंखों एवं बालों का रंग भूरा बताया गया है ।

हरनाज़ कौर संधू का पसंदीदा चीजें | Favorite thing of Harnaaz sandhu

Harnaaz Kaur Sandhu Biography in Hindi :- हरनाज संधू के पसंदीता चीजों की बात करें तो हरनाज संधू को खाने में मक्की दी रोटी विद सरसों दा साग पसंद है।
इनको मिठाई में जलेबी काफी पसंद है ।
वही एक्टर की बात करें तो इन्हें शाहरुख खान एक्टर में अच्छे लगते हैं।
एक्ट्रेस में इनको प्रियंका चोपड़ा काफी पसंद है ।
गाना मे हरनाज़ कौर संधू पसंदीदा गाना इस्माइल बाइ कली पैरी है ।

खानामक्की दी रोटी विद सरसों दा साग
मिठाईजलेबी
एक्टरशाहरुख खान
एक्ट्रेसप्रियंका चोपड़ा
गानाइस्माइल बाइ कली पैरी
हरनाज़ कौर संधू पसंदीता वस्तु

हरनाज़ कौर संधू का रिलेशनशिप | Relationship of Harnaaz sandhu

Harnaaz Kaur Sandhu Biography in Hindi :- दोस्तों  हरनाज़ कौर संधू एक भारतीय नवयुवक मॉडल व अभिनेत्री है। इनका कार्य अभी शीर्ष पर है । हरनाज़ कौर संधू अभी किसी भी रिलेशनशिप में नहीं है । इनका कोई (बीएफ) बॉयफ्रेंड नहीं है ।  उन्होंने अभी यानी 13 अप्रैल 2022 तक शादी नहीं किया है। हरनाज़ कौर संधू  अभी अविवाहित है।

हरनाज़ कौर संधू के अवॉर्ड | Awards of Harnaaz sandhu

हरनाज़ कौर संधू भारतीय मॉडलिंग इंडस्ट्री में एक प्रसिद्ध नाम है । इनकी चर्चा पिछले कुछ दिनों में काफी की जा रही है क्योंकि इन्होंने 2021 का मिस यूनिवर्स अवार्ड अपने नाम कर लिया है। हरनाज़ कौर संधू के जीते गई ।
कुछ अवार्ड की सूची नीचे दी गई है इसे जरूर देखें:-
सन 1917 में हरनाज़ कौर संधू ने चंडीगढ़ का खिताब अपने नाम किया ।
उन्होंने 2018 में खिताब जीता। सन 2019 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीत लिया।
सन 2019 में फेमिना मिस इंडिया पंजाब का खिताब को जीता सन 2021 में मिस दिवा यूनिवर्स का खिताब जीता और भारत का नाम ऊंचा किया

हरनाज़ कौर संधू  पर कुछ विवाद

हरनाज़ कौर संधू मिस यूनिवर्स का जीवन परिचय :- दोस्तों पिछले कुछ बीते दिनों में है हरनाज़ कौर संधू पर कुछ विवाद उठे हैं । इसका कारण उनकी जीत नहीं बल्कि उनके द्वारा महिलाओं पर दिया गया एक स्टेटमेंट है। हाई कोर्ट द्वारा एक फैसला लिया गया कि कॉलेज में लड़कियों को हिजाब पहनना जरूरी नहीं है । जिसमें उनका स्टेटमेंट है कि लड़कियों को अपनी जिंदगी की आजादी मिलनी चाहिए । उन्हें आसमान में उड़ने का आजादी दिया जाये। हरनाज़ कौर संधू  को ट्रोल किया गया हैं। इनका मानना है कि लड़कियों को हिजाब पहनने की छूट दी जानी चाहिए ।

हरनाज़ कौर संधू के सोशल मीडिया | social media platforms of Harnaaz sandhu

हरनाज़ कौर संधू भारत के लिए प्रसिद्ध मॉडलिंग कलाकार व एक्ट्रेस हैं । जिनकी सोशल मीडिया के जानकारी नीचे दी गई है ।

इंस्टाग्राम :- 2022 के अनुसार हरनाज़ कौर संधू  के इंस्टाग्राम में 428 पोस्ट है । साथ ही साथ उनके इंस्टाग्राम में अब तक 4.5 मिलियन फॉलोवर्स हैं।  उन्होंने अब तक 511 लोगों को फॉलो भी किया है ।

ट्विटर :- ट्विटर पर उनके अभी 49.9 k फॉलोअर्स हैं । जिसमें 63 लोगों को follow भी किया है।

twitterclick here
instagramclick here
Social media platforms of Harnaaz sandhu

हरनाज़ कौर संधू मिस यूनिवर्स का रोचक बाते | interesting facts about Harnaaz sandhu

  • 2022 तक हरनाज़ सिर्फ 22 साल की है
  • उन्होंने मिस यूनिवर्स इंडिया 2021 का ख़िताब जीता है
  • उनका जन्म चंडीगढ़, पंजाब में हुआ था
  • वह फेमिना मिस इंडिया पंजाब 2019 हैं।
  • उसने यह खिताब जीता, जिससे वह भारत की मिस यूनिवर्स 2021 की उम्मीदवार बन गई।
  • 15 जून, 2019 को, उन्होंने फेमिना मिस इंडिया 2019 में पंजाब का प्रतिनिधित्व किया।
  • पेशे से, वह एक भारतीय अभिनेता, मॉडल हैं।
  • वह मिस यूनिवर्स 2021 हैं। हरनाज़ के पास सूचना और प्रौद्योगिकी में स्नातक की डिग्री है।
  • संधू वर्तमान में पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज फॉर गर्ल्स चंडीगढ़ से पोस्ट ग्रेजुएशन कर रही हैं, जहां से वह रहती हैं।
  • संधू के शौक में घुड़सवारी, योग, नृत्य और शतरंज खेलना शामिल है।
  • वह 1994 में सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता के बाद मिस यूनिवर्स का प्रतिष्ठित खिताब जीतने वाली तीसरी भारत हैं।
  • उन्होंने केवल 17 साल की उम्र में सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेना शुरू कर दिया था। पुराना। संधू को भारत में मिस इंडिया पंजाब 2019 और मिस दिवा 2021 का ताज पहनाया गया।
  • वह बहुत पतली होने के कारण लोगों द्वारा धमकाया जाता था और अब उसने सबसे प्रतिष्ठित सौंदर्य प्रतियोगिता का खिताब जीतकर दुनिया पर राज करके खुद को साबित कर दिया है।
  • पूर्व मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा उनकी प्रेरणा हैं। हरनाज़ ने यारन दियान पू बरन और बाई जी कुट्टंगे (आगामी) जैसी पंजाबी फिल्मों में अभिनय किया है।
  • संधू अपनी मां से प्रेरणा लेती हैं जो एक स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं। अपने बढ़ते वर्षों के दौरान, उन्होंने अपनी माँ के साथ स्वास्थ्य शिविरों में महिलाओं के स्वास्थ्य और मासिक धर्म की स्वच्छता पर भी काम किया।
  • वह माहिरा शर्मा, रुबीना बाजवा और अन्य को पीछे छोड़ते हुए 2019 की शीर्ष 15 वांछनीय महिलाओं में नंबर 5 पर रहीं।
  • संधू ने मोस्ट डिजायरेबल वुमेन चंडीगढ़ 2020 में तीसरा स्थान हासिल किया।
FAQ
हरनाज़ कौर संधू मिस यूनिवर्स का जीवन परिचय दे।

हरनाज कौर संधू का जन्म 3 मार्च 2000 में चंडीगढ़ पंजाब भारत में हुआ था । 2022 में उनका उम्र 21 साल है । इनका अन्य नाम कैंडी है ।

हरनाज़ कौर संधू का जन्म कब हुआ?

हरनाज कौर संधू का जन्म 3 मार्च 2000 में चंडीगढ़ ,पंजाब भारत में हुआ था ।

हरनाज़ कौर संधू का उम्र कितना हैं?

हरनाज़ कौर संधू का उम्र 2022 मे 21 साल हैं।

हरनाज़ कौर संधू ने कौन सा पुरस्कार जीता है?

हरनाज़ कौर संधू ने 2021 का मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है।

हरनाज़ कौर संधू के कितने बहन हैं?

हरनाज़ कौर संधू के एक बहन हैं।