Gullak 3 Web series review
Image sources :- imdb

Gullak 3 Web series review, watch, cast, story ,release date, box office collection

दोस्तों आज हम एक ऐसे वेब सीरीज का रिव्यू जाने वाले हैं। जो भारत के नंबर वन वेब सीरीज की सूची में शामिल है । इस वेब सीरीज का नाम गुल्लक (Gullak) है। गुल्लक एक ऐसा Web series है जिसमें एक मध्यवर्ग के परिवार के सभी जरूरतों ,मुसीबतों तथा खुशियों को अच्छी तरह से बताया गया है । अब तक गुल्लक के तीन  सीजन निकल चुके हैं।

Gullak 3 Web series review :- आज के इस ब्लॉग में हम गुल्लक का रिव्यु जाने वाले हैं। दोस्तों गुल्लक पहला सीजन 2019 में सोनी टीवी पर आया था । फिर इसका दूसरा सीजन 2021 में आया । इन दोनों सीजन ने दर्शकों को काफी प्रभावित किया। दर्शकों को यह वेब सीरीज काफी अच्छी लगी। जिसके कारण इसकी निर्देशकों को गुल्लक 3 बनाने पर भी मजबूर हो गए । गुल्लक 3 एक मध्यवर्गीय परिवार की कहानी को दर्शाती है। जिसके संपूर्ण जानकारियां हम आगे के लेख में जाने वाले हैं ।

Gullak 3 Web series review chart | गुल्लक 3 चार्ट वेब सीरीज

वेब सीरीज का नामगुल्लक 3
IMDB9.2 (rating)
रिलीज़ डेट7 अप्रैल, 2022
भाषाहिंदी
वॉच ( watch) SonyLIV
लेखक (writer) निखिल विजय दुर्गेश सिंह
निर्देशक (directer)Amrit Raj Gupta Palash Vaswani
एपिसोडस15
समय (Running time ) 24 minutes
seasons3
Original release Season 1: 27 June 2019
Season 2: 15 January 2021
season 3: 7 April 2022
Original network Season 1: TVFPlay SonyLIV Season 2: SonyLIV
गुल्लक सीरी़जComedy,Drama,Family
कास्टजमील खान, गीतांजलि कुलकर्णी, मम्मी / शांति मिश्रा,आनंद मिश्रा / अन्नू,अमन मिश्रा
Gullak 3 Web series review chart

Gullak 3 Web series review Story | गुल्लक 3 कहानी वेब सीरीज

Gullak 3 Web series review :- दोस्तों गुल्लक वेब सीरीज की कहानी एक मिश्रा परिवार की कहानी है । जिसमें कुल 4 सदस्य  हैं ।  पिता संतोष मिश्रा , मां शांति देवी, बड़ा बेटा अनु मिश्रा और छोटा बेटा अमन मिश्रा है।

संतोष मिश्रा :- संतोष मिश्रा गुल्लक 3 ( Gullak 3 Web series review ) में एक जिम्मेवार पिता का किरदार है । वह बिजली विभाग के क्लर्क है । वे ईमानदारी से दफ्तर आते जाते रहते हैं। वे कभी यूनियन में फस कर अपना समय बर्बाद नहीं करते हैं। संतोष एक मेहनती इंसान हैं। जब वे एक राजनीतिक पार्टी को देखते हैं। तो वे कहते हैं कि करना धरना कुछ है नहीं बस धरना करना है ।

शांति देवी :- गुल्लक (Gullak 3 Web series review ) कि दूसरे सदस्य हैं मां शांति देवी। मां की किरदार में शांति देवी घर की मुखिया हैं । अगर यह रूठ जाए तो पूरा मिश्रा परिवार घबरा जाता है । स्वभाव में यह थोड़ा संकोची है पर अपनी बात रखने में कभी पीछे नहीं हटती हैं। फिर चाहे फुर्तीली ( उनकी लड़की ) की रिश्ते को ना करवाना है या फिर शांति देवी की पूजा ।  शांति देवी पूरी घर की जान है ।

अनु मिश्रा :- गुल्लक  ( Gullak 3 Web series review ) के तीसरे सदस्य हैं अनु मिश्रा। अनु मिश्रा पहले सीजन में एसएससी Ssc (सरकारी परीक्षा ) निकालना चाहते थे । परंतु वे नहीं निकाल पाए । दूसरी सीजन में वह गैस की एजेंसी लेना चाहते थे परंतु वहां पर भी बात नहीं बन पाई । अब तीसरे सीजन में एमआर (MR) यानी मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव बन चुके हैं ।

Gullak 3 Web series review अनु मिश्रा की गुल्लक में जीवनी हमारे देश के नव युवकों की समस्याओं को दर्शाता है। जो मेहनत काफी करते हैं। परंतु उन्हें नौकरी नहीं मिलती हैं। दिनभर सरकारी नौकरी का ख्वाब देखने वाला युवक एक प्राइवेट नौकरी करके अपना गुजारा करता है। इस Web series मे यह दृश्य अनु मिश्रा के किरदार में दिखते हैं ।

अमन मिश्रा :- गुल्लक सीजन 3 (Gullak 3 Web series review ) के सबसे छोटे और चौथे मिश्रा सदस्य अमन मिश्रा है । यह 10वीं के टॉपर हैं। परंतु पढ़ाई से उनका मन उठ चुका है । परिवार वाले उनको विज्ञान और गणित दोनों पढ़ाना चाहते हैं और एक अच्छे स्कूल में दाखिला दिलवाना चाहते हैं । जिसके लिए काफी मेहनत चलती रहती है परंतु अमन का मन कुछ और ही करने में लगा है।

Gullak 3 Web series review :- गुल्लक 3 की कहानी एक ऐसे परिवार की कहानी है ।  जो अपने दैनिक खर्चों को को काफी सोच समझकर खर्च करते हैं। जितना हो सके उतना कम पैसे खर्च करने में गुल्लक 3 के यहां परिवार विश्वास रखता है ।

Gullak 3 Web series review trailer
अन्य पढ़े

Gullak 3 Web series review Cast | गुल्लक 3 कास्ट वेब सीरीज रिव्यू

जमील खान
गीतांजलि कुलकर्णी

मम्मी / शांति मिश्रा (10 एपिसोड, 2019-2021)
वैभव राज गुप्ता

आनंद मिश्रा / अन्नू (10 एपिसोड, 2019-2021)
हर्ष मायारी

अमन मिश्रा (10 एपिसोड, 2019-2021)
शिवंकित सिंह परिहार

गुल्लक / कथावाचक (10 एपिसोड, 2019-2021)
सुनीता रजवार

बिट्टू की मम्मी (7 एपिसोड, 2019-2021)
दीपक कुमार मिश्रा

त्यागी जी (5 एपिसोड, 2021)
साद बिलग्रामी

लकी (4 एपिसोड, 2021)
अभिषेक झा

मात साहब / मास्टर जी / पवन / सूर्यनारायण (आवाज) (3 एपिसोड, 2021-2022)
अश्विनी

प्रिंसु गार्ड (3 एपिसोड, 2021)
अजय पाली

डेयरी गाय / गोपाल चाहा (2 एपिसोड, 2019-2021)

गुल्लक 3 की विशेषता | important points of Gullak 3 Web series review

Gullak 3 Web series review :- दोस्तों गुल्लक 3 की कहानी हमारी दैनिक जीवन से काफी जुड़ी हुई है। जिसके कारण इस वेब सीरीज की कहानी तो आपको ऐसा अनुभव दिलाता है कि मानो या घटना हमारे साथ भी बीत चुकी है। इन सभी घटनाओं से है यह वेब सीरीज हमसे जुड़े हुए प्रतीत होते हैं ।  गुल्लक के कलाकारों की एक्टिंग काफी अच्छी है । आरंभ में इस वेब सीरीज का पूरा ध्यान पिता की भूमिका निभा रहे जमील खान यानी संतोष मिश्रा ले गए हैं ।

आमिर खान इससे पहले गैंग ऑफ वासेपुर और रामलीला में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे चुके हैं लेकिन गुल्लक ( Gullak 3 Web series review) मे उनकी दमदार डायलॉग को लोगों ने काफी अच्छा रिस्पांस दिया। वह इस डायलॉग से अपने आप को इस Web series से जुड़े हुए दिखते हैं ।

शांति मिश्रा की भूमिका निभा ने वाली गीतांजलि कुलकर्णी ने इस वेब सीरीज में मां का किरदार काफी अच्छे से किया हैं। फ़ुर्तिलि के सामने जब अपनी (क्रश) प्रिय के बारे में बता बताया करती है तो वह मां बेटी जैसी दिखती है ।

अमन और अनु का भूमिका निभाने वाले वैभव राज गुप्ता और हर्ष मायर ( Gullak 3 Web series review ) का भी काम काफी अच्छा है । उन दोनों ने भी इस वेब सीरीज में अपना भूमिका काफी अच्छी तरह से निभाया है ।

इस सीजन में सबसे ज्यादा याद आने वाले सदस्य | Gullak 3 Web series review

Gullak 3 Web series review :- दोस्तों गुल्लक 3 में हमें सबसे ज्यादा बिट्टू की मां याद आने वाले हैं। जिनका नाम सुनीता राजभर है ।  उन्हें इस सीजन में स्क्रीन टाइम काफी कम मिला है । आप उन्हें और देखना चाहे परंतु अफसोस से या कहना पड़ रहा है कि ऐसा नहीं हो सकता ।

गुल्लक 3 की दमदार लेखनी | amazing writing of Gullak 3 Web series review

दोस्तों गुल्लक 3 ( Gullak 3 Web series review ) के पिछले सीजन की तरह इस सीजन की( राइटिंग) लेखन कला काफी दमदार है। दुर्गेश ( लेखक) के लेख और काफी सटीक है। उनकी राइटिंग की खासियत है कि वे आम नागरिकों की बात को स्क्रीन पर लेकर आए है। जो बात एक मध्यवर्गीय परिवार कहना चाहता है उसको काफी अच्छे तरह से इस Gullak 3 Web series review मे दिखाया गया है।

उनकी लेखन कला में इस वेब सीरीज में कुछ डायलॉग्स काफी दमदार है । जैसे संतोष मिश्रा कहते हैं अपने बच्चे की फीस को लेकर की पढ़ाये भी हम और कटवाए भी हम कुल मिलाकर 5 एपिसोड की सीरीज में लेखक ने ऐसा लिखा है जो एक आम आदमी से जुड़ा हुआ है।

गुल्लक 3 का बेहतरीन डायरेक्शन | Great direction of Gullak 3 Web series review

Gullak 3 Web series review :- गुल्लक 3 की डायरेक्शन की बात करें तो इस वेब सीरीज को डायरेक्ट पलाश वासवानी ने किया है । पलाश 2019 के कई वेब सीरीज को डायरेक्ट कर चुके हैं । इनका काम Gullak 3 Web series review  में काफी अच्छा है । अगर आप इस वेब सीरीज का को नहीं देखें तो जाकर जरूर देखें। आप इस वेब सीरीज से अपना ध्यान नहीं हटा पाएंगे साथ ही साथ आप इनके दोनों सीजन को भी देख लेंगे।

गुल्लक 3 का रिलीज़ डेट | Gullak 3 release date

Gullak 3 Web series review :- शो के सीज़न 3 का प्रीमियर 7 अप्रैल, 2022 को होगा, और यह ऑनलाइन देखने के लिए उपलब्ध होगा, याद रखें कि यह भारतीय दर्शकों के लिए है और लगभग 12:00 बजे स्ट्रीमिंग शुरू होगी। यह शो हिंदी में प्रसारित किया जाएगा।  शो की स्टार कास्ट में जमील खान और गीतांजलि शामिल हैं।  कुलकर्णी, वैभव राज गुप्ता, हर्ष मायर, सुनीता रजवार और शिवंकित सिंह परिहार।

गुल्लक सीजन 3: कहां देखें ? Where we watch gullak 3

Gullak 3 Web series review :- गुल्लक श्रृंखला TVF द्वारा बनाई गई थी और SonyLIV के सहयोग से जारी की गई थी।  आप गुल्लक सीजन 3 को SonyLIV पर भी देख सकते हैं क्योंकि साझेदारी अभी भी मजबूत हो रही है।  प्लेटफ़ॉर्म के शीर्षक देखने के लिए आपको एक सदस्यता खरीदनी होगी क्योंकि यह एक प्रीमियम प्लेटफ़ॉर्म है।

FAQ
गुल्लक 3 की रिलीज़ डेट क्या है?

गुल्लक 3 की रिलीज़ डेट 7 अप्रैल, 2022 है।

गुल्लक 3 के कास्ट के नाम बताये?

जमील खान, गीतांजलि कुलकर्णी, मम्मी / शांति मिश्रा,आनंद मिश्रा / अन्नू,अमन मिश्रा

गुल्लक 3 को कहाँ पर देख सकते हैं?

गुल्लक 3 को sonyliv पर देख सकते हैं।

गुल्लक 3 कैसी वेब सीरीज हैं?

गुल्लक 3 एक ऐसा Web series है जिसमें एक मध्यवर्ग के परिवार के सभी जरूरतों ,मुसीबतों तथा खुशियों को अच्छी तरह से बताया गया है ।

गुल्लक 3 के लेखक कौन है?

गुल्लक 3 के लेखक का नाम दुर्गेश हैं।