Bhuvan Bam biography
Bhuvan Bam biography

Bhuvan Bam biography | BB Ki Vines (Bhuvan Bam)Age, Height, Girlfriend, Income, 3 Best Net Worth

Article covers – Bhuvan Bam biography | BB Ki Vines (Bhuvan Bam)Age, Height, Girlfriend, Income, 3 Best Net Worth | भुवन बाम की जीवनी इन हिंदी | bhuvan bam education, bhuvan bam wiki, bhuvan bam religion,bhuvan bam college,bb ki vines age,bhuvan bam height,bhuvan bam age,age of bhuvan bam,bhuvan bam date of birth,bb ki vines bhuvan bam biography,biography of bhuvan bam,bhuvan bam biography,wikipedia, bhuvan bam biography in hindi

परिचय – Bhuvan Bam biography


दोस्तो यदि आप YouTube पर comedy video देखना पसंद करते होगे तो आपने BB Ki Vines का video to जरूर देखा होगा। अगर यह नाम से नहीं देखें होंगे तो आपने Bhuvan Bam के नाम से तो youtube comedy video जरूर ही देखा होगा। दोस्तो आज मे Bhuvan Bam ka jiwan parichay आज के इस blog post मे कराने वाला हूँ। साथ ही साथ हम Bhuvan Bam biography को भी cover करेंगे और उनके life style को भी जानेंगे तो यह सारी information के लिए हमारा post आगे पढ़े।

भुवन बाम की जीवन परिचय  |Bhuvan Bam biography


दोस्तों भुवन बाम का जन्म 21  जनवरी 1994 को दिल्ली के एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ था। भुवन बम का बचपन से ही पढ़ाई पर मन नहीं लगता था। वे अपने दोस्तों में कॉमेडी करते हुए जाने जाते थे । भुवन बाम का शुरुआत से ही सिंगिंग करने का मन था । वह बड़े होकर एक सिंगर बनना चाहते थे। वह गाने पर काफी रुचि दिखाते थे ।

लेकिन उनके माता-पिता सिंगिंग यह सिंगर बनाने के खिलाफ थे। वे चाहते थे कि भुवन बाम बड़े होकर ग्रेजुएशन करें और आगे की पढ़ाई जारी रखें। अपने माता पिता को खुश करने के लिए उन्होंने ऐसा ही किया। वह पहले 10th का एग्जाम दिए । उसके बाद ट्वेल्थ में कॉमर्स लेकर पढ़ाई किए और अपना आगे का फ्यूचर बनाना आरंभ किया।

भुवन बाम द्वारा पार्ट टाइम जॉब


Bhuvan Bam biography – भुवन बाम ने अपनी सिंगिंग को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अपने फर्स्ट ईयर में ही दिल्ली के एक रेस्टोरेंट में एक musicians के तौर पर काम करना शुरू किया । अपने घर से सिंगिंग के लिए सहारा नहीं मिलने के कारण उन्होंने म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट बजाना भी यूट्यूब से ही सीखा था।

भुवन बाम ने एक दिन अपने से एक म्यूजिक रिकॉर्ड करके फेसबुक के पेज पर अपलोड कर दिया । जिसके कुछ समय के बाद से ही वह गाना थोड़ी सी वायरल हो गई । फॉक्स म्यूजिक स्टूडियो ने भी भुवन बाम के इस म्यूजिक को सुना और उन्हें एक म्यूजिक में गाने के लिए आमंत्रित किया। यह आमंत्रण को सुनकर भुवन बाम काफी प्रसन्न हो गए। लेकिन भुवन बाम के अगले कुछ गाने से फॉक्स स्टूडियो खुश नहीं हुए और उन्होंने भुवन बाम को रिजेक्ट कर दिया ।

इसी स्थिति को याद करते हुए भुवन बाम ने एक इंटरव्यू में कहा था कि किसी के लिए आप फ्री में काम मत करो । चाहे वह आपका फैशन ही क्यों ना हो ।

Bhuvan Bam biography
नाम भुवन बाम , Bhuvan Bam
Nick NameBB ki Vines
जन्म 22 जनवरी 1994
Weight59 KG
Income15-17 lakh per month
वैवाहिक स्थितिआवैवाहिक
लंबाई5 फ़ीट 8 इंच
व्यवसायअभिनेता, गायक, YouTuber, गिटारिस्ट, गीतकार, सोशल मीडिया पर्सनालिटी
यूट्यूब की पहली वीडियो Debut जून 2015
Age 28 साल
GirlfriendArpita Bhattacharya
Eye ColorDark Brown
Chest Size37 inches
Nationalityindia
GENDERMALE
hometownNew Delhi, India
BHUVAN BAM BIOGRAPHY
यूट्यूब पर ( bb ki vines) बीबी की वाइंस की शुरुआत

Bhuvan Bam biography- इस सभी घटनाओं के बाद भुवन बाम अपनी नेचुरल टाइलैंड की ओर चल पड़े। जो उनका कॉमेडी करना था । एक दिन भुवन बाम ने एक फनी वीडियो बनाकर यूट्यूब पर बीवी के वाइंस नामक चैनल बना कर छोड़ दिया ।  लेकिन उस पहली वीडियो पर कुछ ज्यादा रिस्पांस तो नहीं आया।

लेकिन वह रुके नहीं वह लगातार अपनी फनी वीडियो यूट्यूब पर डालते चले गए। भुवन बाम ने लगातार उसी प्रकार के चार वीडियो यूट्यूब पर अपलोड कर दिए ।  इन चारों वीडियो को उनके दोस्तों ने देखा लेकिन उनका इस वीडियो पर नकारात्मक विचार था। वह भुवन बाम से कहते थे कि इस तरह के वीडियो को कोई भी नहीं पसंद करेगा। तुम फालतू में ही इस तरह के काम कर रहे हो। इसे तुम्हारा सिर्फ टाइम वेस्ट ही होगा। इसके बाद भुवन बाम के उन चार वीडियो में से एक वीडियो पर 15 लाइक आया ।

जिसके बाद उनको काफी मोटिवेशनल मिला और वह फिर से वीडियो अपलोड करना आरंभ कर दिए। भुवन बाम के लगातार वीडियो अपलोड करने से उनका एक वीडियो पाकिस्तान के एक यूनिवर्सिटी में वायरल हो गया। जिसके बाद उनका पहचान और सब्सक्राइबर भी बढ़ने लगे।

learn indira Gandhi biography

भुवन बाम की यूट्यूब पर  धमाकेदार सफलता

Bhuvan Bam biography – दोस्तों भुवन बाम की यूट्यूब चैनल काफी कम समय में ही प्रसिद्ध हो गया। उनके 1 साल और कुछ महीनों में ही 18 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हो गए । अब उनके वीडियो अपलोड होने के बाद ही वायरल हो जाता है । भुवन बाम के लगातार वीडियो अपलोड से उनको काफी सफलता यूट्यूब चैनल पर मिली । इससे हमें यही सीख मिलता है कि अपने फैशन को कभी छोड़ना नहीं चाहिए । उसके प्रति अपना हिम्मत मोटिवेशन बना कर रखना चाहिए और उसके पीछे हमेशा काम करते रहना चाहिए। भुवन बम की लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती ही चली गई ।

भुवन बाम द्वारा जीते गए अवॉर्ड्स


दोस्तों भुवन बाम बहुत सारे अवॉर्ड्स भी जीत चुके हैं। जिसमें बेस्ट शॉर्ट फिल्म एक्टर भी शामिल है । भुवन बाम के अवार्ड में काफी बड़ी लिस्ट है । Bhuvan Bam फिल्म कॉमेडी, सिंगिंग और कई प्रकार के अवॉर्ड्स भी जीत चुके हैं। भुवन बाम फिल्मी दुनिया में भी  कदम बढ़ा दिया है ।  भुवन बाम की कुछ दिन पहले ही एक धमाकेदार मूवी हमारे सामने आई है । जिसमें भुवन बम हमें एंटरटेनमेंट करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

भुवन बम फैमिली मेंबर्स

Bhuvan Bam biography – Bam के पिता का नाम अविंद्र तथा माता जी का नाम पद्मा बाम है । भुवन बाम के भाई का नाम अमन बाम है। भुवन बाम  घरेलू व्यक्ति की सारी कर्तव्यों को भी निभाते हैं। अपने फैशन के अलावा वे अपने फैमिली के लिए भी वक्त निकाल लेते हैं। भुवन बाम काफी अच्छे नागरिक भी हैं। वे अपने फैमिली से काफी प्यार भी करते हैं ।

भुवन बाम की इनकम | Bhuvan Bam biography


दोस्तों अलग-अलग यूट्यूब  की अलग-अलग इनकम स्रोत होते हैं ।  उसी प्रकार भुवन बाम की भी इनकम अलग-अलग फैक्टर पर निर्भर करती है। उनका कंफर्म  इनकम तो नहीं बता सकता हूं । वह भुवन बाम ही जानते होंगे । लेकिन उनका ऐस्टीमेटेड इनकम की बात करें तो 17 से 18 लाख प्रति महीने की है। Bhuvan Bam की खुद की एडवर्टाइजमेंट मर्चेंट की दुकान है। जिससे उन्हें काफी मुनाफा होता है ।  साथ ही साथ वे काफी म्यूजिक कंसर्ट भी करते हैं । जिससे उन्हें काफी ज्यादा फायदा होता है ।

भुवन बाम का घर

Bhuvan Bam biography – भुवन बाम अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहते हैं । भुवन बाम के पास दो घर हैं । एक घर को भुवन बाम आज से 10 महीने पहले खरीदा था । जिसे उन्होंने अपने फैमिली को गिफ्ट किया था। भुवन बाम ने इस घर के साथ काफी फोटोस और वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किए हैं । उनके फोटोस और वीडियोस को उनकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं । 

Bhuvan Bam की कार एंड बाइक कलेक्शन


भुवन बाम के पास मारुति स्विफ्ट डिजायर है जो 7 लाख से भी ज्यादा की है। उनके पास फॉर्च्यूनर भी है। जिसकी कीमत 40 लाख है। इसके साथ उनके पास एक रॉयल क्लासिक बाइक भी है जिसकी कीमत ₹1.5 लाख हैं। यह तीनों कार और बाइक कलेक्शन भुवन बाम की है ।  जिसमें वे अपना समय बिताते हैं ।  तीनों कलेक्शन अभी के समय में काफी महंगी है ।  जो एक आम व्यक्ति नहीं उठा सकता है।

भुवन बाम की सोशल मीडिया फैन फॉलोइंग

Bhuvan Bam biography – दोस्तों भुवन बाम की फैन फॉलोइंग सोशल मीडिया पर काफी तगड़ी है ।  भुवन बम के फेसबुक पेज पर 72 लाख फॉलोअर्स हैं। फेसबुक पेज पर इनके पोस्ट अपलोड करते ही काफी वह हिट्स हो जाती हैं । यहां पर भुवन बाम अपनी वीडियो फोटो शेयर करते हैं । भुवन बाम के इंस्टाग्राम पर 14 मिलीयन फॉलोअर्स हैं । भुवन बाम ने इंस्टाग्राम पर अब तक 1413 पोस्ट कर रखा है । भुवन बाम ने अब तक 228 लोगों को फॉलो भी किया है ।  इंस्टाग्राम पर इसके साथ भुवन बाम के एक ट्विटर अकाउंट भी है । 

भुवन बम की ढिंढोरा मूवी


दोस्तों अभी हाल ही में भुवन बाम ने एक बॉलीवुड मूवी में काम किया है। जिसमें उनका मूवी का नाम ढिंढोरा रखा गया है। इस मूवी में भुवन बाम हमे काफी मेहनत करते हुए भी दिखाई दिए हैं। उनकी यह मूवी हिट  रही है ।  भुवन बाम की ढिंढोरा मूवी में उन्होंने अपने यूट्यूब कैरियर के वीडियो बीबी की वाइंस का ही किरदार किया है । जिसमें वे मल्टीपल रोल करते हुए हमें दिखाई दे रहे हैं । इस मूवी को प्रसिद्ध यूट्यूब कैरी मी नाटी और आशीष चंचलानी भी देखने गए थे । इसके साथ ही भुवन बाम ने फेमस एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर के साथ भी एक सॉन्ग करते हुए हमें  देखे हैं ।

भुवन बाम Movie | bb ki vines |Bhuvan Bam biography
  • 2019 एक माइक स्टैंड
  • 2021 बिंगो कॉमेडी अड्डा
  • 2021 ढिंढोरा लेखक
अंतिम की कुछ बातें | Bhuvan Bam biography

Bhuvan Bam biography – दोस्तों यह ब्लॉग भुवन बाम की जीवन परिचय के बारे में था। इसे इस ब्लॉग पर जुड़ी इंफॉर्मेशन आपको कैसा लगा। हमें कमेंट करके जरूर बताएं साथ ही साथ हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को भी फॉलो जरूर करें । यदि आपको इस ब्लॉग में किसी भी प्रकार की कमी लगी हो तो हमें जरूर बताएं । इसी तरह के इंफॉर्मेशन और इंटरेस्टिंग ब्लॉक बायोग्राफी के लिए हमारे ब्लॉक पोस्ट पर बने रहे ।
आपका कीमती समय देने के लिए धन्यवाद!