Bharati Patil biography in hindi
Image cradit: google.com

Bharati Patil biography in hindi , harti Patil Date of Birth, Bharti Patil daughter,Bharti Patil Family Photos,Bharti Patil Age 2022,Bharati Patil age, family, relationship, boyfriend, गुम है किसी के प्यार मे, TV show

भारती पाटिल एक अभिनेत्री है जो की मराठी कन्नड़ और हिंदी सिनेमा में काम करने के लिए जानी जाती है | उन्होंने दसारी गोश्त, कंगर मन उधन वारा, जय हो दूल्हे राजा, संग्या बल्या आदि फिल्मों में काम किया और इन्होंने सभी में बहुत ही अच्छा किरदार निभाया है । वो एकबगुट ही अच्छी अभिनेत्री थीं और लोग उनको बहुत पसंद भी करते थे।

भारती पाटिल की जीवनी | Bharati Patil biography in hindi

नामभारती पाटिल
जन्म19 दिसंबर 1985
जन्म स्थानमुंबई, महाराष्ट्र, भारत
उम्रलगभग (37) वर्ष
ऊँचाई5’6″ (167 सेमी)
फिगर34-30-36 इंच
वजन63 किग्रा (138 पाउंड)
प्रशिद्धअभिनेत्री
फिल्मदसारी गोश्त, कंगर मन उधन वारा, जय हो दूल्हे राजा, संग्या बल्या आदि ।
कॉलेज मुंबई विश्वविद्यालय
Bharati Patil biography in hindi

भारती पाटिल की जीवनी | Bharati Patil biography in hindi

Bharati Patil biography in hindi  :- भारती पाटिल ने अपने करियर की शुरूआत साल 1992 में फिल्म ” संग्या बल्या ” से किया था। इसके बाद उन्होंने दसारी गोश्त, कंगर मन उधन वारा, जय हो दूल्हे राजा, संग्या बल्या आदि फिल्मों में काम किया था और इन फिल्मों में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थथी।

उन्होंने टेलीविजन शॉर्ट सीरीज में भी काम किया है ” समंदर की रानी ” और गोदावरी में केले आदि में उन्होंने अपने अभिनय से सभी लोगो का दिल जीता है भारती ने जसोबेन जयंतीलाल जोशी की सायोक्त परिवार नामक एक टेलीविजन शो में भी अभिनय किया है उन्होंने फिल्म दसारी गोश्त से लोकप्रियता हासिल की है ।

भारती जी का वास्तविक नाम भारती एम पाटिल है ।इनका 19 दिसंबर 1985 को हुआ था । इनके पिता जी और माता के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है । उनके परिवार से संबंधित कोई भी जानकारी हमें सोशल मीडिया पर कोई भी जानकारी नहीं मिली है ।

Bharati Patil biography in hindi  :- ऐसा कहा जा सकता है की इन्होंने अपने परिवार के बारे कुछ बताया ही नहीं हो जिसके वजह से उनके परिवार के बारे में कुछ जानकारी नहीं मिल पा रही है ।

भारती पाटिल की जीवनी की बारे में अगर हम बात करे तो उन्होंने अपने जीवन में काफी बुलंदियों को हासिल किया है। उन्होंने बहुत से फिल्मों में काम किया जिनके किरदार को देख कर उन्हें और भी फिल्म के ऑफर मिलने लगे थे और धीरे धीरे उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना काफी नाम भी बना लिया था ।

अन्य पढ़े

भारती पाटिल की शिक्षा | Education of Bharati Patil

Bharati Patil biography in hindi  :- भारती पाटिल जी ने अपनी स्कूली शिक्षा की अगर हम बात करे तो उनके शिक्षा के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाती कि उन्होंने किस स्कूल से अपनी शिक्षा प्राप्त की थी लेकिन उन्होंने किस कॉलेज से पढ़ाई की थी इसके बारे में हमें जानकारी मिली है तो हमें यह पता चला है कि उन्होंने मुंबई विश्विद्यालय से अपनी आगे की पढ़ाई की थी।

वो पढ़ाई में काफी ही अच्छी थी उन्हें पढ़ाई करना पसंद था साथ ही उन्हें एक्टिंग का भी बहुत शौक था इसलिए उन्होंने अपने एक्टिंग करियर पर भी काफी ध्यान दिया ताकि वो अपने करियर में आगे बढ़ सके इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत भी की थी ।

Bharati Patil biography in hindi :-  भारती पाटिल की शैक्षिक योग्यता में अभिनय पाठ्यक्रम कि तयारी की थी ताकि वो काफी अच्छी एक्टिंग करना सीख जाए ओर उन्हें फिल्मों में काम दिया जाए उन्होंने अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए बहुत कुछ किया था ।

उन्होंने चोटी उम्र से ही अपने अभिनय की तैयारी करने लगी थी वो चाहती थी कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में काफी बुलंदी भी हासिल हो और उन्होंने अपने सपने को पूरा करके दिखया उन्होंने अपने अभिनय से अपने बहुत सारे फैंस बना लिया था ।

भारती पाटिल जी का करियर | career of Bharati Patil

Bharati Patil biography in hindi :- भारती पाटिल मराठी थियेटर और फिल्मों की एक महान अभिनेत्री है । जिन्होंने जयंती लाल जाशोभाई के संयुक्त परिवार से हिंदी टेलीविजन धारावाहिको में देर से प्रवेश किया यह उनका पहला हिंदी धारावाहिक था और उन्होंने पुष्पा जोशी के रूप में काम किया जो परिवार के बड़े बेटे चंद्रकांता जोशी की पत्नी है।

भारती पाटिल बहुत ही समझदार है और साथ ही उनके अंदर बहुत काबिलियत भी है उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग से डिग्री भी प्राप्त की हैवो पेशे से एक मैकेनिकल इंजीनियर भी है और अभिनय करना उनका शोक भी है ।
वह मुंबई में अपने कपड़ों का व्यवसाएं भी करती है वो बचपन से ही अभिनय में रुचि रखती थी और वह एक शोक के रूप में मराठी थियेटर में नियमित थी कुछ दोस्तों ने उन्हें सुझाया था।


कि मराठी धारावाहिक में व अभिनय करना शुरू कर दिया और बाद ने उन्हें हिंदी टीवी सीरियलों और फिल्मों काम करना का भी मौका मिला जिनसे वो काफी खुश हो गई थी और उन्हें अपने सपनों कि पूरा करने का समय मिल ही गया था।

भारती पाटिल की जीवनी:-   भारती पाटिल जी ने अपने करियर को लेकर बहुत सोचा था और आज सफलता उनके क़दमों में थी वो अपने करियर में वो सब हासिल करना चाहती थी जिसके बारे में उन्होंने सोच रखा था ।

भारती पाटिल अपनी परिवार से भी बहुत प्यार करती थी वो खाली टाइम में उनके साथ समय बिताती थी साथ ही उनके साथ खुश भी रहती थी वो चाहती थी की जो बुलंदी उन्होंने हासिल कि है वहीं बुलंदी उनके बच्चे भी हासिल करे।

भारती पाटिल जी का परिवार | Family of Bharati Patil

Bharati Patil biography in hindi :- भारती पाटिल जी के अगर परिवार की बात करे तो उनके परिवार के बारे में हमें उतनी जानकारी नहीं मिली है वो अपने परिवार को जुड़ा टाइम नहीं दे पाती थी लेकिन जब भी समय मिलता वो सबके साथ अपना टाइम स्पेंड करती थी परिवार में उनके पति और बेटा ओर बेटी थी जिसे वो बहुत प्यार करती थी वो उनके साथ बहुत खुश रहती थी ।

भारती पाटिल जी के पिताजी के बारे में कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं थी ना ही उनकी माता के बारे में कोई जानकारी मिल पाई की किस तरह से उन्होंने अपना बचपन बिताया है इंसभी बातों के बारे में हमें कोई भी जानकारी नहीं मिली है सो सोशल मीडिया पर भी आप जाकर देख सकते की उनके परिवार के बारे में कुछ भी नहीं बताया गया है ।

उन्हें इस से रिलेटेड कोई भी जानकारी नहीं दी है जैसे ही हमें उनके परिवार के बारे में कुछ पता चलेगा हम आपके सामने उनके परिवार के बारे में सभी बारे रख देंगे।

भारती पाटिल का सोशल मीडिया | Bharati Patil biography in hindi 

Bharati Patil biography in hindi :- भारती पाटिल जी के सोशल मीडिया अकाउंट कि बात करे तो उसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। हमें उनके करियर से संबंधित जितनी भी जानकारी प्राप्त थी वो सभी बाते हम आपके सामने रख चुके की किस तरह से उन्होंने अपने करियर की शुरूआत की थी और कैसे वो अपने फिल्मों में नमे बनाया था ।

भारती पाटिल जी के बारे में हमें जायदा जानकारी तो नहीं मिल पाई है लेकिन जितनी भी मिली है इसके आधार पर हमने आपके सामने कुछ बाते आपके सामने रख चुके है ।

FAQ

भारती पाटिल का उम्र कितना है?

भारती पाटिल का उम्र 2022 मे 37 वर्ष है।

भारती पाटिल का जन्म कहाँ हुआ?

भारती पाटिल का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र, भारत मे हुआ।