Aishwarya Sharma biography in hindi
Image cradit: Aishwarya Sharma Instagram

Aishwarya Sharma biography in hindi,ऐश्वर्या शर्मा जीवन परिचय |  Aishwarya Sharma jivani 7 best facts, family, relationship, boyfriends, heights, weight, networth,

परिचय

Aishwarya Sharma biography in hindi :- ऐश्वर्या शर्मा एक भारतीय अभिनेत्री है। इनका जन्म 8 सितंबर 1992 को मध्य प्रदेश के उज्जैन में हुआ था। ऐश्वर्या ने अपने करियर की शुरुआत ज़ी टीवी के टीवी शो जंगबाज सिंदबाद से की थी। इन्होंने कभी नहीं सोचा था कि 1 दिन यह टेलीविजन इंडस्ट्रीज में काम करेगी। यह बचपन से ही उज्जैन में रहती थी । लेकिन जब इनका पढ़ाई पूरा हुआ तो यह अभिनेत्री बनने के लिए मुंबई चली आई। टेलीविजन उद्योग में ऐश्वर्या ने स्टार प्लस के शो मेरी दुर्गा से प्रसिद्ध प्राप्त की जो वर्ष 2016 में आया था। इन्होंने इस धारावाहिक में अमृता का किरदार निभाई थी।

ऐश्वर्या शर्मा जीवन परिचय chart | Aishwarya Sharma jivani chart

नामऐश्वर्या शर्मा
जन्म8 सितंबर 1992 को
जन्म स्थानमध्य प्रदेश के उज्जैन में
उम्र29 वर्ष
माता-पिताशर्मा परीवार
पेशाArtist, Model, Actor
ऊंचाई5.4 feet
वजन55 kg
फिगर33-26-34
Eye & Hair Colour काला
धर्म (Religion) हिन्दू
करंट सिटी (Live City) मुंबई, इंडिया
शिक्षा (Education) Engineer
कॉलेज (College) इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय, छत्तीसगढ़
स्कूल (School) SVM School, ऋषि नगर
विवाह (Wedding Date) 30 नवंबर 2021
बहन (Sister Name) राजनंदिनी शर्मा
भाई (Brother Name) प्रांजल शर्मा
पति (Husband Name) नील भट्ट
Networth20 crore लगभग
Aishwarya Sharma biography in hindi


जीवन परिचय

Aishwarya Sharma biography in hindi :- ऐश्वर्या का पूरा नाम ऐश्वर्या शर्मा है। यह प्यार से सब ऐश्वर्या नाम लेकर के ही पुकारा करते हैं । इनका जन्म 1952 में मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में हुआ था। जब यह छोटी थी उस वक्त यह सोची भी नहीं थी कि 1 दिन में एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री बनूंगी सिर्फ या अपनी पढ़ाई की ओर ध्यान देती थी और यह सब के बारे में सोचती भी नहीं थी।

यह अपनी पढ़ाई अल्पाइन इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी उज्जैन सैनिक और इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग में सनातन की पढ़ाई पूरी की और ठीक पढ़ाई पूरी होने के बाद ही या मुंबई से ली गई। यह कुछ दिन पहले से ही सोचती थी कि मुझे एक टेलीविजन अभिनेत्री बनना है तो या जैसे ही अपनी पढ़ाई पूरी की कुछ दिनों के बाद ही वह मुंबई चली जाए और टेलीविजन अभिनेत्री बनने के लिए खूब सारी मेहनत की।

Aishwarya Sharma biography in hindi :- 2015 में इन्हें टेलीविजन धारावाहिक जांबाज सिंदबाद मैं एक छोटी भूमिका निभाने का मौका मिला। बाद में यह सूर्यपुत्र कर्ण संकट मोचक महाबली हनुमान और बाल कृष्ण जैसी कई धारावाहिकों में दिखाई दी। 2022 में यह गुम है किसी के प्यार सीरियल में काम करती हुई नजर आ रही है।

शिक्षा

Aishwarya Sharma biography in hindi :- यह अपनी पूरी शिक्षा मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में ही पूरी की है यह अपनी पढ़ाई अल्पाइन इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी उज्जैन सैनिक और इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग में सनातन की पढ़ाई पूरी की शिक्षा पूरी करने की कुछ दिन बाद ही या मुंबई चली गई क्योंकि इनका कुछ दिन पहले का सपना था भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री बनने का इसलिए यह अपने सपने को पूरा करने के लिए मुंबई आई सोशल मीडिया से पता चलता है कि ऐश्वर्या ने इंजीनियरिंग मैं ग्रेजुएशन पूरा की है।अगर और इनकी शिक्षा के बारे में बताया जाए तो माफ करेगा हमें इसकी जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई।

वजन ,माप, चेहरे का रंग ,बालों का रंग इत्यादि

Aishwarya Sharma biography in hindi
Image cradit: Aishwarya Sharma Instagram

Aishwarya Sharma biography in hindi :- ऐश्वर्या का पूरा नाम ऐश्वर्या शर्मा है इनके बालों का रंग काला है या दिखने में गोरी है यह 5 फुट 4 इंच लंबी है इनका आंखों का रंग काला है मुंह का सेब थोड़ा लंबा है। क्या दिखने में सुंदर है अरे सुशील भी है। इनका जन्म 8 सितंबर 1992 में हुआ था। 1992 के हिसाब से 2022 में इनका उम्र 30 साल का हो चुका है आर्य वजन में 54 किलो की है।

परिवार

Aishwarya Sharma biography in hindi :- ऐश्वर्या शर्मा का परिवार के बारे में बताया जाए तो कुछ बातें इनके का नाम श्री शर्मा है और इनकी माता का नाम श्रीमती शर्मा है। इनके एक भाई और एक बहन है और एक यह खुद है। भाई का नाम हमें जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है बहन का नाम राजनंदिनी शर्मा है जो एक महत्वकांक्षी मॉडल और अभिनेत्री हैं। इनके भाई कभी-कभी गिटार बजाते हुए दिखते हैं।इनके परिवार उज्जैन में रहते हैं।

कुछ बातें

Aishwarya Sharma biography in hindi 7 best facts :- ऐश्वर्या शर्मा एक भारतीय अभिनेत्री डांसर और मॉडल हैं जो मुख्य रूप से हिंदी टीवी धारावाहिकों और वेब श्रृंखला में काम करती हैं। वह स्टार प्लस ड्रामा सीरीज़ घूम है किसी के प्यार में (2020) और अमृता को टेलीविज़न धारावाहिक मेरी दुर्गा (2017) में पत्रलेखा पाखी सालुंखे को चित्रित करने के लिए जानी जाती हैं।

हाल ही में वह एमएक्स प्लेयर की मूल रोमांटिक वेब-सीरीज़ माधुरी टॉकीज़ (2020) में सागर वाही के साथ दिखाई दीं। उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में छोटे कैमियो में भी अभिनय किया।

Aishwarya Sharma biography in hindi :- 8 दिसंबर 1992 को जन्मी ऐश्वर्या शर्मा की आयु 2021 तक 28 वर्ष है। उनका जन्म और पालन-पोषण उज्जैन मध्य प्रदेश भारत के एक मध्यमवर्गीय हिंदू परिवार में हुआ था।

वह बचपन से ही अभिनय और मॉडलिंग से मोहित थीं और हमेशा से मनोरंजन उद्योग का हिस्सा बनना चाहती थीं। स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद वह मुंबई चली गईं और थोड़े समय के भीतर उन्हें सहायक भूमिका में एक अभिनेत्री के रूप में उद्योग में पहली सफलता मिली।

ऐश्वर्या शर्मा उज्जैन,मध्य प्रदेश, भारत के एक मध्यमवर्गीय हिंदू परिवार से हैं। वह राष्ट्रीयता से एक भारतीय के रूप में जानी जाती है और हिंदू धर्म में उसकी आस्था है। इसके अलावा, वह जाति से ब्राह्मण है।

ऐश्वर्या शर्मा को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। वह अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों में मिमिक्री करती थी, और उसे सेलिब्रिटी इंटरव्यू पढ़ने का शौक था और वह हमेशा उनमें से एक बनना चाहती थी।

एक साक्षात्कार में उसने खुलासा किया कि उसने इरफान खान ,  राधिका आप्टे और  नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसे दिग्गजों से अभिनय करने की प्रेरणा ली ।

ऐश्वर्या शर्मा का पसंद

Aishwarya Sharma biography in hindi :- ऐश्वर्या शर्मा का पसंद के बारे में बताया जाए तो ऐश्वर्या को बचपन से ही अभिनय का शौक था। एक साक्षात्कार में, उसने खुलासा किया कि वह अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों में बॉलीवुड अभिनेताओं की नकल करती थी।

उसने बहुत सारे सेलिब्रिटी साक्षात्कार भी पढ़े और उनमें से एक बनने का सपना देखा। एक साक्षात्कार में, उसने कहा कि वह बॉलीवुड के दिग्गजों इरफान खान , राधिका आप्टे और नवाजुद्दीन सिद्दीकी को पहचानती है।

ऐश्वर्या शर्मा ने अपनी पीठ पर एक आदिवासी टैटू गुदवाया है। उसने अपने पति का नाम ‘नील’ भी अपने बाएं अग्रभाग पर अंकित किया है ।

Aishwarya Sharma biography in hindi :- यह  गाना भी पसंद करती है और अक्सर अपने भाई के साथ गाते हुए या गिटार बजाते हुए अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर विभिन्न वीडियो पोस्ट करती है।
                  इन्हें खाने में पिज़्ज़ा बहुत ही ज्यादा पसंद है और  पीने में कॉफीअगर अभी नेता के बारे में बताया जाए तो इन्हें अभिनेता में रितिक रोशन बहुत ही ज्यादा पसंद है रितिक रोशन की बहुत बड़ी फैन भी है।

पति या बीएफ

Aishwarya Sharma biography in hindi :- अगर बीएफ के बारे में बताया जाए तो माफ करिएगा हमें इसकी जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है इनका बीएफ कौन है। हां लेकिन यह जरूर बता सकते हैं कि उनके पति कौन है तो आज हम इनके पति के बारे में थोड़ा बताना चाहते हैं कि वह है कौन और थोड़ा उनका जानकारी लेना चाहते हैं कि वह कब कहां और कैसे मिले और उनकी विवाह हो गईतो आज हम  बताने जा रहे हैं ऐश्वर्या शर्मा का पति के बारे में।

ऐश्वर्या शर्मा का पति का नाम नील भट्ट है। ऐश्वर्या शर्मा और नील भट्ट की पहली मुलाकात गुम है किसी के प्यार में चैट पर हुई थी।जब इनकी मुलाकात एक दूसरे से हुई तो उस चैट पर ही इन्हें एक दूसरे से प्यार हो गया,और उन्होंने सोचा कि हम दोनों को थोड़ा वक्त बिताना चाहिए तो इन्होंने  मध्य प्रदेश के उज्जैन में 30 नवंबर 2021 को विवाह से पहले दोनों ने लगभग 1 साल एक दूसरे को डेट किया। और उसके बाद इन्होंने शादी की और शादी में सिर्फ दोस्तों और परिवारों को ही आमंत्रित किया था। 2022 में इन्हें नच बलिए के सेट पर भी देखा गया।

करियर

Aishwarya Sharma biography in hindi :- ऐश्वर्या शर्मा ने अपने करियर को अच्छा करने के लिए जैसे ही अपनी पढ़ाई पूरी की वैसे ही इन्होंने मुंबई चली गईक्योंकि इन्हें अपना कैरियर बहुत ही अच्छा करना था इसलिए उन्होंने ठान ली कि मुझे एक अच्छी अभिनेत्री बनना है।

Aishwarya Sharma biography in hindi :-  ऐश्वर्या शर्मा ने स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद मनोरंजन उद्योग में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया। 2017 में, उन्होंने टीवी धारावाहिक मेरी दुर्गा में सहायक भूमिका में अपनी उपस्थिति के साथ उद्योग में अपनी पहली सफलता प्राप्त की।

अपनी पहली ऑन-स्क्रीन उपस्थिति के बाद, उन्होंने विभिन्न ब्रांड एंडोर्समेंट और टीवी विज्ञापनों में अभिनय किया और कई मॉडलिंग शूट के लिए कई लोकप्रिय फैशन डिजाइनरों के साथ सहयोग किया।

हाल ही में, उन्हें अपना पहला डिजिटल प्रोजेक्ट प्राप्त हुआ क्योंकि उन्होंने वेब श्रृंखला माधुरी टॉकीज में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई, जिसका प्रीमियर एमएक्स प्लेयर के प्लेटफॉर्म पर हुआ और अरविंद बब्बल द्वारा निर्देशित किया गया।

सोशल मीडिया

Aishwarya Sharma biography in hindi :- सोशल मीडिया से पता चलता है कि ऐश्वर्या एक भारतीय शास्त्रीय नृत्यांगना भी हैं। प्रारंभ में, वह पीएचडी करना चाहती थी। शास्त्रीय नृत्य में, हालांकि, बाद में, उसने अपनी योजना छोड़ दी और इसके बजाय इंजीनियरिंग की पढ़ाई की।

अपनी औपचारिक शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्होंने अभिनेत्री बनने के अपने बचपन के सपने को आगे बढ़ाया। एक साक्षात्कार में, उसने कहा,

Aishwarya Sharma biography in hindi :- जब मैंने इंजीनियरिंग में अपनी पढ़ाई पूरी की तो कुछ अलग करने का आंतरिक जुनून अभी भी जीवित था। मेरे पिता मेरी सबसे बड़ी ताकत थे, जिन्होंने मुझे अभिनय के अपने जुनून का पालन करने के लिए समर्थन और प्रेरित किया।

2015 में, वह टेलीविज़न शो संकट मोचन महाबली हनुमान, सूर्यपुत्र कर्ण और जनबाज़ सिंदबाद में दिखाई दीं।2017 में, वह टेलीविजन श्रृंखला ‘मेरी दुर्गा’ से सुर्खियों में आईं, जिसमें उन्होंने अमृता की भूमिका निभाई।

Aishwarya Sharma biography in hindi :- बाद में, उन्होंने एमएक्स प्लेयर की माधुरी टॉकीज (2020) में अभिनय किया, जिसमें उन्होंने पुनीता की भूमिका निभाई। माधुरी टॉकीज एक युवक मनीष की कठिन कहानी है, जो अपने प्यार पुनीता का बदला लेने के लिए निकलता है,

जिसे बनारस शहर पर शासन करने वाले एक गिरोह द्वारा उल्लंघन किया गया था। एक्शन थ्रिलर सीरीज़ में खूनी हिसात्मक आचरण को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था।

उन्होंने टीवी धारावाहिक “घूम है किसी के प्यार में” में पाखी की भूमिका के लिए कैसे तैयारी की। उसने जवाब दिया,

मुझे अब और तैयारी करने की जरूरत नहीं है। अब मुझे पता है कि उसे क्या लगता है जब वह उस व्यक्ति को देखती है जिसे वह किसी और के साथ सबसे ज्यादा प्यार करती है। वह ईर्ष्यालु, टूटी हुई, क्रोधित, नाराज़ और आवेगी है।

Aishwarya Sharma biography in hindi :-  इसलिए, जब भी मुझे तीव्र दृश्य मिलते हैं और मैं इसे पढ़ता हूं, तो पाखी मेरे दिमाग में आ जाती है। उन्होंने टीवी धारावाहिक घूम है किसी के प्यार में में पाखी की भूमिका के लिए कैसे तैयारी की। उसने जवाब दिया,

एक साक्षात्कार के दौरान, ऐश्वर्या ने खुलासा किया कि वह सोशल मीडिया अकाउंट खोलने से डरती थीं क्योंकि उन्हें अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नील भट्ट के साथ तस्वीरें पोस्ट करने के लिए इंटरनेट पर इतनी नफरत मिली थी ।

जाहिर है, ऐश्वर्या ने टीवी धारावाहिक “घूम है किसी के प्यार में” (2020) में विराट (नील भट्ट की पूर्व प्रेमिका) की भूमिका निभाई है और लोग विराट (ऐश्वर्या के पति, नील भट्ट द्वारा निभाई गई) और सई की केमिस्ट्री को शो में इतना पसंद करते हैं कि वह है अक्सर नील के साथ तस्वीरें पोस्ट करने के लिए सोशल मीडिया पर उनका मजाक उड़ाया जाता है।

Aishwarya Sharma biography in hindi :- उसने कहा,वे गालियां देते हैं और ऐसी टिप्पणी करते हैं जैसे मैं मरने के लायक हूं। मुझे सीधे संदेश भेजने के अलावा लोग भद्दे कमेंट करते हुए मुझे टैग भी करते हैं। मेरा मतलब है कि बिट** ऑनलाइन मेरी तरह का दूसरा नाम बन गया है। साथ ही अगर मैं अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ भी ऑनलाइन पोस्ट करता हूं तो वे मुझे परेशान करने लगते हैं।

मैंने नील से सगाई कर ली है, जो सीरियल में मेरे को-स्टार की भूमिका निभा रहा है। मैं इसकी मदद नहीं कर सकता। मुझे उनके बारे में अपने अकाउंट पर पोस्ट करना अच्छा लगता है, लेकिन फिर वे मुझे असुरक्षित महिला कहते हैं। मैं असल जिंदगी में नील से शादी कर रहा हूं और मैं लोगों से अनुरोध करूंगा कि अब इस बात को स्वीकार करें। मुझे अपना सोशल मीडिया अकाउंट खोलने में डर लग रहा है।”

Aishwarya Sharma biography in hindi:-    इस तरह से हमें सोशल मीडिया से ऐश्वर्या शर्मा के बारे में इतनी ही जानकारी प्राप्त हुई है अगर इनकी जानकारी आप ज्यादा मात्रा में रहना चाहते हैं तो इन्हीं ट्विटर पर फॉलो कर सकते हैं। और बहुत ही अन्य चीजें पर फॉलो कर सकते हैं और इनकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ऐश्वर्या शर्मा कोन है?

ऐश्वर्या शर्मा एक TV show actress है।

ऐश्वर्या शर्मा का उम्र कितना है?

ऐश्वर्या शर्मा का उम्र 29 वर्ष है।

ऐश्वर्या शर्मा का जन्म कब हुआ?

ऐश्वर्या शर्मा का जन्म 8 सितंबर 1992 को हुआ।

ऐश्वर्या शर्मा का heights कितनी है?

ऐश्वर्या शर्मा का heights 163 cm है।