Bhumika Chawla biography in hindi

Bhumika Chawla biography in hindi, Age, Height, husband, Income, Family, 2022 birthday,Education and 6 best facts

भूमिका चावला जी एक बहुत ही अच्छी अभिनेत्री हैं। जिन्होंने उस समय के मशहूर फिल्म तेरे नाम के फिल्म में लीड हीरोइन का रोल कर चुकी है और इसके लीड हीरो का रोल सलमान खान जी ने किया था। ये फिल्म काफी मशहूर हुई थे ओर इस फिल्म के जरिए ही उन्हें काफी लोकप्रिय हासिल हुई थी । वो एक बहुत ही अच्छी अभिनेत्री है , ओर उनके बहुत सारे फैंस भी है ।  हम आपको इनके जीवन से ही जुड़ी हुई । सारी खबर आपके सामने रखने जा रहे है। इसके करियर से भी जुड़ी जानकारी आपके सामने रखने जा रहे है ।

Bhumika Chawla biography in hindi, Age, Height, husband, Income, Family

गृहनगरनई दिल्ली, भारत
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिंदू
पतानई दिल्ली, भारत
स्कूलएन/ए
कॉलेजएन/ए
योग्यताएन/ए
शौकनृत्य
वैवाहिक स्थितिविवाहित
प्रथम प्रवेशतेलुगु फिल्म- युवाकुडु (2000)
सर्वश्रेष्ठ फिल्मेंतेरे नाम (2003), कुशी (2001), भूमिका (1977), ओक्काडु (2003), सिम्हाद्री (2003)।
कुल मूल्य$2 मिलियन
Bhumika Chawla biography in hindi

भूमिका चावला जी की जीवनी  | Bhumika Chawla biography in hindi

Bhumika Chawla biography in hindi
Image cradit- social media

Bhumika Chawla biography in hindi: भूमिका चावला जी की जीवनी की अगर हम बात करे तो वो एक बहुत ही अच्छी अभिनेत्री हैं, और बहुत सिंपल भी थी । इनका जन्म 21 अगस्त 1978 को हुआ था । ये एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक पूर्व मॉडलर भी है। जो मुख्य रूप से तेलंगू हिंदी और तमिल फिल्मों में काम कर चुकी हैं । इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक तेलुगू फिल्म यूवाकुंड 2000 में रिलीज हुई फिल्म से की थी । इनका जन्म नई दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था।
    
इन्होंने बहुत सी फिल्मों में काम किया है। जिससे इन्हें काफी लोकप्रियता हासिल हुई है । इनका बहुत सारे फैंस भी बन चुके हैं । जो कि इनसे बहुत प्यार करते है। इन्होंने अपने करियर की शुरूआत एक तेलुगू फिल्म से की थी। जिसमे इन्हें बहुत ही लोकप्रियता मिली थी। इस फिल्म के जरिए ही इन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना कदम रखा था और बहुत से लोगों का दिल भी जीत लिया था। इसके फिल्म के बाद उन्हें और भी फिल्मों में काम मिलने लगा और वो फिल्मों में काम करने भी लगी।
        
उनकी सबसे फेमस फिल्म थी “तेरे नाम” जो कि सलमान खान जी के साथ बनती गई थी । इस फिल्म में इन्होंने लीड हीरोइन का रोल किया था । जिसको देख इनके सारे फैंस काफी खुश हो गए थे। इस फिल्म में उन्होंने बहुत ही पैसे कमाए थे क्यूंकि यह फिल्म इतनी हिट ही हो गई थी। इस फिल्म में इन्होंने एक सिंपल लड़की का रोल निभाया था और साथ ही यह फिल्म प्यार करने वाले दो लोगो की कहानी पर बनाई गई थी ।

भूमिका चावला जी का करियर | Bhumika Chawla careers

चावला जी ने तेलंगू फिल्म उद्योग में अपनी फिल्म करियर की शुरुआत अभिनेता सुमंत के साथ फीचर फिल्म युवा कुंड 2000 में रिलीज़ हुई फ़िल्म के साथ की थी । उनकी दूसरी फिल्म Kushi 2001 में रिलीज हुई थी। जिसमें उन्होंने पवन कल्याण के साथ अभिनय किया था । यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही सफल रहे । जिसने उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्म फेयर पुरस्कार जीता। इसके बाद उन्होंने तेलुगु में कई फिल्मों में अभिनय किया।
                  
जिसमें महेश बाबू के साथ Okkadu 2003 में रिलीज हुई थी और साथ ही Simhadri 2003 में जूनियर एनटीआर के साथ साल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दो फिल्में बनी । इसके साथ ही उन्होंने अपनी शुरूआत तमिल फिल्म में भी फिल्म बद्री 2001 में अभिनेता विजय के साथ अभिनय किया। जिसके बाद उनकी दूसरी तमिल फिल्म Roja Kootam 2000 में आई Missamma 2003 में कैंसर से पीड़ित एक व्यवसाय के रूप में उनके प्रदर्शन की सराहना की।
   
उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री तेलुगु के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए समनित किया गया था । साथ ही उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए नदी पुरस्कार जीता ।  भूमिका चावला जी ने इन सभी फिल्म के बाद सलमान खान जी के साथ अपनी पहली बॉलवुड फिल्म “तेरे नाम” जो कि 2003 में रिलीज़ हुई थी । इसमें लीड एक्ट्रेस का रोल किया था । यह फिल्म साल ली सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी । इस फिल्म को करने के बाद उन्हें कई सारी अवर्डो से समनित किया गया था ।

भूमिका चावला पसंदीदा | favorite things of Bhumika Chawla

खास रंगसफेद काला
पसंदीदा अभिनेताअमिताभ बच्चन
पसंदीदा अभिनेत्रीमाधुरी दिक्षित
पसंदीदा खानाराजमा चावली
शौकपढ़ना, नाचना
पसंदीदा निर्देशकज्ञात नहीं है
पसंदीदा फिल्मज्ञात नहीं है
पसंदीदा गंतव्यज्ञात नहीं है
Bhumika Chawla biography in hindi

भूमिका चावला जी की शिक्षा | Education of  Bhumika Chawla

भूमिका चावला एक अवॉर्ड शो मे में भाविक हुई

भूमिका चावला जी ने अपनी स्कूली शिक्षा वहाँ से पूरी की थी जहां पर उन्होंने जन्म लिया था। नई दिल्ली से उन्होंने अपनी सारी शिक्षा पूरी की थी। उनकी शिक्षा से जुड़ी हुई इतनी ही जानकारी हमारे पास उपलब्ध है।

लेकिन उन्होंने किस कॉलेज से पढ़ाई की थी । इसके बारे में हमें जानकारी मिली है । तो हमें यह पता चला है कि उन्हें पढ़ाई करना पसंद था । साथ ही उन्हें एक्टिंग का भी बहुत शौक था। इसलिए उन्होंने अपने एक्टिंग करियर पर भी काफी ध्यान दिया। ताकि वो अपने करियर में आगे बढ़ सके इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत भी की थी ।

भूमिका चावला शैक्षिक योग्यता में अभिनय पाठ्यक्रम कि तेयारी की थी । ताकि वो काफी अच्छी एक्टिंग करना सीख जाए ओर उन्हें फिल्मों में काम दिया जाए। उन्होंने अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए बहुत कुछ किया था।

उन्होंने छोटी उम्र से ही अपने अभिनय की तैयारी करने लगी थी । वो चाहती थी कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में काफी बुलंदी भी हासिल हो और उन्होंने अपने सपने को पूरा करके दिखया। उन्होंने अपने अभिनय से अपने बहुत सारे फैंस बना लिया था ।
             
उन्हें पढ़ाई में काफी मन लगता था । वो स्टडी को काफी टाइम देती थी और खाली वक़्त में किताबे पढ़ती थी। वो करियर में अपना काफी बनाना चाहती थी । पढ़ाई में तो उनका मन लगता ही था । साथ में वो एक बहुत अच्छी अभिनेत्री भी बनाना चाहती थी । वो पढ़ाई में काफी ही अच्छी थी साथ ही अपने परिवार का भी काफी ख्याल रखती थी ।

भूमिका चावला जी का परिवार | Family of Bhumika Chawla

Bhumika Chawla biography in hindi
Image cradit- social media

भूमिका चावला जी के परिवार के बारे में यदि हम बात करे तो उनके परिवार के बारे में उतनी जानकारी नहीं दे गई है। लेकिन कुछ जानकारी दी गई है । जिनके बारे में हम आपसे बात करने जा रहे है ,  भुमिका जी अपने परिवार से बहुत प्यार करती थी। वो एक पंजाबी परिवार से थी । वो अपने मामी और पापा से बहुत प्यार करती थी । जब उन्होंने अपने करियर की शुरूआत की तो वो बहुत ही बिज़ी रहने लगी थी । अपने परिवार को उतना टाइम नहीं दे पा रही थी।
        
चावला जी अपने करियर बनाने पर ध्यान दे रही थी । जिसके वजह से वो अपने परिवार के लिए वक़्त ही नहीं निकाल पा रही थी। भूमिका चावला के फैमिली के लोग उनके साथ वक़्त बिताने के लिए उन्हें बहुत बोलते थे। ताकि वो कुछ समय अपने परिवार के साथ भी बीता सके फिर धीरे धीरे वो अपने परिवार के लिए भी टाइम निकालने लगी पर उनके साथ कुछ समय बिताने लगी और त्योहार में भी अपने परिवार के साथ मिकर सेलिब्रेशन करती थी।
            
उसने अपनी सारी ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए हर मुमकिन प्रयास किया ताकि वो अपने करियर में आगे बढ़ सके हमें उनके परिवार के बारे में उतनी जानकारी तो नहीं मिल पाई है कि वो लोग किस तरह से रहते थे। Bhumika Chawla जी अपने मा के बहुत करीब है और वो अपनी हर बात को अपनी मा के साथ शेयर करती है  ।

पिताज्ञात नहीं (सेना अधिकारी)
माताबाली चावला
भाई बंधु।1 (बड़े)
बहन की1 (बड़े)
वैवाहिक स्थितिविवाहित
पतिभरत ठाकुर (योग शिक्षक)
बेटियोंएन/ए
बेटों1 (फरवरी 2014)
बॉयफ्रेंड/अफेयर्सज्ञात नहीं है
Bhumika Chawla biography in hindi

भूमिका चावला का सोशल मीडिया | Social media of Bhumika Chawla

Bhumika Chawla biography in hindi
Image cradit- social media | 2022 birthday celebrations pic

भूमिका चावला जी का सोशल मीडिया अकाउंट है। इंस्टाग्राम पर( bhumikachawla ) के नाम से वो अपना Instagram account चलाती है । उनका अकाउंट सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही नहीं है बल्कि ट्विटर पर भी उनका अकाउंट है (#bhumika chawla)के नाम से वो ट्विटर का अकाउंट चलती है। फेसबुक पर उनका अकाउंट  है(Bhumika chawla) उनका फेसबुक अकाउंट है ।

Instagram पर वो अपनी फोटो भी डालती है । ताकि उनके फैंस उनको देख सके और साथ में रीलस भी बनती है । सोशल मीडिया अकाउंट है।
           
भूमिका चावला जी एक बहुत ही लोकप्रिय अभिनेत्री है। जिन्होंने इतनी काम उम्र में इतना कुछ हासिल कर लिया है। साथ ही उनके इतने जुड़ा फैन फॉलिंग भी बढ़ गए है । अगर आपको भूमिका चावला जी के बारे में और भी जानकारी चाहिए तो आप सोशल मीडिया पर उनके बारे में सर्च करके देख सकते है ।

भूमिका चावला की ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप | Physical appearance of Bhumika Chawla

सेंटीमीटर में ऊंचाई161 सेमी
मीटर में ऊंचाई1.61 वर्ग मीटर
फीट इंच में ऊंचाई5′ 3″
वज़न57 किग्रा
शारीरिक माप32-23-32
कमर का आकार `23
कूल्हों का आकार32
आंख का रंगभूरा
बालों का रंगकाला
Bhumika Chawla biography in hindi

भूमिका चावला का नेटवर्थ | Networth of Bhumika Chawla

भूमिका चावला की कुल संपत्ति की बात करे तो इनकी कुल संपत्ति लगभग $2 मिलियन के बीच है। उनकी कमाई का मुख्या स्रोत टेलीविजन धारावाहिको में अभिनय के माध्यम से है । वह टीवी शो में प्रति एपिसोड मंथली इनकम 2 लाख से ज्यादा है। इसके अलावा वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट से कुछ ब्रैंड बोर्ड्स प्रमोशन भी करती है जिसके वह अच्छे खासे पैसे लेती है।
    
जहाँ तक उनकी कमाई की बात करे तो उसके बारे में किसी को उतनी अच्छा से नहीं पता है । उन्होंने इसके बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं दी है । लेकिन उनकी प्रतिस्पर्धा को देख कर ऐसा लगता है कि वो अच्छा खासा कमा लेती होगी ओर अपने करियर पर भी ध्यान देती होगी।

FAQ

भूमिका चावला का जन्म कब और कहाँ हुआ?

इनका जन्म 21 अगस्त 1978 को नई दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था।

भूमिका चावला का उम्र कितना है?

भूमिका चावला का उम्र 44 वर्ष हैं।

भूमिका चावला का पति कौन हैं?

भूमिका चावला के पति भरत ठाकुर (योग शिक्षक) हैं।