chris hemsworth Biography in Hindi:
Image cradit- social media

क्रिस हेम्सवर्थ की जीवन परिचय,chris hemsworth Biography in Hindi ,family, friends, girlfriend, networth social media, marvel movie thor love and thunder, heights, weights, relationships

chris hemsworth Biography in Hindi:- क्रिस हेम्सवर्थ जी का जन्म 11 अगस्त 1983 को हुआ था। वो एक बहुत ही अच्छे अभिनेत्री है । इनका जन्म मेलबेन में हुआ था। ये एक बहुत ही अच्छे अंग्रेजी शिक्षक हैं। । साथ ही ये एक सामाजिक सेवा सलाहकार है । इन्होंने अपने जीवन में बहुत ही उपलब्धि हासिल की है और आज हम इन्हीं की जीवनी के बारे में बात करने वाले है को किस तरह से ये अपने जीवन जीते है। 

क्रिस हेम्सवर्थ की जीवन परिचय चार्ट | chris hemsworth Biography in Hindi chart

वास्तविक नामक्रिस्टोफर हेम्सवर्थ
उपनाम क्रिस
ज्ञात नाम क्रिस हेम्सवर्थ
जन्म की तारीख11 अगस्त 1983
आयु39 वर्ष (2022 तक)
जन्मस्थलमेलबर्न, विक्टोरिया, ऑस्ट्रेलिया
गृहनगरमेलबर्न, विक्टोरिया, ऑस्ट्रेलिया
वर्तमान निवासफिलिप द्वीप, विक्टोरिया, ऑस्ट्रेलिया
राष्ट्रीयता आस्ट्रेलियन
पेशा अभिनेता
वैवाहिक स्थिति विवाहित
बीवीएल्सा पटाक्यो
धर्मईसाई
राशि – चक्र चिन्ह लियो
खाने की आदतमांसाहारी
chris hemsworth Biography in Hindi chart

क्रिस हेम्सवर्थ की जीवनी | chris hemsworth Biography in Hindi

chris hemsworth Biography in Hindi:- 2002 में क्रिस हेम्सवर्थ ने किंग के रूप में टीवी श्रृंखला गाइनवेर जोन्स के दो एपिसोड में अभिनय किया साथ ही साथ सोप ओपेरा श्रृंखला नेबर्स और मार्शल लोके एक में अगले वर्ष वह द सेडल क्लब के एक में दिखाई देता है । 

2004 में chris hemsworth ने बढ़िया संतुलित बेहतर स्वास्थ्य के लिए रोबी हंटर की नौकरी की ।  वो एक बहुत ही अच्छे अभिनेत्र है। उन्होंने बहुत ही काम समय में बहुत कुछ हासिल कर लिया है ।

क्रिस हेम्सवर्थ डांसिंग विथ द स्टार्स ऑस्ट्रेलिया के पचावे सीजन में एक प्रतियोगी हैं।  । उन्होंने पेशेवर नर्तक एबी रोस के साथ भागीदारी की सीजन का प्रीमियर 26 सितंबर 2006 को हुआ और 6 सप्ताह के बाद क्रिस हेम्सवर्थ को 7 नवंबर को समाप्त कर दिया गया था। 

chris hemsworth Biography in Hindi: फ्रेंचाइज में क्रिस हेम्सवर्थ की उपस्तिथि से उन्हें थोर (thor) की भूमिका लगभग चुकानी पड़ी क्योंकि मर्बेल फिल्म फ्रेंचाइज के निर्माताओं को डर था कि प्रशंसकों को बंद ना कर दिया जाए ।

क्रिस हेम्सवर्थ की जीवनी की अगर हम बात करे तो उनके जीवन के बारे में हमें इतने जानकारी नहीं मिल पाई है । लेकिन जितनी भी जानकारी मिली है । वो हम आपके सामने जरूर रखेगे की किस तरह से क्रिस हेम्सवर्थ जी ने अपने करियर में कदम रख था और किस तरह से उन्होंने इतनी उपलब्धि हासिल की। 

chris hemsworth Biography in Hindi:उन्हें सबसे ज्यादा क्या पसंद है ? उनके परिवार से भी संबंधित उतनी जानकारी हमारे पास उपलब्ध नहीं है । आप चाहे तो सोशल मीडिया पर उनके बारे में देख सकते है ।

क्रिस हेम्सवर्थ जी का परिवार | Family of chris hemsworth

chris hemsworth Biography in Hindi:क्रिस हेम्सवर्थ जी के परिवार के बारे में अगर हम बात करे तो हमे उनके परिवार के बारे में उतनी जानकारी नहीं मिल पाई है कि उनके परिवार में कोन-कोन है। हमें सिर्फ उनके करियर और जीवन से जुड़े कुछ ही बातों के बारे पता चल पाया है । जो हम आपके सामने रख रहे है । अगर हम क्रिस हेम्सवर्थ जी के परिवार के बारे में चर्चा करे तो बहुत कम जानकारी उपलब्ध है ।

वो अपने परिवार को समय नहीं दे पाते है। लेकिन जितना भी हो सकता था उतना वो अपने परिवार के लिए करते है। वो अपने खाली वक़्त में अपने फैमिली के साथ घूमने जाते है। 

chris hemsworth Biography in Hindi:उनके साथ वक्त बिताते हैं।  उनके साथ पिकनिक पर भी जाते हैं।  ताकि वो लोग खुश रह सके वो अपने परिवार को हमेशा खुश देखना चाहते है । इसलिए वो समय निकाल कर उनके साथ खेलते है, और उन्हें अपना कीमती वक़्त देते हैं।  

क्रिस हेम्सवर्थ जी का करियर | Career of chris hemsworth

chris hemsworth Biography in Hindi:
Image cradit- social media

chris hemsworth Biography in Hindi: क्रिस हेम्सवर्थ ने थोर में थोर के रूप में अपनी भूमिका को दोहराया Ragnarok , 3 नवंबर 2017 को यूएस में और फिर से तिसरी और चोथी Avenger इन्फिनिटी वोर और avengers endgame में क्रमशः 2018 में 2019 में रिलीज़ हुई थी । 

तीनों फिल्मों आलोचनात्मक और वेवाशायिक रूप में सफल रही। रोबरएबर्ट के मेट जोलार सेटेज़ ने क्रिस हेम्सवर्थ की तुलना केरी गोट से की जिसमे कहा गया है कि क्रिस हेम्सवर्थ का करिश्मा ( थोर Ragnarok ) को एक साथ रखता है ।

क्रिस हेम्सवर्थ 2019 में मेन इन ब्लैक सीरीज के स्पिन ऑफ में भी अभिनय किया था। जिसका शीर्षक मेन इन ब्लैक इंटरनेशनल था । 

chris hemsworth Biography in Hindi:फिल्म ने दुनिया भर में 253 मिलियन अमेरिकी डॉलर की कमाई की ओर आलोचकों से आम तौर पर प्रतिकूल समीक्षा प्राप्त कि जिन्होंने कमजोर कारवाही ओर भूलने की साज़िश की आलोचना की । हलकी क्रिस हेम्सवर्थ और सह सलाहकार टेशा थमप्रशन के बीच की रशयन को पूरा किया ।

क्रिस हेम्सवर्थ की शिक्षा | Education of chris hemsworth

chris hemsworth Biography in Hindi:क्रिस हेम्सवर्थ शिक्षा की अगर हम बात करे तो उनके शिक्षा के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाती कि उन्होंने किस स्कूल से अपनी शिक्षा प्राप्त की थी  

। लेकिन उन्होंने किस कॉलेज से पढ़ाई की थी, इसके बारे में हमें जानकारी मिली है, तो हमें यह पता चला है कि उन्हें पढ़ाई करना पसंद था। 

chris hemsworth Biography in Hindi:साथ ही उन्हें एक्टिंग का भी बहुत शौक था । इसलिए उन्होंने अपने एक्टिंग करियर पर भी काफी ध्यान दिया । ताकि वो अपने करियर में आगे बढ़ सके इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत भी की थी । 

क्रिस हेम्सवर्थ शैक्षिक योग्यता में अभिनय पाठ्यक्रम कि तयारी की थी। ताकि वो काफी अच्छी एक्टिंग करना सीख जाए ओर उन्हें फिल्मों में काम दिया जाए । उन्होंने अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए बहुत कुछ किया था। उन्होंने छोटी उम्र से ही अपने अभिनय की तैयारी करने लगी थी । 

वो चाहती थी कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में काफी बुलंदी भी हासिल हो और उन्होंने अपने सपने को पूरा करके दिखया । उन्होंने अपने अभिनय से अपने बहुत सारे फैंस बना लिया था । 

उन्हें पढ़ाई में काफी मन लगता । वो स्टडी को काफी टाइम देते थे और खाली वक़्त में किताबे पढ़ते थे। वो करियर में अपना काफी बनाना चाहते हैं। पढ़ाई में तो उनका मन लगता ही था । साथ में वो एक बहुत अच्छी अभिनेत्र भी बनाना चाहती थे। 

विद्यालय का नामहोम स्कूली शिक्षा
विश्वविद्यालय हीथमोंट कॉलेज
शैक्षिक योग्यतासिनेमा और मीडिया कला 
जातीयताईसाई
पिता का नामक्रेग हेम्सवर्थ
माँ का नामलियोनी हेम्सवर्थ
भाई का नामलियाम हेम्सवर्थ और ल्यूक हेम्सवर्थ
बहन का नामनहीं बहन
जीवनसाथी / पत्नी का नामएल्सा पटाक्यो
बच्चों (बच्चों) का नाम3 बेटे
chris hemsworth Biography in Hindi bio, family, education

सोशल मीडिया | Social media

chris hemsworth Biography in Hindi:क्रिस हेम्सवर्थ सोशल मीडिया अकाउंट है इंस्टाग्राम पर( @chrisheworth) है । इसी नाम से वो अपना Instagram account चलाती है । उनका अकाउंट सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही नहीं है । बल्कि ट्विटर पर भी उनका अकाउंट है (@chrishemsworth)के नाम से वो ट्विटर का अकाउंट चलती है । 

फेसबुक पर उनका अकाउंट  है( chris hemsworth )उनका फेसबुक अकाउंट है। Instagram पर वो अपनी फोटो भी डालती है ताकि उनके फैंस उनको देख सके ।             

क्रिस हेम्सवर्थ का पसंदिता चीजो की सूची | Favorite things of chris hemsworth

पसंदीदा खानाटोस्ट पर वेजीमाइट।
पसंदीदा अभिनेताटौम क्रूज़
पसंदीदा अभिनेत्रीलोरी लफलिन
पसंदीदा रंगनीला
पसंदीदा शौकनृत्य और अभिनय
पसंदीदा क्रिकेटररिकी पोंटिंग
पसंदीदा गंतव्यरोम, न्यूयॉर्क, पेरिस और लंदन
पसंदीदा गायकएसआईए
पसंदीदा फिल्मअजीब बातें
Favorite things of chris hemsworth

नेटवर्थ | Networth

chris hemsworth Biography in Hindi:जैसे जैसे हॉलीवुड फिल्मों में उनका करियर विकसित हुआ । क्रिस हेम्सवर्थ दुनिया के सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक बन गए। 

वह 2014,2015,2018 में अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं की सूची में दिखाई दिए । इसके अतरिक्त वह 2018 में सबसे अधिक भुगतान वाली हस्थियो की पत्रिका की सुची में 31वे स्थान पर रहे और 2019 में 24वे स्थान पर रहे।

क्रिस हेम्सवर्थ एक उभरती हुई स्टार है । जो वो सानो शौकत की जिंदगी जीते है। क्रिस हेम्सवर्थ कि कमाई के कई जरिया है पर उनकी सम्पत्ति के बारे में जानकारी अभी किसी के पास नहीं है । 

chris hemsworth Biography in Hindi: उन्होंने इसके बारे में उतनी जानकारी नहीं दी है जबकि कुछ रिपोर्टर बताते है कि उनकी कुल संपत्ति 76.4  मिलियन या फिर उससे भी ज्यादा है ।

जहाँ तक उनकी कमाई की बात करे तो तो उसके बारे में किसी को उतनी अच्छा से नहीं पता है। उन्होंने इसके बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं दी है । 

chris hemsworth Biography in Hindi:लेकिन उनकी प्रतिस्पर्धा को देख कर ऐसा लगता है कि वो अच्छा खासा कमा लेते होगे ओर अपने करियर पर भी ध्यान देते होंगे।

क्रिस हेम्सवर्थ का ऊँचाई, वजन | chris hemsworth physical Appearence

बालो का रंगभूरा
आँखों का रंगनीला
कदफीट – 6 फीट 2 इंच
मीटर – 1.9 मी
सेंटीमीटर – 190 सेमी
वज़नकिलोग्राम में – 100 किलो
चित्रा मापछाती का आकार – 48
कमर का आकार – 35 इंच
कूल्हों का आकार – 37 इंच
चित्रा माप – 48-35-37
जूते का आकार – 9 यूएस
chris hemsworth physical Appearence

थोर लव एंड थंडर के बारे में कुछ रोचक बाते | Some facts about Thor love and thunder

chris hemsworth Biography in Hindi:
Image cradit- social media

chris hemsworth Biography in Hindi: थोर के निर्देशक: रग्नारोक, तायका वेट्टी निर्देशक की कुर्सी पर वापस आ गए हैं, इसलिए प्रशंसक एक और प्रफुल्लित करने वाली, एक्शन से भरपूर थोर फिल्म की उम्मीद कर सकते हैं। 

नताली पोर्टमैन जेन फोस्टर के रूप में लौटने के लिए तैयार है, जो पिछली फिल्मों में थोर की प्रेम रुचि है। जेन फोस्टर को फायदा होगा  थोर के समान सुपर मानवीय क्षमताएं और संभवतः एक महाकाव्य लड़ाई के दृश्य के लिए माजोलनिर को भी फिराना।  

हालांकि, यह आखिरी बार हो सकता है जब हम पोर्टमैन को जेन फोस्टर की भूमिका निभाते हुए देखते हैं, उम्मीद है कि उसकी कहानी एक आरामदायक करीब लाएगी।  

chris hemsworth Biography in Hindi:इसके अलावा, लव एंड थंडर, थोर के लिए उसकी शक्तियों और उसके प्यार पर इशारा करते हुए। टेसा थॉम्पसन, जिन्होंने थोर: रग्नारोक में वाल्कीरी को चित्रित किया, लव एंड थंडर में अपने रोल को दोबारा दोहराएंगे, शायद यह फिल्म उनके चरित्र में थोड़ी और गहराई लाएगी।  

थॉम्पसन ने वाल्कीरी की भूमिका के बारे में थोड़ा खुलासा किया है, जो असगार्ड के राजा के रूप में पदभार ग्रहण कर सकता है।

FAQ
क्रिस हेम्सवर्थ कोंन हैं?

क्रिस हेम्सवर्थ जी का जन्म 11 अगस्त 1983 को हुआ था। वो एक बहुत ही अच्छे अभिनेत्री है । इनका जन्म मेलबेन में हुआ था। ये एक बहुत ही अच्छे अंग्रेजी शिक्षक हैं।

क्रिस हेम्सवर्थ का उम्र कितना है?

क्रिस हेम्सवर्थ का उम्र 39 वर्ष है।

क्रिस हेम्सवर्थ कितना कमाते हैं?

क्रिस हेम्सवर्थ की कुल संपत्ति 76.4  मिलियन या फिर उससे भी ज्यादा है ।

क्रिस हेम्सवर्थ का ऊँचाई (heights) कितना है?

क्रिस हेम्सवर्थ का ऊँचाई (heights) 6 फीट 2 इंच है।