ब्रह्मास्त्र: नक्शे पर गुरुजी का पता कैसा है? करण जौहर ने फिल्म के तर्क पर सवाल उठाने वाले नेटिजन को जवाब दिया
Image cradit- social media

ब्रह्मास्त्र: भाग एक- शिव, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अभिनीत, पिछले हफ्ते सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई, और फिल्म को दर्शकों से प्यार और आलोचना दोनों मिली है। आज सुबह, अयान मुखर्जी ने साझा किया कि फिल्म ने पहले ही दुनिया भर में 360 करोड़ रुपये का सकल संग्रह कर लिया है, और ब्रह्मास्त्र की पूरी टीम कितनी उत्साहित है। कुछ दिनों पहले, निर्माता करण जौहर ने भी साझा किया कि वह फिल्म की सफलता के लिए कितने आभारी और उत्साहित हैं। हालांकि, ऐसे कई आलोचक भी हैं जिन्होंने फिल्म में कथित खामियों की ओर इशारा किया है। अब, करण जौहर ने एक ऐसे ट्विटर यूजर को जवाब दिया है जिसने एक सीन के पीछे के तर्क पर सवाल उठाया था।

ब्रह्मास्त्र के एक दृश्य में रणबीर और आलिया के पात्रों को छिपे हुए आश्रम को खोजने की कोशिश करते हुए दिखाया गया है, जिसमें गुप्त समाज ब्राह्मण है। नागार्जुन के चरित्र अनीश शेट्टी को गूगल मैप्स पर आश्रम के पते में टाइप करते देखा जा सकता है। हालांकि, एक ट्विटर यूजर ने सवाल किया कि अगर आश्रम की लोकेशन को सीक्रेट माना जाए तो गूगल मैप्स पर इसका जिक्र कैसे किया जाता है? अब डिलीट किए गए ट्वीट में, नेटिज़न ने सवाल किया, “मुझे बताओ कि आश्रम कैसे गुप्त है और आश्रम का पता गूगल मैप्स पर है? इस तर्क के लिए फिल्म ने 300 करोड़ कमाए हैं? यही भारतीय रचनात्मकता है?”

read more :Z.TAO (Huang Zitao ) Biography in Hindi, Exo Age, Height, Girlfriend, Income, Family, Education and 20 best facts

करण जौहर ने ट्विटर यूजर को जवाब दिया और सफाई की पेशकश की। उन्होंने ट्वीट किया, “गुरु वास्तविक दुनिया में किसी अन्य व्यक्ति की तरह रह रहे हैं … कोई नहीं जानता कि वह ब्राह्मण के नेता हैं! कि उनका अस्त्रों का घर है… इसलिए वास्तविक दुनिया में उनके नाम के साथ उनका पता निश्चित रूप से गूगल मैप्स पर है!” कुछ करण जौहर के स्पष्टीकरण से आश्वस्त थे, जबकि कुछ को लगा कि अच्छी तरह से बनाई गई फिल्म को इस तरह के स्पष्टीकरण की आवश्यकता नहीं होगी।

इस बीच हाल ही में अयान मुखर्जी ने ब्रह्मास्त्र के डायलॉग्स को लेकर हो रही आलोचना पर प्रतिक्रिया दी। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, अयान ने कहा, “यह कुछ लोगों के सामने आने की तुलना में कागज पर बेहतर लग सकता है। लेकिन, जब केसरिया बाहर आया, तो पहले 48 घंटों के लिए हमने जो सुना, वह था, ‘हे भगवान, उन्होंने लव स्टोरीयन के साथ ऐसा क्यों किया।’ लेकिन गाना ब्लॉकबस्टर बना रहा, और आज कोई भी इसके बारे में बात नहीं करता है। तो, बिंदु नोट किया। लेकिन भारत में विविध दर्शक वर्ग हैं।”