Ayesha Singh biography in Hindi
Image cradit- Ayesha Singh Instagram

आयशा सिंह जीवन परिचय | Ayesha Singh biography in Hindi 8 viral facts, family, friends,relationship, age, heights, weight, networth ,biography, favorite, serials, star plus

परिचय

Ayesha Singh biography in Hindi :-आयशा सिंह एक भारतीय अभिनेत्री हैं। इनका जन्म 19 जून को आगरा उत्तर प्रदेश में हुआ। यह बचपन से एक अभिनेत्री और एक मॉडल बनना चाहती थी। अररिया अपना शौक पूरा करने के लिए पढ़ाई समाप्त करते ही मुंबई आ गई। मुंबई आकर अभिनेत्री बनने के लिए खूब सारी मेहनत की आर्या एक मॉडल और अभिनेत्री बन चुकी है। यह टेलीविजन शो जिंदगी अभी बाकी है मेरे घोस्ट और डोली अरमानों के लिए जानी जाती है।

Ayesha Singh biography in Hindi- इसके अलावा यह फिल्म आदित्य मैं भी काम कर चुकी है। यह वर्तमान में स्टार प्लस केशो गुम है किसी के प्यार में, में मुख्य महिला नामक के रूप में काम करती है।

जीवन परिचय

Ayesha Singh biography in Hindi :आयशा का पूरा नाम आयशा सिंह है। इन्हें प्यार से सब आयसू लेकर के ही पुकारा करते हैं। यह बचपन से बहुत ही सुंदर और क्यूट दिखने में लगती थी और अभी भी वह सुंदर ही है। इनका जन्म 19 जून को उत्तर प्रदेश में हुआ था। यह जब छोटी थी उस समय से ही या मॉडलिंग करना चाहती थी। क्या मॉडलिंग करने के लिए अपने घर वालों से कहीं और या मॉडलिंग की ओर कदम बढ़ाए साथ ही साथ या एक अभिनेत्री भी बनना चाहती थी उसकी और भी कदम बढ़ाएं और अभी यह एक अभिनेत्री और मॉडल है।

आयशा ने येदु चेपला कथा, आदिश्या जैसी लोकप्रिय फिल्मों में काम किया है। आयशा की सिनेमाघरों में हिट होने वाली पिछली फिल्म वर्ष 2019 में येदु चेपला कथा थी। आयशा सिंह एक योग्य वकील वकील से एक अभिनेत्री बनी है। यह टेलीविजन शो जिंदगी अभी बाकी है मेरे घोस्ट और डोली अरमानों की का भी हिस्सा रह चुकी है।

आयशा सिंह जीवन परिचय | Ayesha Singh biography in Hindi 8 viral facts

नामआयशा सिंह
वास्तविक नाम / अन्य नामआयशा सिंह
पेशाअभिनेत्री, मॉडल, वकील
जन्म तिथि / जन्मदिन19 जून 1996
आयु (2021)25 साल पुराना
जन्म स्थान / गृहनगरआगरा, उत्तर प्रदेश
वर्तमान निवास / पतामुंबई, महाराष्ट्र, भारत
शैक्षणिक योग्यताबैचलर ऑफ लॉज,
बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन
स्कूल
विश्वविद्यालयएसएनडीटी महिला विश्वविद्यालय
भौतिक उपस्थिति:
त्वचा का रंगगेहुआ रंग
बालो का रंगकाला
आँखों का रंगहेज़ल ब्राउन
कद5.6 फीट
वज़न66 किलो
शरीर का माप
(बस्ट का आकार, कमर का आकार, कूल्हे का आकार)
34-30-36
पारिवारिक विवरण
पिता का नामज्ञात नहीं है
माता का नामज्ञात नहीं है
भाई का नामज्ञात नहीं है
बहन का नामकोई भी नहीं
धर्महिंदू
व्यक्तिगत विवरण
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
रिश्ता, प्रेमी / साथ डेटिंगना
जीवनसाथी / पति का नामना
बच्चों का नामबेटा: एनए
बेटी: एनए
डेब्यू फिल्म, सीरियल, वेब सीरीजडोली अरमानो की (2015) हिंदी सीरियल
शौकनृत्य, यात्रा, पढ़ना
वेतन / आयसमीक्षाधीन
Ayesha Singh biography in Hindi

शिक्षा

Ayesha Singh biography in Hindi
Image cradit- Ayesha Singh Instagram

Ayesha Singh biography in Hindi : इन्होंने अपनी शिक्षा प्राप्त सेंट पैट्रिक जूनियर कॉलेज आगरा में किया था जो किया एक स्कूल है।और आगे की पढ़ाई विश्वविद्यालय एस ए एन डी टी महिला विश्वविद्यालय स्कूल में किया था जो कि स्कूल मुंबई में है। इंडिया वकालत करने का बहुत ही ज्यादा शौक था हरिया वकालत कर के ही अभिनेत्री बनी है।

पसंद

Ayesha Singh biography in Hindi: इनकी पसंद के बारे में बताया जाए तो अरे बचपन से ही वकील बनने का बहुत ही ज्यादा शौक था। इनके पसंदीदा अभिनेता के बारे में बताया जाए तो उनका नाम अमिताभ बच्चन है। पसंदीदा अभिनेत्री के बारे में बताया जाए तो उनका नाम नूतन और रानी मुखर्जी है।

इनका पसंदीदा भोजन गुलाब जामुन और चॉकलेट है। छुट्टी पर या कहीं घूमने के लिए लंदन या गोवा जाना बहुत ही ज्यादा पसंद है। इन्हें खाने में अधिकतर मांसाहारी बहुत ही अच्छा लगता है। इस तरह से इनकी पसंदीदा के बारे में हमें इतनी ही जानकारी प्राप्त हो पाई है।

लंबाई, बाल, आंख, वजन इत्यादि

Ayesha Singh biography in Hindi – यह बचपन से ही दिखने में बहुत सुंदर और क्यूट थी और अभी भी है।इन्हें प्यार से सब आयशु नाम लेकर पुकारा करते हैं। इनकी लंबाई लगभग 5 फुट 7 इंच है।इनका वजन के बारे में बताया जाए तो या 50 किलो ग्राम की है। बाल का रंग गहरा भूरा में है और इनकी आंखें काली है। यह एक हिंदू धर्म की अभिनेत्री है।इनका उम्र के बारे में बताया जाए तो हमें इसकी जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई।

परिवार

अगर इनके सभी परिवार के बारे में बताया जाए तो हमें यह तो जानकारी जरूर प्राप्त हुई है ।  यह रहते कहां है जब आयशा जन्म ली थी ।  उस वक्त से ही यह और इनका परिवार सभी मुंबई में ही रहते थे और अभी भी वह यहीं रहते हैं। अगर इनके माता-पिता का नाम के बारे में बताया जाए तो हमें इनका नाम का जानकारी प्राप्त नहीं हो पाया है।

Ayesha Singh biography in Hindi – हां इतना जरूर पता है किन के दो भाई हैं और इनके भाई का भी नाम जानकारी हमें प्राप्त नहीं हो पाई है।

प्रेमी या पति

अगर इनके प्रेमी या पति के बारे में बताया जाए तो हमें थोड़ा मोड़ा सोशल मीडिया से पता चलता है कि इनके एक प्रेमी है। जो कि उनका नाम ईशान राजेश सिंह है।वह एक दूसरे से कितने दिन के लिए शन शिप में है यह तो नहीं पता है लेकिन हां इतना जरूर पता है कि इनके एक प्रेमी है जो कि इनका नाम इशान राजेश सिंह ही है।

Ayesha Singh biography in Hindi – तो आपको पता चल ही गया होगा कि जब पहले से प्रेमी है ही तो इनका पति तो होगा ही नहीं।हमें इस बात की खबर भी नहीं हुई है कि इनके प्रेमी जो है वह कौन हैं और क्या करते हैं। अगर हमें इनके प्रेमी के बारे बारे में जानकारी प्राप्त होगी तो आपको बताने का प्रयास जरूर करेंगे।

कुछ रोचक बातें

आयशा का जन्म और पालन-पोषण मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ।उन्होंने एक वकील के रूप में अपना करियर शुरू किया और बाद में एक अभिनेता के रूप में बदल गईं।यह हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती हैं।

आयशा ने अपनी स्नातक की डिग्री एसएनडीटी महिला विश्वविद्यालय लॉ स्कूल, मुंबई से पूरी की।

शुरुआत में, आयशा के माता-पिता अभिनय में अपना करियर बनाने के आयशा के फैसले से थोड़ा हिचकिचाते थे क्योंकि उनके परिवार में किसी ने भी मनोरंजन उद्योग में अपना करियर नहीं बनाया था, लेकिन बाद में, वर्ष 2016 में, आयशा ने एमी डी की भूमिका निभाकर टेलीविजन की शुरुआत की। ‘ज़िन्दगी अभी बाकी है मेरे घोस्ट नाम के टेलीविज़न सोप ओपेरा में कोस्टा।

सिंह को खाना बनाना बहुत पसंद है और वह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुकिंग करते हुए विभिन्न तस्वीरें भी पोस्ट करती हैं।

आयशा एक कहानीकार हैं, और आयशा 2019 में अकादमी पुरस्कार विजेता लेखिका अमृता प्रीतम (उपन्यासकार, निबंधकार, कवि) की 100 वीं जयंती मनाते हुए कहानी कहने के कार्यक्रम, जश्न-ए-कलम में शामिल हुईं।

वर्ष 2020 में, आयशा को टेलीविज़न सोप ओपेरा ‘घूम है किसी के प्यार में’ में दिखाया गया था, जिसमें आयशा ने शो की महिला नायिकाओं में से एक ‘साई जोशी’ के किरदार में अभिनय किया था।

करियर

इन्होंने अपने करियर को ध्यान में रखते हुएइन्होंने व सभी काम किया जो नहीं करना था और यह ठान ली कि मुझे सिर्फ एक जगह ही नहीं रहा है ना बहुत आगे बढ़ना है इस तरह से वह आगे बढ़ती रहें तो अब हम जानकारी देंगे कि वह आगे कैसे बढे।उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत 2016 में टीवी सीरियल जिंदगी अभी बाकी है मेरे घोस्ट से की थी।

Ayesha Singh biography in Hindi: जिसमे उन्होंने एमी डी’कोस्टा की भूमिका निभाई थी।2020 में उन्होंने टीवी सीरियल घूम है किसी के प्यार में साई जोशी की भूमिका निभाई थी।2017 में, आयशा सिंह ने ‘अद्रश्य’ के साथ अपनी फिल्म कैरियर की शुरुआत की थी, जिसमें उन्होंने रीना की भूमिका निभाई थी।
उन्हें खाना बनाना बहुत पसंद है और वह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुकिंग करते हुए कई तस्वीरें भी पोस्ट करती हैं।

                इसके बाद इन्होंने फिल्म के साथ अपनी शुरुआत की “आदिश्या”जिसमें उन्होंने रीना का किरदार निभाया था। वह 2019 की तेलुगु फिल्म “येदु चेपला कड़ा” में भी दिखाई दी हैं। 2020 में, आयशा नील भट्ट और ऐश्वर्या शर्मा के साथ “घूम है किसी के प्यार में” नामक टेलीविज़न सोप ओपेरा में महिला नायक में से एक ‘साई जोशी’ के रूप में दिखाई दीं ।

                                           आयशा सिंह डॉ. साई जोशी चव्हाण के रूप में: पुणे कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंस एंड हॉस्पिटल में मेडिकल इंटर्न; अलका और कमल की बेटी; विराट की पत्नी (2020–मौजूदा)नील भट्ट एसीपी विराट के रूप में “वीरू / शिव” चव्हाण: अश्विनी और निनाद का बेटा; पाखी की मुहब्बत; साईं के पति (2020–मौजूदा)
पत्रलेखा “पाखी” मोहितेपाटिल सालुंखे के रूप में ऐश्वर्या शर्मा भट्ट: वैशाली और शैलेश की बेटी; विराट की पूर्व प्रेम रुचि; सम्राट की विधवा (2020–मौजूदा)

  Ayesha Singh biography in Hindi-   अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए आयशा सिंह ने कहा की अभिनेत्री बनने के लिए अपने पहले से स्थापित लॉ करियर को छोड़ना आसान निर्णय नहीं था। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि इनका परिवार काफी झिझक रहा था लेकिन हमेशा इनके पीठ के पीछे खड़ा था। उन्होंने कहा कि वह ना केवल अपनी कड़ी मेहनत के कारण बल्कि अपने परिवार के समर्थन के कारण भी आत्मीयता के इन मुकाम पर पहुंची है। 2021 तक ऐसा सिंह की कुल संपत्ति रुपए के बीच जमा हुई। एक करोड़ से रुपीस दो करोड़ भारतीय रुपए हो गए। टेलीविजन शो में इनका दैनिक वेतन लगभग 20k रुपए 1 दिन में 30 k होते है।

सोशल मीडिया

Ayesha Singh biography in Hindi :- सोशल मीडिया से पता चलता है कि आयशा सिंह एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं जो हिंदी टीवी धारावाहिक उद्योग में काम करती हैं। वह स्टार प्लस पर प्रसारित हिंदी टीवी धारावाहिक घूम है किसी के प्यार में में साई जोशी की भूमिका निभाने के लिए जानी जाती हैं।

उनका जन्म 19 जून 1996 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट पैट्रिक स्कूल, आगरा और सेंट पैट्रिक जूनियर कॉलेज से पूरी की। उन्होंने एसएनडीटी महिला विश्वविद्यालय लॉ स्कूल, मुंबई में कानून की डिग्री के लिए अध्ययन किया।

Ayesha Singh biography in Hindi:  आयशा ने अपने अभिनय की शुरुआत ज़ी टीवी पर प्रसारित हिंदी धारावाहिक डोली अरमानो की से की, और बाद में वह लाइफ ओके पर ज़िंदगी अभी बाकी है मेरे भूत में शामिल हो गईं। 2017 में, उन्होंने आदिश्या के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। वह स्टारप्लस पर घूम है किसी के प्यार में में साई जोशी की भूमिका भी निभाती हैं।

              आयशा सिंह की उम्र 25 साल है, उनकी लंबाई 5 फीट 5 इंच है और उनका वजन 58 किलोग्राम है। उसके शरीर का माप और फिगर जैसे बस्ट का आकार या ब्रा का आकार, कमर का आकार, उसके कूल्हे का आकार 34-30-36 इंच है। उसकी ब्रा का आकार 34B, कमर का 30 इंच और उसके कूल्हे का आकार 36 इंच है।

 Ayesha Singh biography in Hindi:  आयशा सिंह की जीवनी, विकी, आयु, जन्मदिन, जन्म तिथि, पिता का नाम, माता का नाम, परिवार, धर्म, प्रेमी, पति, संबंध, विवाह, फिल्मों की सूची, वेतन और निवल मूल्य, पैरों में ऊंचाई के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे बायोडाटा देखें। , शरीर का माप और आकृति, नई तस्वीरें और मजेदार तथ्य आयशा सिंह का जन्म और पालन-पोषण आगरा, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था।

उसने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट पैट्रिक जूनियर कॉलेज, आगरा में की और उसके बाद वह एसएनडीटी महिला विश्वविद्यालय के लॉ स्कूल, मुंबई में भाग लेने गई, जहाँ आयशा ने कानून की डिग्री हासिल की।

Ayesha Singh biography in Hindi:      आयशा एक वकील से अभिनेत्री बनी हैं। शुरुआत में, आयशा के माता-पिता अभिनय में अपना करियर बनाने के आयशा के फैसले से थोड़ा हिचकिचाते थे क्योंकि उनके परिवार में किसी ने भी मनोरंजन उद्योग में अपना करियर नहीं बनाया था, लेकिन बाद में, वर्ष 2016 में, आयशा ने एमी डी की भूमिका निभाकर टेलीविजन की शुरुआत की। ‘ज़िन्दगी अभी बाकी है मेरे घोस्ट नाम के टेलीविज़न सोप ओपेरा में कोस्टा।

आयशा सिंह कोन है?

आयशा सिंह एक भारतीय अभिनेत्री हैं। इनका जन्म 19 जून को आगरा उत्तर प्रदेश में हुआ। यह बचपन से एक अभिनेत्री और एक मॉडल बनना चाहती थी। अररिया अपना शौक पूरा करने के लिए पढ़ाई समाप्त करते ही मुंबई आ गई।

आयशा सिंह की उम्र कितनी है?

आयशा सिंह की उम्र 25 वर्ष है।

आयशा सिंह का वजन कितना है?

आयशा सिंह का वजन 66 किलो है।