Faisal Sekh Biography in hindi
Image cradit: Faisal Sekh Instagram
फैशल सेख की जीवन परिचय | Faisal Sekh Biography in hindi | Best 7 Facts,favorite things, families, relationship, boyfriend, age, heights, networth, weight, biography, cars, home, TV show, tik tok, instagram

फैशाल सेख जी एक बहुत ही लोकप्रिय अभिनेत्री हैं । मिस्टर faisu एक टिक टोक स्टार है । उन्होंने बहुत काम उम्र में बहुत कुछ पा लिया है । वो एक बहुत ही अच्छे इंसान थे ।

मिस्टर faisu एक माध्यम वर्गी परिवार से बिलोंग करते है। faisu ने शुरुआती जीवन में सेल्समैन की नौकरी करती थे। लेकिन उन्होंने जब टिक टोक पर वीडियो बनाना सुरु किया ।

तो उन्हें उतना अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिलता था लेकिन समय के साथ उन्हें अच्छा रिस्पॉन्स मिलने लगा और उनके बहुत सारे फैंस बन गए थे। फैशल सेख जी ने अपने करियर की शुरूआत टिक टोक पर वीडियो बना कर किया था । वहीं से उन्हें अच्छे रिस्पॉन्स मिलने लगे थे ।

फैशल सेख की जीवन परिचय चार्ट | Faisal Sekh Biography in hindi chart

वास्तविक नामशेख मोहम्मद मुदस्सिर फैसाली
लोकप्रिय नाममिस्टर फैसू
अन्य नामफैसल शेखो
निक नामफैजू मियां, फैजू, फैसू, टीम 007
पेशा कमाई का जरियाटिकटोक स्टार, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और फैशन ब्लॉगर
पर प्रसिद्धसभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म
के लिए प्रसिद्धइंटरनेट पर लघु वीडियो बनाना
Faisal Sekh Biography in hindi

फैशल सेख की जीवनी | Faisal Sekh personal Biography

जन्म की तारीख5 अक्टूबर 1994
2021 में आयु26 साल पुराना
धर्मइसलाम
जातिशेख, मुस्लिम
जन्म स्थानधारावी, मुंबई, भारत
गृहनगरधारावी, मुंबई, भारत
राष्ट्रीयताभारतीय
शैक्षणिक योग्यतास्नातक
विद्यालय का नामआईईएस न्यू इंग्लिश स्कूल
कॉलेज का नामरिजवी कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स
शौकअभिनय, मॉडलिंग, मोटर साइकिल की सवारी, यात्रा, जिमिंग
Faisal Sekh Biography in hindi

फैशल सेख की जीवनी | Faisal Sekh Biography in hindi

Faisal Sekh Biography in hindi
Image cradit: Faisal Sekh Instagram

Faisal Sekh Biography in hindi :-  मिस्टर faisu का जन्म 5 अक्टूबर 1994 को हुआ था और इनके जन्म का स्थान मुंबई था ।फैजल शेख जी ने अपने करियर की शुरुआत टिक टॉक से की थथी। पहले वह उसने अमीर परिवार से बिलॉन्ग नहीं करते थे । इसलिए वह पहले सेल्समैन की नौकरी करते थे ।

लेकिन जब से उन्होंने टिक टोक पर अपनी वीडियो बनाना स्टार्ट किया , उनके बहुत सारे friends followers हो गये और बहुत के दिलों में छा गए ।

आज वह एक अभिनेत्री के रूप में उभर चुके हैं और उनके पास वह सब सुविधाएं उपलब्ध है। जो कि पहले नहीं थी ।  उन्हें अपने पहले की जिंदगी बहुत याद आती है।

Faisal Sekh Biography in hindi :- जब वह छोटी सी नौकरी किया करते थे। लेकिन समय के साथ-साथ उनका भाग्य खुल गया और वह आज एक कलाकार है ।  दुनिया में उनका नाम काफी हद तक लोगों की जुबान पर है । 

बल्कि उनके साथ हम बहुत से वीडियो में उनके दोस्त भी दिखे हैं । जो कि मिलकर टिक टॉक पर अपनी वीडियो बनाते थे और अपलोड करते थे ।

अधिकतर वीडियो में फैजल शेख जी अपने दोस्तों के साथ ही नजर आए हैं । Faisal Sekh की वीडियो में वह एक अभिनेत्री के साथ भी नजर आए हैं। लोगों का मानना है कि उनकी गर्लफ्रेंड है। लेकिन यह बात सच है कि नहीं इसके बारे में हम आपको आगे जानकारी देंगे।

मिस्टर फैजू जी को एक्टिंग और डांस का बचपन से ही बहुत शौक था। जिसको उन्होंने टिक टॉक के माध्यम से लोगों के सामने प्रस्तुत करना जारी किया ।

Faisal Sekh Biography in hindi : मिस्टर फैजू जी का डांस एक्टिंग लोगों को बहुत पसंद भी आने लगा ।  जिसके जरिए वह बहुत फेमस हो गए और काफी कम टाइम में उन्होंने इतना कुछ बना लिया है ।  वह भी अपने बलबूते पर उन्होंने दुनिया की नजर में अपनी एक अलग ही छवि बना ली है।

अन्य पढ़े

फैजल शेख जी का करियर | career of Faisal Sekh

Faisal Sekh Biography in hindi
Image cradit: Faisal Sekh Instagram

Faisal Sekh Biography in hindi :- Mr faisu एक उर्धोगपती बनान चाहते थे । लेकिन फैजल शेख ने अपने करियर की शुरुआत 2018 में की थी। जब उन्होंने टिक टॉक पर अपना पहला वीडियो अपलोड किया था। फिलहाल उनके ज्यादा फॉलोअर्स नहीं थे और ना ही उनके लाइक आते थे।

लेकिन समय के साथ हैं उनके फॉलोअर्स बढ़ने लगे और उनके वीडियो पर का लाखों लाइक मिलने लगे। टिक टॉक पर के वीडियो वायरल होने लगे कि उन्हें एल्बम वीडियो में काम करने का मौका मिला और वह फेमस अभिनेत्रियों के साथ वीडियो बनाने लगे । 

उन्होंने हीरोइनों के साथ भी एल्बम वीडियो बनाने लगे । उनके दोस्त के साथ भी अपनी बहुत सारी वीडियो बनाकर डालते थे। वह एक प्रसिद्ध टिक टोकर, फैशन बलोगर अभिनेता और मॉडल भी है ।

फैशल सेख ने अपने लिप्सिंग वीडियो के साथ टिक टोक के साथ बहुत लोकप्रियता हासिल की वह टिक टॉक पर बहुत सारे वीडियो अपलोड करते थे। उनके जिंदगी में भी बहुत मुश्किलें आती लेकिन उन्होंने इन सब का सामना किया और धीरे धीरे अपना नाम कमा लिया आज वो कितनी हेरोइन के साथ और कितनी ही अभिनेत्रियों के साथ यूट्यूब पर अपने वीडियो अपलोड करते है।

फैशल सेख जी की शिक्षा | Education of Faisal Sekh

Faisal Sekh Biography in hindi :- मिस्टर फैशु की स्कूली शिक्षा आईसीएस न्यू इंग्लिश स्कूल बांद्रा मुंबई से हुई थी। वहीं उच्च शिक्षा के लिए रिजवी कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स साइंस और कॉमर्स कॉलेज से की है। जो बांद्रा में स्थित है । वो पढ़ाई तो करते ही थे।

लेकिन साथ में वो टिक टोक पर वीडियो भी बनाकर डालते थे। कॉलेज टाइम से ही वो वीडियो बनते थे । फैशल सेख की शिक्षा के बारे में जानकारी नहीं मिली है । उन्होंने कहा से अपनी पढ़ाई की थी ? लेकिन यह जानकारी जरूर है बस उनकी शिक्षा को लेकर हमारे पास इतनी जानकारी थी।

Faisal Sekh Biography in hindi:-  लेकिन उनके कैरियर को लेकर और हमारे पास और भी साथ में जानकारियां हैं । जो वह आपके सामने रखेंगे कि उन्होंने अपने जीवन की शुरुआत कैसे की थी । उनका जन्म कहां हुआ था ? वे किस तरह से अपने परिवार के साथ रहते हैं ? उन्हें क्या-क्या चीजें पसंद है? इन सभी चीजों के बारे में हम आपसे शेयर करेंगे

Faisal Sekh वीडियो एल्बम भी बनाए हैं। जो कि काफी फ़मोउस हुए हैं और इसके जरिए काफी प्रशिद्ध हो चुके हैं। उन्हें परिवार के साथ वक्त बिताना अच्छा लगता है। सबसे ज्यादा अपने बहन के साथ समय बिताते हैं और उनके साथ घूमने जाते हैं।


Faisal Sekh Biography in hindi :- अभी उन्हें अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना ज्यादा जरूरी है । लेकिन फिर भी उन्होंने कुछ ही समय में बहुत लोकप्रियता हासिल कर ली है। जो आगे जाकर उनके फ्यूचर में काम होने वाली है और उन्हें अपना नाम कमाने से कोई रोक नहीं सकता है।

फैशल सेख जी का रिलेशनशिप | Relationship of Faisal Sekh

Faisal Sekh Biography in hindi :- टिक टोक क्वीन जन्नत जुबैर रहमानी को faisu पसंद करते है ओर उनको डेट कर रहे हैं ऐशी अफवा है। लेकिन अभी उन्होंने अपने रिश्ते के बारे में खुल कर नहीं बताया है कि वो अभी जन्नत जुबैर रहमानी जी के साथ रिलेशनशिप में है । 

जन्नत जुबैर से पूछने पर यह बताया है कि वो अभी किसी के साथ रिलेशनशिप में नहीं है । उन्हें अभी अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना है ।

जन्नत जुबैर रेहमनी जी के बारे में यह अफवाह है की वो फैसू के साथ रिलेशनशिप मै है । लेकिन ये सच है कि नहीं इस बारे में हमें अभी तक पता नहीं चला है।

लेकिन बहुत लोगों का कहना है की यह बात सही है की जन्नत जुबेर जी फैसु के साथ रिलेशनशिप मै है tik tok पर भी वो दोनो एक दूसरे के साथ वीडियो बनते थे और साथ में जायदा समय बिताते थे ।

Faisal Sekh Biography in hindi :- लेकिन इन टीनएजर्स आर्टिस्ट का रिलेशनशिप तो समय-समय पर बदलते रहता है । कभी इस अभिनेत्री ने उसके साथ रिलेशनशिप किया तो कभी किसी और के साथ इनको कुछ नहीं कह सकते हैं , कि यह किसके साथ जीवन में आगे बढ़े क्योंकि समय-समय पर स्टेटस चेंज होते रहता है।

रिलेशनशिप फिलहाल तो जन्नत जुबेर के साथ सबसे ज्यादा मिस्टर फ़ैसू चर्चा में रहे है। फ़ैसु भी एक आर्टिस्ट जो की टिक टोक पर वीडियो बनाते थे। साथ ही उसके बंद होने के बाद वह भी इंस्टाग्राम पर reels  बनाते हैं।

फैशल सेख जी का नेटवर्थ | Networth of Faisal Sekh

Faisal Sekh Biography in hindi :- मिस्टर फैशो की कुल संपत्ति 1.2 मिलियन डॉलर है । भारतीय रुपए में तकरीबन 8 करोड़ रुपए होती है। फ़ैजू के महीने की कमाई 10 लाख रुपए से भी ज्यादा है । जब की उनकी सालाना आया 80 लाख रुपए के आस पास है ।

वो अपने एक वीडियो से लगभग 50,000 रुपए कमाते है। फ़ैजु की नेटवर्थ 2016 में लगभग 25 लाख रुपए थी । 2017 में उनकी कुल संपत्ति 70 लाख रुपए हो गई वहीं 2018 में उनकी कमाई 1 लाख रुपए हो गई थी।

Faisal Sekh Biography in hindi:- साल 2019 में मिस्टर फ़ैजू की कुल संपत्ति 4 करोड़ रही। 2020 में कुल संपत्ति बढ़कर ₹ 7 करोड़ हो गई थी ।  लेकिन अब उनकी कुल संपत्ति 8 करोड़ है। फ़ैजू जो के पास बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज है ।  जिसकी कीमत तकरीबन 1 करोड़ है और यदि हम इनकी बाइक सिलेक्शन कि बात करे तो तो रोयल एनफील्ड 500 जैसी पॉपुलर गाड़ी हैं।

Faisal Sekh Biography in hindi:- जो कि हायाबुशा की कीमत 18 लाख रुपए है ।  केवल 27 साल की उम्र में इतना बड़ा स्टार्टअप खड़ा करना कोई आशान बात नहीं है जो कि मिस्टर faisu जी ने कर के दिखया है ।

मिस्टर फ़ैजू को टिक टॉक से बेन क्यों किया गया था ?

Faisal Sekh Biography in hindi :- Tik tok  के साथ मिस्टर फ़ैजू एक बड़े कंट्रोवर्सी में फाशे थे । यह 2019 की बात है ।  उन्होंने टीम के साथ एक वीडियो बनाया था । जिसमें तबरेज अंसारी की मौत का जिक्र किया गया था ।

उन्होंने कहा कि तबरेज का बेटा बड़ा होकर बदला लेगा तो यह बात सभी लोगो में फेल गई साथ ही यह मत था कि वो मुसलमान है । इसलिए वह सबसे बदला लेगा यह वीडियो इतनी वायरल हुई थी कि शिवसेना के मंत्री रमेश सोलंकी ने उनपर एक FIR दर्ज कर लिया था ।

जिसके बाद टिक टॉक ने टीम 7 के मेबर्स के अकाउंट को सस्पेंड कर दिया था और लंबे समय तक बंद रखने के बाद उन्हें उनका अकाउंट वापस कर दिया गया था । उनके इस बुरे वक़्त में उनकी गर्लफ्रेंड ने उनका साथ छोड़ दिया था ।

जब उनकी गर्लफ्रेंड को उनके साथ जुड़ा रहना चाहिए था । तब ही उनकी गर्लफ्रेंड ने उन्हें अकेले कर दिया गया । मिस्टर faisu ने बहुत कम समय में ही इतना कुछ हासिल कर लिया था कि उन्हें अब किसी की भी मदद की जरूरत नहीं थी।

फैशल सेख का सोशल मीडिया | Social media of Faisal Sekh

Faisal Sekh Biography in hindi:-  फैशल सेख जी का सोशल मीडिया अकाउंट है । इंस्टाग्राम पर( mr_ faisu_07 ) है। इसी नाम से वो अपना Instagram account चलाते है।

उनका अकाउंट सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही नहीं है बल्कि ट्विटर पर भी उनका अकाउंट है । (Mrfaisu5) के नाम से वो ट्विटर का अकाउंट चलते है । फेसबुक पर उनका अकाउंट  है ( faisal shaikh ) उनका फेसबुक अकाउंट है।

Instagram पर वो अपनी फोटो भी डालती है। ताकि उनके फैंस उनको देख सके और साथ में रीलस भी बनती है । सोशल मीडिया अकाउंट है । इंस्टाग्राम पर( mr_ faisu_07) है। इसी नाम से वो अपना Instagram account चलाते है ।

Instagram पर वो अपनी फोटो भी डालते है। ताकि उनके फैंस उनको देख सके और साथ में रीलस भी बनती है।

Faisal Sekh Biography in hindi:-   फैशल सेख जी एक बहुत ही लोकप्रिय अभिनेत्री है । जिन्होंने इतनी काम उम्र में इतना कुछ हासिल कर लिया है। साथ ही उनके इतने जुड़ा फैन फॉलिंग भी बढ़ गए है। अगर आपको फैशल सेख जी के बारे में और भी जानकारी चाहिए।

FAQ

फैशल सेख का जन्म कब हुआ?

मिस्टर faisu का जन्म 5 अक्टूबर 1994 को हुआ था और इनके जन्म का स्थान मुंबई था ।

फैशल सेख पहले कोन सी नोकरी करते थे?

फैशल सेख पहले सेल्समैन की नौकरी करते थे ।