avneet kaur biography in hindi
Image cradit: avneet kaur Instagram

Avneet kaur biography in hindi, heights, age, boyfriend, best 7 Instagram pic,body measurement, networth, family, education, songs, films, religion, car, house, father, mother

अवनीत कौर एक भारतीय मॉडल अभिनेत्री और एक नर्तकी है। हम सभी उन्हें अलादीन के रोल के लिए जानते है। अवनीत कौर बहुत ही अच्छा डांस करती है और साथ में उनका अभिनय भी बहुत सुंदर रहता है । अवनीत कौर जी का जन्म 13 अक्टूबर 2001 को पंजाब भारत में हुआ था । अब उनके उम्र 20 साल तक हो चुकी होगी ।

avneet kaur biography in hindi:- अवनीत कौर जी के पिता जी का नाम अमनदीप नंदर और उनकी माता का नाम  सोनिया नंद्र  है । अवनीत कौर जी का एक भाई भी है जिनका नाम जयजीत सिंह है । जब अवनीत कौर जी 7 साल की थी तब एक छोटा सा मास्टर ऑडिशन चल रहा था। इस ऑडिशन में उनकी मा ने उनका भी नाम लिखवाया और वो सातवे स्थान पर आयी थी ।

avneet kaur biography in hindi :- अवनीत कौर ने लगभग 100 व्यवसायिक विज्ञापन किए है । फिर उन्हें रानी मुखर्जी के साथ मर्दानी नाम के फिल्म के लिए चुना गया । अवनीत ने मीरा का किरदार निभाया था। यह फिल्म 22 अगस्त 2014 को रिलीज हुई थी। फिल्म की कुल लागत 21 करोड़ थी और फिल्म का कुल बॉक्स ऑफिस संग्रह  56 करोड़ है। यह फिल्म बहुत हिट हुई थी । इसके जरिए उन्हें बहुत पॉपुलैरिटी मिली थी।

avneet kaur biography in hindi :- कौर का जन्म 13 अक्टूबर 2001 को जालंधर ,पंजाब , भारत में हुआ था और बाद में वह मुंबई शिफ्ट हो गई थी । अवनीत कौर ने 2010 में 8 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया था । 2021 तक अवनीत कौर मुंबई के कांदिवली के एक निजी कॉलेज से  कॉमर्स की डिग्री ले रही थी । 

avneet kaur biography in hindi:- कौर ने ज़ी टीवी के डांस शो  डांस इंडिया डांस के little master से अपने करियर की शुरूआत की ।  लेकिन वो सेमी फाइनल के पहले ही इस शो से बाहर हो गई थी । उन्होंने तब डांस के सुपरस्टार में भाग लिया। जहां उन्हें उस टीम में शामिल किया गया । उन्होंने बहुत शो भी किया है। जिनसे उन्हें बहुत पॉपुलैरिटी मिली।

अवनीत कौर की जीवनी चार्ट | avneet kaur biography in hindi chart

नामअवनीत कौर
जन्म13 अक्टूबर 2001 को
जन्म स्थानजालंधर ,पंजाब , भारत
माता-पितासोनिया नंद्र-अमनदीप नंदर
भाईजयजीत सिंह
पेशामॉडलिंग और एक्टिंग
उम्र20 वर्ष
लंबाई5 feet 5 Inc
वजन45 kg
शरीर का माप22-24-22
ब्रा माप32 inc
बालों का रंगकाला
आँखों का रंगकाला
शिक्षाकांदिवली के एक निजी कॉलेज से  कॉमर्स की डिग्री
स्कूलपुलिस DAV पब्लिक स्कूल, जालंधर, पंजाब, इंडिया
अभिनय की शुरुआत strong>TV: Dance India Dance Li’l Masters (2010) strong>Film: Mardaani (2014)
धर्मशिख
नेटवर्थ$ 0.5 मिलियन
राशितुला
रुचिडांसिंग, पेंटिंग, वॉचिंग मूवीज, रीडिंग
अवार्ड्सगोल्ड अवार्ड्स
avneet kaur biography in hindi chart

अवनीत कौर की जीवनी | avneet kaur biography in hindi

avneet kaur biography in hindi :- कौर का जन्म 13 अक्टूबर 2001 को जालंधर ,पंजाब , भारत में हुआ था और बाद में वह मुंबई शिफ्ट हो गई थी। अवनीत कौर ने 2010 में 8 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया था ।  अवनीत कौर जी के पिता जी का नाम अमनदीप नंदर है और उनकी माता का नाम  सोनिया नंद्र  है । अवनीत कौर जी का एक भाई भी है। जिनका नाम जयजीत सिंह है।

avneet kaur biography in hindi:- जब अवनीत कौर जी 7 साल की थी तब एक छोटा सा मास्टर ऑडिशन चल रहा था।  इस ऑडिशन में उनकी मा ने उनका भी नाम लिखवाया और वो सातवे स्थान पर आयी थी ।  अवनीत कौर ने लगभग 100 व्यवसायिक विज्ञापन किए है।  फिर उन्हें रानी मुखर्जी के साथ मर्दानी नाम के फिल्म के लिए चुना गया ।

अवनीत ने मीरा का किरदार निभाया था। यह फिल्म 22 अगस्त 2014 को रिलीज हुई थी। फिल्म की कुल लागत 21 करोड़ थी और फिल्म का कुल बॉक्स ऑफिस संग्रह  56 करोड़ है । यह फिल्म बहुत हिट हुई थी। इसके जरिए उन्हें बहुत पॉपुलैरिटी मिली थी। अवनीत कौर की जीवनी बहुत ही दिलचस्प है क्यूंकि उन्होंने चोटी उम्र में ही बहुत कुछ पा लिया था । 

avneet kaur biography in hindi:- उन्होंने 8 साल की उम्र टीवी पर अपना किस्मत को आजमा लिया और धीरे धीरे वो बहुत ही फेमस होने लगी।

अवनीत कौर जी का जन्म पंजाब में हुआ था फिर कुछ दिन ही के बाद वो मुंबई में शिफ्ट हो गई थी। मुंबई में ही उन्होंने आगे की पढ़ाई की वहीं से उन्होंने अपने करियर को भी बनाया छोटी उम्र में ही उन्होंने बहुत कुछ पा लिया था ।

avneet kaur biography in hindi:- साथ ही अपने करियर पर भी काफी ध्यान देने लगी थी वो ज़ी टीवी के डांस शो  डांस इंडिया डांस के little master से अपने करियर की शुरूआत की लेकिन वो सेमी फाइनल के पहले ही इस शो से बाहर हो गई थी उन्होंने तब डांस के सुपरस्टार में भाग लिया जहां उन्हें उस टीम में शामिल किया गया ।उन्होंने बहुत शो भी किया है जिनसे उन्हें बहुत पॉपुलैरिटी मिली।

अन्य पढ़े

अवनीत कौर की शिक्षा | education of avneet kaur

avneet kaur biography in hindi education:-   अवनीत कौर ने अपनी आगे की पढ़ाई की। वहीं से उन्होंने अपने करियर को भी बनाया । छोटी उम्र में ही उन्होंने बहुत कुछ पा लिया था।

साथ ही अपने करियर पर भी काफी ध्यान देने लगी थी। वो ज़ी टीवी के डांस शो डांस इंडिया डांस के little master से अपने करियर की शुरूआत की लेकिन वो सेमी फाइनल के पहले ही इस शो से बाहर हो गई थी । उन्होंने तब डांस के सुपरस्टार में भाग लिया। जहां उन्हें उस टीम में शामिल किया गया । उन्होंने बहुत शो भी किया है।

avneet kaur biography in hindi :- जिनसे उन्हें बहुत पॉपुलैरिटी मिली 2010 में 8 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया था । 2021 तक अवनीत कौर मुंबई के कांदिवली के एक निजी कॉलेज से  कॉमर्स की डिग्री ले रही थी ।  साथ ही उन्होंने 8 साल की उम्र से ही अपनी करियर की शुरूआत कर रही थी । 

avneet kaur biography in hindi:- अवनीत कौर जी का जन्म पंजाब में हुआ था। फिर कुछ दिन ही के बाद वो मुंबई में शिफ्ट हो गई थी। मुंबई में ही उन्होंने आगे की पढ़ाई की वहीं से उन्होंने अपने करियर को भी बनाया छोटी उम्र में ही उन्होंने बहुत कुछ पा लिया था।

साथ ही अपने करियर पर भी काफी ध्यान देने लगी थी वो ज़ी टीवी के डांस शो  डांस इंडिया डांस के little master से अपने करियर की शुरूआत की लेकिन वो सेमी फाइनल के पहले ही इस शो से बाहर हो गई थी।

avneet kaur biography in hindi :-  उन्होंने तब डांस के सुपरस्टार में भाग लिया जहां उन्हें उस टीम में शामिल किया गया । उन्होंने बहुत शो भी किया है जिनसे उन्हें बहुत पॉपुलैरिटी मिली। मुखर्जी के साथ मर्दानी नाम के फिल्म के लिए चुना गया ।

अवनीत ने मीरा का किरदार निभाया था यह फिल्म 22 अगस्त 2014 को रिलीज हुई थी। फिल्म की कुल लागत 21 करोड़ थी और फिल्म का कुल बॉक्स ऑफिस संग्रह  56 करोड़ है यह फिल्म बहुत हिट हुई थी इसके जरिए उन्हें बहुत पॉपुलैरिटी मिली थी

अवनीत कौर जी का करियर | career of avneet kaur

avneet kaur biography in hindi
Image cradit: Avneet kaur Instagram

avneet kaur biography in hindi :-  अवनीत कौर ने लगभग 100 व्यवसायिक विज्ञापन किए है। फिर उन्हें रानी मुखर्जी के साथ मर्दानी नाम के फिल्म के लिए चुना गया  अवनीत ने मीरा का किरदार निभाया था यह फिल्म 22 अगस्त 2014 को रिलीज हुई थी फिल्म की कुल लागत 21 करोड़ थी और फिल्म का कुल बॉक्स ऑफिस संग्रह  56 करोड़ है ।

avneet kaur biography in hindi:- यह फिल्म बहुत हिट हुई थी। इसके जरिए उन्हें बहुत पॉपुलैरिटी मिली थी । 2011 में उन्होंने मां के शो के लिए चुना गया। यह एक टेलीविजन नाटक सीरियल था ।  अवनीत कौर जी ने एक बाल अभिनेत्री के रूप में इस सीरियल में झिलमिल की भूमिका निभाई थी ।

यह सीरीज 18 दिसंबर 2011 को शुरू हुई थी और 22 अप्रैल 2012 को खतम हो गई थी। दो साल बाद 2013 में उन्होंने सावित्री एक प्रेम कहानी पर काम किया। यह एक भारतीय  ड्रामा टेलीविजन शो है। जिसका निर्देशन रंजन कुमार सिंह ने किया था ।

अवनीत ने इस शो में यंग दमयंती का किरदार किया था । यह शो 18 फरवरी को शुरू हुआ और शो 4 अक्टूबर 2013 को खतम हो गया था यह उनके जीवन का एक सफल शो था । अवनीत कौर जी का कहनाहै कि वो पढ़ाई के वजह से ज्यादा शो नहीं कर पाती है ।

avneet kaur biography in hindi :- अवनीत कौर जी का यह भी कहना है कि मेरे द्वारा किए गए सभी धारावाहिक में सभी को मेरा अभिनय बहुत पसंद आता है फिलहाल तो अभी कुछ समय से वो शो में उतना ध्यान नहीं दे रही है क्यूंकि वो अभी पढ़ाई करने में बिजी है ।

अवनीत कौर मुंबई के कांदिवली के एक निजी कॉलेज से  कॉमर्स की डिग्री ले रही थी। साथ ही उन्होंने 8 साल की उम्र से ही अपनी करियर की शुरूआत कर रही थी । अवनीत कौर जी का जन्म पंजाब में हुआ था। फिर कुछ दिन ही के बाद वो मुंबई में शिफ्ट हो गई थी।

avneet kaur biography in hindi:- मुंबई में ही उन्होंने आगे की पढ़ाई की वहीं से उन्होंने अपने करियर को भी बनाया छोटी उम्र में ही उन्होंने बहुत कुछ पा लिया था साथ ही अपने करियर पर भी काफी ध्यान देने लगी थी ।

अवनीत कौर जी का रिलेशनशिप | Relationship of avneet kaur

avneet kaur biography in hindi relationship:- कुछ अफवायो के अनुसार अवनीत कौर का एक बॉयफ्रेंड भी है । जिसका नाम  सिद्धार्थ निगम है । जो कि अभी हाल फिलाल का एक शो चल रहा है। अलादीन इसमें ये दोनों साथ में ही काम कर रहे है और दोनों ही एक दूसरे के साथ कॉपरेट करते है ।

अवनीत कौर की उम्र अभी बहुत कम है । इसलिए यह बताया जाता है कि ये अभी किसी के साथ रिलेशनशिप में नहीं है और मीडिया में भी कई बार उनके रिलेशनशिपको लेकर अफवाहें उड़ाई गई है ।

avneet kaur biography in hindi:- लेकिन अवनीत कौर ने हमेशा से ही इस बात को लेकर किसी को यकीन नहीं होने दिया है कि वो किसी के साथ रिलेशनशिप में है । 2018 में अवनीत कौर और सिद्धार्थ निगम दोनों एक टीवी सीरियल अलादीन में साथ में काम कर रहे है।

वहीं आप सोशल मीडिया पर भी देख सकते है कि अवनीत कौर का रिलेशनशिप किसी से छुपा नहीं है । अवनीत कौर और सिद्धार्थ निगम दोनों के रिलेशनशिप की बात सभी लोग जानते होगे । वर्तमान मे अफवायो के अनुसार अवनीत कौर का बॉयफ्रेंड रियाज़ अली है।

avneet kaur biography in hindi:- अवनीत कौर मुंबई के कांदिवली के एक निजी कॉलेज से  कॉमर्स की डिग्री ले रही थी। साथ ही उन्होंने 8 साल की उम्र से ही अपनी करियर की शुरूआत कर रही थी । अवनीत कौर जी का जन्म पंजाब में हुआ था। फिर कुछ दिन ही के बाद वो मुंबई में शिफ्ट हो गई थी। मुंबई में ही उन्होंने आगे की पढ़ाई की ।

avneet kaur biography in hindi:- वहीं से उन्होंने अपने करियर को भी बनाया। छोटी उम्र में ही उन्होंने बहुत कुछ पा लिया था । साथ ही अपने करियर पर भी काफी ध्यान देने लगी थी । वो ज़ी टीवी के डांस शो  डांस इंडिया डांस के little master से अपने करियर की शुरूआत की । लेकिन वो सेमी फाइनल के पहले ही इस शो से बाहर हो गई थी।
           
अवनीत कौर की पसंदीदा चीज़े | Favorite things of avneet kaur

avneet kaur biography in hindi:- अवनीत कौर को शाकाहारी भोजन पसंद है । पिज़्ज़ा, चॉकलेट और आइसक्रीम उनकी फेवरेट चीजें हैं। खाली समय में अवनीत कौर जी को शॉपिंग करना फिल्में देखना बहुत पसंद है । जिसमें से इमरान हाशमी और आलिया भट्ट की फिल्में उन्हें बहुत पसंद है । अवनीत कौर जी को रोमांटिक गाने सुनना भी बहुत पसंद है ।

उन्हें सुनिधि चौहान ,मोहित चौहान और अरिजीत सिंह के गाने बहुत पसंद है । उन्हें मॉडर्न आउटफिट पहनना बहुत पसंद है । खाना में वह शाकाहारी खाना खाती है । मैगी और पिज्जा वह यह सब चीजें खाते रहती हैं। फिल्मी व सबसे ज्यादा कुछ कुछ होता है और कोई मिल गया देखते रहती है।

अवनीत कौर का सोशल मीडिया अकाउंट | social media platforms of avneet kaur

avneet kaur biography in hindi social media:-  avneet kaur के सोशल मीडिया अकाउंट में फैन फॉलोइंग बहुत ही ज्यादा है। लोगों ने बहुत पसंद करते है। इंस्टाग्राम में उनके 13 लाख से ज्यादा फैन फॉलोअर्स हैं। वही यूट्यूब पर उन्हें 110k लोगों ने सब्सक्राइब किया है ।

Avneet kaur टिक टॉक पर भी बहुत वीडियो बनाती थी। लेकिन Tik tok के बाद होने के बाद रियल बनाती है और इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो अपलोड करते रहती हूं ।  इंस्टाग्राम पर अवनीत कौर की धूम है ।  वह अपनी फोटो अपलोड करते रहती है ।  अपनी फोटो के साथ साथ वह अपने अपने प्रोजेक्ट की तस्वीरें भी डालती हैं ।

avneet kaur biography in hindi:- इंस्टाग्राम पर अगर हम avneet kaur की बात मानते हैं तो अवनीत कौर का बॉयफ्रेंड सिद्धार्थ निगम है । अवनीत कौर इतनी खूबसूरत है कि हर कोई उनका बॉयफ्रेंड बनना चाहेगा । उन्होंने अपने बारे में सभी बातें सोशल मीडिया पर डाली है।

avneet kaur biography in hindi:- उन से रिलेटेड अगर कोई बात आपको जाननी है तो आप सोशल मीडिया पर जाकर उनके बारे में सर्च कर सकते हैं ।  उनकी जीवनी उनके करियर उनकी पसंदीदा चीज है ।  इन सब के बारे में हमने आपको बताया है यदि आपको कुछ अधिक भी जानना है । तब सोशल मीडिया अकाउंट पर जाकर देख सकते है।

instagramclick here
youtubeclick here
twitterclick here
facebookclick here
avneet kaur social media platforms link

अवनीत कौर की कुल संपत्ति, घर और कारें | Avneet kaur networth, car collection &  house

avneet kaur biography in hindi networth:-  अवनीत की आय का मुख्य स्रोत मॉडलिंग, अभिनय और विभिन्न ब्रांडों के प्रायोजन से आता है।  2018 तक उसकी कुल संपत्ति लगभग US $ 0.5 मिलियन है।

वह अपने परिवार के साथ मुंबई, भारत में अपने अपार्टमेंट में रहती है।  अवनीत अपनी आय से एक शानदार जीवन शैली जीती है लेकिन इस समय सभी विवरण उपलब्ध नहीं हैं।

अवनीत कौर के बारे में कुछ रोचक बातें | interesting facts about avneet kaur

(1) – 2010 में बाढ़ डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर का हिस्सा थी उदित टॉप 3 में जगह मिल गई थी लेकिन फिर उन्हें इस शो से बाहर होना पड़ा था।

(2) – अवनीत कौर एक बेहतरीन डांसर है वह 2011 में डांस के सुपरस्टार और 2012 में झलक दिखला जा सीजन 5 की कंटेस्टेंट रह चुकी है।

(3) – अवनीत कौर एक बेहतरीन टीवी एक्ट्रेस है उन्होंने टेढ़ा है पर मेरे हैं सावित्री हमारी सिस्टर दीदी चंद्र नंदिनी में काम किया है।

(4) – 13 अक्टूबर 2001 को पंजाब भारत में हुआ था अब उनके उम्र 20साल तक हो चुकी होगी अवनीत कौर जी के पिता जी का नाम अमनदीप नंदर है और उनकी माता का नाम  सोनिया नंद्र  है अवनीत कौर जी का एक भाई भी है जिनका नाम जयजीत सिंह है

(5) – अवनीत कौर ने लगभग 100 व्यवसायिक विज्ञापन किए है फिर उन्हें रानी मुखर्जी के साथ मर्दानी नाम के फिल्म के लिए चुना गया । अवनीत ने मीरा का किरदार निभाया था यह फिल्म 22 अगस्त 2014 को रिलीज हुई थी फिल्म की कुल लागत 21 करोड़ थी और फिल्म का कुल बॉक्स ऑफिस संग्रह  56 करोड़ है

(6) – अवनीत कौर का एक बॉयफ्रेंड भी है जिसका नाम सिधर्त निगम है जो कि अवि हाल फिलाल का एक शो चल रहा है अलादीन इसमें ये दोनों साथ में ही काम कर रहे है और दोनों ही एक दूसरे के साथ कॉपरेट करते है ।

(7) – अवनीत कौर को शाकाहारी भोजन पसंद है पिज़्ज़ा चॉकलेट और आइसक्रीम उनकी फेवरेट चीजें हैं खाली समय में अवनीत कौर जी को शॉपिंग करना फिल्में देखना बहुत पसंद है।

(8) – साल बाद 2013 में उन्होंने सावित्री एक प्रेम कहानी पर काम किया यह एक भारतीय फतासी ड्रामा टेलीविजन शो है जिसका निर्देशन रंजन कुमार सिंह ने किया था । अवनीत ने इस शो में यंग दमयंती का किरदार किया था यह शो 18 फरवरी को शुरू हुआ था  और शो 4 अक्टूबर 2013 को खतम हो गया था

FAQ

अवनीत कौर कौन है?

अवनीत कौर एक भारतीय मॉडल अभिनेत्री और एक नर्तकी है। हम सभी उन्हें अलादीन के रोल के लिए जानते है। अवनीत कौर बहुत ही अच्छा डांस करती है और साथ में उनका अभिनय भी बहुत सुंदर रहता है ।

अवनीत कौर की उम्र कितनी है?

अवनीत कौर की उम्र 20 वर्ष (2022) हैं।

अवनीत कौर के पिता का नाम क्या है?

अवनीत कौर के पिता का नाम अमनदीप नंदर है।

अवनीत कौर विवाहित हैं क्या?

अवनीत कौर आविवाहित हैं। (2022)