Arishfa khan Biography in hindi
Image cradit: google.com

अर्शिफा खान का जीवन परिचय | Arishfa khan Biography in hindi | 7 best facts , favorite things, families, relationship, boyfriend, age, heights, networth, weight, biography, cars, home, TV show, tik tok, instagram

सोशल मीडिया क्वीन के नाम से मशहूर अरिशफ खान (Arishfa khan Biography in hindi) का जन्म भारत उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर लखनऊ में 03-04-2003 को हुआ था ।

अर्शिफा खान का निक नाम अर्शी है। वो एक माध्यम वर्गी मुस्लिम परिवार से है। पर वो थोड़े ही टाइम में बहुत मशहूर हो चुकी है ।

वो वीडियो एल्बम भी बनती है । जिससे उन्हें बहुत ही लोकप्रियता हासिल हुई है। वो एक बहुत ही अच्छी एक्टर है। आज हम आपसे उनके है, बारे में बात करने वाले की की उनकी जीवनी क्या है?

उनकी फैमिली और शिक्षा के बारे में साथ हो वो किसके साथ रिलेशनशिप में है? इन्हीं सब के बारे में हम आपसे आज बात करने वाले है ।

नामअर्शिफा खान
उपनामअर्शि
जन्म03-04-2003
जन्म स्थानउत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर लखनऊ
उम्र18 साल
माताअर्शीनज
बहनअरिशा खान
लंबाई (height) 5 feet 5 inc
वजन49
शरीर का माप32-26-32
बालों का रंगकाला
आँखो का रंगकाला
स्कूलरेयार इंटरनेशनल स्कूल मुंबई महाराष्ट्र
पेशाएक्ट्रेस और मॉडल
बॉयफ्रेंडज्ञात नहीं
शादीनही हुई
Arishfa khan Biography in hindi

अर्शिफा खान की जीवनी |  Arishfa khan Biography in hindi

Arishfa khan Biography in hindi
Image cradit: google.com

Arishfa khan Biography in hindi;- भारतीय सिनेमा में तो ऐसे बहुत से अभिनेत्री है। जिन्होंने छोटी से उम्र इतने लोगो का दिल जीता है।

लेकिन अर्शिफा खान जी की खूबसूरती और उनकी एक्टिंग के वजह से उन्हें बाहरी देश के लोग भी पहचानते है और उनकी काबिलियत के तारीफ भी करती है और साथ ही उन्हें बहुत सी सीरियलों के लिए भी ऑफर मिला है।

लेकिन उनकी उम्र अभी इतनी नहीं है कि वो एक साथ इतने शो कर सके क्योंकि उन्हें अभी अपनी पढ़ाई पर भी ध्यान देना है । अर्शिफा खान एक ऐसी अभिनेत्री है । जो अपनी मशुमियत से लाखों दिलों पर राज कर रही है । का नाम आज देश विदेश में मशहूर हो चुका है ।

अर्शिफा खान एक पॉपुलर tik toker है । जो की अपनी वीडियो बनाकर डालती थी । लेकिन अब tik tok बंद हो चुका है तो वो अपनी वीडियो बनाकर Reels डालती है और भी बहुत सारे ।

Arishfa khan Biography in hindi :- अर्शिफा खान अपने दोस्त के साथ भी वीडियो बनाकर डालती है । इनकी बेहने और ये साथ में वीडियो भी बनाते है । दोनों tik tok पर पहले साथ में वीडियो बनते थे । अभी वो इंस्टाग्राम पर रील्स बनते है। इनकी fan following भी बहुत जुड़ा हैं।

फिलहाल हम अभी अर्शिफा खान कि जीवनी के बारे में बात कर रहे है। तो वो अभी पढ़ाई ही कर रही है। उत्तरप्रदेश से वो अपनी पढ़ाई कर रही है । अपने अर्शिफा खान जी की फोटो तो देखी ही होगी वो अभी बहुत मशहूर हूं चुकी है ।

tik tok के जरिए वो इतनी मशोर हुई है क्यूंकि अशिफा खान भारत की सबसे बड़ी फीमेल tik toker हैं । जन्नत जुबैर जी काफी सुंदर है। इतनी छोटी से उम्र में इतनी सुंदरता और इतनी लोकप्रियता मिल चुकी है।

इन्होंने छोटी से उम्र से अपने होनार को आजमाया और एक्टिंग करना शुरू कर दिया। उन्होंने बहुत सी सीरियलों में काम किया है और साथ में उन्होंने बॉलीवुड में भी काम किया है।

अरिशफ खान जी का करियर | Career of Arishfa khan

Arishfa khan Biography in hindi :- अर्शिफा खान जी ने अपने करियर की शुरूआत बहुत ही कम उम्र में कर ली थी । करीब 9 साल की उम्र में ही उन्होंने टीवी सीरियलों में काम करना शुरू कर दिया था। कलर्स टीवी चैनल के एक शो से उन्होंने टीवी जगत में कदम रखा । 

साल 2012 में एक स्टार प्लस मशहूर टीवी शो “एक वीर की अरदास वीरा” में उन्होंने गुंजन का किरदार निभाया था। जिसके बाद उन्हें काफी पॉपुलरिटी मिली थी । उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा था।

साल 2012 में जीजी और जूजू में जुंझुन का किरदार निभाया था ।  साथ ही उन्होंने 2013 में ये है मोहबाते सीरियल में विनी का किरदार निभाया था ।  जो कि लोगों को बहुत पसंद आया था। इस शो के जरिए उन्हें काफी पॉपुलरिटी मिली थी।

Arishfa khan Biography in hindi :- इसके इलावा भी और भी बहुत सारे सीरियलों में छोटी-मोटी किरदार निभाते हुए नजर अयी है । उनकी एक्टिंग बहुत ही अच्छी होती थी और काफी लोगो को पसंद भी अति थी । वो क्राईम पेट्रोल के कई शो में भी दिखाई दे चुकी हैं।

साल 2018 में टेलीविजन में स्टार भारत के चैनल में धारावाहिक “पापा बाई चांस ” में गुनगुन की भूमिका निभाते हुए दिखाई दी है और इसके जरिए उन्होंने काफी फैंस बना लिया हैं ।

Arishfa khan Biography in hindi :- अर्शिफा खान विभिन्न टेलीविजन धारावाहिको में और विज्ञापनों में काम कर चुकी है और अभी भी बहुत सारे विज्ञापनों में काम कर रही है ।

अर्शिफा खान ने इतनी छोटी से उम्र में अपना इतना नाम बना लिया है । वो खूबसूरत होने के साथ साथ बहुत इंटेलिजेंट भी है। पढ़ाई में भी वो काफी अच्छी है और वो अपनी जिंदगी में बहुत कुछ हासिल करना चाहती है ।

उनका नाम भारत में तो ऊँचा हुए ही है उसके साथ ही एक बाहरी देश में भी अपना नाम कर चुकी है । सीरियलों में काम करने के साथ ही वो बहुत सारे वीडियो अल्बम भी बना चुकी है और फिल्मों में भी काम कर चुकी है

अन्य पढ़े

अर्शिफा खान जी का परिवार | family of Arishfa khan

Arishfa khan Biography in hindi family :- अर्शिफा खान जी के पिताजी के बारे में तो अभी हमें उतनी जानकारी नहीं मिल पाई है । अर्शिफा खान की माता जी का नाम अर्शीनज है ।  इनकी एक छोटी बहन भी है । जो अरिशफ खान से बहुत प्यार करती है ।

जिनका नाम अरिशा खान है । tik tok वीडियो में दोनों को कितनी बार एक दूसरे के साथ देखा गया है । दोनों साथ में ही वीडियो बनती थी । अरिशफ खान जी का एक छोटा भाई भी है । जिसका नाम अर्श खान है ।

अर्शिफा खान जी अपने भाई से बहुत प्यार करती है वो लोग कभी-कभी साथ मिलकर घूमने जाते है और एक दूसरे के साथ समय बिताते है।

Arishfa khan Biography in hindi:- अरिशफ खानजी एक मुस्लिम परिवार से बिलोंग करती है। अरिशफ खान जी का Nick Name अर्शी खान है ।

Arishfa khan Biography in hindi :- जब अर्शिफा खान जी बहुत छोटी थी। तब वो अपने परिवार के साथ मुंबई में रहती थी । लेकिन आशिफ खान जी का जन्म उत्तरप्रदेश में हुआ था । वह माध्यम वर्गीय परिवार से थी । वह रेयान इंटरनेशनल स्कूल मुंबई से अपनी शिक्षा पूरी कर रही है।

उनके परिवार के बारे में हमें इतनी ही जानकारी मिल पाई है कुछ जानकारी tik tok से भी मिली है ।

अर्शिफा खान का जीवन परिचय:- क्यूंकि वो लोग टिक टोक पर अपनी वीडियो बनाकर डालते थे । इसलिए हम कुछ जानकारी वह से मिली है । बाकी हमें उनके बारे में उतनी जानकारी नहीं मिल पाई है । अर्शिफा खान जी एक बहुत ही अच्छी एक्टर हैं ।

उन्हें उनके एक्टिंग के लिए अवॉर्ड भी मिले है । उनकी एक्टिंग बहुत लोगों को पसंद आती थी । इसलिए उनके बहुत सारे फैंस भी बन गए है ।

Arishfa khan Biography in hindi:- हमें उनके रिलेशनशिप की भी बारे में उतनी जानकारी नहीं है वो अभी रिलेशनशिप में है कि नहीं इसके बारे मैं हमें कोई जानकारी प्राप्त नहीं है।

अर्शिफा खान से जुड़ी कुछ बातें  | interesting Facts about Arishfa khan

(1):- उन्हें अक्सर सेट पर पढ़ाई करते हुए देखा जाता है इसका मतलब यह है कि उन्हें बुक्स पढ़ने अच्छा लगता है।

(2):- वह एक पशु प्रेमी है बिलियो और कुत्तो से उन्हें ज्यादा प्यार है । वो जानवारो से बहुत प्यार करती है । इन्हें जानवर बहुत पसंद है ।

(3):- उनके पास एक कुत्ता है । जिसका नाम सेडो है और अशिफा खान जी उसका बहुत ख्याल भी रखती है समय समय पर उसका चेकअप करवाते है।

(4):- अर्शिफा खान जी अपनी ड्रेसिंग वीडियो और मेकअप टिप्स यूट्यूब पर शेर करती है साथ ही बहुत से लोग उनसे इंस्पियर भी होते है

(5):- आपको जानकारी के लिए यहां भी बता दे कि इंस्टाग्राम पर उनके 28.8 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स है ।

(6):- अर्शिफा खान जी को चाइनीज खाना और बिरयानी बहुत पसंद है वे जब भी कहीं जाती है तो ये दोनों खाती है।

(7):- अर्शिफा खान जी को डांस करना ,सिंगिंग करना साथ में ही पेंटिंग करना उन्हें बहुत ही पसंद है। वो अपने खाली वक़्त में ये सब करती है।

8):- बैडमिंटन उनका मनपसंद खेल है कॉलर में उन्हें ब्लैक रंग बहुत ही पसंद है वो ब्लैक रंग के ड्रेस भी ज्यादा पहनती है ।

(9):- उनकी मनपसंद अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और अभिनेता सलमान खान पसंद है । उन्हें सलमान खान की हर फिल्म पसंद है ।

(10):- अर्शिफा खान जी को कार्टून देखना काफी पसंद है जब भी उनके पास फ्री समय होता है तो वो डोरेमॉन देखना पसंद करती है।

अरिशफ खान जी ने कहां से शिक्षा प्राप्त की है?

Arishfa khan Biography in hindi education :- अर्शिफा खान ने अपना बचपन मुंबई में बिताया था ।  रेयार इंटरनेशनल स्कूल मुंबई महाराष्ट्र से दसवीं तक की पढ़ाई उन्होंने वहीं से की थी ।

ग्रेजुएशन की पढ़ाई उन्होंने बाहरी कॉलेज से की थी । लेकिन उन्होंने पढ़ाई से ज्यादा अपने एक्टिंग करियर पर ध्यान दिया। पढ़ाई पर ध्यान देते हैं लेकिन एक्टिंग कुछ ज्यादा ही ध्यान दिया। एक्टिंग करियर मे उन्होंने छोटी सी उम्र से ही अपने अभिनय को लोगों के सामने प्रस्तुत किया।

अर्शिफा खान का जीवन परिचय :- उन्होंने बहुत से एडवर्टाइजमेंट भी किए हैं । जब वह बच्ची थी तो उन्हें कई फिल्मों में काम भी मिला था ।

बाल  काल में ही उनके पिताजी नहीं है । लेकिन फिर भी उनकी मां ने उनको बहुत ही अच्छे से पाला पोषा है । उनकी माता ने कभी किसी चीज की कमी नहीं होने दि। उन्होंने हमेशा हर सुविधाएं दी है । कभी उन्हें उनके पापा की कमी महसूस नहीं होने दी है।

अर्शिफा खान भी बड़े होने के बाद उन्होंने अपनी मां का हाथ बढ़या और अपने करियर को सुरक्षित किया वो अपनी मां से बहुत प्यार करती है । उन्हें अपनी सारी बाते मा के साथ सैयर करती हैं। दोस्त की तरह मानते है।

Arishfa khan Biography in hindi:- अर्शिफा खान और उनकी बहन दोनों एक दूसरे के साथ बहन की तरह नहीं बल्कि एक दोस्त की तरह एक दूसरे के साथ रहते थे और हर मुश्किल में एक दूसरे का सपोर्ट करते थे ।

अर्शिफा खान जी की शादी अभी नहीं हुई है । लेकिन यह अफवाह है को उनकी एक बॉयफ्रेंड है । लेकिन अभी किसी ने भी यह नहीं बताया है कि वो रिलेशनशिप में है । इसलिए हमे इस बारे में उतनी जानकारी नहीं है ।

अर्शिफा खान का सोशल मीडिया  | Social media of Arishfa khan

Arishfa khan Biography in hindi Social media :- अरिशफ खान का सोशल मीडिया अकाउंट है। इंस्टाग्राम पर( arishfakhan138) है । इसी नाम से वो अपना Instagram account चलाती है। उनका अकाउंट सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही नहीं है बल्कि ट्विटर पर भी उनका अकाउंट है।

(iarishfakhan)के नाम से वो ट्विटर का अकाउंट चलती है। फेसबुक पर उनका अकाउंट है ( Iarishfakhan ) । उनका फेसबुक अकाउंट है ।

IArishfa khan Biography in hindi :- nstagram पर वो अपनी फोटो भी डालती है । ताकि उनके फैंस उनको देख सके और साथ में रीलस भी बनती है । उनका सोशल मीडिया अकाउंट है ।

अर्शिफा खान का जीवन परिचय :- अर्शिफा खान जी एक बहुत ही लोकप्रिय अभिनेत्री है। जिन्होंने इतनी काम उम्र में इतना कुछ हासिल कर लिया है। साथ ही उनके इतने जुड़ा फैन फॉलिंग भी बढ़ गए है ।

अर्शिफा खान का नेटवर्थ | Networth of Arishfa khan

Arishfa khan Biography in hindi networth :- अगर हम अर्शिफा खानजी की कमाई की बात करे तो उन्होंने बहुत ही कम उम्र में बहुत कुछ हासिल कर लिया है । उनकी पॉपुलैरिटी को देखते हुए आज अर्शिफा खान कई ब्रैंड का प्रमोशन कर रही है । उन्हें बहुत लोग पसन्द करते है । इतनी छोटी से उम्र में इतनी लगन बहुत ही काम लोगों में देखने को मिलती है ।

जो कि अर्शिफा खान जी के अंदर है साथ ही वह सोशल मीडिया इन्फुलेंसर भी है। जिसके वजह से उनकी आज कि कमाई लगभग $1 मिलियन है। इन सभी वजहों कि वजह से वह आज इतने पैसे कमा रही है ।

बॉलीवुड जानकारी :- बॉलीवुड जानकारी के लिए आपको एक बात यह भी बता दे कि उन्होंने संजेय दत के साथ बॉलीवुड फिल्म साहेब बीबी और गैंगस्टर 3 में भी काम किया है । जो उनकी बॉलीवुड डेब्यू फिल्म थी ।

FAQ

अर्शिफा खान का उम्र कितना हैं?

अर्शिफा खान का उम्र 18 वर्ष है।

अर्शिफा खान का जीवन परिचय दे!

सोशल मीडिया क्वीन के नाम से मशहूर अर्शिफा खान का जन्म भारत उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर लखनऊ में 03-04-2003 को हुआ था । अर्शिफा खान का निक नाम अर्शी है।

अर्शिफा खान का लंबाई कितनी है?

अर्शिफा खान का लंबाई 5 feet 5 inc हैं।

अर्शिफा खान का कुल नेटवर्थ कितना है?

अर्शिफा खान का कुल नेटवर्थ लगभग 1 मिलियन हैं।