anupama parameswaran jiwani
anupama parameswaran jiwani

Anupama parameswaran jiwaniin Hindi |अनुपमा परमेश्वरं जीवन परिचय,Anupama Real Name,Anupama husband name,Anupama Parameswaran Age,Anupama Parameswaran husband Name Photo,Anupama Parameswaran cast,अनुपमा परमेश्वरन Age,Anupama Parameswaran Age, Height,Anupama Parameswaran husband name

अनुपमा परमेश्वरं जीवन परिचय


anupama parameswaran jiwani : दोस्तों आज हम अनुपमा परमेश्वरण का जीवन परिचय जानेंगे । उनकी संपूर्ण कहानी और लाइफस्टाइल जानने की कोशिश आज इस ब्लॉग पोस्ट में करेंगे और  नीचे दिए गए विषयों पर भी बात करेंगे तो बने रहे।Anupama Real Name,Anupama husband name,Anupama Parameswaran Age,Anupama Parameswaran husband Name Photo,Anupama Parameswaran cast,अनुपमा परमेश्वरन Age,Anupama Parameswaran Age, Height,Anupama Parameswaran husband name

अनुपमा परमेश्वरन का जन्म कब और कहां हुआ ?

अनुपमा परमेश्वरण का जन्म 18 फरवरी 1996 को केरल के त्रिशूल जिले के माध्यम परिवार में हुआ था । अनुपमा परमेश्वरण के पिताजी का नाम  परमेश्वरन है तथा उनके माता जी का नाम सुनिता परमेश्वरन  है । उनके पिताजी एक कंपनी में काम करते थे और उनके माता जी सुनीता एलआईसी इंडिया में काम करती थी । अनुपमा के परिवार में उनका एक छोटा भाई हैं जिनका नाम अक्षय परमेश्वरम है।

अनुपमा परामेवारां जीवनी चार्ट | anupama parameswaran jiwani

नामअनुपमा परमेश्वरं
उम्र26 वर्ष
जन्म18 फरवरी 1996
जन्म स्थानइरिंजालकुडा, केरल
डेब्यू मूवी- प्रेमम 2016 मलयालम, प्रेमम 2016 तेलुगु
माता-पितासुनिता परमेश्वरन-परमेश्वरन
कार्यअभिनेत्री
पुरस्कार
शिक्षामहात्मा गांधी विश्वविद्यालय, केरल
बालकाले और कर्ली
लंबाई-5 फीट 3 इंच
खानासाउथ इंडियन खाना
रुचियाँगाना, डांस और कला
anupama parameswaran jiwani

अनुपमा परमेश्वरण का आरंभिक जीवन

anupama parameswaran jiwani : अनुपमा परमेश्वरण का परिवार एक मिडिल क्लास फैमिली से संबंधित होने के कारण उनका फिल्मों से किसी भी प्रकार का रिश्ता नहीं था। उनका पूरा बचपन त्रिशूल में ही बिता और वहीं के एक विद्यालय से उन्होंने अपना शिक्षा भी प्राप्त किया । अनुपमा परमेश्वरण को अपने स्कूल जीवन से ही फिल्मों से लगाओ और वह बड़े होकर फिल्मों में काम करना चाहती थी ।

anupama parameswaran jiwani : उनका फिल्मों के किरदार से काफी लगाव होने लगा था । वे गाने और एक्टिंग करना भी अपने स्कूल इंदौर से चालू किए गए थे। अनुपमा का फिल्मों के प्रति लगाव को देखते हुए उनके परिवार वालों ने उन्हें फिल्मों में काम करने के लिए प्रोत्साहित किया ।  वे अनुपमा को फिल्मों में काम करने के लिए काफी मदद तथा सपोर्ट किया ।  उनका नित्य काफी अच्छा था ।  जिसके कारण  उनका नित्य की प्रशंसा उनके आसपास क्षेत्रों में फैल चुकी थी।

anupama parameswaran jiwani : वे उस समय होने वाले नाटकों में भी भाग लिया करती थी। क्षेत्रों के दूर-दूर तक अपने आरंभिक प्रसिद्धि हासिल कर चुकी थी । समय के साथ साथ गाने तथा नित्य में आगे बढ़ती रहती थी। वे Cmm एम एम कॉलेज में अपने आगे की परीक्षा का दाखिला लिया। हालांकि वहां पर भी अपने नित्य कला से लोगों को काफी मनोरंजक करते रहे ।  वह अपने कॉलेज जीवन में भी एक्टिंग तथा सिंगिंग की और लगाओ को पढ़ाते रहें । कॉलेज के दिनों में विज्ञापन तथा मॉडलिंग के लिए समय-समय पर ऑडिशन करती  रहती थी ।  उसी समय डायरेक्टर अल्फोंस पुथरेन अपने प्रिमम मूवी बनाने की तैयारी कर रहे थे ।

डिरेक्टर प्रिमम मूवी के लिए एकदम न्यू कलाकारों की तलाश में थे।  अनुपमा परमेश्वरम ने भी इस मूवी के लिए अपना नाम दर्ज किया तथा अपना कुछ फोटोस भी डायरेक्टर को भेजें। अनुपमा का फोटो डायरेक्टर अल्फोंस पुथरेन को काफी पसंद आया। जिसके बाद वह अनुपमा को शूटिंग के लिए बुलाए और उन्हें फिल्म प्रेमम के लिए रख लिया गया।

अन्य पढ़े-

फिल्म प्रिमम की कहानी

दोस्तों इस फिल्म के दौरान ही केरल तथा मलयालम फिल्म जगत में काफी नए-नए एक्टर्स को फिल्मी दुनिया में आने का मौका मिला था। जिनमें अनुपमा तथा साई पल्लवी भी थी। इस मूवी में सभी किरदारों को एकदम उनके नेचुरल लुक में रखा गया है। जिसके कारण अनुपमा परमेश्वरण को थोड़ी मुसीबतें आई थी। अनुपमा परमेश्वरण के बाल बचपन से ही कर्ली थी और उनको यह लगता था कि शायद जनता को उनके बाल पसंद नहीं आएंगे । जिसके बाद अनुपमा परमेश्वरण ने इसके बारे में डायरेक्टर से भी बात की लेकिन डायरेक्टर को इससे किसी प्रकार की समस्या नहीं थी । 

जिसके बाद उनके नेचुरल लुक को फिल्म में दिखाया गया था। इस मूवी के बाद साई पल्लवी रातों-रात प्रसिद्धि हासिल कर ली तथा इस फिल्म के एक गाना जो अनुपम पर था आलू गा पूजा काफी ज्यादा लोगों को पसंद आया ।  इस फिल्म के बाद अनुपमा का फिल्मी दुनिया आरंभ हो गया और वे अब पीछे मुड़कर नहीं देखें ।

अनुपमा फिल्मों में सफलता

anupama parameswaran jiwani : अनुपमा परमेश्वरन की फिल्में प्रिमम की सफलता के बाद उनके पास कई काम आने लगे हुए। मलयालम और तमिल के कई फिल्मों में उन्होंने कार्य किए उनकी सुंदरता लोगों की काफी पसंद आया । उनका कर्ली बाल तो लोगों के मन को भा गया। लोगों ने तो उन्हें मैसेज करके इस कर्ली बालको ना चेंज करने की बात भी बोली है।

अनुपमा की फिल्मी

anupama parameswaran jiwani : अनुपमा की फिल्मी दुनिया में हमें एक रोमांटिक फिल्म जो नितिन सर के साथ था। इस मूवी के नागवली वाला किरदार अनुपमा का लोगों को काफी पसंद आया। इसके बाद उन्होंने धनुष सर के साथ भी काम किया । आगे चलकर उन्होंने तमिल फिल्मी दुनिया की कई फिल्मों में भी काम किया। उन्होंने तमिल और  मलयालम फिल्म इंडस्ट्रीज में काफी तरक्की प्राप्त किया। अनुपमा परमेश्वरण ने अपने सिर्फ 4 सालों में तमिल ,मलयालम, कन्नड़ ,तेलुगू आदि फिल्मों में कार्य किए।

अनुपमा परमेश्वरम का सोशल मीडिया

anupama parameswaran jiwani : अनुपमा परमेश्वरण को सोशल मीडिया पर काफी अच्छा पकड़ बना हुआ है । जो आप नीचे दिए गए तालिका में देख सकते हैं ।

INSTAGRAM11m followers
Facebook page86 लाख followers
anupama parameswaran social media


अनुपमा का घर

anupama parameswaran jiwani : अनुपमा परमेश्वरण ने आगे चलकर एक अपना घर भी खरीदा था । जिसका नाम उन्होंने अपने पहले ब्लॉकबस्टर मूवी प्रेमम के नाम पर ही अपने घर का नाम प्रेमम ही रख दिया ।

अनुपमा के तस्वीरों पर विवाद

anupama parameswaran jiwani : सन 2015 के अपनी फिल्म प्रेमम  की सफलता के बाद अनुपमा की कुछ तस्वीरों को नेट पर वायरल किया गया । जिस पर अश्लीलता का होने का दिखावा किया गया था। जिसके बाद 2018 में उनके फेसबुक अकाउंट को भी हैक कर लिया गया था और कई तस्वीरों को एडिट करके उसे गंदे तौर पर इंटरनेट पर वायरल किया गया था । परंतु यह सिर्फ एक चाल थी। अनुपमा परमेश्वरन ने इस कंप्लेन साइबर क्राइम किया और उन्होंने अपने दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से अपने दर्शकों को इस की चेतावनी दी तथा यह बताया कि उनका फेसबुक हैक कर लिया गया है । फोटो एडिट करके सोशल मीडिया पर अपलोड किए हैं।

अनुपमा परमेश्वरण की रुचियां

anupama parameswaran jiwani : अनुपमा परमेश्वरण को सिर्फ फिल्मों से ही लगाव नहीं है । अनुपमा परमेश्वरण को इसके साथ पेंटिंग तथा सिंगिंग से भी काफी लगाव है ।  वह अपने खाली समय पर पेंटिंग बनाया करती हैं ।  वे किसी भी कला को कम नहीं समझती हैं। वह अपने फैंस का मन भी रखती हैं। वे अपने खाली समय में सिंगिंग पर भी ध्यान देती है। जो उनके फिल्मी दुनिया में काफी मददगार सिद्ध होता है।

अनुपमा का बॉयफ्रेंड

anupama parameswaran jiwani : वैसे तो दोस्तों अनुपमा परमेश्वरम अभी आप अविवाहित हैं। परंतु नेट इंटरनेट पर उनके बॉयफ्रेंड की अनेक किस्से हमें सुनने को मिलते हैं । जिसमें हमारे भारतीय क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह का भी नाम आता है । लेकिन इस पर इन दोनों की तरफ से किसी भी प्रकार का चर्चा नहीं किया गया है। इसलिए उनके रिलेशनशिप के बारे में हम कुछ नहीं कर सकते हैं

anupama parameswaran top 10 movies

10 Hello Guru Prema Kosame
9 Tej I Love You
8 Krishnarjuna Yudham
7 Vunnadhi Okate Zindagi
6 Jomonte Suvisheshangal
5 Sathamanam Bhavati
4 Kodi
3 Rakshasudu
2 A Aa
1 Premam

अनुपमा परमेश्वरन उम्र कितना है?

उम्र 26 साल

अनुपमा परमेश्वरन का लंबाई बताये ।

-5 फीट 3 इंच