Aashish Mehrotra biography in Hindi
Image cradit- google.com

आशीष मेहरोत्रा का जीवन परिचय , Aashish Mehrotra biography in Hindi 8 best facts, family, friends relationship, wife, children, networth, girlfriend, home, education, heights,weight

परिचय

Aashish Mehrotra biography in Hindi: आशीष मेहरोत्रा एक टेलीविजन अभिनेता है इनका जन्म 12 अप्रैल 1990 को दिल्ली भारत में हुआ था। यह बचपन से ही एक कोरियोग्राफर बनना चाहते थे।और इन्होंने कोरियोग्राफर बनने के लिए बहुत सारी मेहनत की। टीवी शो में आने से पहले या एक कोरियोग्राफर ही थे और यह अपना कोरियोग्राफर का काम दिल्ली में ही किया करते थे।

Aashish Mehrotra biography in Hindi: आशीष मेहरोत्रा 25 वर्ष के हैं।इन्होंने अपनी पढ़ाई मुंबई के निजी स्कूल में की। इन्होंने अदालत शो के माध्यम से अपना करियर शुरू किया। इन्होंने टेलीविजन पर इश्क में मरजावां, अनुपमा जैसे कार्यक्रम के लिए जाना जाता है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत पांच शो से की थी। वह 2013 से प्रसारण व्यवसाय में सक्रिय हैं।

आशीष मेहरोत्रा ​​आयु, विकी, जीवनी, प्रेमिका, पत्नी, वजन, पैरों में ऊंचाई, कुल मूल्य, टीवी शो और बहुत कुछ

नाम आशीष मेहरोत्रा
वास्तविक नामआशीष केदारनाथ मेहरोत्रा
उपनामआशीष
जन्म की तारीख12 अप्रैल 1990
जन्मस्थलदिल्ली, भारत
आयु (2021 के अनुसार)31 वर्ष
राशि – चक्र चिन्हमेष राशि
पेशाअभिनेता , कोरियोग्राफर
के लिए जाना जाता हैयुधिष्ठिर खरबंदा टीवी शो पंच 5 में “गलत बनाओ एक अधिकार”
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिन्दू धर्म
गृहनगरदिल्ली, भारत
पतामुंबई, महाराष्ट्र, भारत
शौकयात्रा, घुड़सवारी
सक्रिय वर्ष2012 – वर्तमान
Aashish Mehrotra biography in Hindi

जीवन परिचय

Aashish Mehrotra biography in Hindi: आशीष का पूरा नाम आशीष मेहरोत्रा है इनका जन्म 1990 को दिल्ली में हुआ था। इन्होने मोंटफोर्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, नई दिल्ली में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और एमिटी विश्वविद्यालय से स्नातक होने के बाद, वह फिल्म उद्योग में काम करने के लिए मुंबई चले गए। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक शो पंच 5 रॉन्ग मेक ए राइट ऑफ वी चैनल से की थी, इसमें इन्होंने यूडी उर्फ ​​युधिष्ठिर खरबंदा की भूमिका निभाई और निरंतरता के साथ वे इश्क में मरजावां और अनुपमा जैसे कई धारावाहिकों में दिखाई दिए।

Aashish Mehrotra biography in Hindi: इनके पिता का नाम केदारनाथ और माता का नाम नीति मेहरोत्रा ​​है। पिंकी एक बड़ी बहन है जिनका नाम मिनी चोपड़ा है, यह एक शादीशुदा है। इन्होंने कई टेलीविजन कमर्शियल विज्ञापनों में भी काम किया। यह टेलीविजन शो इंडियाज नेक्स्ट सुपरस्टार्स में भाग लेता है,यह रोहित शेट्टी और करण जौहर द्वारा होस्ट किए गए शो में उपविजेता है।

शिक्षा

Aashish Mehrotra biography in Hindi: इन्होंने अपनी शिक्षा की प्राप्ति मोट फोर्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल से की जो किया मुंबई में है। अगर इनकी और आगे की पढ़ाई के बारे में बताया जाए तो अभी हमें जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है कि इन्होंने आगे की पढ़ाई कहां तक की है या कहां तक नहीं की है।

पसंद

Aashish Mehrotra biography in Hindi
Image cradit- google.com

Aashish Mehrotra biography in Hindi: अगर इनके पसंद के बारे में बताया जाए तो इन्हें जिम जाने का बहुत ही ज्यादा शौक है। इनके खाने के पसंदीदा के बारे मेंबताया जाए तो इन्हें फ्राई राइस राजमा ,चावल ,चॉकलेट, पुडिंग और पेस्ट्रीज इत्यादि बहुत ही ज्यादा पसंद है। उनके पसंदीदा अभिनेता के बारे में बताया जाए तो वरुण धवन और रणवीर कपूर है।

Aashish Mehrotra biography in Hindi: पसंदीदा अभिनेत्री के बारे में बताया जाए तो प्रियंका चोपड़ा और बिपाशा बसु इन्हें बहुत ही ज्यादा पसंद हैइनके पसंदीदा रंग के बारे में बताया जाए तो वह रंग काला है। इन्हें जुलू कैफे रेस्टोरेंट जाना बहुत ज्यादा पसंद है।अगर इनकी पसंदीदा के बारे में और भी अब जानकारी लेना चाहते हैं तो आप इन्हें फॉलो कर सकते हैं और इनकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

वजन लंबाई शरीर का माप आंख इत्यादि

Aashish Mehrotra biography in Hindi: इनका वजन लगभग 80 किलोग्राम है। यह देखने में और इनकी लंबाई 5 फुट 11 इंच है।अगर इनके शरीर के मौत के बारे में बताया जाए तो इनकी छाती 42 इंच की है कमर 32 इंच की है और बायसेप्स साइज की है। इनके बालों का रंग काला है आंखों का रंग भी काला है और इनके चेहरे का रंग गोरा है।

परिवार

Aashish Mehrotra biography in Hindi: अगर इनके परिवार के बारे में बताया जाए तो इनके जितने भी परिवार हैं वह सब मुंबई में ही रहते हैं।अगर इनके परिवार में सभी सदस्य के नाम के बारे में बताया जाए तो इनके पिता का नाम केदारनाथ मेहरोत्रा है।

माता का नाम नीति मेहरोत्रा है। इनके एक भाई भी है जो कि उनका नाम अज्ञात मेहरोत्रा है। सोशल मीडिया से पता चलता है कि इनकी एक बहन भी है लेकिन उनकी बहन चोपड़ा है उनका नाम मिनी चोपड़ा है जो कि विवाहित है। आप सभी को इसे पढ़ के मन में लग रहा होगा कि इनके सभी परिवार मेहरोत्रा है और यह चोपड़ा की हूं तो माफ करेगा हमें अभी इसकी जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है कि सभी मेहरोत्रा है और इनकी बहन चोपड़ क्यों है।

प्रेमिका या पत्नी

Aashish Mehrotra biography in Hindi : अगर इनके प्रेमिका के बारे में बताया जाए तो माफ करिएगा हमें इसकी जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है कि इनकी प्रेमिका कौन है।सोशल मीडिया से थोड़ा मोड़ा पता चलता है कि इनकी शादी हो चुकी है मगर इनकी शादी किससे हुई है यह हमें जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई हैं।

कुछ बातें

  • Aashish Mehrotra biography in Hindi: इनका जन्म और पालन-पोषण नई दिल्ली में हुआ था।इन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2013 में ‘पांच 5 रॉंग्स मेक अ राइट’ शो से की थी।
  • वह कलर्स चैनल के स्पोर्ट्स रियलिटी टेलीविजन शो “बॉक्स क्रिकेट लीग” में भी दिखाई दिए और उन्हें गोवा किलर से देखा जाता है।
  • वह टेलीविजन शो इंडियाज नेक्स्ट सुपरस्टार्स में भाग लेता है, वह रोहित शेट्टी और करण जौहर द्वारा होस्ट किए गए शो में उपविजेता है।
  • इन्होंने एक एपिसोड आधारित शो लव बाय चांस शो में काम किया।वह एक फिटनेस फ्रीक के रूप में रोजाना जिम जाते हैं।
  • इन्होंने कई टेलीविजन कमर्शियल विज्ञापनों में भी काम किया। वह कलर्स चैनल के स्पोर्ट्स रियलिटी टेलीविजन शो ‘बॉक्स क्रिकेट लीग’ में भी दिखाई दिए।
  • इस लीग में वह गोवा किलर के लिए खेलते नजर आए थे। उन्होंने टेलीविज़न शो इंडियाज़ नेक्स्ट सुपरस्टार्स में भी भाग लिया, जहाँ वे शो के विजेता रहे।
  • उन्होंने कई टेलीविजन विज्ञापनों में काम किया है। वह टेलीविजन शो ‘इंडियाज नेक्स्ट सुपरस्टार्स’ में भी दिखाई दिए।

कुछ रोचक बातें

आशीष मेहरोत्रा एक टीवी अभिनेता है जिन्हें टीवी शो पांच गलत बनाओ एक अधिकार मैं युधिष्ठिर खरबंद की भूमिका के लिए जाना जाता है। यह एक प्रशिक्षित  हिप हॉप जज और समकालीन नतर्क है। टीवी इंडस्ट्रीज आने से पहले यह दिल्ली में एक कोरियोग्राफर थे।

Aashish Mehrotra biography in Hindi: इन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2014 से शुरू की। यह फिटनेस में बहुत ही ज्यादा बेहतर है। यह फियर फाइल्स, लव बाय चांस ,ये कहां आ गए हम आदि टीवी शो में नजर आए हैं।

कुछ ऐसे एपिसोड

  • Aashish Mehrotra biography in Hindi: उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2012 में सोनी टीवी के सीरियल अदालत से की थी, जिसमें उन्होंने केशव की भूमिका निभाई थी।
  • 2013 में, वह चैनल वी के धारावाहिक पांच 5 गलत मेक ए राइट में दिखाई दिए, जिसमें उन्होंने युडी उर्फ ​​​​युधिष्ठिर खरबंदा की भूमिका निभाई।
  • 2014 में, उन्होंने एपिसोडिक शो लव बाय चांस में राहुल की भूमिका निभाई। 2014-2015 तक, उन्होंने ज़ी टीवी के धारावाहिक बंधन में संजय पाटिल की भूमिका निभाई।
  • Aashish Mehrotra biography in Hindi episode: 2015 में, उन्होंने टीवी श्रृंखला अलीशा में नकुल कपूर की भूमिका निभाई।
  • 2016 में, उन्होंने स्टार प्लस के टीवी धारावाहिक देहलीज़ में यशवर्धन “यश” बुंदेला की भूमिका निभाई।
  • 2017-2019 से, उन्होंने कलर्स टीवी के धारावाहिक इश्क में मरजावां में विशाल सिंह की भूमिका निभाई।
  • Aashish Mehrotra biography in Hindi: उन्होंने कलर्स चैनल के स्पोर्ट्स रियलिटी टेलीविजन ‘बॉक्स क्रिकेट लीग’ में भी हिस्सा लिया है।
  • 2020 से, वह स्टार प्लस के टीवी धारावाहिक अनुपमामें परितोष शाह की भूमिका निभा रहे हैं ।

करियर

Aashish Mehrotra biography in Hindi: आशीष मेहरोत्रा ​​को बचपन से ही अभिनय का शौक था। उन्हें अभिनय करना पसंद है इसलिए उन्होंने अभिनय के क्षेत्र में जाने का फैसला किया और वे मुंबई आ गए। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत टेलीविजन शो “पंच 5 गलत बनाओ एक अधिकार” से की थी।

लोकप्रिय होने के बाद और कई टेलीविजन शो में दिखाई दिए। उन्होंने “अनुपमा”, इश्क में मरजावां, आदि नामक टेलीविजन धारावाहिकों में अभिनय किया। वह टेलीविजन शो “इंडियाज नेक्स्ट सुपरस्टार्स” में भी दिखाई दिए। इसके अलावा वह कलर्स चैनल के स्पोर्ट्स रियलिटी टेलीविजन ‘बॉक्स क्रिकेट लीग’ में भी हिस्सा ले चुके हैं। वह इस रियलिटी शो में उपविजेता रहे थे। उन्होंने एपिसोडिक शो ‘लव बाई चांस’ में भी काम किया।

टेलीविजन उद्योग में प्रवेश करने से पहले, वह दिल्ली में एक कोरियोग्राफर थे।वह एक प्रशिक्षित हिप-हॉप, जैज़ और समकालीन नर्तक हैं।वह 2013 से टेलीविजन उद्योग में सक्रिय हैं। वह ‘फियर फाइल्स’, ‘लव बाय चांस’, ‘ये कहां आ गए हम’ जैसे टीवी शो में नजर आए।वह फिटनेस फ्रीक हैं।ह हर दिन जिम जाना पसंद करते हैं।

Aashish Mehrotra biography in Hindi:  वह कलर्स चैनल के स्पोर्ट्स रियलिटी टेलीविजन शो ‘बॉक्स क्रिकेट लीग’ में भी दिखाई दिए। इस लीग में वह गोवा किलर के लिए खेलते नजर आए थे।उन्होंने टेलीविज़न शो इंडियाज़ नेक्स्ट सुपरस्टार्स में भी भाग लिया, जहाँ वे शो के विजेता रहे।उन्होंने कई टेलीविजन विज्ञापनों में काम किया है।

सोशल मीडिया

Aashish Mehrotra biography in Hindi social media: सोशल मीडिया से पता चलता है कि  मेहरोत्रा ​​एक भारतीय टेलीविजन अभिनेता और कोरियोग्राफर हैं। उनका पूरा नाम आशीष केदारनाथ मेहरोत्रा ​​है। उनका जन्म 12 अप्रैल 1990 को दिल्ली, भारत में हुआ था। उन्हें टीवी शो “पंच 5 गलत बनाओ एक अधिकार” में युधिष्ठिर खरबंदा की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने इश्क में मरजावां, बंधन और ये कहां आ गए हम जैसे टेलीविजन धारावाहिकों में काम किया है।

उन्होंने टेलीविज़न शो इंडियाज़ नेक्स्ट सुपरस्टार्स में भी भाग लिया, जहाँ वे शो के विजेता रहे। उन्होंने कई टेलीविजन विज्ञापनों में काम किया है। उन्होंने लव बाय चांस और अदालत जैसे एपिसोडिक शो में भी काम किया। वर्तमान में, वह स्टार प्लस के टीवी धारावाहिक अनुपमा में परितोष शाह की भूमिका निभा रहे हैं ।

सोशल मीडिया से पता चलता है कि उन्होंने ऐसे बहुत से एपिसोड में काम किए हैं जो कि इस प्रकार है20।13 में, वह चैनल वी के धारावाहिक पांच 5 गलत मेक ए राइट में दिखाई दिए, जिसमें उन्होंने युडी उर्फ ​​​​युधिष्ठिर खरबंदा की भूमिका निभाई।014 में, उन्होंने एपिसोडिक शो लव बाय चांस में राहुल की भूमिका निभाई।

Aashish Mehrotra biography in Hindi:- 2014-2015 तक, उन्होंने ज़ी टीवी के धारावाहिक बंधन में संजय पाटिल की भूमिका निभाई।2015 में, उन्होंने टीवी श्रृंखला अलीशा में नकुल कपूर की भूमिका निभाई। 2015-2016 से, उन्होंने एंड टीवी के धारावाहिक ये कहां आ गए हम में शालीन सभरवाल की भूमिका निभाई।

FAQ

आशीष मेहरोत्रा कोन है?

आशीष मेहरोत्रा एक टेलीविजन अभिनेता है इनका जन्म 12 अप्रैल 1990 को दिल्ली भारत में हुआ था। यह बचपन से ही एक कोरियोग्राफर बनना चाहते थे।और इन्होंने कोरियोग्राफर बनने के लिए बहुत सारी मेहनत की। टीवी शो में आने से पहले या एक कोरियोग्राफर ही थे और यह अपना कोरियोग्राफर का काम दिल्ली में ही किया करते थे।

आशीष मेहरोत्रा का उम्र कितना है?

आशीष मेहरोत्रा का उम्र 31 वर्ष है।

आशीष मेहरोत्रा का heights कितना है?

आशीष मेहरोत्रा का heights 5 फुट 11 इंच है।